Bharat ATM App Kya Hai? | BharatATM Marchant App से कैसे Loan ले?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

BharatATM App Kya Hai & Kaise Download Kare, Bharat Atm App Marchant Benefits, Features & Customer Care Number: दोस्तों, क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है की आप को पैसे की जरूरत हो और आपके सहर के सारे एटीएम बंद हो? कई बार हमारे सामने ऐसी स्थिति सामने आती है। जब हमको pese ki अत्यंत आवश्यकता होती हैं। मगर या तो सहर के एटीएम मशीन बंद होती है या फिर खराब। अक्सर तो ये कैश की किल्लत से ही झूझती रहती हैं। भारत देश गांवों से बनता है। क्योंकि अधिकतर जनसंख्या तो गांवों में ही रहती है। और गांवों में एटीएम सुविधा ना होने की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को और भी ज्यादा दिक्कत और मुसीबत का सामना करना पड़ता है।

आज हम एटीएम की इस झंझट से आपको छूटकारा दिलाने वाले तरीके से रु बरु कराने वाले हैं। आज हम बात करेंगे एक ऐसे ऐप की, जिससे आप किराने वाले की दुकान से ही एटीएम की सुविधा ले पाएंगे। इस ऐप का नाम है BharatATM App. आज हम इस ऐप से जुड़ी सारी जानकारियों के बारे में पता करेंगे। जैसे BharatATM NEO Bank क्या है ? BharatATM App Kaise Download Kare. BharatATM app Kaise Use Kare & Marchant Benefits. Bharat ATM Marchant App Features. BharatATM – NEO BANK MarchantATM App से कैसे Loan ले? इत्यादि। उसके बाद हम इस ऐप के रिव्यू भी जानेंगे की इस ऐप का इस्तेमाल करने वाले लोगों की इस ऐप के बारे मैं क्या प्रक्रिया है। तो चलिए दोस्तों जानते हैं, सभी पहलुओं के बारे में।

BharatATM App क्या है? (Bharat ATM App Kya Hai)

दोस्तों आप किराना वाले से जब सामान लेने जाते हैं तो आप एटीएम से पैसे निकलवाकर लाने पड़ते होंगे। मगर आप आपको इसकी कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि अब भारत एटीएम की सहायता से आपका दुकानदार ही आपके खाते से आपको पैसे निकालकर दे सकता है। यह देखने और सुनने में बड़ा ही आश्चर्य भरा लग रहा हो। मगर ये सच है। आपका किराने वाला ही अब आपको बेसिक बैंकिंग सुविधाएं (बैंक की मुख्य सेवाएं)। इस ऐप से AePS (Aadhar Enabled Payment System) की सुविधाए प्राप्त कर सकते हैं।

Digital India में हर काम के मायने बदल गए हैं। डिजिटलीकरण में हमारी दुनिया में चीजें बहुत आसान हुई हैं। भारत एटीएम की बात करें तो। आपको पैसे जमा करने हों या निकालने, आपको बैंक (Bank) या एटीएम (ATM) जाने की आवश्यकता नहीं है। अपने नजदीकी किराना स्टोर जहां से आप सामानखरीदते है। आप किराना की दुकान से ही अपने बैंक खाते से पैसा निकाल या फिर जमा कर सकते हैं।

महाग्राम (Mahagram) मुंबई का Fintech firm Mahagram है। जिसने भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में एटीएम (Bharat ATM) नाम के एक नया ग्रामीण बैंकिंग प्लेटफॉर्म सेट अप किया है।

इसे भी पढ़े NAVI Loan Kaise Kare | NAVI Loan Kaise Lete Hai in Hindi

BharatATM NEO Bank क्या है? (Bharat ATM NEO Bank App Kya Hai?)

हाल ही में भारत में यह शब्द काफी प्रचलित हुआ है। नियोबैंक एक तरीके से ऐसे बैंक होते हैं। जिसकी सहायता से आप बैंक से जुड़ी सारी सुविधाएं ऑनलाइन ही ले सकते हैं। नियो बैंक की कोई भी शाखा नहीं होती है। हालांकि भारतीय सरकार पूरी तरह से डिजिटल बैंको की इज़ाजत नहीं देती है। इसलिए इनको फिनटेक के नाम से जाना जाता है।

नियो बैंकिंग में ख़ास ध्यान मोबाइल बैंकिंग की तरफ होता है। ताकि इसकी पहुंच आम लोगों तक हो सके। नियो बैंको के पास खुद का कोई बैंकिंग लाइसेंस नहीं होता है। इसलिए वो कोशिश करते हैं कि बैंको से अच्छी सुविधाओं को ग्राहकों तक पहुंचाया जाए। ताकि उनकी कंपनी पर लोग भरोसा कर सकें। नियो बैंकिंग की सारी सुविधाओं को मोबाइल ऐप के जरिए से प्राप्त किया जा सकता है। नियो बैंकिंग ने बहुत जल्दी भारत में अपने पैर पसारे है। और लोग नियो बैंकिंग को अपना रहे हैं।

BharatATM App Kaise Download Kare

अब आप सोच रहे होंगे की आप इसकी सुविधाएं केसे प्राप्त कर सकते हैं। तो दोस्तों आपको ये सेवाएं पाने के लिए BharatATM App डाउनलोड करना होगा। जिसकी मदद से आप ये सेवाएं ले सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे भारतएटीएम की ऐप कैसे डाउनलोड करें? दोस्तों ऐप को डाउनलोड करना कोई बड़ी बात नहीं है। इसका तरीका भी साधारण ही है। ऐप डाउनलोड करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाकर भारत एटीएम सर्च करना है । उसके बाद आपको ऐप को डाउनलोड कर लेना है। ध्यान रहे कि बहुत से फेक और मिलते जुलते ऐप आपको गूगल प्लेस्टोर पर मिल सकते हैं। उन्हे आपको डाउनलोड नहीं करना है।

इसे भी पढ़े KreditBee Loan Kaise Le? | KreditBee Loan App से पर्सनल लोन कैसे ले?

BharatATM app Kaise Use Kare

ऐप डाउनलोड करने के बाद अब समस्या ऐप को इस्तेमाल करने को लेकर आती है। डाउनलोड करने के बाद आपको इसमें अपना मोबाइल नंबर डालकर रजिस्टर कर लेना है। उसके पश्चात आपको अपनी ईमेल अड्रेस देना होगा। तत्पश्चात आपको कई प्रकार की जानकारियां उपलब्ध करानी पड़ती है। जैसे की आप की किराने की दुकान कहा है। आप का क्षेत्र वे अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां। जब आप इन चरणों को पूरा कर लेंगे तो। अब आप ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

BharatATM App Marchant Benefits

दोस्तो अब बात करते हैं। दुकानदार का इससे क्या फायदा है?

दुकान के गल्ले में जो पैसा होता है। वो वह इस्तेमाल (रिसाइकिल) हो जाता है.

– दुकान पर कैश रखने संबंधी रिस्क कम हो जाता है।

– दुकानदार को हर ट्रांजेक्शन पर कमीशन मिलता है।

– दुकानदार को 3000 रुपये के ट्रांसजेक्शन पर 15 रुपये का कमिशन मिलता है।

– माना जाता है की दुकानदार लगभग इस ऐप के ज़रिए 4- 4500 रुपये महिना कमा लेता है।

– दुकान पर बैंकिंग सर्विस मिलने से ग्राहक आकर्षित होते हैं।

देखा दोस्तो, इसमें ग्राहकों को ही नहीं, बल्कि दुकानदार का भी अच्छा फायदा होता है।

इसे भी पढ़े Gold Loan Kaise Milta Hai in Hindi | Best Gold Loan Bank in India

Bharat ATM Marchant App Features

“bharatatm app marchant app features” यह हे की Bharat ATM app से बैंक खाता खोल सकते हैं। सक्रिय! मिनटों में अपना बचत या आवर्ती जमा खाता खोलें।

इसकी सहायता से लेन-देन कर सकते हैं।

इसके जरिए आप एक क्षेत्रसे दूसरे क्षेत्र में पैसे भेज सकते हैं।

पैसे निकालने के लिए कोई ट्रांजेक्शन चार्ज भी नही होता है।

BharatATM Stores पर लेन-देन करने के लिए अपने आधार या डेबिट कार्ड का भी उपयोग किया जा सकता है।

और तो और आप यहां से लोन भी ले सकते हैं। “bharatatm app marchant app features”

BharatATM – NEO BANK MarchantATM App से कैसे Loan ले

जैसा कि हमने पहले भी हटाया की यह ऐप ग्रामीण क्षेत्रों को ज्यादा तवज्जों देकर बनाया है। तो इसका इस्तेमाल भी सरल और सहज ही है। यदि आप बैंक से लोन लेना चाहते हैं तो आपको जैसे ऊपर बताया गया है। ऐप को डाउनलोड कर लेना है।

आपको पाने मोबाइल नंबर से रजिस्टर करना है। उसके बाद ओटीपी डालकर वेरिफाई कर लेना है।

अब आपको नाम, ईमेल अड्रेस, पैन कार्ड, आधार कार्ड नंबर, शॉप नंबर, जेसी जानकारी देनी होंगी।

उसके बाद आपके उस नंबर पर ओटीपी आएगा, जिससे आपका आधार कार्ड लिंक है। आपको फिल कर देना है।
अब ऐप का होम पेज खुलेगा।

आपको होम पेज पर लोन सेक्शन पर क्लिक कर देना है।
जिसमे आपको पैन कार्ड और आधार कार्ड अपलोड करने होंगे।

और आपको एप्लीकेशन सबमिट करनी पड़ेगी।

यहां से आप 10000 से लेकर 50000 तक की लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े Home Loan Kaise Le Sakte Hain? | होम लोन कैसे मिलता है?

BharatATM App Customer Care Number (Bharat ATM App Helpline Number)

यहां आपको भारत एटीएम ऐप कस्टमर केयर नंबर, ईमेल आईडी, कंप्लेंट नंबर और भारत एटीएम ऐप कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव्स तक पहुंचने के लिए अन्य बेहतरीन तरीके मिलेंगे।

यदि आप भारत एटीएम ऐप से संपर्क करना चाहते हैं, तो उनसे संपर्क करने का सबसे अच्छा तरीका ईमेल या ऐप द्वारा उनसे संपर्क करना है।

BharatATM App Customer Care Number (Bharat ATM App Helpline Number)
8144153153

Email Support :
care@bharatatm.app.

Official Website:
https://bharatatm.app/

BharatATM App Reviews

हमने BharatATM App के बारे में उपलब्ध रिव्यूज के बारे में पढ़ा। और हमने पाया की ज्यादातर ग्राहक नवी लोन के द्वारा दी जाने वाली सेवाओं से संतुष्ट हैं। और कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस ऐप को लेकर असंतुष्ट भी हैं। अभी तक इसे लाखों लोग डाउनलोड कर चुके हैं और प्रयोग कर रहे हैं। और प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.3 है। कई बार ऐसा होता है की जब हम इंटरनेट पर चीजों को पढ़ रहे होते हैं। तो हमको सारी चीजें बहुत आसान दिखाई देने लगती है। मगर वास्तविकता अलग ही होती है। कई बार हम इंटरनेट पर आने वाले विज्ञापनों की चकाचौंध में बाजार के जोखिमों को भुला देते हैं। जिसके कारण हम को बाद में पछताना पड़ता है। इसलिए हम आपको सलाह देते हैं। कि आप पहले लोन और ऐप की सुविधाओं के सभी पहलुओं पर विचार करें तभी जाकर कोई आगे कदम बढ़ाए।

इसे भी पढ़े Realme PaySa Se Loan Kaise Le? | Realme PaySa Review In Hindi

Conclusion

दोस्तो यदि आपको हमारी पोस्ट में दी गई जानकारी पसंद आई हो। और आप भारत एटीएम के बारे दी गई जानकारियों जैसे की “BharatATM App Kya Hai & Kaise Download Kare, Bharat Atm App Marchant Benefits, Features & Customer Care Number” से संतुष्ट हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो तक जरूर पहुंचाए। यदि किसी भी प्रकार का सवाल हो तो आप उसे कॉमेंट सेक्शन में पूछ सकते है। और कमेंट कर कर जरूर बताएं की आपको पोस्ट कैसी लगी?


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Best Bank for Home Loan in India? Which is the Best Cheapest Home (Housing) Loan Interest Rates Provider Bank in India

Best Home Loan Bank in India with Low Interest Rates

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंBest Bank for Home Loan in India? Which is the …

2 comments

  1. Bharat atm just call 8945577636 or 8670974383

  2. Bharat ATM customer care number 8159877744

    Bharat ATM customer care number 7260910787//8159877744

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!