'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Mobile Se Paise Kaise Kamaye | मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Mobile Se Paise Kaise Kamaye (मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए App 2022), मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका, मोबाइल से पैसे कैसे कमाते हैं: आज का युवा अपना खाली समय मोबाइल फोन पर ही बिताता है। अक्सर खाली समय में गेम खेलना या फिर facebook, इंस्टाग्राम जैसी सोशल साइट्स पर बिजी रहते हैं, और अपना वक्त खराब करते रहते हैं।

अधिकांश युवा अपने समय को फोन पर कुछ भी ना करते हुए बर्बाद करते रहते हैं। मगर दूसरी और कुछ नौजवान ऐसे भी है, जो फोन के माध्यम से ही घर बैठे ही प्रति महीने ₹20000 से लेकर ₹50000 तक कमा लेते हैं। इन लोगों को मोबाइल फोन का सही इस्तेमाल करना आ गया है।

हर सिक्के के 2 पहलू होते हैं, उसी प्रकार टेक्नोलॉजी के भी दो पहलू हैं। एक पहलू जिसका हम इस्तेमाल कर कर अपने कामों को हल कर सकते हैं। वहीं दूसरी ओर टेक्नोलॉजी की वजह से होने वाले दुष्प्रभाव जिनकी वजह से हमको नुकसान पहुंचता है।

मोबाइल फोन भी इसी प्रकार से काम करता है। यदि आप मोबाइल का सही इस्तेमाल करते हैं तो आप घर बैठे ही अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। नहीं तो आप भी अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल टाइम पास करने के लिए ही करेंगे।

आइए जानते हैं की मोबाइल फोन के माध्यम से पैसा कैसे कमाया जाता है। आज किस आर्टिकल में हम मोबाइल फोन से पैसे कमाने के तरीकों के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा करेंगे।

Mobile Se Paise Kaise Kamaye (मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए App 2022), मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका, मोबाइल से पैसे कैसे कमाते हैं

मोबाइल फोन के माध्यम से पैसा कमाने के लिए आवश्यक सामग्री।

विषय-सूची

सबसे पहले तो हमको मोबाइल फोन से पैसा कमाने के लिए आवश्यक चीजों का ज्ञान होना जरूरी है। मोबाइल फोन से पैसा कमाने के लिए आपके पास क्या क्या होना चाहिए। यह जान लेना बहुत जरूरी है।

  • आपके पास एंड्रॉयड स्मार्टफोन होना चाहिए।
  • फोन में आपके पैक होना चाहिए। इंटरनेट पैक 3G या 4G फोन चाहिए।
  • आपका किसी बैंक में अकाउंट होना चाहिए. और यह अकाउंट आपके मोबाइल नंबर से बिल्डिंग होना चाहिए।
  • पहचान पत्र के लिए जारी किया गया कोई भी सरकारी दस्तावेज होना चाहिए।

Mobile Se Paise Kaise Kamaye (मोबाइल से पैसा कैसे कमाएं)

मोबाइल फोन से पैसा कमाना बहुत ही आसान है बशर्ते कि आपको इसकी सही जानकारी होनी चाहिए। मोबाइल फोन के माध्यम से कोई भी घर बैठे पैसे कमा सकता है।

सबसे अच्छी बात यह होती है कि मोबाइल फोन के माध्यम से पैसा कमाने के लिए आपको कोई भी स्किल्स रिक्वायर्ड नहीं होती और आसानी से आप जीरो इन्वेस्टमेंट के साथ पैसा कमा सकते हैं। आइए बात करते हैं कि मोबाइल फोन से पेसा किन-किन तरीकों से कमाया जा सकता है। “Mobile Se Paise Kaise Kamaye (मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए App 2022), मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका, मोबाइल से पैसे कैसे कमाते हैं”

Reselling से पैसा कमाए।

बहुत सारे लोग घर बैठे रैसलिंग कर कर प्रति महीना अच्छा खासा पैसा कमाते हैं। इसमें आपको कुछ भी नहीं करना होता है, आप इस व्यवसाय को घर बैठे ही कर सकते हैं। री सेलिंग बिजनेस एक ऐसा बिजनेस होता है, जिसमें आप पहले किसी प्रोडक्ट को खरीदते हैं।

उसके बाद उसी प्रोडक्ट को अधिक पैसों में बेच देते हैं। जिससे आपका मुनाफा होता है। री सेलिंग करने के लिए मीसो ऐप shop101 जैसे मौजूद है। इन प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर कर आप री सेलिंग का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। इसमें आपको किसी भी स्किल की जरूरत नहीं पड़ती।

क्योंकि आपका काम ऑनलाइन होता है। आपको बस किसी प्रोडक्ट को खरीदना होता है, उसके बाद उसकी कीमत बढ़ाकर बाजार में बेचा होता है।

री सेलिंग का बिजनेस छात्र-छात्राएं यहां तक की गृह कार्य करने वाली माता पहले भी कर सकते हैं। इसमें आपको ऑनलाइन सिर्फ 3 से 4 घंटे काम करना होता है। जिसके माध्यम से आप पढ़ते थे हजार रुपए तक कमा सकती है।

री सेलिंग बिजनेस क्या है? उदाहरण से समझे।

मान लीजिए आपने किसी कंपनी से एक गैस चुला ₹340 में खरीदा और अब आपने इसी चूल्हे को किसी ऑनलाइन वेबसाइट पर ₹400 के प्राइस पर बेच दिया। इस प्रकार आपने इस प्रोडक्ट से ₹60 का मुनाफा कमा लिया। यदि आप दिन भर में 10 प्रोडक्ट भी भेचते हैं, तो आप लगभग 1000 रुपए के आसपास प्रतिदिन कमा लेते हैं।

रिसेलिंग व्यवसाय को कैसे शुरू कर सकते हैं।

फिर से लिंक करने के लिए सबसे पहले तो आपको मीशो या फिर shop101 जैसे ऐप को डाउनलोड करना होगा। उसके पश्चात आपको इसमें अपना एक अकाउंट क्रिएट करना होगा।

अब यहां पर कोई एक ऐसा प्रोडक्ट चुने, जिसे मार्केट में अक्सर खरीदा जाता हो। इस प्रोडक्ट को खरीदने के पश्चात इसकी लिंक को अपने व्हाट्सएप और फेसबुक जैसे प्लेटफार्म पर डालें। ताकि लोग इसे खरीदे।

ध्यान रहे की प्रोडक्ट की कीमत इतनी ज्यादा भी नहीं होनी चाहिए कि लोग प्रोडक्ट को ही नहीं खरीदे। प्रतिएक प्रोडक्ट पर थोड़ा-थोड़ा कमाए। आप देखेंगे कि आप किस तरह से रीसेल करने में एक्सपर्ट होते जा रहे हैं।

रिसेलिंग करने के फ़ायदे?

इस व्यवसाय को आप घर बैठे ही जीरो इन्वेस्टमेंट के साथ शुरू कर सकते हैं।

सबसे अच्छी बात यह है कि इसे घर बैठे मोबाइल फोन से ही मैनेज किया जा सकता है।

प्रोडक्ट का प्राइस आप अपनी सुविधा के अनुसार जितना चाहे बढ़ा सकते हैं।

आपको प्रोडक्ट के डिलीवरी के लिए कोई चार्ज नहीं देना पड़ता है। इसके लिए शुल्क meesho ऐप ही शुल्क देता है।

इस व्यवसाय के कामयाब होने के चांसेज बहुत अधिक होते हैं। “Mobile Se Paise Kaise Kamaye (मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए App 2022), मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका, मोबाइल से पैसे कैसे कमाते हैं”

इसे भी पढ़े Paisa Kamane Wala Game 2022 (पैसा कमाने वाला गेम)

Winzo app से घर बैठे पैसे कमाएं। (Mobile Se Paise Kaise Kamaye)

हम अक्सर अपने खाली समय में गेम खेलते हैं। हमारी आबादी का एक बड़ा तबका अपना वक्त गेम खेलने में गुजारता है। क्या आपको पता है कि गेम खेल कर पैसे भी कमाए जा सकते हैं? यह सुनने में बड़ा अटपटा लग रहा होगा। मगर यह सच है विंजो एप्लिकेशन के माध्यम से आप गेम खेल कर प्रतिदिन हजार रुपए तक कमा सकते हैं।

विंजो एप्लिकेशन पर विभिन्न प्रकार के गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं। एप्लीकेशन को खास युवा तब का के ध्यान में रखते हुए मनाया गया है। इसमें आपको क्रिकेट, पूल, लूडो, Free Fire जैसे इत्यादि गेम दिए गए हैं।

जिनके माध्यम से आप पैसे कमा सकते हैं। इसमें आपको कुछ भी नहीं करना होता है, बस यह गेम खेलने होते हैं। और इसी काम के आपको रुपए दिए जाते हैं। Application में से अधिक गेम दिए गए हैं, जिनको खेल कर आप पैसा कमा सकते हैं।

विंजो एप से गेम खेलने के फायदे।

Winzo App (विंजो एप) को आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। पैसा जीतने के बाद आप एक क्लिक में ही अपने पैसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें पैसे निकालने के लिए एक निर्धारित राशि तय नहीं है। आप अपने ₹10 भी एक ही क्लिक में बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

विंजो एप पूरी तरह से सुरक्षित है। विंजो एप के माध्यम से आप रेफरल कोड से भी पैसा कमा सकते हैं। रेफर कोड पर आपको ₹80 दिए जाते हैं। “Mobile Se Paise Kaise Kamaye (मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए App 2022), मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका, मोबाइल से पैसे कैसे कमाते हैं”

Winzo से पैसे कैसे कमाए?

  • Winzo एप पर बहुत सारे गेम्स उपलब्ध हैं जिनको खेल कर पैसे कमाए जा सकते हैं।
  • विंजो एप को रेफरल कोड के माध्यम से आप ₹80 तक कमा सकते हैं।
  • स्पिन एंड विन जैसे गेम खेलकर।
  • इसमें कई प्रकार के टूर्नामेंट चल रहे होते हैं। जिनको खेलकर भी पैसा कमाए जा सकता है।

Upstock पर ट्रेडिंग कर कर पैसा कमाए।

वर्तमान युग में ट्रेडिंग एक ऐसा क्षेत्र है, जिसमें अपार पैसा कमाने के विकल्प मौजूद है। ट्रेडिंग का क्षेत्र आपको थोड़ी सी समझदारी से काम करने पर लखपति बना सकता है। बहुत सारे लोग ट्रेडिंग कर कर अमीर हुए हैं। ट्रेडिंग करने के लिए आप अप स्टॉक जैसे ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह बहुत ही आसान एप्लीकेशन है। जिसके जरिए ट्रेडिंग के क्षेत्र में नए लोग भी आसानी से ट्रेडिंग कर पाते हैं। यदि आप इस एप्लीकेशन को रेफर करते हैं, तो रेफरल कोड के माध्यम से डाउनलोड करने पर ₹600 तक आपको प्राप्त भी हो जाते हैं।

Upstox पर ट्रेडिंग करने के ख़ास Benefits

  • अप स्टोक्स भारत में ट्रेडिंग के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला सबसे आसान और सबसे लोकप्रिय ऐप है।
  • इस ऐप को आप अपने एंड्रॉयड फोन में भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • सबसे अच्छी बात यह है कि यह पूरी तरह से सुरक्षित है। इसे रतन टाटा का सहयोग मिलता है।
  • इसमें आप अपना डिमैट अकाउंट खोलने के लिए किसी भी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना पड़ता।
  • यह एप्लीकेशन इस्तेमाल करने के लिए बहुत ही आसान है। आप आसानी से इसमें ट्रेडिंग करना सीख सकते हैं।
  • इसमें रेफरल कोड से पैसा कमाने की भी सुविधा उपलब्ध है। इसलिए मैं सलाह दूंगा कि आप पहले रेफरल कोड की मदद से पैसा कमाए तब तक आपको ट्रेडिंग के बारे में थोड़ी नॉलेज भी मिल जाएगी। बाद में आप पैसा इन्वेस्ट करें ताकि आपको अधिक से अधिक फायदा मिल सके।

Upstox एप से पैसा कमाना कैसे शुरू करें?

  • सबसे पहले तो आपको आप स्टॉप से ऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना होगा।
  • अब इसमें आपको अपना अकाउंट बनाना होगा।
  • अकाउंट बनाने के लिए आपको पैन कार्ड और आधार कार्ड की जरूरत पड़ती है।
  • अकाउंट बनाने के पश्चात आप इस ऐप को रेफर कर सकते हैं।
  • यदि कोई आपके रेफरल कोड से इस ऐप को डाउनलोड करता है, तो आपको प्रत्येक डाउनलोड पर ₹600 तक प्राप्त हो जाते।
  • अब आप इसमें ट्रेडिंग कर कर अपना पैसा इन्वेस्ट कर सकते हैं। यदि आपको ट्रेडिंग करने की थोड़ी समझ है तो आप कुछ ही दिनों में हजारों लाखों रुपए कम आना शुरू कर देंगे। “Mobile Se Paise Kaise Kamaye (मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए App 2022), मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका, मोबाइल से पैसे कैसे कमाते हैं”

इसे भी पढ़े Mortgage Loan Kya Hota Hai? | Mortgage Loan कितने प्रकार के होते हैं?

इंस्टाग्राम से पैसा कमाए। (Mobile Se Paise Kaise Kamaye)

युवाओं में इंस्टाग्राम का क्रेज़ तेजी से बढ़ रहा है। अक्सर हम अपनी स्टोरी और वीडियोस को इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते रहते हैं। दुनिया की आबादी का एक बड़ा हिस्सा इंस्टाग्राम पर अपना टाइम पास करना पसंद करता है।

यह उसके लिए नए लोगों से मिलने और जानने का एक बेहतरीन प्लेटफार्म है। इसे पूरी दुनिया में इस्तेमाल किया जाता है। मगर कुछ ही लोगों को पता है कि इंस्टाग्राम के माध्यम से पैसा भी कमाया जा सकता है। आइए बात करते हैं, इंस्टाग्राम से पैसा कैसे कमाया जाता है।

इंस्टाग्राम पर पैसे कमाने के लिए आपके 10,000 से ज्यादा फॉलोअर्स होने चाहिए। यदि आपके इंस्टाग्राम पर 10,000 से अधिक फॉलोअर्स हैं तो आप प्रमोशनल स्टोरीज डालकर पैसा कमा सकते हैं।

इसके अलावा बहुत सारी पैड स्टोरीज होती हैं इन के माध्यम से पैसा कमाया जा सकता है। सबसे ज्यादा पैसा इंस्टाग्राम पर स्पॉन्सर पोस्ट में मिलता है। यदि आपको महीने में दो-तीन पोस्ट भी स्पॉन्सरशिप के लिए मिल जाती हैं तो आप अच्छा खासा पैसा कमा लेते हैं।

यदि आपके अकाउंट पर फॉलोअर्स की तादाद लाखों में हैं तो आप महीने में आराम से ₹50000 के आसपास पैसा कमा लेते हैं। क्योंकि बहुत सारी कंपनियां अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती हैं।

इसलिए वे इस तरह के अकाउंट से अपने प्रोडक्ट्स का स्पॉन्सर कराती हैं। यदि आपको विदेशी स्पॉन्सरशिप पोस्ट मिल गई तो आप महीने में ₹100000 तक भी कमा सकते हैं। क्योंकि विदेशी स्पॉन्सरशिप पोस्ट के लिए 500 से 1000 डॉलर तक लिए जाते हैं।

इंस्टाग्राम पर पैसे कमाने के आने वाली कठिनाइयां।

दोस्तों वैसे तो इंस्टाग्राम एक फ्री ऐप है, जिसे आप अपने एंड्राइड मोबाइल में भी डाउनलोड कर सकते हैं। और इसमें अकाउंट बनाने के लिए भी आपको कोई पैसा नहीं देना पड़ता। मगर पैसा कमाने के लिए आपको बहुत मेहनत चाहिए होती है।

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाना इतना आसान काम नहीं होता। इंस्टाग्राम पर यदि आपफॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हो तो इसके लिए आपको प्रतिदिन नया कंटेंट और यूनीक कंटेंट डालना होगा। जिससे लोग आपके अकाउंट से जुड़े रहे। साथ ही साथ आपको एक फील्ड में काम करना होगा ताकि आपका पेज जल्दी से ग्रो कर सके।

आपको अच्छी एडिटिंग से खिल जाना जरूरी है ताकि आप अपनी वीडियोस और फोटोस को एडिट कर कर डाल सकें इंस्टाग्राम में यदि आप 10 20 हजार फूल और भी बढ़ा लेते हैं तो आप आसानी से पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं मैं भी ऐसा ग्राम पर खुद का एक पेज चलाता हूं।

जिस पर अभी 8000 फॉलोअर हैं। 8000 फॉलोअर्स पर ही मुझे प्रमोशनल पोस्ट मिल जाती हैं, और पैड स्टोरी भी मिल जाती हैं। इस तरह से मैं इंस्टाग्राम पर भी पैसा कमाता हूं। “Mobile Se Paise Kaise Kamaye (मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए App 2022), मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका, मोबाइल से पैसे कैसे कमाते हैं”

इसे भी पढ़े How to Watch IPL Live in Mobile Free | आईपीएल 2022 को फ्री में कैसे देखें

यूट्यूब से वीडियो डालकर पैसा कमाए।

दोस्तों हम फ्री टाइम में यूट्यूब देखना तो पसंद सब करते ही हैं। यह बात भी आपको पता होगी कि यूट्यूब के माध्यम से अच्छा खासा पैसा कमाया जा सकता है। यूट्यूब एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसने लाखो आदमियों की जिंदगी बदली है। और उनको एक कामयाब इंसान बनाया है।

यदि आप भी कोई ऐसा काम करना चाह रहे हैं जिसके माध्यम से आप आसानी से पैसा कमा सके तो यूट्यूब से बेहतर प्लेटफार्म कोई हो नहीं सकता।

यूट्यूब वीडियो बनाने से पहले SEO के बारे में जानें।

दरअसल हम सभी कभी ना कभी तो जिंदगी में यूट्यूब वीडियो बनाने का सोचे ही होंगे। मगर सही जानकारी नहीं होने के कारण बीच में ही काम रोक देते हैं। दरअसल आपको यूट्यूब पर काम करने से पहले यूट्यूब के बारे में जान लेना बहुत जरूरी होता है।

यूट्यूब SEO के आधार पर काम करता है। SEO का अर्थ होता है: सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन अर्थात यूट्यूब किस प्रकार से वीडियोस को सर्च कर कर अपने उसको सजेस्ट करती है। उदाहरण के तौर पर यदि आप यूट्यूब से वीडियो डालकर पैसा कमाने की वीडियो अपलोड कर रहे हैं. तो आप देखेंगे कि पहले से ही असंख्य वीडियो इस प्रकार की यूट्यूब पर मौजूद है। तो आपकी वीडियो को ही लोग क्यों देखेंगे इसके लिए आपको सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन की मदद लेनी पड़ती है।

यदि आप अपनी वीडियो का SEO रखेंगे तो यूट्यूब सर्च इंजन आपकी वीडियो को लोगों को सजेस्ट करेगा। इस प्रकार से आप देखेंगे कि 6 महीने में ही आप अच्छा खासा सब्सक्राइब बेस इकट्ठा कर लेंगे और बहुत सारे लोग आपकी वीडियोस को देखना शुरू कर देंगे। दरअसल यूट्यूब एक बहुत बड़ा प्लेटफार्म है, जिस पर बहुत वैरायटी के व्यूर्स आपको मिल जाते हैं।

आप किसी भी प्रकार की वीडियो यूट्यूब पर डाल सकते हैं मगर ध्यान रहेगी आप को एक ही प्रकार के विषय की वीडियोस डालनी चाहिए। ताकि आपका एक सब्सक्राइब बेस बन सकें और भविष्य में आपको प्रमोशनल पोस्ट भी अधिक से अधिक मिल सके।

YouTube se प्रति महीना कितना पैसा कमाया जा सकता है।

दोस्तों यूट्यूब पर पैसा कमाने के लिए आपके न्यूनतम 1016 और होना जरूरी है और आपके चैनल पर 4000 घंटे से अधिक वीडियो चलना जरूरी है। इसके बाद आप का अकाउंट मोनेटाइज हो जाता है। मोनेटाइजेशन प्रोग्राम में आपको ऐड्स दिखाने के पैसे दिए जाते हैं।

जितना लोग आपकी वीडियोस को देखेंगे उतनी ही ज्यादा उस पर एड्स भी आएंगे। और इन्हीं चीजों का यूट्यूब पर पैसा दिया जाता है। आसान भाषा में कहैं तो जितना ज्यादा लोग आपके चैनल को देखेंगे उतना ही ज्यादा आप पैसा कमा सकते हैं। यह आपके व्यूज पर निर्भर करता है।

कुछ लोग तो प्रति महीने करोड़ों रुपए तक भी यूट्यूब से कमा लेते हैं यदि आप यूट्यूब पर निरंतर 1 साल तक काम करते हैं तो आप प्रति महीने ₹50000 तक आसानी से कमा सकते हैं। “Mobile Se Paise Kaise Kamaye (मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए App 2022), मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका, मोबाइल से पैसे कैसे कमाते हैं”

इसे भी पढ़े Ganv Me Paise Kamane Ke Tarike | गांव में पैसे कमाने के तरीके

SmartPhone में Survey कर कर Online कमाई करे

देखा होगा कि कुछ लोग आपके पास विभिन्न प्रकार के सर्वे के सवाल लेकर आते होंगे। आप सोचते होंगे कि यह लोग इन सर्वे का क्या करते हैं। दरअसल ऐसी बहुत सारी कंपनियां होती हैं जो लोगों को इंटरस्ट जानने का प्रयास करती हैं। इसके अलावा बहुत सारी ऐसी संस्थाएं होती हैं, जो शैक्षणिक रूप से इस प्रकार के सर्वे करती हैं। यदि आप से कहा जाए कि आप भी सर्वे करने वाले बन सकते हो और इसमें घर बैठे ही पैसा कमा सकते हो तो, आपको जरूर अटपटा सा महसूस होगा मगर यह सच है।

  • SB Answer
  • Google Opinion Rewards
  • ySense Online Rewards
  • Rakuten Survey Insights

यह कुछ वेबसाइट के नाम है जिनके माध्यम से आप ऑनलाइन सर्वे कर कर पैसा कमा सकते हैं। इनके अलावा भी बहुत सारी वेबसाइट होती है, मगर हमने उन्हीं वेबसाइट के बारे में बताया है, जिन को पूरी तरह से सुरक्षित माना जाता है। आप एक सर्वे के 2 से $3 रुपए कमा सकते हैं।

अर्थात आप एक सर्वे के ही ₹500 कमा सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि एक सर्वे करने में आपको महज 20 से 30 मिनट लगते हैं। “Mobile Se Paise Kaise Kamaye (मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए App 2022), मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका, मोबाइल से पैसे कैसे कमाते हैं”

Paid Surveys से पैसे कमाने के Advantages

  • पैर सर्वे करना बहुत ही आसान होता है। आपको इसमें सिर्फ विकल्प पर क्लिक करना होता है।
  • एक सर्वे करने में औसतन 30 मिनट लगते हैं। 30 मिनट में आप ₹500 तक कमा सकते हैं।
  • सर्वे करना कोई मुश्किल काम नहीं होता। आप आसानी से घर बैठे ही दिन में तीन से चार सर्वे कर सकते हैं।

Telegram channel se पैसे कमाएं।

दोस्तों वैसे तो टेलीग्राम एप को एक साधारण मैसेजिंग समझा जाता है। मगर ऐसा नहीं है। इसके माध्यम से बहुत सारे लोग अपना बिजनेस भी कर रहे हैं। शायद आपको पता नहीं होगा टेलीग्राम चैनल से बहुत सारे लोग पैसा भी कमाते हैं। दरअसल टेलीग्राम चैनल पर आप अनलिमिटेड लोगों को ऐड कर सकते हैं।

यह विकल्प व्हाट्सएप ग्रुप में मौजूद नहीं होता। वही व्हाट्सएप ग्रुप में केवल 256 लोगों को ही ऐड किया जा सकता है। यदि आपको स्पॉन्सरशिप, एफिलिएट मार्केटिंग और रेफरल कोड जेसी पैसा कमाने वाली तकनीकों के बारे में पता है। तो आप एक टेलीग्राम चैनल बनाए जिस पर आप के फॉलोअर्स आपके रेफरल लिंक के द्वारा ऐप डाउनलोड करेंगे और इस प्रकार आप प्रति महीने हजारों रुपए का व्यवसाय कर सकते हैं।

टेलीग्राम से पैसा कमाने के लिए आपको निम्नलिखित कार्य करने होंगे।

आपको अपने फॉलोअर्स को बढ़ाने के लिए प्रतिदिन ग्रुप में पोस्ट करनी होंगी। साथ ही साथ आप तो आपने फॉलोवर्स को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी देते रहते हैं। ताकि लोग आप से जुड़े रहें। आप अपने चैनल को व्हाट्सएप और फेसबुक ग्रुप में भी शेयर कर सकते हैं। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग आपके चैनल से जुड़ जाएं।

अब आपको उन कंपनियों से संपर्क करना होगा जो आप को स्पॉन्सरशिप दे सकते हैं। साथ ही साथ आप अपना एफिलिएट मार्केटिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस प्रकार से टेलीग्राम में आसानी से पैसा कमाया सकता।

इसे भी पढ़े Online Paise Kaise Kamaye | घर बैठे इन्टरनेट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?

Conclusion (Mobile Se Paise Kaise Kamaye?)

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने जाना कि “Mobile Se Paise Kaise Kamaye (मोबाइल से घर बैठे पैसे कैसे कमाए App 2022), मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका, मोबाइल से पैसे कैसे कमाते हैं”। लोगों को ऑनलाइन पैसा कमाने के बारे में सही जानकारी नहीं होती। इसी वजह से वह अपनी जिंदगी में कुछ नहीं कर पाते। बहुत सारे लोग फोन चलाते ही रहते हैं। मगर उससे कभी आज तक एक भी रुपया नहीं कमाया होगा।

यदि आपको सही जानकारी मिले तो आप घर बैठे ही मोबाइल फोन की मदद से लाखों रुपए का बिजनेस कर सकते हैं। आशा करते हैं कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा।

ऐसी ही अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए आप हमारे वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं। जहां पर पैसे कमाने की नई-नई तरकीब आपको बताई गई है। यदि आपका कोई दोस्त सारा दिन मोबाइल में लगा रहता है, तो उसे यह आर्टिकल जरूर शेयर करें। ताकि अधिक से अधिक से अधिक पैसे कमा सकें।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

OctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)? Is OctaFX Legal in India? OctaFX क्या है and OctaFX Me Trading Kaise Kare?

OctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंOctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)? …

One comment

  1. very nice information thanks for sharing this post sir ji

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!