NAVI Loan Kaise Kare | NAVI Loan Kaise Lete Hai in Hindi

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Navi Loan Kaise Kare/ Lete Hai, Navi Loan Ke Liye Document Kya Kya Chahiye and Apply Kaise Kare, Navi Loan App Customer Care Number: दोस्तों पैसे की जरूरत हम सबको ही पड़ती है कई बार ऐसा होता है कि हमारी सैलरी मिलने से पहले ही हमारा सारा पैसा खर्च हो जाता है। जिसके कारण हमको रिश्तेदारों से पैसे मांगने पड़ते हैं। मगर कई बार रिश्तेदारों के पास भी पैसे नहीं होते और हमको तंगी का सामना करना पड़ता है। ऐसे ही कई बार हमको इमरजेंसी के तौर पर पैसों की बहुत जरूरत हो जाती है। जिसके कारण हमको बैंकों से लोन लेने के लिए महीना भर चक्कर काटना पड़ता है।

मगर आज हम आपकी इन सभी समस्याओं को दूर करने वाले हैं। आज हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताएंगे। जहां से आप 5 मिनट के अंदर 5 करोड़ तक का लोन ले सकते हैं। तो चलिए दोस्तों जानते हैं इस ऐप के बारे में इस ऐप का नाम है NAVI App। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि NAVI App क्या है (navi loan kya hai) NAVI पर्सनल लोन & होम लोन राशि और NAVI एप्प से पर्सनल लोन कैसे ले। इसमें हम बात करेंगे की NAVI लोन Eligibility वे navi loan ke liye document kya kya chahiye? NAVI loan ke liye apply kaise kare उसके बाद NAVI लोन की कुछ जानकारी, नवी लोन ऐप्प की कुछ सुविधा। NAVI Loan App Customer Care Number & Reviews अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के बारे में।

Navi Loan Kya Hai?

नवी ऐप Sachin Bansal जी के द्वारा निर्मित एक ऐसा ऐप है। जिसके माध्यम से आप तुरंत लोन पा सकते हैं। इस ऐप के माध्यम से इच्छुक व्यक्ति 5 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं। यह ऐप 2020 में लॉन्च हुआ था। NAVI ऐप कंपनी NAVI Technologies Pvt Ltd के नाम से पंजीकृत हैं। नवी ऐप के द्वारा मिलने वाली राशि को आप 36 महीने की अवधि में देना होता है। अगर आप भी लोन लेने का सोच रहे हैं तो नवी ऐप आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है। तो चलिए जानते है , नवी ऐप के द्वारा दी जाने वाली विभिन्न प्रकार सेवाओं और navi loans के बारे में।

इसे भी पढ़े KreditBee Loan Kaise Le? | KreditBee Loan App से पर्सनल लोन कैसे ले?

NAVI पर्सनल लोन & होम लोन राशि (Navi Loan Kaise Kare OR Navi Loan Kaise Lete Hai)

नवी ऐप की सहायता से आप दो प्रकार की लोन सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। ये दो है: नवी पर्सनल लोन और नवी होम लोन। तो आइए जानते है की होम लोन ओर पर्सनल में क्या अंतर है। और हम लोन में कितना पैसा मिलता है और पर्सनल लोन में कितना।

नवी लोन ऐप्प से घर बैठे ऑनलाइन ही पर्सनल लोन और होम लोन दोनो ही लोन के लिए आवेदन किया जा सकता है।

पर्सनल लोन के माध्यम से हम अधिक से अधिक 5 Lakhs रुपए तक कि सहायता ले सकते है। दूसरी और होम लोन हमे 1.5 Crore तक अधिकतम लोन ले सकते हैं। Navi application के माध्यम से शुरू शुरू में पर्सनल लोन ही दिया जाता था। जब एप्लीकेशन ने growth किया तो बाद में होम लोन भी ग्राहकों की सुविधा के लिए बाजार में लाया गया।

डिजिटल व्यक्तिगत ऋण (Personal Loan)
10,000 रुपये से 5,00,000 रुपये तक के व्यक्तिगत ऋण 3-36 महीने की अवधि पर 12-36% ब्याज दर प्रति वर्ष।

आवास ऋण (Home Loan)
होम लोन के लिए आप 5 करोड़ रूपए तक का कर्ज ले सकते हैं। यह आप 30 साल के अंदर दे सकते हैं। जिसपर आपको 6.95% तक का ब्याज देना पड़ता है।

NAVI एप्प से पर्सनल लोन कैसे ले (Navi Loan Kaise Lete Hai Bank Se in Hindi)

दोस्तो! अगर आप भी नवी ऐप से लोन लेना चाहते हैं तो आपको बताते हैं किस प्रकार इस ऐप का फायदा आप उठा सकते हैं। आप के मन में यह सवाल जरूर होगा कि आप नवी ऐप से लोन केसे ले। तो आप निश्चिंत हो जाइए। हम आपको बताते हैं कि आप किस प्रकार से लोन प्राप्त कर सकते हैं। नवी लोन लेने के लिए आपको बस एंड्रॉयड स्मार्टफोन की जरूरत होती है। इसके अलावा कुछ डॉक्यूमेंट की ( जो इस पोस्ट के नीचे हिस्से में बताए गए हैं।) “navi loan ke liye apply kaise kare”

  • सबसे पहले आपको NAVI Loan App को प्लेस्टोर से डाउनलोड करना होगा।
  • ऐप में अपने मोबाइल नंबर की सहायता से रजिस्टर कीजिए।
  • आपको ऐप में एप्लीकेशन फॉर्म भरना पड़ेगा।
  • अब आपको ‘अप्लाई’ विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • आपको अपनी सारी जानकारी भरनी होती हैं। जैसे नाम , एड्रेस, दस्तावेज इत्यादि।
  • इन जानकारियों के भरने के बाद आपकी। लोन राशि तय कर दी जाती है।
  • अब आपको लोन को लौटाने की समय अवधि का चुनाव करना है।
  • अब आपको अपना आधार कार्ड , पेन कार्ड और फोटो/ सेल्फी अपलोड करनी होती है।
  • उसके बाद आपकी एप्लीकेशन रिव्यू के लिए चली जाती है। लोन। अप्रूव करने के बाद आप उसे अपना। खाता जोड़के बैंक से निकलवा सकते हैं।

इसे भी पढ़े Gold Loan Kaise Milta Hai in Hindi | Best Gold Loan Bank in India

NAVI Loan Eligibility

  • नवी ऐप से लोन लेने के लिए हमको कुछ मापदंडों को पूरा करना होता है। कंपनी इन मापदंडों के आधार पर ही ग्राहकों को लोन अथवा लोन की राशि का आवंटन करती है। तो चलिए दोस्तों जानते हैं। की नवी ऐप का लोन देने का क्राइटेरिया क्या है।
  • नवी ऐप से सिर्फ भारतीयों को ही लोन दिया जाता है। अर्थात आपका भारतीय होना जरूरी है।
  • NAVI App से लोन लेने के लिए आपकी कम से कम आयु 18 वर्ष होने चाहिए। और अधिकतम 65 वर्ष होनी चाहिए। मगर नवी ऐप कुछ केस इसमें बदलाव कर सकता है। कई बार किसी क्लाइंट के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और कई बार 23 से 25 वर्ष भी कर सकते हैं।
  • नवी एप से लोन लेने के लिए आप का क्रेडिट स्कोर 650 से अधिक होना चाहिए। यदि आपका क्रेडिट स्कोर 650 से कम है। तो संभावना है कि आपका एप्लीकेशन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा।
  • NAVI App से सिर्फ रोजगार व्यक्तियों के लिए ही लोन दिया जाता है। या तो आप किसी कंपनी में या कहीं संस्थान में जॉब करते हैं। या फिर आप खुद का व्यवसाय चलाते हो। इन्हीं दो हालातों में कंपनी आपको लोन देती है।

Navi Loan Ke Liye Document Kya Kya Chahiye?

यदि आप नवी एप के द्वारा लोन लेना चाहते हैं। और आपके मन में यह सवाल है कि आपको लोन लेने के लिए किन-किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी। तो आइए आपके इस सवाल का जवाब हम आसान शब्दों में दे देते हैं। वैसे तो अन्य लोन देने वाले ऐप और कम बैंक बहुत अधिक लंबी चौड़ी कागजी प्रक्रिया से गुजरते हैं। उसके बाद ही तय करते हैं कि लोन देना है या नहीं। मगर नवी ऐप में ऐसा कुछ नहीं है। यहां न्यूनतम कागदी प्रक्रिया है। आपको बस कुछ ही डॉक्यूमेंट देने होते हैं। जिससे कंपनी आपकी पहचान और निवास स्थान की सत्यता कर सकें।
नवी ऐप से लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज है:

  • PAN Card and
  • Aadhar Card
  • Selfie/ Photo

इसे भी पढ़े Home Loan Kaise Le Sakte Hain? | होम लोन कैसे मिलता है?

NAVI Loan App Features

पर्सनल लोन लेने के लिए आपको ऋण प्राप्त करने के लिए किसी संपत्ति को गिरवी रखने की आवश्यकता नहीं होती है।

लोन के लिए किसी तीसरे पक्ष की गारंटी की भी आवश्यकता नहीं होती है

आपको लोन चुकाने के लिए सुविधाजनक अवधि की अनुमति है। यह अवधि आमतौर पर 12 महीने से 60 महीने तक हो सकती है।

निजी पैसे संबंधी जरूरतों के अलावा आप व्यवसायिक जरूरतों के लिए भी लोन ले सकते हैं।

पर्सनल लोन फाइनेंस का लाभ उठाने के लिए न्यूनतम दस्तावेज़ीकरण की आवश्यकता होती है।

ऋण आवेदन जल्दी से ऋणदाता द्वारा संसाधित किया जाता है और आप कम से कम समय के भीतर धन प्राप्त कर सकते हैं। वास्तव में, यदि आप तत्काल धन की तलाश में हैं, तो व्यक्तिगत ऋण सबसे अच्छा समाधान है

ऋण की ब्याज दर बहुत अधिक नहीं है। अन्य बैंकों की तुलना में सुविधाजनक है। जिसे आसानी से दिया किया जा सकता है।

इसे भी पढ़े Realme PaySa Se Loan Kaise Le? | Realme PaySa Review In Hindi

NAVI लोन की कुछ जानकारी

नवी कंपनी के संस्थापक सचिन बंसल है। जो एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर, और भारत के बड़े ई-कॉमर्स औद्योगिक संस्था फ्लिपकार्ट के संस्थापक हैं।

सचिन बंसल ने मध्यम आय वर्ग के उपभोक्ताओं को इंस्टेंट लोन प्रदान करने के लिए एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया था। जिसने थोड़े ही दिन में मार्केट में अपना वर्चस्व कायम कर लिया।
नवी लेंडिंग ऐप 36 महीने तक की पुनर्भुगतान अवधि के साथ ₹5 लाख तक का तत्काल ऋण प्रदान करता है। ग्राहकों के लिए लोन प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल और संपर्क रहित प्रक्रिया का उपयोग करके की जाती है। “navi loan kaise lete hai”

NAVI Loan App Customer Care Number

वैसे तो नवी लोन एप को चलाना बहुत सरल है। और इसकी कागजी प्रक्रिया भी बहुत बड़ी नहीं है। इस वजह से आपको कंपनी से कांटेक्ट करने की जरूरत कम ही पड़ती है। यदि फिर भी आपके मन में कोई विचार यह कोई प्रश्न है। तो आप नीचे दिए हुए गए नंबर पर कॉल कर सकते हैं। और नवी एप के द्वारा ग्राहकों के लिए ई-मेल की सुविधा भी उपलब्ध है।

Customer Grievance
+91 80108 33333

E-Mail:
help@navi.com

इसे भी पढ़े MoneyTap Personal Loan Kaise Payen? | MoneyTap App Kya Hai?

NAVI Loan App Reviews

हमने नवीन लोन एप के बारे में उपलब्ध रिव्यूज के बारे में पढ़ा। और इस निष्कर्ष पर पहुंचे की ज्यादातर ग्राहक नवी लोन के द्वारा दी जाने वाली सेवा से संतुष्ट हैं। और कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस ऐप को लेकर संतुष्ट नहीं है। अभी तक इसे लाखों लोग डाउनलोड कर चुके हैं। और प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 3.5 है। हम आपको सलाह देते हैं कि पहले आप बाजार के जोखिमों के बारे में जान ले और सही तरह से ब्याज दरों के बारे में पता कर ले। और आने वाली समस्याओं के बारे में भी जान ले तो बेहतर होगा।

कई बार ऐसा होता है की जब हम इंटरनेट पर चीजों को पढ़ रहे होते हैं। तो हमको सारी चीजें बहुत आसान दिखाई देने लगती है। मगर वास्तविकता अलग ही होती है। कई बार हम इंटरनेट पर आने वाले विज्ञापनों की चकाचौंध में बाजार के जोखिमों को भुला देते हैं। जिसके कारण हम को बाद में पछताना पड़ता है। इसलिए हम आपको सलाह देते हैं। कि आप पहले लोन के सभी पहलुओं पर विचार करें तभी जाकर कोई आगे कदम बढ़ाए।

Conclusion of Navi Loan Kaise Kare

दोस्तों आज की पोस्ट में हमने बताया की Navi Loan Kaise Kare/ Lete Hai, Navi Loan Ke Liye Document Kya Kya Chahiye and Apply Kaise Kare, Navi Loan App Customer Care Number क्या है। और इसकी ब्याज दरें कितने होती हैं। हम उम्मीद करते हैं कि आपको यह पोस्ट जानकारी से भरपूर लगी होगी हमने कोशिश की है कि तमाम महत्वपूर्ण जानकारियां आपको इस पोस्ट में मिल जाए। यदि आप इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारियों से संतुष्ट हैं। और चाहते हैं की इस ऐप के द्वारा आपके किसी दोस्त या रिश्तेदार का भी भला हो तो इस पोस्ट को उन लोगों तक जरूर पहुंचाएं। यदि आपके अभी भी कोई बात समझ में नहीं आई है। तो आप कमेंट कर सकते हैं जिसका जवाब हम जल्दी ही दे देंगे।

इसे भी पढ़े Bajaj Finserv EMI Card Kaise Banaye? | बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड क्या है?

Disclaimer of Navi Loan Kaise Kare

इस पोस्ट का उद्देश्य आपको जानकारी देना है। यह पोस्ट संबंधित कंपनी से किसी प्रकार का संबंध नहीं रखता। और कंपनी के किसी भी दावे को अपनी जिम्मेदारी से सत्यापित नहीं करता है। यदि आपके साथ कुछ गलत होता है तो इसके लिए हमारी वेबसाइट की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। यह पोस्ट आपको जानकारी देने के लिए था। यदि इस पोस्ट में कुछ गलत लिखा हो तो उसके लिए हम पहले से ही क्षमा प्रार्थी हैं।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Best Bank for Home Loan in India? Which is the Best Cheapest Home (Housing) Loan Interest Rates Provider Bank in India

Best Home Loan Bank in India with Low Interest Rates

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंBest Bank for Home Loan in India? Which is the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!