'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

IDFC FIRST Bank Credit Card – Check Features, Benefits & Fees

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

IDFC First Bank (Millennia, First Classic, First Wealth) Credit Card Customer Care Number? IDFC First Bank Credit Card Apply Online, Application Status, Login, etc.: क्रेडिट कार्ड का वर्तमान जीवन में बहुत अधिक महत्व हो गया है। क्रेडिट कार्ड के अंतर्गत दी जाने वाली सुविधाएं बहुत ही फायदेमंद होती हैं।

इसलिए हम सबको क्रेडिट कार्ड बनवाना पसंद है क्रेडिट कार्ड से आप जो चाहे खरीद सकते हैं। और इसके पैसे आपको तुरंत भी नहीं देने पड़ते आप आसानी से अपनी खरीदी हुई चीजों का भुगतान कर सकते हैं। इसके साथ ही क्रेडिट कार्ड पर अन्य लाभ भी मिलते हैं। जिनकी वजह से क्रेडिट कार्ड को बहुत अधिक महत्व दिया जाने लगा है।

आज हम आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे और जानेंगे कि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड क्या है। और किस प्रकार से आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड को प्राप्त किया जाता है।

IDFC First Bank (Millennia, First Classic, First Wealth) Credit Card Customer Care Number? IDFC First Bank Credit Card Apply Online, Application Status, Login, etc.

IDFC FIRST Bank Credit Card – Check Features, Benefits & Fees

IDFC FIRST Bank Credit Card Features

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए चार प्रकार के कार्ड लेकर आया है। जिसका मकसद विभिन्न प्रकार के ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाना है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक से कार्ड लेने वाले को किसी भी प्रकार की कोई फीस नहीं देनी होगी। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए आपको प्रति वर्ष किसी प्रकार का शुल्क या चार्ज नहीं देना पड़ता है। कोई ग्राहक ₹20000 से अधिक का लेन-देन करता है. तो इसके लिए रीवार्ड प्वाइंट्स पी दे जाते हैं।

IDFC FIRST Rewards Credit Cards

  • आईडीएफसी फर्स्ट बैंक आप को खरीदारी करने पर कई प्रकार के अवार्ड प्रदान करता है।
  • यदि आप ₹20000 से अधिक की खरीदारी करते हैं. तो आपको 10 गुना ज्यादा रिवार्ड प्रदान किए जाते हैं।
  • यदि आप कोई खरीदारी ऑनलाइन करते हैं। ऑनलाइन खरीदारी पर आपको 6 गुना अधिक रिवार्ड दे जाते हैं।
  • इसके साथ ही आपको प्रति महीना मूवी टिकट पर 25% की छूट दी जाती है।
  • यदि किसी सड़क दुर्घटना में आपका एक्सीडेंट हो जाता है. तो ऐसी स्थिति में आपको ₹200000 का बीमा कवर भी प्रदान किया जाता है।

इसे भी पढ़े Aadhar Card Se Paise Kaise Nikale | आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

IDFC FIRST Bank Credit Card Benefits

कैशबैक, छूट, और आर्थिक सुरक्षा।

क्रेडिट कार्ड मिलने पर हमको कई प्रकार के फायदे होते हैं जब भी हम आईडीएफसी फर्स्ट बैंक से क्रेडिट कार्ड लेते हैं.तो इसके लिए हम को कैसे रिकॉर्ड और कई खास मौकों पर खरीदारी में छूट मिलती है। इसलिए आईडीएफसी फर्स्ट बैंक का क्रेडिट कार्ड और भी लाभदायक हो जाता है। जब आप कोई खरीदारी करते हैं तो इसके लिए आपको कैशबैक भी दिया जाता है। जिसके कारण आपका होने वाला खर्च कुछ हद तक वापस आ जाता है। जो आपके लिए बहुत ही लाभदायक होता है। आईडीएफसी बैंक कैप क्रेडिट कार्ड पर आपको आपके जन्मदिन पर भी 10% छूट दी जाती है। ताकि आप अच्छे से अपना जन्मदिन मना सकें।
यह इनाम कार्यक्रम कभी समाप्त नहीं होता है और इसे बिना किसी मोचन शुल्क के भुनाया जा सकता है। इसके अलावा, वे सुविधाजनक मोचन मार्ग प्रदान करते हैं और आप अपने अगले ऑनलाइन लेनदेन पर अपने रिवार्ड पॉइंट का उपयोग कर सकते हैं। पार्टनर मर्चेंट पर तत्काल मोचन या उपहार कार्ड और सदस्यता के खिलाफ रिडीम कर सकते हैं। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड पहले ईएमआई लेनदेन पर 5% कैशबैक की पेशकश करते हैं। साथ ही मूवी टिकट, रेस्तरां, खरीदारी, यात्रा, और बहुत कुछ पर छूट प्रदान करते हैं।

तत्काल में सहायता।

किसी की मेडिकल एमरजैंसी या किसी अन्य प्रकार के इमरजेंसी में आपको आर्थिक सहायता प्रदान होती है जिसके अंतर्गत आप मुश्किल वक्त में अपना काम चला सकते हैं यह आर्थिक सहायता इस बात पर निर्भर नहीं करती कि आपके बैंक खाते में कितने पैसे हैं ऐसे में क्रेडिट कार्ड आपके लिए एक वरदान बनकर उभरता है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड एटीएम से 48 दिनों तक ब्याज मुक्त नकद निकासी की पेशकश करते हैं। इसके शीर्ष पर, शून्य से अधिक सीमा शुल्क है।

विश्वभर में मान्य।

क्रेडिट कार्ड को विश्व भर में मान्यता प्राप्त होती है। आप देश विदेश में कहीं भी जाकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसको सर्वमान्य मान्यता प्राप्त होती है। बैंक क्रेडिट कार्ड दुनिया में हर जगह स्वीकार किए जाते हैं, और आपके कार्ड के प्रकार के आधार पर विदेशी मुद्रा (FX) मार्कअप शुल्क के साथ कम से कम 1.5% तक आते हैं।

कैश का अल्टरनेट

क्रेडिट कार्ड केस रकम का अल्टरनेटिव है। आप कहीं भी जाकर क्रेडिट कार्ड को ऑनलाइन पेमेंट के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। या फिर इसे ऑफलाइन भी इस्तेमाल कर सकते हैं क्रेडिट कार्ड केस रकम के मुकाबले में ज्यादा सुरक्षित हैं। इनका यूज करने के लिए आपको तीन और वेरिफिकेशन की जरूरत होती है। वहीं दूसरी ओर केसे कम को चुनने और खोने का डर हमेशा रहता है, और चोरी की स्थिति में क्रेडिट कार्ड को आसानी से ब्लॉक भी किया जा सकता है।

वर्तमान में खरीददारी भविष्य में भुगतान।

क्रेडिट कार्ड के अंतर्गत आप वर्तमान में खरीदारी कर सकते हैं। और इसे आप आसानी से जब पैसे हो जाएं भविष्य में भुगतान कर सकते हैं। यह आपके लिए सबसे अच्छी और राहत देने वाली बात होती है. कि आप किसी भी मुश्किल वक्त में अपनी खरीदारी कर सकते हैं।

IDFC FIRST Bank Credit Card Fee

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए यह एक राहत देने वाली बात की है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक से क्रेडिट कार्ड देने पर कोई भी फीस नहीं देनी होती है। “IDFC First Bank (Millennia, First Classic, First Wealth) Credit Card Customer Care Number? IDFC First Bank Credit Card Apply Online, Application Status, Login, etc.”

इसे भी पढ़े Dhani One Freedom Card Kya Hai? Customer Care Number

IDFC Bank FIRST Wealth Credit Card Kaise Banwaye

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक वेल्थ क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए आपको किसी भी नजदीकी बैंक शाखा में जाकर अप्लाई करना होता है। या फिर आप आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। कुछ दिनों के पश्चात आपका आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड बना दिया जाता है।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड बनवाने के विभिन्न प्रकार के फायदे आपको मिलते हैं। जैसे कि ₹20000 से ज्यादा की खरीदारी करने पर 10 गुना ज्यादा रीवार्ड प्वाइंट का मिलना। किसी भी सफल ट्रांजैक्शन पर 3 गुना ज्यादा रीवार्ड मिलना।

यदि यह ट्रांजैक्शन ऑनलाइन होती है. तो आपको इसके लिए 6 गुना ज्यादा रिकॉर्ड मिलते हैं। वही आपके जन्मदिन पर भी आईडीएफसी फर्स्ट बैंक खास उपहार देती है। जिसके अंतर्गत आप खरीदारी करने पर 10% तक की छूट पाते हैं। इसके अलावा जितना भी आप आईडीएफसी फर्स्ट बैंक वेल्थ कार्ड को उपयोग में लाएंगे उतना ही आपको कैशबैक मिलता जाएगा। आपके रिकॉर्ड भी बढ़ते जाएंगे।

यह रिवार्ड एक्सपायरी डेट के नहीं होते। आप जब चाहें इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रति ₹100 पर आपको एक रिवॉर्ड पॉइंट दिया जाता है। चार रिवॉर्ड पॉइंट पर आपको ₹1 का फायदा होता है।

IDFC Bank FIRST Classic Credit Card Kaise Banwaye

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के द्वारा क्लासिक क्रेडिट कार्ड जीवन भर के लिए फ्री में उपलब्ध कराया जाता है। जिसके अंतर्गत ग्राहकों को कैशबैक रिवार्ड और खरीदारी पर छूट जन्मदिन पर विशेष छूट और इसके अलावा प्रति महीने मूवी टिकट पर भी छूट मिलती है।

यह क्रेडिट कार्ड आपको आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के ग्राहक होने पर दिया जाता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस को प्रतिवर्ष चालू रखने के लिए आपको किसी प्रकार की फीस का भी भुगतान नहीं करना पड़ता। इसके अंतर्गत आपको कई प्रकार के फायदे होते हैं। जैसे कि आप को खरीदारी करने पर रिवॉर्ड दिए जाते हैं। जिनको आप कभी भी समय रहते हुए इस्तेमाल में ला सकते हैं।

इसके अलावा आपको मूवी देखने के लिए भी कुछ प्रतिशत की छूट दी जाती है। वहीं दूसरी ओर हर सफल ट्रांजैक्शन पर भी आपको रिवार्ड दिए जाते हैं। इस प्रकार से यह और भी लाभदायक हो जाता है। साथ ही साथ इसके अंतर्गत कैशबैक की सुविधा भी उपलब्ध है। आप जब खरीदारी करते हैं तो उसका कुछ हिस्सा आपको कैशबैक के रूप में मिल जाता है। यह सब गुणवत्ता ही इस कार्ड को और भी मनोहर बना देती हैं।

आईडीएफसी फर्स्ट क्लास क्लासिक क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए आप अपने नजदीकी आईडीएफसी बैंक में जाकर आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आप यह कार्ड ऑनलाइन आईडीएफसी बैंक की वेबसाइट से भी बनवा सकते हैं। इस प्रकार आप क्रेडिट कार्ड की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। “IDFC First Bank (Millennia, First Classic, First Wealth) Credit Card Customer Care Number? IDFC First Bank Credit Card Apply Online, Application Status, Login, etc.”

इसे भी पढ़े Bharat Pe Loan Kaise Le (भारत पर लोन कैसे ले)?

IDFC Bank First Millennia Credit Card Kaise Banwaye

आईडीएफसी फर्स्ट मिलेनिया क्रेडिट कार्ड (IDFC Bank First Millennia Credit Card) मिलेनियम लाइफ स्टाइल के लिए बनाया गया है।इसके अंतर्गत आपको विभिन्न प्रकार की सुविधाएं दी जाती हैं। जैसे कि कैशबैक किसी भी खरीददारी पर जवाब देना और खास मौकों पर आपके लिए छूट प्रदान कराना।

यदि आप किसी कारणवश समय रहते हुए अपनी खर्च की गई राशि को वापस नहीं कर पाते हैं तो आपको महज़ कुछ प्रतिशत का ब्याज देकर ही राशि को वापस करने का विकल्प दिया जाता है। फर्स्ट क्रेडिट कार्ड आपको प्रत्येक ट्रांजैक्शन पर विवाद प्रदान करता है। इसके अलावा आपको कैशबैक की सुविधा भी मिलती है। इस तरह से यह कार्ड और भी फायदेमंद बन जाता है।

दोस्तों आईडीएफसी फर्स्ट मिलेनिया क्रेडिट कार्ड को आप आसानी सही बनवा सकते हैं। जिस बैंक शाखा में आपका अकाउंट है। उसमें जाकर आपको आईडीएफसी फर्स्ट मिलेनिया क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करना होगा। कुछ ही दिनों के पश्चात आपको आपका कार्ड मिल जाएगा।

यदि आप इसे ऑफलाइन नहीं कराना चाहते और कागजों की कार्यवाही से बचना चाहते हैं। तो आप इसे आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की ऑफिशल वेबसाइट से भी बनवा सकते हैं। ऑनलाइन मिलेनिया क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए आप नीचे दी गई लिंक पर जाकर अपनी आवश्यक डिटेल भर दें। इसके बाद आगे की प्रक्रिया भी पूरी कर दें। कुछ दिनों के बाद आप का क्रेडिट कार्ड बन जाएगा।

IDFC Bank FIRST Select Credit Card Kaise Banwaye

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के द्वारा सिलेक्ट क्रेडिट कार्ड प्रदान किया जाता है यह प्रकार का क्रेडिट कार्ड होता है। जिसको जॉइनिंग करने के लिए आपको किसी प्रकार की फीस नहीं देनी पड़ती। सबसे अच्छी बात यह है कि आपको प्रतिवर्ष इसको चालू रखने के लिए भी कोई चार्ज नहीं देना पड़ता। इसके अंतर्गत आपको क्रेडिट कार्ड की सभी सुविधाएं मिलती हैं।

आपको एटीएम से केस निकलवाने पर भी चार्ज नहीं देना पड़ता है। और आप इसे इस्तेमाल करने के पश्चात एक निश्चित अवधि में राशि को वापस करना होता है। यदि आप इस दौरान खर्च की गई राशि को वापस नहीं करते हैं. तो आपको अधिक ब्याज दरों का भी भुगतान नहीं करना पड़ता है। आईडीएफसी फर्स्ट सिलेक्ट क्रेडिट कार्ड सिर्फ आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के ग्राहकों को प्रदान किया जाता है।

यदि आप भी आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के ग्राहक हैं. तो आपको है कार्ड जरूर बनवाना चाहिए। ताकि किसी भी मुश्किल वक्त में आप को आर्थिक सहायता मिल सके और साथ ही साथ आपको कैशबैक रिवॉर्ड और खरीदारी पर छूट जैसे अन्य लाभ भी मिल सके।

आईडीएफसी फर्स्ट सिलेक्ट क्रेडिट कार्ड आप ऑनलाइन और ऑफलाइन तो ना प्रकार से बनवा सकते हैं। ऑफलाइन बनवाने के लिए आपको अपने नजदीकी बैंक शाखा में जाकर आईडीएफसी फर्स्ट सिलेक्ट क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए आवेदन पत्र देना होगा।

कुछ दिनों के बाद आपको अपना आईडीएफसी फर्स्ट सिलेक्ट क्रेडिट कार्ड बैंक सही मिल जाएगा या फिर आपको डाक के जरिए से आपके घर पर ही पहुंचा दिया जाएगा। इसके अलावा आप इसे ऑनलाइन भी आईडीएफसी फर्स्ट क्रेडिट कार्ड बनवा सकतें है।

इसके लिए आपको आईडीएफसी बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई करना होगा। “IDFC First Bank (Millennia, First Classic, First Wealth) Credit Card Customer Care Number? IDFC First Bank Credit Card Apply Online, Application Status, Login, etc.”

IDFC Credit Card Apply Online Lifetime Free

आईडीएफसी क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए आपको सबसे पहले किसी एक क्रेडिट कार्ड का चुनाव करना होगा। जिसको आप बनवाना चाहते हैं, क्योंकि आईडीएफसी क्रेडिट कार्ड के अंतर्गत चार प्रकार के कारण ग्राहकों को वितरित किए जाते हैं। आपको उन में से किसी एक का चुनाव करना है।

इसके बाद आपको अपनी एलिजिबिलिटी को देखना है। आईडीएफसी क्रेडिट कार्ड सिर्फ कुछ ही लोगों को मिलता है। उसके लिए आपको आईडीएफसी बैंक की कुछ नियम और शर्तों को पूरा करना होता है। वह नियम और शर्तें इस प्रकार हैं।

  • आईडीएफसी क्रेडिट कार्ड लेने के लिए आपका भारतीय होना जरूरी है।
  • आपकी आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
  • आपको अपने बैंक में यह पता कर लेना चाहिए कि वह कितनी आय के लोगों को क्रेडिट कार्ड प्रदान करता है। आमतौर पर ₹300000 वार्षिक आय वाले लोगों को क्रेडिट कार्ड प्रदान किया जाता है।
  • जितनी अच्छी आपकी बैंक हिस्ट्री होगी. और आपकी लेनदेन के हिसाब से आपके क्रेडिट कार्ड मिलने की उम्मीद ज्यादा हो जाती हैं।
  • आपका सिबिल स्कोर 750 से अधिक होना चाहिए।
  • आपका कोई निश्चित रोजगार होना चाहिए या फिर आप कोई सरकारी नौकर होने चाहिए।

अगर आप इन नियमों और शर्तों को पूरा करते हैं तो आप आईडीएफसी फर्स्ट बैंक से क्रेडिट कार्ड लेने के लिए एप्लीकेबल है। आईडीएफसी फर्स्ट बैंक से क्रेडिट कार्ड लेने के लिए आपको नजदीकी बैंक शाखा में जाकर आवेदन करना होगा। कुछ ही दिनों के पश्चात आपको क्रेडिट कार्ड मिल जाएगा।

यदि आप कागजी कार्यवाही से बचना चाहते हैं तो इसके लिए आप ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। आपको ऑफिस आईडीएफसी बैंक की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करना होगा। कुछ दिनों के पश्चात आपको डाक के जरिए क्रेडिट कार्ड घर पर पहुंचा दिया जाएगा।

इसे भी पढ़े एयरटेल थैंक्स एप से लोन कैसे लें?

IDFC First Bank Credit Card Customer Care Number

किसी भी प्रकार की सहायता प्राप्त करने के लिए आप आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं। जहां पर आपको सभी प्रकार की आवश्यक जानकारियां और आवश्यक सहायता प्रदान कर दी जाएगी।

idfc first bank credit card customer care number: Credit Card 1860 500 1111

IDFC First Bank Credit Card Review

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड लेना ग्राहकों के लिए एक फायदेमंद सौदा है। क्योंकि इसके अंतर्गत आपको सभी प्रकार की सुविधाएं एक साथ मिलती हैं। और इसके अंतर्गत दिए जाने वाले रिवार्ड, कैशबैक और खास मौकों पर छूट इसे और भी आकर्षक बनाती है।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक विश्व भर में मान्य है। और इसके क्रेडिट कार्ड को आप कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अंतर्गत आपको एक आसान ब्याज दरों पर राशि को चुकाने का भी विकल्प दिया गया है। साथ ही साथ यदि आप निश्चित समय अवधि के दौरान राशि को वापस करते हैं, तो आपको इसके लिए कोई भी चार्ज और ब्याज दरें नहीं देनी पड़ेगी।

क्रेडिट कार्ड जॉइनिंग के लिए भी आपको किसी प्रकार की कोई फीस नहीं देनी पड़ती है। और वेलकम वाउचर के तौर पर आपको ₹500 का कैशबैक भी दिया जाता है. अर्थात हम कह सकते हैं. की आईडीएफसी फर्स्ट बैंक क्रेडिट कार्ड ग्राहकों के लिए फायदेमंद है। आईडीएफसी क्रेडिट कार्ड के विभिन्न प्रकार के लाभ आपको देखने को मिलते हैं।

इसे भी पढ़े Mahila Loan 30000 Scheme 2021 | Mahila Samridhi Yojana

Conclusion

क्रेडिट कार्ड लेना हम सब की एक आधुनिक जरूरत बन गई है। क्योंकि इसके अंतर्गत आपको मिलने वाले अनेक प्रकार के लाभ इसको और भी आकर्षक बनाते हैं। क्रेडिट कार्ड से आप वर्तमान में खरीदारी कर कर भविष्य में इसका भुगतान कर सकते हैं। जो आपके लिए और भी फायदेमंद बनता है।

आज के इस आर्टिकल में हमने इन्हीं विषयों पर चर्चा की और जाना कि किस प्रकार से आप आईडीएफसी बैंक से क्रेडिट कार्ड के फायदे ले सकते हैं। हमने जाना की IDFC First Bank (Millennia, First Classic, First Wealth) Credit Card Customer Care Number? IDFC First Bank Credit Card Apply Online, Application Status, Login, etc. इत्यादी के बारे में।

Source: www.idfcfirstbank.com
Disclaimer: इस लेख में सभी जानकारी सद्भावना में और केवल सामान्य जानकारी के उद्देश्य से प्रकाशित की गई है। हम इस जानकारी की पूर्णता, विश्वसनीयता और सटीकता के बारे में कोई गारंटी नहीं देते हैं। इस वेबसाइट पर आपको जो जानकारी मिलती है, उस पर आप जो भी कार्रवाई करते हैं, वह पूरी तरह से आपके अपने जोखिम पर है। हम अपनी वेबसाइट के उपयोग के संबंध में किसी भी नुकसान और/या क्षति के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

SBI Aurum Credit Card Blog by Prince Negi | SBI Aurum Credit Card Benefits, Eligibility, Features, Apply Online, Pre Approved Offers, etc.

SBI Aurum Credit Card (एसबीआई ओरम क्रेडिट कार्ड)

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंSBI Aurum Credit Card Blog by Prince Negi | SBI …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!