Kissht Loan Kaise Le? | Kissht Personal Loan Apply Online

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Kissht Personal Loan App Kya Hai & Kaise Le/ Kare? Kissht Loan App Review & Customer Care Number: दोस्तों आपको पैसे की जरूरत तो पड़ती ही होगी। और कई बार ऐसा होता होगा कि आपके पास पैसे नहीं होते होंगे। तो आप पैसे मांगने के लिए अपने रिश्तेदारों या दोस्तों के पास जाते होंगे। यदि वह भी मना कर दे तो फिर क्या हो फिर आप लोन के बारे में विचार करते होंगे। मगर बैंक से लोन मिलना कोई आसान काम नहीं है। इसके लिए बैंकों के महीना भर चक्कर लगाने पड़ते हैं। और कागजी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। जो बहुत मुश्किल होती है। इतने में तो आपकी अगले महीने की सैलरी भी आ जाएगी। जब तक आपका लोन मिलेगा। यदि आपको ऐसे ही महीने के बीच में पैसों की आवश्यकता पड़ जाए तो क्या हो?

दोस्तों आज हम आपकी इस समस्या को हल करने के लिए एक उपाय लाए हैं। आज हम आपको एक ऐसे ऐप के बारे में बताएंगे। जिससे आप ₹1000000 तक का लोन ले सकते हैं। और इसके लिए आपको किसी बैंक के चक्कर भी नहीं काटने पड़ेंगे। यह अलोन पूरी तरह से ऑनलाइन है। और इसमें किसी प्रकार का कोई गारंटी नहीं चाहिए। आपको बस ऐप को डाउनलोड करना होता है। और आपने कुछ जानकारियां देनी होती हैं। उसके बाद बैंक आपके खाते में पैसे भेज देता है। तो चलिए दोस्तों जानते हैं। इस ऐप के बारे में इस ऐप का नाम है किश्त पर्सनल लोन एप।

Kissht Loan App Kya Hai

किश्त लोन ऐप RBI से पंजीकृत है। किश्त लोन के से आप कभी भी और कहीं भी शॉपिंग कर सकते हैं। किश्त ऐप आपको कई प्रकार की लोन सुविधाए उपलब्ध कराता है। यहांसे आप अपने छोटे से छोटे काम से लेकर बड़े उद्योग के बारे में भी सोच सकते हैं। क्योंकि यह ऐप आपको आपकी जरूरतों के अनुसार 10 लाख रुपए तक का लोन दे देता है। जैसे की पर्सनल लोन, शॉपिंग लोन, इत्यादि की मदद से आप 10000 से 1,00,000 तक कि लोन ले सकते हैं। ब्याज दरें 14% – 28% APR तक हो सकती हैं।

लोन राशि को आपको 3 महीने से लेकर 24 महीने की अवधि में चुकाना पड़ता है। मगर याद रहें की लोन राशि आपके क्रेडिट कार्ड के आधार पर निर्भर करती है। जितना अच्छा आपका सिबिल स्कोर होगा, उतना अच्छा अमाउंट आपको लोन ले द्वारा मिलेगा। यह बात हम पहले ही साफ कह देते हैं कि कई बार आपके कार्ड के स्कोर को देखकर बहुत कम राशि का लोन आपको दिया जाता है। तो दोस्तों अब आप समझ गए होंगे की किश्त ऐप किया है।

इसे भी पढ़े Adhar Card Se Paise Kaise Nikale | आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

Types of Personal Loans Offered by Kissht Loan App

1. Online Shopping Purchase Loan: किश्त ऐप भागीदारों जैसे फ्लिपकार्ट, अमेज़ॅन, सैमसंग से ईएमआई पर ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए आप लोन ले सकते हैं। और शॉपिंग वाउचर के लिए आर्थिक मदद प्राप्त कर सकतें हैं। यदि हम बात करें ऑनलाइन शॉपिंग परचेज लोन की तो इसको भी 3 से 24 महीने कीअवधिमें चुकाना पड़ता है। इसकी ब्याज दरें 24% से 28% तक होती है।

2. Quick Personal Loan: Kissht लोन एप्लिकेशन के अंतर्गत सेल्फ इंप्लॉयड (स्वरोजगार) व्यक्तियों और वेतनभोगी (salaried) व्यक्तियों को क्विक पर्सनल लोन दिया जाता है। इस लोन के तहत आपको 5000 से लेकर 1,00,000 तक की लोन राशि वितरित की जाती है। जिसको आपको 3 महीने से लेकर 15 महीने की अवधि में चुकता करना होता है। अगर बात करें ब्याज दरों के बारे में तो यह 16% से 26% तक का ब्याज दरों के आधार पर क्विक पर्सनल लोन देता है।

3. Revolving line of credit up to 2 years: Kissht application के जरिए आप दो साल के लिए लोन ले सकते है। यदि ग्राहक पाबंदी के साथ ईएमआई देता रहता है तो उसकी कार्ड लिमिट बढ़ाने के साथ साथ ग्राहक को ब्याज दरों में छूट दी जाती है। यदि कंपनी के साथ ग्राहक का लेन देन सही रहता है तो ग्राहक को 30,000 तक की कार्ड लिमिट बढ़ा दी जाती है। इसके लिए कंपनी 20% से 28% तक का लोन वसूल सकती है।

Kissht Personal Loan Ke Liye Apply Kaise Kare/ Kissht Personal Loan Kaise Le?

  • सबसे पहले आपको किश्त लोन ऐप डाउनलोड करना है।
  • उसके बाद आपको अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर करना पड़ता है।
  • उसके बाद ऐप आपसे कई प्रकार की अनुमति (permissions) मांगेगा। आपको वो अनुमति दे देनी है।
  • अब आपको अपना केवाईसी डॉक्यूमेंट भरना पड़ेगा। ताकि आपका क्रेडिट स्कोर चेक किया जा सके।
  • उसके बाद आपके सामने NBC’s कंपनियों के लोन एग्रीमेंट आयेंगे। आपको जो लोन लेना हो, उसे आप साइन कर दें।
  • उसके बाद आपकी लोन अप्रूवल के लिए जाएगी।
  • यदि आपकी लोन अप्रूव होती है। तो आपका पैसा आपके दिए गए खाते में डाल दिया जाएगा।

इसे भी पढ़े SmartCoin Loan Kaise Le? | Smart Coin Loan Review

किश्त ऐप से लोन लेने के फ़ायदे। (Kissht Personal Loan Kaise Le?)

  • किश्त ऐप आरबीआई द्वारा पंजीकृत एनबीएफसी है।
  • कम ब्याज दर और प्रोसेसिंग शुल्क
  • कम लागत वाली ईएमआई के लिए सुविधाजनक लोन चुकाने की अवधि।
  • केवल 5 मिनट में ऑनलाइन व्यक्तिगत लोन को मंजूरी
  • कोई collateral और क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता नहीं है
  • UPI, डेबिट कार्ड और बैंक ट्रांसफर से आसान तरीके से

किश्त लोन एलिजिबिलिटी/ Kissht Personal Loan Eligibility

अब आप सोच रहें होंगे की कोन कोन इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। किश्त लोन लेने के लिए क्या क्या एलिजिबिलिटी चाहिए और आपकी पात्रता क्या होनी चाहिए। तो दोस्तों आइए जानते है अब किश्त लोन ऐप की पात्रता मानदंड के बारे में।

  • किश्त लोन ऐप से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपका भारतीय होना जरूरी है।
  • आपकी आय कम से कम 12,000 होनी चाहिए।
  • आपका कोई रोजगार होना चाहिए। स्वरोजगार या वेतनभोगी कर्मचारी होने चाहिए।
  • आपकी आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए।
  • और सबसे मुख्य बिंदु, आपका सिबिल स्कोर 700 से अधिक होना चाहिए।

देखा दोस्तों, किश्त लोन एप के कितने आसान मापदंड है।

इसे भी पढ़े Mi Credit Loan Kaise Le | Mi Credit Loan Kya Hai? MI Credit से लोन कैसे ले?

Kissht Personal Loan Ke Liye Document Kya Kya Chahiye

अब आप सोच रहें होंगे कि आपको किश्त लोन ऐप के लिए कोन कोन से दस्तावेज देने होंगे। तो आपको बता दें कि आपको बहुत कम कागजी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। उसके लिए भी आपको किसी बैंक या लोन देने वाली कंपनी के चक्कर नहीं काटने पड़ते है। यह लोन आप पूरी तरीके से ऑनलाइन ले सकते हैं। किश्त लोन के लिए जरूरी कागजात हैं:

  • इसके लिए आधार कार्ड होना चाहिए।
  • आपका बैंक अकाउंट होना जरूरी है।
  • एक एंड्रॉयड स्मार्ट फोन होना चाहिए।
  • जिसमें इंटरनेट का एक्सेस हो।
  • आप पहचान पत्र के रूप में आधारकार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड इत्यादि का सहारा ले सकते हैं।
  • आपको अपने निवास स्थान का पता भी देना होगा। जिसके लिए आपसे राशन कार्ड या बिजली का बिल का सहारा ले सकते हैं।
  • Kissht Personal Loan App के लिए आपका CIBIL Score Record ठीक होना चाहिए। तभी आप अधिकतम लोन ले सकते हैं।
  • आपको पासपोर्ट साइज फ़ोटो अपलोड करने की भी आवश्यकता पड़ सकती है।
  • अंत में आपको अपनी सैलरी स्लिप अपलोड करनी होगी। यदि आपके पास सैलरी स्लिप नही है। तो आप बैंक स्टेटमेंट भी सेंड कर सकते हैं।

Kissht Personal Loan Interest Rate

बात करें यदि हम बात करें किस पर्सनल लोन इंटरेस्ट रेट की तो। जैसा कि हमने ऊपर भी बताया आपको कि यह तीन प्रकार की सुविधाएं देता है। और तीनों प्रकार की लोन में इंटरेस्ट रेट अलग अलग होता है। किसी भी प्रकार की लोन लेने से पहले आप उसकी ब्याज दरों के बारे में जरूर पता कर लें। क्योंकि कई बार अधिक ब्याज होने की वजह से आपको लोन को रीपेमेंट करने में दिक्कत आती है।
Online Shopping Purchase Loan की ब्याज दरें 24% से 28% तक होती है।
16% से 26% तक का ब्याज दरों के आधार पर क्विक पर्सनल लोन देता है।
Revolving line of credit upto 2 years के लिए कंपनी 20% से 28% तक का लोन वसूल सकती है।

इसे भी पढ़े Agriculture Loan Kaise Le? | Features & Benefits of Agriculture Loans

Example (Kissht Personal Loan Kaise Le/ Kare?)

उदाहरण के लिए यदि आप किस्त पर्सनल लोन ऐप् से लोन लेते हैं। तो आपको मान लीजिए ₹30000 का लोन मिला है। और उसको आपको 12 महीने की अवधि में चुकाना है। जिस पर आपसे प्रतिवर्ष 18 प्रतिशत का ब्याज लिया जा रहा है। तो आपको इसके लिए प्रोसेसिंग फीस के तौर पर जीएसटी को मिलाकर ₹750 देने होंगे। जो की कुल राशि का 2.5% बनता है। अगर बात करें ईएमआई की तो इसके लिए आपको ₹2750 की एमआई देनी होगी (प्रति माह)। जिस जिस पर APR 22.91% होगा। “Kissht Personal Loan App Kya Hai & Kaise Le/ Kare? Kissht Loan App Review & Customer Care Number “

Kissht Loan App Customer Care Number

किसी भी प्रकार की जानकारी लेने के लिए किस्त लोन एप के कस्टमर केयर नंबर पर भी कॉल किया जा सकता है साथ ही साथ आप व्हाट्सएप पर भी अपनी quieries जान सकते हैं। इसके अलावा आपको ईमेल का विकल्प भी दिया जाता है।

1. Call- 022 62820570
2. WhatsApp- 022 48913044
3. Email- care@kissht.com

kissht loan app review

दोस्तों आज से पहले भी हमने आपको बहुत से लोन देने वाले ऐप के बारे में जानकारियां दी हैं। जिसमें हम उनके रिव्यू (kissht loan app review) भी देते हैं। किस्त पर्सनल लोन एप के बारे में हमने रिव्यू पढ़ें। और पता चला की यहां भी सेम वही परेशानियां लोगों के सामने आ रही हैं। की कहीं लोन अप्रूव नहीं हो पाता है तो कई बार लोन ऐप सही से फंक्शन नहीं कर पाता है। इसके अलावा बहुत सारे लोगों ने इसके बारे में पॉजिटिव कमेंट भी किए हैं।

और जो बताते हैं कि लोन लेना आसान है। हम आपको सलाह देते हैं। किसी भी प्रकार का लोन लेने से पहले लोन के विभिन्न पहलुओं पर विचार करें। और ब्याज दरों के बारे में सही से जानकारी प्राप्त कर लें। ताकि आपके भविष्य में कोई परेशानी ना आए। वैसे ऐप पूरी तरह से सुरक्षित है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा पंजीकृत भी है। तो एप से लोन लेना सुरक्षित तो कहा ही जा सकता है। फिर भी हम आपको सलाह देते हैं कि किसी भी प्रकार का लोन लेने से पहले कंपनी के नियम और शर्तों को जान लें।

इसे भी पढ़े Kredivo Online Personal Loan Kaise Le? | KREDIVO Loan App क्या है?

Conclusion (Kissht Loan Kaise Le?)

इस ऐप में हमने जाना की Kissht Personal Loan App Kya Hai & Kaise Le/ Kare? Kissht Loan App Review & Customer Care Number क्या है? यदि आपको यह पोस्ट जानकारी से भरपूर लगी हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों तक पहुंचाएं और कमेंट कर कर बताएं कि आपको यह पोस्ट कैसी लगी यदि आपके मन में किसी प्रकार का प्रशन है तो आप उसे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

SBI Laptop Loan Scheme for Students in India, Zero Down Payment Laptop Bajaj Finance, Laptop On Loan Installment (EMI) Pe/ Par Kaise Le

Laptop Loan for Students in India

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंSBI Laptop Loan Scheme for Students in India, Zero Down …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!