5paisa App Se Paise Kaise Kamaye | 5paisa app से पैसे कैसे कमाएं?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

5paisa App Se Paise Kaise Kamaye? 5paisa App Kya Hai in Hindi, Refer and Earn, Customer Care Number, etc.: आज का युग सोशल मीडिया का युग है। सोशल मीडिया ने जितना इस योग पर प्रभाव डाला है। आज से 20 साल पहले कोई सोच भी नहीं सकता था। जिस तरह से जमाना ऑनलाइन हो रहा है, इसको इमेजिन ही किया जा सकता है।

हाल ही के कुछ सालों में हमने देखा कि लॉकडाउन लगने की वजह से प्रत्येक बिजनेस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आ गया। यहां तक कि कर्मचारी भी घर बैठे ही ऑफिस का काम करने लगे। बहुत सारे लोगों ने इस स्थिति में पैसा कमाने के लिए नए विकल्पों की ओर ध्यान दिया। हाल ही के कुछ दिनों में अपने ऑनलाइन ट्रेडिंग के बारे में सुना ही होगा।

ऑनलाइन अर्निंग वर्तमान युग की सच्चाई है, जिसे नकारा नहीं जा सकता। ऑनलाइन अर्निंग में कम मेहनत में और कम समय में ज्यादा पैसा कमाया जा सकता है। इसलिए ही यह आजकल ट्रेंडिंग में है। ऑनलाइन अर्निंग के लिए बहुत सारे विकल्प आपके पास मौजूद है।

उन्हीं में से एक प्रमुख विकल्प के बारे में आज हम इस आर्टिकल में चर्चा करेंगे। आज के इस आर्टिकल में हम एक ऑनलाइन अर्निंग प्लेटफार्म देने वाले एप के बारे में बात करेंगे। जिसके माध्यम से आप घर बैठे ही अपने मोबाइल फोन के माध्यम से प्रतिदिन हजारों रुपए कमा सकते हैं। दोस्तों आइए जानते हैं, 5paisa एप के बारे में।

5paisa App Se Paise Kaise Kamaye? 5paisa App Kya Hai in Hindi, Refer and Earn, Customer Care Number, etc

5paisa App Kya Hai in Hindi

म्यूचुअल फंड्स शेयर मार्केट के बारे में तो आपने सुना ही होगा। आप यह भी जानते होंगे कि म्यूच्यूअल फंड्स और शेयर मार्केट में शेयर खरीद कर आप भारी-भरकम पैसा कमा सकते हैं। 5paisa एप एक प्रकार का प्लेटफार्म है, जिसके माध्यम से म्युचुअल फंड्स और शेयर मार्केट में शेयर खरीदे और बेचे जा सकते हैं। 5paisa एप स्टॉक मार्केट ब्रोकरेज ऐप है।

इसके माध्यम से आप ऑनलाइन ट्रेडिग शेयर मार्केट और म्यूचुअल फंड में पैसा लगा सकते हैं। साथ ही साथ इस ऐप में BSE व NSE में ट्रेडिंग करने पर आपको हर ब्रोकरेज के बदले ₹20 लिए जाते हैं।

5paisa एप एडवाइजरी है। इसके माध्यम से एडवाइजरी जारी की जाती है। इस ऐप के माध्यम से आप अपने घर पर बैठकर ही अपने मोबाइल फोन से ट्रेडिंग कर सकते हैं और पैसे कमा सकते। इस ऐप के माध्यम से आप अपना म्यूचुअल फंड्स में अकाउंट भी क्रिएट कर सकते हैं। “5paisa App Se Paise Kaise Kamaye? 5paisa App Kya Hai in Hindi, Refer and Earn, Customer Care Number, etc.”

5paisa एप के माध्यम से आप निम्नलिखित क्षेत्रों में ट्रेडिंग और शेयर मार्केट में पैसा लगा सकते हैं:

1. Equity
2. NCD
3. Mudra
4. F&O
5. Bhima
6. Mutual Fund
7. IPO
8. NFO

इसे भी पढ़े Paisa Kamane Wala Game 2022 (पैसा कमाने वाला गेम)

5paisa Application Download

दोस्तों अब हम जानते हैं कि 5paisa ऐप को किस प्रकार से डाउनलोड किया जा सकता है 5paisa एप को डाउनलोड करने हेतु आपको दो तरीके दे जाते हैं आप इनमें से किसी भी तरीके से इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हो 5paisa एप को ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है वहीं दूसरी ओर इस है गूगल प्ले स्टोर से भी डाउनलोड किया जा सकता है। आमतौर पर हम गूगल प्ले स्टोर से ही नई एप्लीकेशन को डाउनलोड करते हैं, तो इसमें भी हम गूगल प्ले स्टोर सही डाउनलोड करना सीखेंगे।

  • आपको अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर एप्लीकेशन पर जाना है। अब इसके सर्च बार मैं आपको 5paisa app लिखकर सर्च वाले विकल्प पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको सबसे ऊपर 5paisa एप दिखाई देगा। यह ऐप 13mb का होता है, और इसे गूगल प्ले स्टोर पर 4.2 की रेटिंग मिली हुई है। इसे लाखों लोगों ने अभी तक डाउनलोड किया हुआ है। इस पर क्लिक करने के पश्चात आपको इंस्टॉल का विकल्प दिखाई देगा।
  • अब आपको यहां ऐप दिखाई देगा इस ऐप को अपने मोबाइल फोन में इंस्टॉल करें।

ऐप को डाउनलोड करने के पश्चात इसे ओपन करें और इसमें अपना अकाउंट क्रिएट करें। ध्यान रहे आपको 5paisa एप में अकाउंट बनाने हेतु कुछ आवश्यक दस्तावेजों की जरूरत होती है। आइए अब हम इन आवश्यक दस्तावेजों के बारे में जानेंगे। “5paisa App Se Paise Kaise Kamaye? 5paisa App Kya Hai in Hindi, Refer and Earn, Customer Care Number, etc.”

5paisa app पर अकाउंट बनाने के लिए क्या –क्या डॉकयुमेंट चाहिए।

आपको 5paisa एप पर अकाउंट बनाने के लिए कुछ आवश्यक दस्तावेज चाहिए होते हैं। उनकी सूची इस प्रकार है:
5paisa एप पर अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको आधार कार्ड की जरूरत पड़ती है।
आपके पास पैन कार्ड भी होना चाहिए। इसके अलावा आपके पास बैंक पासबुक होनी चाहिए।
यह सब डाक्यूमेंट्स अकाउंट बनाने हेतु आपको जरूरी होते हैं।
इसके अलावा आपको अपना एक पासपोर्ट साइज का फोटो के अलावा आपके हस्ताक्षर भी चाहिए होते हैं।

इसके अलावा आपको अपना मोबाइल नंबर भी इसमें दर्ज करना होता है। ध्यान रहे आपका मोबाइल नंबर आपके आधार कार्ड से लिंक जरूर हो। क्योंकि आधार कार्ड को वेरीफाई करते समय आपके पास एक ओटीपी आता है। यदि आपका आधार कार्ड आपके मोबाइल नंबर से लिंक है, तभी जाकर आपके पास वो ओटीपी आएगा।

इसे भी पढ़े Expert Option Se Paise Kaise Kamaye? Expert Option App क्या है?

5paisa App Se Paise Kaise Kamaye

जैसा कि हमने आपको बताया कि यह एक ट्रेडिंग ऐप है। जिसमें आप ट्रेडिंग कर कर पैसा कमा सकते हैं। यदि आपको ट्रेडिंग के बारे में जानकारी है, तो आप अपना पैसा उन अच्छी कंपनियों पर लगाए. जिनके भविष्य में शेयर बढ़ने वाले हैं। 5paisa एप से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको ट्रेडिंग के बारे में बेसिक जानकारी होना बहुत जरूरी है।

यदि आपको ट्रेडिंग और शेयर मार्केट की जानकारी है तो आप अपना पैसा अच्छी कंपनियों में इन्वेस्ट कर कर अच्छी खासी इनकम प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपको ट्रेडिंग के बारे में जानकारी नहीं है तो आप इसके लिए यूट्यूब और गूगल जैसे बेहतरीन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके ट्रेडिंग शेयर मार्केट के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। सबसे आसान तरीका ट्रेडिंग कर कर पैसा कमाने का ही है। इसके अलावा आप 5paisa एप से अन्य तरीकों से भी पैसा कमा सकते हैं।

तो यदि आपको ट्रेडिंग और शेयर मार्केट के बारे में जानकारी नहीं है तो आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि हम आपको एक और तरीका बताने वाले हैं, जिसके माध्यम से आप 5paisa एप से हजारों रुपए कमा सकते हैं।

इस तरीके मैं आपको किसी भी प्रकार की इन्वेस्टमेंट नहीं करनी है और ना ही आपको शेयर मार्केट और ट्रेडिंग के बारे में जानकारी होना जरूरी है इसमें आप एप्लीकेशन को रेफर कर कर ही पैसा कमाते हैं आइए जानते हैं 5paisa एप refer and earn के बारे में।

5paisa App Refer and Earn

दोस्तों यदि आप 5paisa एप को अपने दोस्तों के पास रेफर करते हो. तो इसके बदले भी आपको एप्लीकेशन की तरफ से रिवार्ड दिए जाते हैं। जिनके माध्यम से आपको पैसा कमाने का एक और मौका प्राप्त होता है।

दोस्तों यदि आप इस ऐप को अपने किसी दोस्त को पहली बार रेफर करते हो तो. इस ऐप को डाउनलोड करने के पश्चात आपको एप्लीकेशन की तरफ से ₹500 दिए जाते हैं।

इसके बाद जितने भी अपने दोस्तों और परिचितों को आप यह ऐप भेजेंगे और यदि वह लोग आपकी दी गई लिंक के माध्यम से इस ऐप को डाउनलोड करते हैं. तो इसे स्थिति में आपको प्रति डाउनलोड 250 ₹ दिए जाते हैं।

अर्थात कहने का मतलब यह है कि यदि आप प्रतिदिन 3 लोगों को भी इस ऐप को डाउनलोड करवा देते हो तो आप 750₹ कमा सकते हो। यदि आपके जान पहचान में काफी लोग हैं और यदि आप किसी सोशल मीडिया ग्रुप पर एक्टिव है. तो यह आपको और भी ज्यादा पैसा कमा सकता है।

तो देखा दोस्तों, है ना कितना बेहतरीन प्लेटफार्म? जिसकी वजह से आप घर बैठे ही प्रतिदिन हजारों रुपए आराम से बैठे बैठे कमा सकते हैं। “5paisa App Se Paise Kaise Kamaye? 5paisa App Kya Hai in Hindi, Refer and Earn, Customer Care Number, etc.”

इसे भी पढ़े Pan Card Se Loan Kaise Le | पैन कार्ड से लोन कैसे लेते हैं?

5paisa App Customer Care Number

दोस्तों 5paisa एप अपने कस्टमर्स का पूरा ख्याल रखता है। आपकी हर संभव कोशिश होती है कि ग्राहकों को सभी प्रकार की सुविधाएं पहुंचाई जाए। यदि फिर भी किसी प्रकार की समस्या आपको पेश आती है, तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।

आप 5paisa एप कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर कर समस्याओं का समाधान पा सकते हैं। अपनी किसी भी समस्या का समाधान पाने के लिए आप 5paisa एप कस्टमर केयर ईमेल एड्रेस पर सहायता प्राप्त कर सकते हैं। 5paisa एप कस्टमर केयर ईमेल एड्रेस support@5paisa.com

5paisa ऐप कस्टमर केयर से फोन कॉल करने के लिए आप नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।
+91 89766 89766

जो भी आपकी समस्या है, उनको कस्टमर केयर सहायक को बताएं जल्दी ही आपका जवाब दिया जाएगा। और आपकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

5paisa App Review in Hindi

दोस्तों आज हमने 5paisa एप के बारे में जाना। इस ट्रेडिंग एप के माध्यम से आप आसानी से पैसा कमा सकते हो। इसमें आपको पैसा कमाने के साथ-साथ कई प्रकार के अन्य फायदे भी मिलते हैं। जैसे कि आप इसमें अपने ऑनलाइन पोर्टफोलियो और म्यूचल फंड इन्वेस्टमेंट भी कर सकते हैं।

इसमें आपको करंसी ट्रेडिंग करने के लिए भी F&O सेगमेंट दिया जाता है। इसके माध्यम से आप अपने डिमैट अकाउंट को मैनेज कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि यह स्माल करने में बहुत साधारण है, और इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। यह दोनों प्रकार के ग्राहकों के लिए फायदेमंद है चाहे कोई सीज़न इन्वेस्टर हो या फिर ट्रेडर।

जैसा कि आपको भी पता होगा हर एक चीज के दो पहलू होते हैं उसी प्रकार 5paisa एप के भी दो ही पहलू हैं। इसमें आपको कई प्रकार की खामियां भी दिखती हैं। जैसे कि इसमें बहुत सारे प्रमोशंस आते रहते हैं।

इंश्योरेंस संबंधित पर प्रमोशन एसआईपी और तरह के भी प्रमोशन इस पर आते रहते हैं। कई बार देखा जाता है कि यह बहुत जल्दी-जल्दी लोग ऑफ हो जाता है। इसमें ऑनलाइन पेपर लेस एकाउंटिंग भी सही तरह से काम नहीं करती है। इसमें 1 से अधिक वॉच लिस्ट भी नहीं होती है।

यदि इसकी सत्यता की बात की जाए तो यह पूरी तरह से लीगल ऐप है इसमें फ्रॉड होने के चांसेस नहीं है। आप यदि आप ट्रेडिंग और शेयर मार्केट जैसे विषयों में रूचि रखते हैं, तो आपको यह ऐप इस्तेमाल करना चाहिए।

इसे भी पढ़े Bajaj Finance Loan Details | Bajaj Finance Se Loan Kaise Le

Conclusion (5paisa App Se Paise Kaise Kamaye?)

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने 5paisa एप के बारे में विभिन्न प्रकार की जानकारियां प्राप्त की। जैसे कि “5paisa App Se Paise Kaise Kamaye? 5paisa App Kya Hai in Hindi, Refer and Earn, Customer Care Number, etc.” इत्यादि के बारे में।

आशा है आपको 5paisa एप से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियां इस आर्टिकल में मिल गई होंगी। यदि आपको ऐसे ही अन्य ट्रेडिंग एप के बारे में जानकारी लेनी है तो आप हमारी वेबसाइट पर जा सकते हैं। जहां पर आप को विभिन्न प्रकार के ट्रेडिंग एप्लीकेशंस के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। ऐसी ही अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं।

FAQ’s for 5paisa App Se Paise Kaise Kamaye?

Does 5paisa Charge Monthly?

5paisa एप में आप अपना अकाउंट फ्री में ही बना सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का कोई चार्ज नहीं देना होता है। साथ ही साथ आपको किसी प्रकार का ट्रेडिंग एनुअल मेंटेनेंस चार्ज भी नहीं देना पड़ता है। यदि आप इसका सब्सक्रिप्शन लेते हैं, तो इस स्थिति में आपको इसका चार्ज देना पड़ सकता है। 5paisa एप अपने ग्राहकों से प्रतिमाह ₹999 का चार्ज सब्सक्रिप्शन के लिए लेता है। वहीं दूसरी ओर किसी भी प्रकार की इक्विटी पर यह ₹20 चार्ज करता है।

What is 5paisa App Used For?

5paisa एप का इस्तेमाल ऑनलाइन ट्रेडिंग करने के लिए किया जाता है। यह ट्रेडिंग का एक ऑनलाइन मोबाइल प्लेटफॉर्म है। जिसके माध्यम से लाखों लोग प्रतिदिन ट्रेडिंग कर कर पैसा कमाते हैं।

Does 5paisa Have an App?

5paisa एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। यह 13 एमबी का ऐप है। जिसे 1 मिलियन से ज्यादा लोगों ने अब तक डाउनलोड किया है। इसकी गूगल रेटिंग 4.2 है। यदि आप 5paisa के माध्यम से ऑनलाइन ट्रेडिंग करना चाहते हैं, तो आप इसका ऐप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर से एप डाउनलोड करने के बारे में हमने इसी आर्टिकल के ऊपरी हिस्से में बताया है।

Is 5paisa Trusted?

5paisa एप पूरी तरह से विश्वसनीय है। इसमें किसी प्रकार की फ्रॉड होने के कोई भी चांस नहीं है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। आप इसके माध्यम से ऑनलाइन ट्रेडिंग बेफिक्र होकर कर सकते हैं।

Is 5paisa Legal in India?

5paisa एप के सीईओ प्रकर्ष बडगानी है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है। और इसे भारत में भी लीगलाइजेशन मिला हुआ है। इसके सीईओ भी भारतीय ही है। अर्थात इस ऐप को भारत में किसी प्रकार का कोई विरोध नहीं झेलना पड़ रहा है।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

How to Find (Track) Live Location of Mobile Number? Live Mobile Number Location Tracker (Trace) Online in India

How to Find Live Location of Mobile Number

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंHow to Find (Track) Live Location of Mobile Number? Live …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!