Shriram Finance Vehicle Loan Details (श्रीराम फाइनेंस व्हीकल लोन डिटेल्स)

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Shriram Finance Vehicle & Personal Loan Details (श्रीराम फाइनेंस व्हीकल और पर्सनल लोन डिटेल्स), Shriram Finance Customer Care (Contact/ Toll Free) Number: दोस्तों जब भी हम कोई वाहन लोन पर खरीदते हैं तो श्रीराम फाइनेंस लोन का विकल्प हमारे सामने मुख्य तौर पर उभर कर आता है।

श्रीराम फाइनेंस लोन लोकप्रिय होने के पीछे उसकी प्रोसेसिंग का जल्दी होना और ग्राहकों के अनुसार सुविधाएं प्रदान कराना है। ग्राहकों को उनकी जरूरतों के हिसाब से लोन देने की प्रक्रिया ने श्रीराम फाइनेंस कंपनी को हम सबका फेवरेट बना दिया है।

आज के इस आर्टिकल में हम श्रीराम फाइनेंस लोन संबंधित जानकारियां प्राप्त करेंगे। साथ ही साथ हम श्रीराम फाइनेंस कंपनी के बारे में भी जानेंगे। आइए चर्चा करते हैं, श्रीराम फाइनेंस लोन के बारे में।

Shriram Finance Vehicle & Personal Loan Details (श्रीराम फाइनेंस व्हीकल और पर्सनल लोन डिटेल्स), Shriram Finance Customer Care (Contact/ Toll Free) Number

Shriram Finance Vehicle & Personal Loan Details

श्रीराम फाइनेंस लोन आपको एक अच्छे लोन विकल्प के रूप में प्राप्त होती हैं। श्रीराम फाइनेंस लोन के द्वारा आप अपनी आय के आधार पर लोन ले सकते हैं। इस की ब्याज दरें 11.49% से लेकर 28% तक होती है।

आपको लोन को वापस करने हेतु एक लचीली अवधि भी प्रदान की जाती है। आप 3 वर्ष के समय में लोन वापस कर सकते हैं। श्रीराम फाइनेंस लोन 18 से लेकर 59 वर्ष के व्यक्तियों को प्रदान कराई जाती है। आइए जानते हैं, श्रीराम फाइनेंस लोन की मुख्य बातों को।

लोन राशि आपकी आय पर निर्भर
ब्याज दरें 11.49%- 28%
समय अवधि अधिकतम तीन वर्ष
न्यूनतम किश्त 3297/ प्रति लाख
प्रोसेसिंग शुल्क 2.5% + टैक्स
कोन ले सकता है? भारतीय व्यक्ति सेल्फ इंप्लॉयड और नोकरीपेशा व्यक्ति
आयु सीमा 18-59 वर्ष
डिशोनर चार्ज 500

Shriram Finance Company

दोस्तों जब आप कोई वाहन खरीदे होंगे और इसके खरीदने हेतु आपको लोन की आवश्यकता होती होगी। तो सबसे पहले आपके सामने श्रीराम फाइनेंस कंपनी का विकल्प ही आता होगा। क्योंकि अधिकतर लोग श्रीराम फाइनेंस कंपनी से व्हीकल लोन खरीदना पसंद करते हैं। श्रीराम फाइनेंस कंपनी का पूरा नाम: श्रीराम फाइनेंस ट्रांसपोर्ट कंपनी लिमिटेड है। यह श्री राम ग्रुप की एक कंपनी है।

श्रीराम फाइनेंस कंपनी की स्थापना सन 1979 में हुई। यह एक नॉन बैंकिंग और रजिस्टर्ड कंपनी है। वर्तमान में पूरे भारत में इसकी 719 ब्रांच काम कर रही हैं। श्री राम फाइनेंस कंपनी के चेयरमैन श्री त्याग रंजन है। श्रीराम फाइनेंस कंपनी में 2020 के आंकड़ों के अनुसार 55000 व्यक्ति नौकरी कर रहे हैं। श्रीराम फाइनेंस कंपनी भारतीय रिजर्व बैंक के द्वारा रजिस्टर्ड है।

कंपनी के सीईओ मनोज कुमार जैन है। कंपनी ने हाल ही में तीन कंपनियों के साथ विलय किया है। जिसके बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है, कि श्रीराम फाइनेंस कंपनी भारत की सबसे बड़ी वित्तीय खुदरा नॉन बैंकिंग कंपनी उभर कर आएगी। यह एक गैर सरकारी कंपनी है।

इसे भी पढ़े Aadhar Card Se Paise Kaise Nikale | आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

Shriram Finance Rate of Interest

श्रीराम फाइनेंस कंपनी आपको व्हीकल लोन के अलावा पर्सनल लोन भी उपलब्ध कराती है। यदि हम बात करें श्रीराम फाइनेंस कंपनी के इंटरेस्ट रेट की तो यह आपकी आय और भूतकाल के लेनदेन के ऊपर आधारित होती हैं। यदि आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो आपको कम ब्याज दरों पर ही लोन प्रदान कराई जाती है।

अन्यथा आपके निवास स्थान और बैंक में लेनदेन के आधार पर ब्याज दरों में बदलाव हो सकते हैं। श्रीराम फाइनेंस बैंक में से आपको 11.49 प्रतिशत से लेकर 28% तक ब्याज पर लोन प्रदान कराए जाते हैं। यदि आपको 20% से कम ब्याज दरों पर श्रीराम फाइनेंस कंपनी से लोन मिल जाता है। तो यह आपके लिए बहुत अच्छा विकल्प होता है।

यदि आप एक सेल्फ एंप्लॉयड और सैलरीड पर्सन है, तो आपके लिए ब्याज दरें कम ही रखी जाती हैं। कम ब्याज दरों पर लोन लेना आपके लिए एक फायदेमंद सौदा है। “Shriram Finance Vehicle & Personal Loan Details (श्रीराम फाइनेंस व्हीकल और पर्सनल लोन डिटेल्स), Shriram Finance Customer Care (Contact/ Toll Free) Number”

Shriram Finance Personal Loan

श्रीराम फाइनेंस पर्सनल लोन आपको शॉर्ट और मीडियम टर्म के लिए उपलब्ध कराए जाते हैं। वैसे तो श्रीराम फाइनेंस कंपनी को व्हीकल लोन देने के लिए जाना जाता है। मगर आपको बता दें श्रीराम फाइनेंस कंपनी के द्वारा पर्सनल लोन भी अपने ग्राहकों को प्रदान कराया जाता है।

जिसके अंतर्गत आप अधिकतम 3 वर्ष के लिए पर्सनल लोन ले सकते हैं।लोन की राशि आपकी मासिक सैलरी पर निर्भर करती है। जिस प्रकार कि आपकी सैलरी होगी उसी के अनुसार लोन राशि तय की जाती है।

श्री राम फाइनेंस पर्सनल लोन 18 से लेकर 59 वर्ष के व्यक्तियों को प्रदान कराई जाती है। इसके अलावा यदि आवेदक सेल्फ एंप्लॉयड है तो उसका धंधा 2 साल पुराना होना चाहिए। यदि वह सैलरीड पर्सन है तो कम से कम वह किसी संस्था या कंपनी में पिछले 1 साल से कार्यरत होना चाहिए।

इसके अतिरिक्त आवेदक का निवास स्थान पिछले 1 साल से समान होना चाहिए और आवेदक का कोई भी चेक बाउंस नहीं होना चाहिए। यदि आप इन शर्तों को पूरी करते हैं तो आपकी लोन एप्लीकेशन स्वीकार कर ली जाती है। ब्याज दरें आपकी लोन एप्लीकेशन की जांच करने के पश्चात देखी जाती हैं।

यदि आप कंपनी की सभी नियम और शर्तों को पूरा करते हैं और आपका पिछला रिकॉर्ड अच्छा है तो आपको कम ब्याज दरों पर लोन प्रदान किया जाता है। अन्यथा आपके लिए ब्याज दरें बढ़ाई भी जा सकती है। “Shriram Finance Vehicle & Personal Loan Details (श्रीराम फाइनेंस व्हीकल और पर्सनल लोन डिटेल्स), Shriram Finance Customer Care (Contact/ Toll Free) Number”

इसे भी पढ़े RBL Bank Personal Loan Kaise Le – RBL Bank Loan Apply Online In Hindi

Shriram Finance FD Rates

यदि आप अपने भविष्य के लिए बचत करना चाहते हैं। तो फिक्स्ड डिपॉजिट आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प है। जिसमें आप निवेश करने के साथ-साथ धन की सुरक्षा और फायदा पाते हैं।

सावधि जमा (एफडी) सबसे सुरक्षित बचत विकल्प है जो आपको सुनिश्चित रिटर्न के साथ अपना पैसा बढ़ाने देता है। ये सुनिश्चित रिटर्न आपको मूल राशि की सुरक्षा के साथ-साथ गारंटीकृत उच्च रिटर्न की पेशकश करके बेहतर और सुरक्षित भविष्य के लिए निवेश करने में सक्षम बनाता है।

एफडी राशि आपके और श्रीराम कंपनी के बीच इन्वेस्ट की तारीख से परिपक्वता तक स्वीकृत ब्याज दर के लिए एक एग्रीमेंट होता है। 12 महीने से लेकर 60 महीने तक की निवेश अवधि के साथ, श्रीराम सिटी की सावधि जमा आईसीआरए द्वारा “एमएए +/स्थिर आउटलुक के साथ” रेटिंग के साथ एक विश्वसनीय एफडी है।

श्रीराम कंपनी के अनुसार वे सर्वोत्तम FD ब्याज़ दर प्रदान करते हैं जो आपकी बचत को सुरक्षित रूप से बढ़ाने में आपकी मदद करती है।

Shriram Finance FD Rates 2022

समय अवधि मासिक एक चौथाई अर्ध वार्षिक वार्षिक
12 months 6.31% 6.35 6.40% 6.50%
15 months 6.54% 6.58% 6.64% 6.75%
24 months 6.54% 6.58% 6.64% 6.75%
30 months 7.25% 7.30% 7.37% 7.50%
36 months 7.25% 7.30% 7.37% 7.50%
45 months 7.34% 7.39% 7.46% 7.60%
48 months 7.34% 7.39% 7.46% 7.60%
60 months 7.48% 7.53% 7.60% 7.75%

इसे भी पढ़े SBI Yono App Se Personal Loan Kaise Le?

Shriram Finance Personal Loan Apply Online

आइए दोस्तों जानते हैं, श्रीराम फाइनेंस पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन अप्लाई कैसे करें।

  • श्री राम फाइनेंस पर्सनल लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले तो श्रीराम फाइनेंस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • श्री राम सिटी फाइनेंस लोन के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के पश्चात जब आप होम पेज को ओपन करेंगे तो आपको विभिन्न प्रकार के लोन के लिए विकल्प दिखाई देंगे। इन के नीचे आपको एक विकल्प दिखाई देगा, “अप्लाई नाऊ”.
  • आपको “अप्लाई नाऊ” पर क्लिक करने के पश्चात आगे बढ़ना है। अब आपसे आप की बेसिक जानकारी मांगी जाएगी। जैसे कि आपका नाम मोबाइल नंबर, निवास स्थान, पैन कार्ड नंबर इत्यादि।
  • इसके बाद आपको प्रोसीड पर क्लिक करना है। प्रोसीड पर क्लिक करने के पश्चात आपको अपने आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करना होगा।(आवश्यक दस्तावेजों की सूची नीचे दी गई है)
  • आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड करने के पश्चात आपको लोन अमाउंट का चयन करना होगा। यह सब आपको स्टेप बाय स्टेप करते जाना है। और फाइनल सबमिट पर क्लिक कर देना है।

इस प्रकार से आप घर बैठे ही श्रीराम फाइनेंस पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं अक्सर हम देखते हैं जब हम ऑफलाइन लोन के लिए आवेदन करते हैं तो हमको बैंक के चक्कर काटने पड़ते हैं और कागजी प्रक्रिया के लिए भागदौड़ भी करनी पड़ती है मगर ऑनलाइन लोन के लिए अप्लाई करने में आपको यह सब दिक्कत नहीं आती आप आसानी से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Shriram Finance Loan Statement Download

दोस्तों के बारे ऐसा की हम अपनी लोन स्टेटमेंट को भूल जाते हैं। क्योंकि लोन के लिए समय अवधि अधिक होती है। तो ऐसे में हम यह याद नहीं रख पाते कि कितना लोन हमने चुका दिया है और कितना हमारे पास बाकी है।

ऐसे में हमारे सामने प्रश्न उठता है कि किस प्रकार से श्रीराम फाइनेंस लोन स्टेटमेंट को डाउनलोड करें। इसके लिए आपको श्रीराम सिटी फाइनेंस लोन एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होता है। एप्लीकेशन में लॉग इन करने के पश्चात आपको होम पेज पर ले जाया जाता है।

जहां पर आप माई अकाउंट के विकल्प पर क्लिक करने के पश्चात बैंक स्टेटमेंट पहुंच जाते हैं। यहां पर आपको आपकी लोन स्टेटमेंट से संबंधित सभी जानकारियां प्रदान कराई जाती हैं।

इस प्रकार से आप श्रीराम फाइनेंस लोन स्टेटमेंट देख सकते हैं, और यहीं से आप अपनी लोन स्टेटमेंट को डाउनलोड भी कर सकते हैं। “Shriram Finance Vehicle & Personal Loan Details (श्रीराम फाइनेंस व्हीकल और पर्सनल लोन डिटेल्स), Shriram Finance Customer Care (Contact/ Toll Free) Number”

इसे भी पढ़े Mahila Loan 30000 Scheme 2021 | Mahila Samridhi Yojana

Shriram Finance Loan Against Property

श्रीराम फाइनेंस लोन आपको आप की प्रॉपर्टी के आधार पर भी लोन प्रदान करता है। यह आपकी कोई रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी हो या फिर आपकी कोई कमर्शियल प्रॉपर्टी हो, आप इन दोनों के आधार पर लोन ले सकते हैं।

कमर्शियल प्रॉपर्टी लोन:

कमर्शियल प्रॉपर्टी पर ₹100000 से लेकर ₹150 लाख तक का लौन लिया जा सकता है। कमर्शियल प्रॉपर्टी पर लोन लेने के लिए आपको 12 वर्ष तक का समय दिया जाता है। मगर ध्यान रहे commercial property par loan सिर्फ सैलरीड पर्सन या सेल्फ एंप्लॉयड व्यक्ति को ही दिया जाता है। कमर्शियल प्रॉपर्टी लोन पर 15% तक की ब्याज दरें देनी होती हैं।

रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी लोन:

रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी पर भी आपको श्रीराम फाइनेंस कंपनी के द्वारा लोन प्रदान किया जा सकता है। यह आपकी जरूरतों के अनुसार से तय होता है। अधिकतम आप 150 लाख तक का लोन रेजीडेंसी प्रॉपर्टी के आधार पर ले सकते हैं। आवेदन कर्ता की आयु 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। आपको रेजिडेंसियल लोन को वापस करने के लिए 12 वर्ष का समय दिया जाता है।

Shriram Finance Customer Care (Contact/ Toll Free) Number

श्रीराम फाइनेंस कंपनी से किसी भी प्रकार की लोन संबंधित जानकारी पाने के लिए आप श्रीराम फाइनेंस कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर सकते हैं: 1800-103-6369.

आप अपने सवालों का जवाब पाने हेतु और शिकायत दर्ज कराने हेतु भी इस नंबर पर कॉल कर कर सुविधा पा सकते हैं। “Shriram Finance Vehicle & Personal Loan Details (श्रीराम फाइनेंस व्हीकल और पर्सनल लोन डिटेल्स), Shriram Finance Customer Care (Contact/ Toll Free) Number”

इसे भी पढ़े Loan Kaise Le Mobile Se? | मोबाइल से लोन कैसे ले सकते है?

Shriram Finance Loan Review

श्रीराम फाइनेंस लोन व्हीकल लोन के रूप में सबसे पहले हमारे सामने आती है। यदि हम बात करें इसके रिव्यूज की तो हमें पर्सनली लगता है कि श्रीराम फाइनेंस कंपनी अन्य बैंकों के मुकाबले में ज्यादा ब्याज दर वसूलते है।

इसके विपरित श्रीराम फाइनेंस कंपनी कब प्रोसेस बहुत तेज होता है। आपको 24 घंटे के अंदर ही लोन प्रदान की जाती है। और आपको कागजी प्रक्रिया के लिए भी इतना ज्यादा भागदौड़ नहीं करनी पड़ती है। लोन लेना आसान है और ग्राहक के लिए फायदेमंद भी है।

वहीं दूसरी और बात करें तो पर्सनल लोन के लिए श्रीराम फाइनेंस लोन की शर्तें बहुत ही मुश्किल प्रतीत होती हैं। जैसे कि निवास स्थान का पिछले 1 साल से समान रहना, लगातार दो साल तक एक कंपनी में जॉब करना इत्यादि। वहीं दूसरी ओर श्रीराम फाइनेंस कंपनी लोन राशि के बारे में भी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं देती है।

इसलिए हमें एक अनिश्चितता का सामना करना पड़ता है। गूगल पर उपलब्ध श्रीराम फाइनेंस लोन के रिव्यू पढ़ने पर पता चलता है, अधिकतर ग्राहक श्रीराम फाइनेंस की लोन सुविधा से खुश है। वहीं दूसरी और कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको श्रीराम फाइनेंस लोन से लाभ उठाने में दिक्कतें आई श्रीराम फाइनेंस ने उनको ना तो अच्छा कस्टमर सपोर्ट मिला। ना ही कम ब्याज दरों पर लोन।

कई बार ऐसा देखा जाता है कि एनबीएफसी कंपनियां कुछ ग्राहकों को बहुत उचित दरों पर लोन प्रदान करती हैं। बहरहाल यदि आपको 20% वार्षिक दरों तक लोन मिलता है, तो आप लोन ले सकते हैं। यदि लोन पर लिया जाने वाला ब्याज 20% से अधिक हो तो आपको ऐसे लोन से बचना चाहिए।

इसे भी पढ़े Online Paise Kaise Kamaye | घर बैठे इन्टरनेट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?

Conclusion

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने बहुत ही महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की। श्रीराम फाइनेंस लोन के बारे में आपने सुना ही होगा। मगर शायद ही आपको पूरी जानकारी हो। आज के इस आर्टिकल में हमने जाना कि shriram finance loan details. shriram finance company. shriram finance rate of interest. shriram finance personal loan. shriram finance fd rates. Shriram finance personal loan apply online. shriram finance loan statement download. shriram finance loan against property. shriram finance customer care (contact/ toll free) number. shriram finance loan review. इत्यादि।

आशा है की आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। यदि आपका कोई साथी श्रीराम फाइनेंस लोन लेना चाह रहा हो तो आप उसे इस आर्टिकल तो जरूर रूबरू कराय। ऐसी ही अन्य महत्वपूर्ण लोन जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट के होम पेज पर जा सकते हैं। जहां पर वह विभिन्न प्रकार की लोन जानकारी आपको प्रदान की गई हैं।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

How to Check CIBIL Score Free Online? CIBIL Score Kaise Check Karen

CIBIL Score How to Check | सिबिल स्कोर कैसे चेक करें?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंHow to Check CIBIL Score Free Online? CIBIL Score Kaise …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!