SmartCoin Loan Kaise Le? | Smart Coin Loan Review

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

SmartCoin Loan Kya Hai, SmartCoin Loan Kaise Le/ Kare, SmartCoin Review & Customer Care Number: दोस्तों क्या आप महीने के बीच में पैसों की तंगी से जूझते हैं ? क्या आप के भी पैसे सैलरी आने से पहले ही खत्म हो जाते हैं? या फिर आप भी अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे मांगने में हिचकिचाते हैं? यदि आपकी ऐसी ही कुछ समस्याएं हैं। और आपको किसी कारणवश पैसे की जरूरत है। तो आज हम ऐसे ही एक माइक्रो लोन देने वाले ऐप के बारे में बताएंगे। इस ऐप के माध्यम से आप अपने दैनिक जरूरतों से लेकर इमरजेंसी जरूरत हो को भी पूरा कर सकते हैं।

इस ऐप के द्वारा बहुत ही जल्दी समय में लोन दे दिया जाता है। जबकि सबसे अच्छी बात यह है आपको लोन लेने के लिए किसी भी कागजी प्रक्रिया से नहीं गुजरना पड़ता और ना ही बैंकों के चक्कर लगाने पड़ते हैं। यह लोन सौ पर्सेंट डिजिटल है। जिसका उपयोग आप घर बैठे ही कर सकते हैं। और लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं। तो चले दोस्तों बात करते हैं स्मार्ट कॉइन लाइन ऐप के बारे में।

SmartCoin Loan Kya Hai, SmartCoin Loan Kaise Le/ Kare, SmartCoin Review & Customer Care Number

आज हम इस ऐप में जानेंगे कि किस प्रकार से स्मार्ट कॉइन लोन का इस्तेमाल किया जाता है। और स्मार्ट कोइन लोन के ऐप्स के जरिए कितने प्रतिशत ब्याज लिया जाता है। और कितनी देर में स्मार्ट कॉइन लोन आपको दे दी जाती है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको स्मार्ट कोइन लोन के एप्लीकेशन प्रोसेस के बारे में भी बताएंगे। और बताएंगे कि किस प्रकार आप लोन ले सकते हैं। यदि आपको किसी भी सहायता की जरूरत पड़ती है। तो आपको हम स्मार्ट कॉइन एप का कस्टमर केयर नंबर भी देंगे। तो इन्हीं सब जानकारियों के लिए बने रहे पोस्ट के आखिर तक।

SmartCoin Loan Kya Hai? SmartCoin Loan Details in Hindi

स्मार्टकॉइन एक इंस्टेंट पर्सनल लोन ऐप है। जो भारत में व्यक्तियों को अल्पकालिक (microloans) पर्सनल लोन, नकद लोन प्रदान करता है। जो अपने ग्राहकों को एनबीएफसी और बैंकों से जोड़ता है। सभी ऋण आवेदन आरबीआई के साथ पंजीकृत एनबीएफसी और बैंकों द्वारा स्वीकृत किए जाते हैं। और उनका पूरा विवरण ऋण आवेदन के दौरान आरबीआई को भी दिखाया जाता है। स्मार्ट कॉइन का उद्देश्य उद्योगों, रोजगार सेवकों की पैसे की तंगी को दूर करना है । स्मार्ट कॉइन की मदद से आप 1000 से लेकर 25000 की लोन ले सकते हैं। वास्तव में यह लोन उन लोगों के लिए उपयोगी है। जो महीने के बीच में पैसे की तंगी से जूझते हैं। यदि आपका पैसा सैलरी आने से पहले ही खतम हो गया है। तो आप इस ऐप से लोन ले सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि यह लोन प्रक्रिया पेपरलेस है।

इसे भी पढ़े Mi Credit Loan Kaise Le | Mi Credit Loan Kya Hai? MI Credit से लोन कैसे ले?

स्मार्ट कॉइन से कितने तक का लोन मिल सकता है? (smartcoin loan kaise le)

दोस्तों अब जानते है कि स्मार्ट कॉइन ऐप से आप कितना लोन ले सकते है। यदि हम बात करें तो लोन राशि की तो आप 1000 से लेकर 25000 तक का लोन इस ऐप की मदद से ले सकते हो। यह ऐप अपने ग्राहकों को माइक्रोलोन प्रदान कराती हैं। ताकि उनकी छोटी छोटी पैसे संबंधी मुसीबतों को दूर किया जा सके।

SmartCoin Loan Interest Rate

दोस्तों, स्मार्ट कॉइन ही नही, कही से भी आप लोन ले, तो आप इस पहलू पर जरूर गौर फिक्र करलें। क्यूंकि लोन का सबसे महत्वपूर्ण पहलू ‘ब्याज दर’ ही होता है। कोशिश करें की जितनी कम ब्याज दरें हो, उतना अच्छा होता है। कई बार देखा जाता है की अधिक ब्याज दर होनें से उधारकर्ता बैंक की लोन को नहीं चुका पाता है। और बैंक लोन वापिस ना मिलने की वजह से ग्राहक की संपत्ति नीलाम कर देते हैं।

यदि हम बात करें स्मार्ट कॉइन ऐप की तो 1,000 to Rs 25,000 पर 20% – 36% APR की दर से ब्याज लेता है। यह लोन राशि आपको 91 – 120 days में वापिस करनी होती है।

स्मार्ट कॉइन लोन के मुख्य बिंदु

लोन देने वाले का नाम = SmartCoin

ब्याज दरें = 20% – 36% APR

प्रोसेसिंग फीस =NA

लोन राशि = Rs 1,000 to Rs 25,000

लोन चुकोती का समय = 91 – 120 days

इसे भी पढ़े Agriculture Loan Kaise Le? | Features & Benefits of Agriculture Loans

SmartCoin Loan Features 

अब हम बात करते हैं किस प्रकार से स्मार्ट कॉइन ऐप फायदेमंद है। और इस लोन के फीचर्स क्या है।

Collateral Free Loan: जब आप स्मार्टकॉइन पर तत्काल ऋण (इंस्टेंट लोन)के लिए आवेदन करते हैं। तो आपको व्यक्तिगत ऋण को सुरक्षित करने के लिए कोई Collateral प्रदान करने की आवश्यकता नहीं होती है। इस प्रकार, सिक्योरिटी और गारंटर के बिना आपके लिए ऋण प्राप्त करना आसान हो जाता है।

क्विक रिपीट लोन: एक बार जब आप स्मार्टकॉइन के साथ अपने दस्तावेज़ जमा कर देते हैं। तो आपको भविष्य में और दस्तावेज़ जमा करने की आवश्यकता नहीं होती है।
सरल शब्दों में, यह आपके लिए भविष्य में बार-बार ऋण आसानी से प्राप्त करने का रास्ता खोल देता है। और आप आगे से एक बार अपलोड किए गए डॉक्युमेंट्स की सहायता से ही लोन ले सकते हैं।

आसान Processing: स्मार्टकॉइन अपने ऐप के माध्यम से instant personal loan आवेदनों को संसाधित करने का एक सहज तरीका प्रदान करता है। और इसके लिए न्यूनतम दस्तावेज़ की आवश्यकता होती है। ऑनलाइन आवेदन और न्यूनतम दस्तावेज का सही मिश्रण ग्राहकों को लोन लेने की प्रक्रिया को आसान होता है।

डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर: स्मार्टकॉइन से आपकी लोन को स्वीकृति मिलने के बाद, लोन राशि कुछ ही मिनटों में आपके खाते में डाल (ट्रांसफर) कर दी जाती है।

तो देखा दोस्तों आपने, किस प्रकार इस ऐप से लोन लेना सरल और सहज है।

स्मार्टकॉइन पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए पात्रता मानदंड / SmartCoin loan eligibility

  • आवेदक की उम्र 23 साल होनी चाहिए।
  • यह ऐप से लोन सुविधा भारतीय निवासीयों के लिए ही है।
  • आवेदक एक वेतनभोगी व्यक्ति, व्यवसाय के स्वामी या सहायक अधिकारी होने चाहिए। कहने का मतलब है की यदि आप इस ऐप से लोन लेना चाहते है। तो आपके पास खुद का कोई रोजगार होना चाहिए।
  • आवेदक की मासिक आय 15,000 रुपये से अधिक होनी चाहिए। “SmartCoin Loan Kya Hai, SmartCoin Loan Kaise Le/ Kare, SmartCoin Review & Customer Care Number”

यदि आप इन मापदंडों को पूरा कर देते है तो ऐप आपके लोन को मंजूरी दे देता है। और लोन राशि आपके खाते में भेज दी जाती है।

Smart Coin loan लेते के समय आधारकार्ड की आवश्यकता होती है।

आप पहचान पत्र के रूप में आधारकार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड इत्यादि का सहारा ले सकते हैं।

आपको अपने निवास स्थान का पता भी देना होगा। जिसके लिए आपसे राशन कार्ड या बिजली का बिल का सहारा ले सकते हैं।

Smart Coin loan के लिए आपका CIBIL Score Record ठीक होना चाहिए। तभी आप अधिकतम लोन ले सकते हैं।

आपको पासपोर्ट साइज फ़ोटो अपलोड करने की भी आवश्यकता पड़ सकती है।

अंत में आपको अपनी सैलरी स्लिप अपलोड करनी होगी। यदि आपके पास सैलरी स्लिप नही है। तो आप बैंक स्टेटमेंट भी सेंड कर सकते हैं।

इन दस्तावेजों की आपको Smart Coin loan के लिए जरूरत पड़ सकती है।

इसे भी पढ़े Kredivo Online Personal Loan Kaise Le? | KREDIVO Loan App क्या है?

स्मार्टकॉइन कैसे काम करता है? SmartCoin Loan Apply Online (SmartCoin Loan Kaise Le/ Kare)

1. आपको Google Play Store से स्मार्टकॉइन ऐप डाउनलोड करना होगा।

2. अपने Google account के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करना होगा। और अपनी प्रोफाइल बनानी होगी।

3. आपकी जानकारी और प्रोफाइल के आधार पर ऐप आपको लोन देने के बारे में विचार करता है।

4. आवश्यक राशि और अवधि के लिए उपलब्ध लोन schemes में से चुनकर और उनमें आवेदन करें।

5. आवेदन करते समय आपको स्मार्टफोन से निम्नलिखित दस्तावेजों की तस्वीरें अपलोड करनी पड़ेंगी।

ए) आधार कार्ड (आगे और पीछे दोनो तरफ) या आप पैन कार्ड भी दे सकते हैं।
बी) वर्तमान पता प्रमाण के लिए आधार कार्ड या कोई बिल जैसे गैस, बिजली इत्यादि का सहारा ले सकते हैं।
सी) सेल्फी फोटो आपकी पहचान के लिए
d) आपकी बैंक शाखा के लिए बैंक चेक लीफ या IFSC कोड।

6. एक बार आपके सभी केवाईसी दस्तावेज वेरिफाई हो जाने के बाद, आपके द्वारा प्रदान किए गए बैंक खाते में ऐप आपकी स्वीकृत लोन राशि डाल देता है।

SmartCoin Customer Care Number (Smart Coin Loan Helpline Number)

Customer केयर एक्सक्यूटिव से बात करने या किसी प्रकार की लोन संबंधी जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए संपर्क सूत्रों की मदद ले सकते है।
SmartCoin Customer Care Number = 9148380504
Email help@smartcoin.co.in (Help/Support)
grievance@smartcoin.co.in (Grievance)

“SmartCoin Loan Kya Hai, SmartCoin Loan Kaise Le/ Kare, SmartCoin Review & Customer Care Number”

इसे भी पढ़े Bharat ATM App Kya Hai? | BharatATM Marchant App से कैसे Loan ले?

SmartCoin Loan Review

इस ऐप को अब तक 50 लाख से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। प्लेस्टोर पर इसकी रेटिंग 4 है। किसी भी बैंक लोन या किसी लोन देने वाले ऐप के बारे में आप जब रिव्यू पढ़ते हो। तो आपको दोनों प्रकार के रिव्यू (SmartCoin Loan Review) मिलना कोई बड़ी बात नहीं होती। अन्य ऐप्स की तरह यहां भी दोनों तरह के रिव्यू मिले हैं। कुछ लोग बहुत संतुष्ट भी नजर आ रहे हैं। तो कुछ लोग अत्यंत दुखी। ऐसे में कह पाना मुश्किल होता है की किस ओर अपना समर्थन दिया जाए।

बहुत से लोगों ने इसके बारे में गलत रिव्यू दिए हैं। जो ऐप की एफिशिएंसी पर शक के लिए बहुत है। वही दूसरी ओर पॉजिटिव कमेंट्स भी है। तो कुछ भी कहना सही नहीं होगा। हम आपको सलाह देते हैं कि आप पहले किसी जानकारी रखने वाले से इस ऐप का इस्तेमाल करें। वहीं दूसरी ओर ब्याज दरें भी बहुत ज्यादा हैं। इतनी बड़ी ब्याज दरें आपको मुश्किल में डाल सकती हैं। पहले ब्याज दरों के बारे में जानकारी प्राप्त करलें। बेहतर होगा की आप किसी ऐसे व्यक्ति से पूछ ले, जिसने इस प्लेटफार्म से लोन लिया हो। इससे आपकी सारी समस्या हल हो सकती है। आखिर में हम यही कहना चाहेंगे कि कोई भी कदम उठाने से पहले खूब अच्छे से विचार करले।

इसे भी पढ़े NAVI Loan Kaise Kare | NAVI Loan Kaise Lete Hai in Hindi

Conclusion (smartcoin loan kaise le)

आज की इस पोस्ट में हमने जाना की SmartCoin Loan Kya Hai, SmartCoin Loan Kaise Le/ Kare, SmartCoin Review & Customer Care Number क्या है। यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो और पोस्ट आपको जानकारी से भरपूर लगी हो। तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं। यदि आप भी पर्सनल लोन लेना चाहते हैं। या आपका कोई दोस्त जो पैसे की तंगी से जूझ रहा हो उसे लोन की आवश्यकता हो। तो उसकी आप मदद कर सकते हैं। उसकी मदद करने के लिए आपको यह पोस्ट उसके पास पहुंचा नहीं होगी। और वह समझ जाएगा कि वह अपनी परेशानी को कैसे दूर कर सकता है। यदि आपका मन में कोई सवाल हो तो आप हो कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं। हम जल्दी ही आपका जवाब दे देंगे।

ऐसी ही अच्छी अच्छी लोन के बारे में जानने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर और आर्टिकल्स को भी पढ़ सकते हैं। और भविष्य में आने वाली नई लोन के बारे में जानने के लिए हमारी वेबसाइट को चेक करते रहें। धन्यवाद।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

SBI Laptop Loan Scheme for Students in India, Zero Down Payment Laptop Bajaj Finance, Laptop On Loan Installment (EMI) Pe/ Par Kaise Le

Laptop Loan for Students in India

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंSBI Laptop Loan Scheme for Students in India, Zero Down …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!