SBI Yono App Se Personal Loan Kaise Le?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

SBI Yono App Se Personal Loan Kaise Le/ Lete Hain?: दोस्तों! कभी ना कभी तो आपको उधार पैसों की जरूरत पड़ी ही होगी। ऐसे में आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों से मदद लेते होगे। अगर रिश्तेदार और दोस्त भी पैसे देने से मना करदे या कोई बहाना बना लें, तो आप क्या करते हो? आप किसी बैंक से लोन लेते होंगे? या फिर ब्याज पर कर्ज लेते होंगे।

साथियों! आज हम आपकी इस समस्या का हल लेकर आए हैं। अगर आपको पैसे की जरूरत है। तो आपको किसी भी व्यक्ति से पैसे मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी। कई बार ऐसा होता है की हमें बहुत अधिक पैसों की जरूरत पड़ जाती है। ऐसे में क्या करें। दोस्तों आज हम बात करेंगे sbi yono personal loan ke baare me. और आपको बताएंगे कि sbi yono app se personal loan kaise le? आज हम एसबीआई योनो पर्सनल लोन के बारे में जानेंगे और बताएंगे कि किस प्रकार से आप भी इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं।

SBI Yono App Se Personal Loan Kaise Le/ Lete Hain?

Yono SBI Personal Loan Kya Hai?

दोस्तों! अगर आप किसी भी प्रकार की पैसे की तंगी से जूझ रहे हैं। या आपको अचानक से पैसे की जरूरत पड़ जाए तो ऐसे में एसबीआई आपके लिए एक बेहतरीन एप्लीकेशन लेकर आया है। जिसके द्वारा आप कभी भी और कहीं से भी ₹1500000 तक के लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जी हां। हम बात कर रहे हैं एसबीआई योनो एप की। इसके जरिए एसबीआई अपने ग्राहकों को 1500000 रुपए तक का ऑनलाइन लोन प्रदान कर रही है। जिस पर बैंक 9.60 का वार्षिक ब्याज ले रहा है।

सबसे अच्छी बात यह है कि यह लोन प्रक्रिया बहुत ही आसान है। जिसको आप आसानी से ले सकते हैं और लोन को स्वीकृति मिलने के बाद आपके खाते में लोन राशि डाल दी जाती है। जिसको आपको 5 वर्षों के अंदर वापस करना होता है। आपको लोन प्रोसेसिंग फीस भी बस 2 ही प्रतिशत देना होता है। याद रहे लोन राशि प्रति व्यक्ति के अनुसार बदल सकती है। लोन राशि आपके सिबिल स्कोर पर निर्भर करती है।

Yono app से लोन लेने के लिए लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। उसके बाद रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात आप सिर्फ चार क्लिक मै लोन ले सकते हैं।
मगर यह सुविधा अभी एसबीआई ग्राहकों के लिए ही है। इस प्रकार से आप yono sbi personal loan le sakte hai. “SBI Yono App Se Personal Loan Kaise Le/ Lete Hain?”

इसे भी पढ़े Adhar Card Se Paise Kaise Nikale | आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

SBI Yono Loan Eligibility?

दोस्तों अब हम बात करेंगे की एसबीआई योनो ऐप से लोन लेने के लिए पात्रता क्या है एसबीआई योनो एप से लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी की बात करें तो प्रमुख रूप से निम्न पात्रता हैं।

SMS “PAPL (space) last four digits of SBI account number” to 567676.

एसबीआई योनो ऐप से लोन लेने के लिए आपकी आयु न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 58 वर्ष होनी चाहिए।
एसबीआई योनो एप से लोन लेने के लिए आपकी मंथली इनकम कम से कम ₹5000 होनी चाहिए।
आपके पास करंट अकाउंट या सेविंग अकाउंट होना अनिवार्य है।
ग्राहक को खाते के प्रकार के अनुसार खाते में आवश्यक शेष राशि बनाए रखनी चाहिए।
जब आवेदक योनो में लॉग इन करता है, तो एक पूर्व-अनुमोदित (pre-approved) एसबीआई पर्सनल लोन ऑफर उपलब्ध होना चाहिए।

एसबीआई से पर्सनल लोन लेने के लिए आप एसबीआई योनो ऐप की लोन एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया कुछ जानने के लिए। नीचे दिए गए नंबर पर मैसेज कर कर भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

SMS “PAPL (space) last four digits of SBI account number” to 567676.

SBI YONO Personal Loan Ke Liye Documents

yono sbi ऐप में अकाउंट बनाते समय आधारकार्ड की आवश्यकता होती है।

सबसे पहले तो आपको फॉर्म संख्या 16 भरना होता है।

आपके पहचान पत्र के रूप में आप आधारकार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड इत्यादि का सहारा ले सकते हैं।

आपको अपने निवास स्थान का पता भी देना होगा। जिसके लिए आपसे राशन कार्ड या बिजली का बिल भी दिखा सकते हैं।

आपको पासपोर्ट साइज फ़ोटो अपलोड करने की भीaआवश्यकता पड़ती है। अगर आपके पास फोटो नही है तो आप सेल्फी भी अपलोड कर सकते हैं।

अंत में आपको अपनी सैलरी स्लिप अपलोड करनी होगी। यदि आपके पास सैलरी स्लिप नही है। तो आप बैंक स्टेटमेंट भी सेंड कर सकते हैं।

जब आप उपरिलिखित पॉइंट्स को कंपनी के अनुसार पूरा कर लेंगे। तो कंपनी आपका लोन मंजूर कर देगी। बैंक स्टेटमेंट और सैलरी स्लिप से कंपनी ये देखती है कि आवेदक कितने पैसे कमाता है। जितना कंपनी को लगता है फिर उसी हिसाब से कंपनी आपको लोन देती है। “SBI Yono App Se Personal Loan Kaise Le/ Lete Hain?”

इसे भी पढ़े एक बीघा जमीन पर कितना लोन मिल सकता है?

SBI YONO Interest Rate

दोस्तों किसी भी प्रकार के लोन लेने से पहले चाहे वह ऑनलाइन हो या ऑफलाइन हमें ब्याज दरों के बारे में जरूर पता कर लेना चाहिए। क्योंकि लोन का सबसे महत्वपूर्ण भाग ब्याज ही होता है। जितना अधिक ब्याज होता है उतना ही अधिक ग्राहक को नुकसान होता है। ऐसे में यह बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है कि आप को पहले से ही ब्याज दरों के बारे में पता हो। ताकि आपको भविष्य में लोन को चुकाने में आसानी हो सके। एसबीआई योनो ऐप के माध्यम से आपको 9.60% वार्षिक ब्याज देना होता है। साथ ही साथ में प्रोसेसिंग फीस के तौर पर आपको 2% शुल्क भी देना होता है। मगर प्रोसेसिंग फीस का भुगतना एक ही बार करना पड़ता है। ये आपको लोन लेते वक्त ही करना पड़ता है।

Tenure Rate Of SBI Yono Personal Loan

दोस्तों! अब बात करते हैं इस लोन को आपको कितने दिनों में भरना पड़ता है। अगर हम बात करें तो SBI yono personal loan से आपको जो Personal Loan दिया जाता है । लोन राशि को वापिस करने को आपको कम से कम 72 महीने का समय दिया जाएगा। यह समय अधिकतम 5 वर्ष तक का हो सकता है। अर्थात sbi yono app आपको कम से कम 72 महीने और अधिक से अधिक 5 वर्षों तक का लोन प्रदान करती है। यह समय अवधि आपकी लोन राशि पर निर्भर करती है। जो 72 महीने से अधिक बढ़ भी सकती है। और घट भी सकती है। और आप भी लोन अवधि सीमा का चुनाव कर सकते हैं।

SBI Yono App Se Personal Loan Kaise Le/ Lete Hain??

आपको YONO SBI application को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा।

App डाउनलोड करने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर के साथ Sign Up करना होगा। उसके बाद आपको इसमें अपनी एक प्रोफाइल बनानी पड़ती है।

अब आपको प्री अप्रूव्ड लोन ऑफर के साथ अपनी लोन का चुनाव करना है। उसके बाद आपको लोन अवधि का चुनाव करना होगा।

अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर OTP आएगा।

तत्पश्चात फिर आपको अपनी निजी जानकारियां भरनी होंगी । जैसा कि हमने आपको बताया था कि, उम्र, पैन कार्ड नंबर, आधारकार्ड आदि सब जानकारियां भरनी पड़ती हैं।

जब आप इन जानकारियों को भर देंगे तो आपको पता चल जाएगा कि आप इस लोन के लिए एलिजिबल हो या नहीं। एलिजिबल होने के बाद आप आगे बढ़े।

जब आपको लोन लेने की मंजूरी मिल जाएगी, तो आप लोन लेने के लिए अप्लाई कर सकते हैं।
लोन को स्वीकृति प्रदान होने पर आपके अकाउंट में पैसे डाल दिए जायेंगे।

अब हम आपको बताएंगे कि एसबीआई योनाे ऐप से लोन लेने के लिए ले लिए अगर कस्टमर केयर की मदद की जरूरत हो तो कैसे मदद पाएं। तो चलिए बताते हैं कि किस प्रकार से आप कस्टमर केयर से सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े SBI Se Home Loan Kaise Le? | SBI Bank Home Loan Apply Online

SBI YONO App Loan Customer Care Number

एसबीआई के पास टोल-फ़्री नंबर हैं, जिन पर आप अपने SBI व्यक्तिगत ऋण प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करने के लिए ग्राहक सेवा विभाग तक पहुँच सकते हैं। ये नंबर 1800 11 2211 और 1800 425 3800 हैं। वैकल्पिक रूप से, आप कस्टमर केयर टीम से संपर्क करने के लिए टोल नंबर, 080 26599990 पर डायल कर सकते हैं। इस प्रकार किसी भी प्रकार की सुविधा और असुविधा के बारे में जान सकते हैं और शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

SBI YONO App Personal Loan Review

मित्रों हमने एसबीआई योनो एक एक पर्सनल लोन के रिव्यूज के बारे में पढ़ा। और अधिकतर ग्राहक एसबीआई योनो आपके द्वारा दी जाने वाली पर्सनल लोन से खुश हैं।

एसबीआई योनो पर्सनल एप से लोन लेना एक आसान प्रक्रिया है। जिससे आप घर बैठे ही आसानी से पूरी कर सकते हैं। इसके लिए आपको बैंक के चक्कर नहीं काटने पड़ते हैं। और ना ही आपको किसी कागजी कार्यवाही से गुजरना पड़ता है। लोन का प्रोसेस बहुत ही आसान है।

जिसे कोई भी आदमी पूरा कर सकता है। मगर लोन का इंटरेस्ट रेट थोड़ा अधिक हो जाता है। कई ग्राहकों से 9.60 प्रतिशत से अधिक भी ब्याज दर ली जाती है। दरअसल एसबीआई के कुछ अपने मापदंड होते हैं। जिनके आधार पर तय होता है, कि किस ग्राहक से कितना लोन देना है। और किस ग्राहक को कितने प्रतिशत लोन ब्याज पर लोन देना है। App की गूगल प्ले स्टोर पर भी अच्छी रैंकिंग है। और लाखों लोगों ने अपने रिव्यू बैंक के साथ शेयर कर रखें हैं।

ऐसे में आप रिव्यू पढ़के पता लगा सकते हैं कि आप को भविष्य में किन किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। और बैंक का रवैया केसा रहता है। एसबीआई योनो ऐप से लोन लेना बिलकुल सेफ हैं। मगर किसी भी प्रकार की लोन लेने से पहले वित्तीय जोखिमों के बारे में पता करले तो बेहतर होता है।

इसे भी पढ़े Home Loan Kaise Le Sakte Hain? | होम लोन कैसे मिलता है?

Conclusion (SBI Yono App Se Personal Loan Kaise Le)

आज इस पोस्ट के माध्यम से हमने जाना कि yono sbi personal loan kya hai? Sbi yono app loan & customer care number. Sbi YONO personal loan Ke Liye Documents.

कई बार हमको पैसों की अत्यंत आवश्यकता होती है। मगर पैसे समय पर नहीं मिल पाने की वजह से हमारा भारी नुक्सान हो जाता है। कोरोना महामारी में ज्यादातर लोग बेरोजगार बैठे हैं। महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड कर रख दी है । अगर आप इस पोस्ट से आपको लगता है की किसी का भला हो सकता है। तो जरूर इस पोस्ट को अपने दोस्तों तक पहुंचाए।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

HDFC Bank Se Business Loan Kaise Le/ Milega? HDFC Bank Business Loan Apply Online, Business Loan in HDFC Bank

HDFC Bank Se Business Loan Kaise Le? Apply online, Interest Rate, etc.

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंHDFC Bank Se Business Loan Kaise Le/ Milega? HDFC Bank …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!