Fair Money Loan Kaise Le? | Fair Money Personal Loan Apply Online

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Fair Money Loan Kya Hai Aur Kaise Le? Fair Money Loan App Interest Rate, Review & Customer Care Number: दोस्तों आपको पैसों की कभी न कभी तो इमरजेंसी में जरूरत पड़ती ही होगी। ऐसे में आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे उधार लेते होंगे। मगर परिस्थितियां हमेशा समान नहीं रहती है। कई बार हमारे दोस्तों और रिश्तेदारों के पास भी पैसे नहीं होते हैं। और रिश्तों में पैसे का लेन देन सही नही होता है। आज हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताएंगे। जहां से आप अपनी छोटी से छोटी जरूरत से लेकर बड़ी जरूरत ले लिए लोन ले सकते। इस एप का नाम है: Fair Money Loan app. आज के इस आर्टिकल के हम इसी विषय के बारे मे बात करने वाले हैं।

Fair Money Loan Kya Hai Aur Kaise Le? Fair Money Loan App Interest Rate, Review & Customer Care Number

इस आर्टिकल में हम जानेंगे की Fair Money Loan App क्या है? (fair money loan kya hai)। फेयर मनी से कितना लोन मिलेगा? फेयर मनी से कितने समय के लिए लोन मिलेगा? Fair Money से लोन लेने पर ब्याज कितना लगेगा? (fair money loan interest rate) फेयर मनी से कौन – कौन लोन ले सकता है? फेयर मनी से लोन लेने के लिए किन – किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी? Fair Money से ही लोन क्यों ले? जैसी मुख्य जानकारियों के बारे में। तो चलिए दोस्तों। जानते है इस लोन ऐप के बारे में। और हम आपको बताएंगे कि इस ऐप से लोन लेना सही होगा या गलत।

Fair Money Loan App क्या है? (Fair Money Loan Kya Hai)

फेयर मनी भारत में उपलब्ध एक तेज, सुरक्षित, विश्वसनीय और मुफ्त एंड्रॉइड मोबाइल बैंकिंग ऐप है। जिस माध्यम से हम व्यक्तिगत नकद ऋण कैश लोन प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको कोई बड़ी भागदौड़ नहीं करनी है। इसके लिए सिर्फ आपको fair money loan ऐप डाउनलोड करना है। और अपने मोबाइल,आधार और पैन कार्ड नंबर का उपयोग करके ऐप में साइन अप करना है। इसके बाद आपसे कुछ सवालों के जवाब मांगे जाएंगे। आपके सिबिल स्कोर और आपकी पात्रता और योग्यता के आधार पर आपको 5 मिनट के भीतर तत्काल नकद कैश लोन दे दिया जाता है।

इसे भी पढ़े Money View Loans Personal Loan Kaise Le | Apply Online

Fair Money से कितना लोन मिलेगा?

अब आप सोच रहे होंगे की आप कितने रुपए तक की लोन इस एप के माध्यम से ले सकते हैं। तो चलिए जानते है कि आप कितने रुपए तक की लोन इस ऐप के द्वारा ले सकते हैं। आप अपनी जरूरतों के हिसाब से यहां कम से कम रुपए से लेकर अधिक लोन राशि ले सकते हैं। फेयर मनी एप न्यूनतम 750 रुपए से लेकर अधिकतम ₹50,000 का लोन सेवा प्रदान करती है। आप यहां से दैनिक जरूरतों से लेकर व्यवसायिक कार्यों के लिए भी लोन ले सकते हैं। जैसा कि ऐप के द्वारा लोन राशि की लिमिट है।

Fair Money से कितने समय के लिए लोन मिलेगा?

अब आप सोच रहें होंगे कि यह लोन की पुनर्भुगतान अवधि क्या होती है। जैसा की हमने बताया कि आप 750 रुपए से लेकर ₹50,000 तक की लोन राशि इस ऐप के माध्यम से ले सकते हैं। जिसको आपको 61 दिन से लेकर 180 दिनों के अंदर लोटाना होता है। लोन अवधि लोन राशि के आधार पर तय की जाती है। लोन अवधि का संबंध सीधे तौर पर ईएमआई पर निर्भर होता है। जितनी ज्यादा ईएमआई होगी,उतनी जल्दी लोन की राशि का पुनर्भुगतान हो जाता है। इसलिए यह अवधि हर किसी के लिए अलग हो सकती है।

Fair Money से लोन लेने पर ब्याज कितना लगेगा? (Fair Money Loan Interest Rate)

किसी बैंक या एनबीएफसी से लोन लेते समय बैंक की ब्याज दरों के बारे में पता कर लेना चाहिए। क्योंकि यदि ब्याज दर ज्यादा हो तो उस बैंक से लोन लेने का कोई फायदा नही होता। उल्टा आपको ही नुकसान होता है। तो चलिए, जानते है। Fair Money Loan ऐप की ब्याज दरों के बारे में। Fair Money Loan ऐप न्यूनतम 12% से लेकर अधिकतम 36% वार्षिक लोन लिया जा सकता है। ऐप की ब्याज दरें व्यक्ति विशेष से लेकर क्षेत्र विशेष में बदल सकती हैं। इसलिए लोन लेने से पहले अपनी ब्याज दरों के बारे में पता कर लेना अहम होता है।

इसे भी पढ़े Kissht Loan Kaise Le? | Kissht Personal Loan Apply Online

उदहारण / Example

मान लीजिए 61 दिनों की अवधि के लिए आपने 24% (प्रति वर्ष) की दर से 5000 रुपए का लोन लिया। हम देखते हैं की:

ब्याज = ₹5,000 x 24%/365 x 60 = ₹200 .
प्रोसेसिंग शुल्क = ₹5,000 x 5% = ₹250 (जिस पर ₹45 का जीएसटी के लिए जाते हैं।)
ऋण की कुल लागत = ₹450

कुल वितरित राशि ₹4,705 (₹5,000 – ₹295) होगी।
चुकाने के लिए कुल राशि ₹5,200 (₹5,000 + ₹200) होगी।

Fair Money से लोन लेने के लिए किन – किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी?

दोस्तों आप के लिए बता दें कि फेयर मनी ऐप की कोशिश रही है की कम से कम कागजात ग्राहकों से लिए जाए। ताकि ग्राहकों को किसी बड़ी कागजी प्रक्रिया से ना गुजरना पड़े। इसी के तहत उन्होंने ऐप को डिजाइन करते वक्त बहुत कम document मांगे। आपको जानकर हैरानी होगी कि आपको फेयर मनी लोन ऐप से लोन लेने हेतु आधार कार्ड और पेन डकार्ड की ही जरूरत पड़ती है। इन दो दस्तावेजों के आधार पर ही आप लोन लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Fair Money से ही लोन क्यों ले?

दोस्तों , वैसे तो मार्केट में बहुत से ऐसे ऐप हैं । जो आपको लोन देते हैं। तो आप के मन में यह सवाल आना स्वाभाविक है कि इसी ऐप से लोन क्यों लें। तो दोस्तों चलिए , इस सवाल का जवाब ढूंढते हैं।

  • न्यूनतम कागजी प्रक्रिया। आपको न्यूनतम कागज़ी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है।
  • आपका लोन मंजूर हो जाने के बाद 5 मिनट के अंदर आपके खाते में पैसा डाल दिया जाता है।
  • लोन को छोटी से लेकर बड़ी दोनो प्रकार की जरूरतों के लिए पैसा लिया जा सकता है।
  • लोन राशि का पुनर्भुगतान के लिए अच्छी खासी अवधि का समय दिया जाता है।
  • आपकी क्रेडिट हिस्ट्री के बारे में नहीं पूछा जाता है। ना आपका पिछला क्रेडिट कार्ड का रिकॉर्ड देखा जाता है।
  • लोन लेने से लेकर लोन राशि का भुगतान करने तक की प्रक्रिया डिजिटल है।

इसे भी पढ़े Adhar Card Se Paise Kaise Nikale | आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

Fair Money से कौन – कौन लोन ले सकता है? (Eligibility for Fair Money Loan App)

  • आवेदन कर्ता के पास कोई रोजगार होना चाहिए। या तो वो वेतनभोगी हो या फिर उसका खुद (स्वरोजगार) का कोई रोजगार हो।
  • आवेदक महीने में कम से कम 15000 रुपए कमाता हो।
  • आवेदन कर्ता की प्रतिमाह की तनख़ाह बैंक खाते में आती हो।
  • Fair Money Loan एप से लोन लेने के लिए आपके क्रेडिट कार्ड का स्कोर सिबिल स्कोर 650 से ज्यादा होना चाहिए।
  • आवेदन कर्ता की आयु 18 साल से लेकर 58 साल तक होनी चाहिए।

Fair Money से लोन कैसे लें? (Fair Money Loan Kaise Le)

  • Google Play Store में फेयरमनी लोन ऐप डाउनलोड करें
  • अपने फोन नंबर के साथ साइन अप करें।
  • अपना सुरक्षित पिन बनाएं। यह पिन किसी के साथ शेयर ना करें।
  • अब आप होम पेज में ऋण का अनुरोध (request) कर सकते है।
  • होम पेज पर ‘लागू करें’ पर क्लिक करें।
  • कुछ आसान सवालों के जवाब दें। यह सवाल आपकी लोन राशि को तय करने में भूमिका निभाते हैं।
  • अपनी पहचान सत्यापित करें। ताकि आपके लोन को स्वीकृति दी जा सकें।
  • उसके बाद एक ऋण प्रस्ताव प्राप्त करें।
  • अपने ऋण के लिए राशि और अवधि चुनें। पहले तय करलें की आप कितनी ईएमआई प्रति माह दे सकते हो। बाद में ईएमआई लेट हो जाने पर जुर्माना लगाया जाता है।
  • ऋण प्रस्ताव स्वीकार करें।
  • अपना ऋण सीधे अपने बैंक खाते में प्राप्त करने के लिए बैंक विवरण (details) दर्ज करें।

इसे भी पढ़े SmartCoin Loan Kaise Le? | Smart Coin Loan Review

Fair Money Loan App Customer Care Number

Fair money अपने ग्राहकों को मोबाइल फोन से हेल्प नही देती हैं। मगर ईमेल सेवा जरूर देती है।
किसी भी प्रश्न, टिप्पणी और मुद्दे के लिए, कृपया Fair Money. Loanhelp@fairmoney.ng या help@fairmoney.in पर एक ईमेल भेजें।

Fair Money Loan Review

अब तक fair money loan ऐप को 50 लाख से अधिक लोग इस्तेमाल/ डाउनलोड कर चुके है। इस ऐप की popularity का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की प्लेस्टोर पर 1 लाख लोगों के तो रिव्यू है। इसकी (Fair Money Loan Review) रेटिंग 4.4 है। fair money loan के बारे में सकारात्मक कॉमेंट्स की भरमार है। शायद किसी भी बैंकिंग ऐप का यह (Fair Money Loan Review) सबसे मुश्किल पहलू होता है।

क्योंकि आप जब रिव्यू पढ़ते हैं तो कुछ लोग ऐसे मिलते है। जो ऐप की सभी सेवाओं से संतुष्ट नजर आते हैं। जबकि कुछ ऐसे होते हैं। जिनके कॉमेंट्स और रिव्यू डीजीपीपढ़कर लगता है कि कहीं ये लोन ऐप फ्रॉड तो नही है। फेयर मनी लोन ऐप के हमने रिव्यू पढ़े तो पाया कि अधिकतर रिव्यू पॉजिटिव है। जिनमे ऐप की बहुत अच्छी क्वॉलिटी बताई गई है। और लोन प्रोसेस भी आसान और लाभदायक पाया गया है।

मगर कुछ लोग ऐप से संतुष्ट नहीं हैं। कुछ लोगों को मानना है कि यह ऐप सिर्फ beginners के लिए ही सही है। एक बार के बाद लोन नहीं मिलता है। ऐप से लोन लेना सुरक्षित है। ऐप फ्रॉड नही है। इसकी सत्यता की जा सकती है। किसी भी प्रकार की लोन लेने में परेशानी आ सकती है। वो आपको यहां भी देखने को मिल सकती हैं। हम आपको सलाह देंगे की आप प्ले स्टोर पर जाकर ऐप के नेगेटिव रिव्यूज देखें। ताकि आपको पता चल सकें की आपको किन किन परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।।और इन परेशानियों से कैसे बचा जा सकता है।

इसे भी पढ़े Mi Credit Loan Kaise Le | Mi Credit Loan Kya Hai? MI Credit से लोन कैसे ले?

Conclusion (Fair Money Loan Kaise Le)

दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से हमने जाना की “Fair Money Loan Kya Hai Aur Kaise Le? Fair Money Loan App Interest Rate, Review & Customer Care Number क्या हैं। और इससे लोन लेने की अवधि एवम ब्याज दरें क्या होती हैं। और भी लोन ले विभिन्न पहलुओं पर बात की। हमने लोन से संबंधित हर प्रकार की जानकारी को आर्टिकल में शामिल किया है। हम आशा करतें हैं कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। यदि आप का कोई दोस्त या रिश्तेदार लोन लेना चाहता हो तो आप उसकी आर्टिकल को शेयर करके मदद कर सकते हैं।

यदि आपके मन में कोई शंका या सवाल हो तो आप उसे बेझिजक कॉमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं। हम आपसे विनती करते हैं कि आप पोस्ट को फेसबुक और व्हाट्सऐप जेसी सोशल मीडिया साइट्स के जरिए अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाए। ताकि अधिक से अधिक लोगों का भला हो सके। आपको इस पोस्ट में दी गई जानकारी कैसी लगी। ये हमें कमेंट करके जरुर बताए। धन्यवाद।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Best Bank for Home Loan in India? Which is the Best Cheapest Home (Housing) Loan Interest Rates Provider Bank in India

Best Home Loan Bank in India with Low Interest Rates

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंBest Bank for Home Loan in India? Which is the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!