Mi Credit Loan Kaise Le | Mi Credit Loan Kya Hai? MI Credit से लोन कैसे ले?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Mi Credit Loan Kaise Le, Eligibility, Apply Online, Interest rate, Reviews & Customer Care Number: दोस्तों। क्या आप आसान तरीके से लोन लेने का सोच रहे है। क्या आपको बैंको के चक्कर लगाने से डर लगता है। क्या आपको भी ऑफलाइन बैंको की कागजी प्रक्रिया से डर लगता है? यदि आप पेसो की तंगी से जूझ रहे हैं तो आप निश्चिंत हो जाइए। आज हम आपकी इस समस्या का बहुत आसान हल लेकर आएं हैं। आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे MI Credit loan app के बारे में। इस में हम जानेंगे की किस प्रकार से आप लोन ले सकते है।

इस पोस्ट में हम विस्तार से जानेंगे mi credit loan kya hai? mi credit loan details in hindi. 3. mi credit loan interest rate? 4. mi credit loan eligibility 5. mi credit loan ke liye documents 6. mi credit loan disbursement time? 7. mi credit loan apply online (mi credit loan kaise le) 8. mi credit loan customer care number (mi credit loan helpline number) 9. mi credit loan reviews और भी बहुत सी ऐसी जानकारियों के बारे में। उसके बाद हम आपको बताएंगे की आपको यह लोन लेना चाहिए या नहीं। आपको बताएंगे की आप को किन किन समस्याओं से सामना करना पड़ सकता है। तो चलिए दोस्तों, अब बिना देरी किए, शुरू करते हैं।

Mi Credit Loan Kya Hai?

Mi क्रेडिट Xiaomi द्वारा बनाया गया एक लोन ऐप फटाफट लोन देने वाला प्लेटफॉर्म है। भारत के सबसे बड़े मोबाइल फोन ब्रांड में से एक Xiaomi. अपने ग्राहकों को व्यक्तिगत ऋण सेवाएं (personal Loan services) दे रहा है। आप इस सुविधा का लाभतब ही उठा पाएंगे। जब आप Xiaomi उत्पादों के उपयोगकर्ता हों। यदि आप Xiaomi के कॉस्ट्यूमर है। तो आप लोन प्राप्त करने के लिए Mi क्रेडिट तत्काल ऋण (instant loan) सुविधा का उपयोग करने में सक्षम हैं।

The Mi क्रेडिट Xiaomi का पर्सनल लोन प्स्मार्टफोन कंपनी के द्वारा शुरू किया गया इंस्टैंट पर्सनल लोन है। इस लोन की आसान ईएमआई के साथ 91 दिनों से 2 साल की अवधि में लोन की चुकोती कर सकते हैं। जिन Xiaomi ग्राहकों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष है। वे Mi क्रेडिट ऑफ़र का लाभ उठा सकते हैं। Mi क्रेडिट आपको कम ब्याज दरों पर सबसे सुरक्षित तरीके से अधिकतम 2,00,000 रुपये तक का ऋण लोन दे सकती है।

इसे भी पढ़े Agriculture Loan Kaise Le? | Features & Benefits of Agriculture Loans

Mi Credit Loan Interest Rate/ Mi Credit Loan की ब्याज दरें कितनी होती है?

आसान ईएमआई के साथ 91 दिनों से 2 साल की अवधि में लोन को वापसी की जा सकती है। जिसमें उपयोगकर्ता द्वारा लिए गए ऋण के आधार पर प्रति माह 1.35% से 3% तक की ब्याज दर होती है। ब्याज दर आपके tenure और आपकी लोन राशि के आधार पर घट बढ़ सकता है।

Mi Credit Loan Ke Liye Documents

  • MI Credit loan लेते के समय आधारकार्ड की आवश्यकता होती है।
  • आप पहचान पत्र के रूप में आधारकार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड इत्यादि का सहारा ले सकते हैं।
  • आपको अपने निवास स्थान का पता भी देना होगा। जिसके लिए आपसे राशन कार्ड या बिजली का बिल का सहारा ले सकते हैं।
  • MI Credit loan के लिए आपका CIBIL Score Record ठीक होना चाहिए। तभी आप अधिकतम लोन ले सकते हैं।
  • आपको पासपोर्ट साइज फ़ोटो अपलोड करने की भी आवश्यकता पड़ सकती है।
  • अंत में आपको अपनी सैलरी स्लिप अपलोड करनी होगी। यदि आपके पास सैलरी स्लिप नही है। तो आप बैंक स्टेटमेंट भी सेंड कर सकते हैं।
  • इन दस्तावेजों की आपको Mi Credit कार्ड के लिए जरूरत पड़ सकती है।

यह दस्तावेज तो आपके पास होंगे ही। तो आपके लिय एप्लीकेशन फॉर्म भरना कोई मुश्किल काम नहीं होगा। अब जानते है, लोन की एलिजिबिलिटी की।

Mi Credit Loan Eligibility

आपको क्रेडिट लोन लेने के लिए कुछ मापदंडों को (mi credit loan eligibility) पूरा करना होता है। Mi credit loan app के कुछ आसान मापदंड है। जिनको आपको पूरा करना होता है।

आपकी नागरिकता भारत की होनी चाहिए।
आपकी उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
आप बेरोजगार ना हो।
आप का Xiaomi का यूजर भी होना चाहिए।

यदि आप इन शर्तों को पूरा करते हैं तो आपका लोन मंजूर कर दिया जाएगा। जाहिर है की यह सब शर्ते पूरी की जा सकती है। और यह शर्ते बहुत ही सरल है।

इसे भी पढ़े Kredivo Online Personal Loan Kaise Le? | KREDIVO Loan App क्या है?

Mi Credit Loan Disbursement Time

अब बता करते है की आपकी लोन को मंजूरी मिलने के बाद कितनी देर में आपकी लोन राशि आपके खाते में डाल दी जाएगी। तो हम आपको बतादें की।

Xiaomi Mi Credit से आपका लोन वेरिफिकेशन होने के बाद 5-10 मिनट में आ जाता है। कंपनी का दावा तो 5 मिनट का हैं। यदि आपका लोन थोड़ा लेट होता है। तो इसमें परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Mi Credit Loan Apply Online (Mi Credit Loan Kaise Le)

आईए, दोस्तो अब आपको बताते हैं कि आप किस प्रकार इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते है। और किस तरह से आसान तरीके से Mi Credit Loan का फायदा उठा सकते हैं। आपको बस कुछ आसान से स्टेप्स फॉलो करने है। उसके बाद आप लोन के लिए एलिजिबल हो जायेंगे।

  • Mi ऐप्स स्टोर या अपने मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर से Mi Credit Loan App Download और इंस्टॉल करना है।
  • एक बार इंस्टॉलेशन प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद ऐप खोलें और ऐप कुछ अनुमति मांगेगा, उन सभी को आपको अनुमति देनी है।
  • अब ‘Get Now’ विकल्प पर क्लिक करें। और अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें।
  • उसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा। आपको OTP फिल करना है।
  • उसके बाद आपको दस्तावेज जमा कराने होंगे। आपको अपने डॉक्यूमेंट्स को अपलोड कर देना है।
  • अब वेरिफिकेशन के लिए अपनी फोटो अपलोड करनी होगी।
  • उसके बाद और ‘Continue’ पर क्लिक करें।
  • अब आपकी mi credit application में प्रोफाइल बन गई है।
  • इसके बाद अब आपकी प्रोफाइल के आधार पर ही आपके लिए लोन और लोन के लिए पात्रता मापदंड दिखाए जायेंगे।
  • अब आप जो लोन या जिसके लिए आप एलिजिबल हो, उसे चुने।
  • उसके बाद आपसे आपकी सैलरी स्लिप अपलोड करनी पड़ेगी। उसके बाद आपको अपनी बैंक पासबुक की फोटो भी अपलोड करनी होगी।
  • आपके द्वारा प्रदान किए गए दस्तावेज़ों के वेरिफिकेशन के बाद , mi credit app आपके प्रदान किए गए बैंक खाते में तुरंत लोन राशी भेज देगा।

इसे भी पढ़े Bharat ATM App Kya Hai? | BharatATM Marchant App से कैसे Loan ले?

Mi Credit Loan Customer Care Number (Mi Credit Loan Helpline Number)

यदि आपको किसी प्रकार की mi credit loan customer service की सहायता लेनी पड़े जाए तो आप। इस नंबर पर अप्लाई कर सकते हैं।

ग्राहक सहायता ईमेल: micredit-support@xiaomi.com

मोबाइल फोन से सेवा के लिए संपर्क करें: 1800-258-6286 (सोमवार- रविवार, सुबह 8 बजे से रात 11 बजे तक)

Mi Credit Loan Reviews

इस ऐप को अब तक 50 लाख से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। प्लेस्टोर पर इसकी रेटिंग 4.2 है। जो काफी अच्छी है। मगर इसके review पढ़ने से इसपरशक होने लगता है। क्योंकि बहुत से लोगों ने इसके बारे में गलत रिव्यू दिए हैं। जो ऐप की एफिशिएंसी पर शक के लिए बहुत है। वही दूसरी ओर जो पॉजिटिव कमेंट्स है। वो भारतीयों के मालूम नही पड़ते है। क्योंकि उनके यूजरनेम बहुत ही अलग है। और विदेशी नाम प्रतीत होते हैं। तो कुछ भी कहना सही नहीं होगा।

हम आपको सलाह देते हैं कि आप पहले किसी जानकारी रखने वाले से इस ऐप का इस्तेमाल करें। वहीं दूसरी ओर ब्याज दरें भी बहुत ज्यादा हैं। इतनी बड़ी ब्याज दरें देना काफी मुश्किल खड़ी कर सकता हैं। ब्याज दरों के बारे में जानकारी प्राप्त करलें। बेहतर होगा की आप किसी ऐसे व्यक्ति से पूछ ले, जिसने इस प्लेटफार्म से लोन लिया हो। इससे आपकी सारी समस्या हल हो सकती है। आखिर में हम यही कहना चाहेंगे कि कोई भी कदम उठाने से पहले खूब अच्छे से विचार करले।

इसे भी पढ़े NAVI Loan Kaise Kare | NAVI Loan Kaise Lete Hai in Hindi

Conclusion

दोस्तों आज की पोस्ट में हमने बताया की Mi Credit Loan Kaise Le, Eligibility, Apply Online, Interest rate, Reviews & Customer Care Number क्या है। और इसकी ब्याज दरें क्या होती हैं। हम आशा करते हैं कि आपको यह पोस्ट जानकारी से भरपूर लगी होगी। हमारी कोशिश रही है कि तमाम महत्वपूर्ण जानकारियां आपको इस पोस्ट में दी जाए। यदि आप इस पोस्ट से संतुष्ट हैं। और चाहते हैं की इस ऐप के द्वारा आपके किसी दोस्त या रिश्तेदार का भी लाभ हो तो इस पोस्ट को उन लोगों तक जरूर शेयर करें। यदि आपके अभी भी कोई सवाल है तो आप सवाल कॉमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं। जिसका जवाब हम जल्दी ही दे देंगे। यदि आपने पहले इस ऐप से लोन लिया हो तो अपनें अनुभव हमारे साथ जरूर शेयर करें।

Disclaimer

वैसे तो mi credit loan ऐप पूरी तरह सुरक्षित है। और mi credit loan भी पूरी तरह सुरक्षित और वेरिफाइड है। इसके बारे में नकारात्मक और सकारात्मक दोनो ही प्रकार के रिव्यू है। यह पोस्ट जानकारी हेतु लिखा गया है। किसी भी प्रकार की स्कीम या सेवा की सुविधा लेने से पहले आप संबंधित कंपनी के बारे में पता करलें । बिना सत्यता के किसी भी कंपनी से लेन देन ना करें। कंपनी से उसकी ब्याज दरों के बारे में पता करले। अगर किसी प्रकार की आपको हानि होती है तो। हमारी वेबसाइट इसके प्रति उत्तरदायी नही होगी।

अगर आप लोन लेने वाली संबंधित कंपनी की शर्तों को स्वीकार कर रहे हों। आपने कंपनी की शर्तें पूरी तरह से पढ़ और समझ ली हो तभी किसी प्रकार की लोन के अप्लाई करें। किसी भी प्रकार की त्रुटि के लिए हम पहले से ही क्षमा प्रार्थी हैं। वैसे तो पोस्ट को लिखते समय पूरी सावधानी बरती गई है। यदि फिर भी पोस्ट में वर्तनी संबंधी (स्पेलिंग मिस्टेक्स) या फिर कहीं आंकड़ों में गलती होने के लिए हम आपसे क्षमा मांगते हैं।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Best Bank for Home Loan in India? Which is the Best Cheapest Home (Housing) Loan Interest Rates Provider Bank in India

Best Home Loan Bank in India with Low Interest Rates

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंBest Bank for Home Loan in India? Which is the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!