'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Bajaj Finance Loan Details | Bajaj Finance Se Loan Kaise Le

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Bajaj Finance Se Loan Kaise Le? Bajaj Finance Loan Details for Bike and Mobile, Apply, Application Status, Statement, Interest Rate, Customer Care Number: दोस्तों कई बार परिस्थितियां ऐसी आ जाती है कि हमको आर्थिक सहायता की मदद के लिए यार दोस्तों के दरवाजे खटखटाने पड़ता है।

जीवन में कई बार ऐसा होता है कि जब आपके पास ऐसा ना हो सेविंग के नाम पर कुछ भी बचा ना हो। तो इस स्थिति में आप लोन लेने का ही मन बनाते होंगे। जब भी हम कोई नई कार, घर या फिर शादी करने का सोचते हैं तो इन कामों के लिए हमें अधिक से अधिक धन की आवश्यकता होती है।

आमतौर पर इतना धन हमारे पास नहीं होता कि जो यह सब काम अपनी सेविंग से कर सकें। इसलिए ही हमें लोन की आवश्यकता पड़ती है। लोन मिलने के पश्चात हम अपने अधूरे सपनों को पूरा कर पाते हैं। मगर लोन लेने के लिए भी आपको बड़ी जद्दोजहद करनी पड़ती है। कई बार तो लोग यही नहीं निर्णय ले पाते कि उन्हें लोन किस बैंक से लेनी चाहिए।

यदि आप भी लोन लेने के का मन बना रहे हैं तो आप सही जगह आए है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक बेहतरीन लोन के बारे में बताने वाले हैं। जिसको आप अपने विभिन्न निजी कार्यों के लिए ले सकते हैं।

आज के इस आर्टिकल में हम पर्सनल लोन के बारे में बात करेंगे। इस आर्टिकल में आपको पर्सनल लोन में दी जाने वाली लोकप्रिय लोन में से एक “बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन” के बारे में जानकारी प्रदान कराएंगे।

Bajaj Finance Se Loan Kaise Le? Bajaj Finance Loan Details for Bike and Mobile, Apply, Application Status, Statement, Interest Rate, Customer Care Number

Bajaj Finance Se Loan

दोस्तों बजाज फाइनेंस का लोन मार्केट में बहुत बड़ा नाम है। जब भी कहीं लोन की बात होती है, तो बजाज फाइनेंस का नाम उनमें सबसे ऊपर आता है। बजाज फाइनेंस एक विश्वसनीय कंपनी है, जो प्रति वर्ष लाखों लोगों को लोन सुविधा प्रदान करता है।

बजाज फाइनेंस अपने ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के लोन प्रदान करता है। बजाज फाइनेंस अपने ग्राहकों को होम लोन, पर्सनल लोन, बिजनेस लोन इत्यादि लोन प्रदान करता है। बजाज फाइनेंस लोन अपने ग्राहकों को उनकी जरूरतों के अनुसार लोन राशि प्रदान कराता है। बजाज फाइनेंस लोन का उपयोग आप छोटी से छोटी जरूरत से लेकर बड़ी से बड़ी जरूरत के लिए कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए बजाज फाइनेंस लोन अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन के लिए अधिकतम 2500000 रुपए तक की राशि प्रदान कराता है। बजाज फाइनेंस से लोन आपको 13% ब्याज दरों पर अधिकतम 5 वर्षों के लिए दिया जा सकता है आइए जानते हैं बजाज फाइनेंस से लोन लेने पर मिलने वाले फायदे और बजाज फाइनेंस लोन के बारे में विस्तार पूर्वक।

इसे भी पढ़े Paisa Kamane Wala Game 2022 (पैसा कमाने वाला गेम)

Bajaj Finance Loan Details

दोस्तों वैसे तो बजाज फाइनेंस लोन के माध्यम से आप विभिन्न प्रकार की लोन प्राप्त कर सकते हैं। इन सभी के लिए लोन राशि और समय अवधि अलग-अलग होती है। मगर हम आपको बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन डिटेल्स बताएंगे।

बजाज फाइनेंस लोन अपने ग्राहकों को पर्सनल लोन के लिए अधिकतम ₹2500000 की राशि प्रदान कराता है। यह राशि आपके सिबिल स्कोर के आधार पर कम भी हो सकती है। मुख्य रूप से बजाज फाइनेंस अपने ग्राहकों से 13% ब्याज लेता है। ब्याज दरें आपके सिबिल स्कोर के ऊपर निर्धारित होती है। यह ब्याज दरें कम और बढ़ भी हो सकती हैं।

बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन विशेषताएं
अधिकतम लोन राशि 2500000
ब्याज दरें 13% अधिकतम
प्रोसेसिंग फीस कुल राशि का 4%
हिडन चार्ज कोई हिडन चार्ज नहीं।

यह ध्यान देने योग्य बात है कि प्रति व्यक्ति को ₹2500000 तक का लोन अमाउंट नहीं मिल पाता है। क्योंकि 2500000 रुपए तक की लोन लेने के लिए आपका सिबिल स्कोर को बहुत ज्यादा अच्छा होना चाहिए और आपका बैंकिंग रिकॉर्ड अच्छा होने के साथ-साथ आप बैंक के विश्वसनीय ग्राहकों में से होने चाहिए। “Bajaj Finance Se Loan Kaise Le? Bajaj Finance Loan Details for Bike and Mobile, Apply, Application Status, Statement, Interest Rate, Customer Care Number”

Bajaj Finance Loan Statement

अब हम आपको बताएंगे की बजाज फाइनेंस लोन स्टेटमेंट किस तरह से निकाल सकते हैं। कई बार हमको लोन स्टेटमेंट की बहुत ज्यादा जरूरत पड़ती है। ऐसे में हम को बैंक के चक्कर काटने पड़ते हैं। यदि आपको भी अपने लोन स्टेटमेंट की जरूरत है तो आप हो कहीं जाने की जरूरत नहीं है।

आप इस लोन स्टेटमेंट हो घर बैठे ऑनलाइन ही निकाल सकते है। आइए जानते हैं बजाज फाइनेंस लोन स्टेटमेंट निकालने का तरीका:

1.लोन स्टेटमेंट के लिए सबसे पहले आपको बजाज फाइनेंस की ऑफिशियल कस्टमर वेबसाइट पर जाना होगा।

2. अब लॉगइन का विकल्प दिखाई देगा। यदि आप पहली बार इस वेबसाइट पर आए हैं, तो आपको नीचे वाले विकल्प “लॉगिंग फॉर द फर्स्ट टाइम” में क्लिक करना होगा।

Bajaj Finance Se Loan Kaise Le? Bajaj Finance Loan Details for Bike and Mobile, Apply, Application Status, Statement, Interest Rate, Customer Care Number

3. अब आपको अपनी कस्टमर आईडी से इसमें लॉगइन करना होगा। कस्टमर आईडी से लॉगिन करने के पश्चात आपके पास ओटीपी भेजा जाएगा।

4. अब ओटीपी दर्ज करें। ओटीपी दर्ज करने के पश्चात आपको एक नए पेज पर ले जाया जाएगा।

5. अब यहां आपको सर्विसेज (सेवाएं) का विकल्प दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें।

6. लोन सेक्शन के नीचे आपको “व्यू डीटेल्स” (डिटेल देखें) का विकल्प दिखाई देगा। आपको इस पर क्लिक करना है।

7. अब आपको इस स्टेटमेंट के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

8. अब आप अपनी ई स्टेटमेंट डाउनलोड कर सकते हैं।

तो देखा दोस्तों कितनी आसानी से आप बैंक लोन स्टेटमेंट को डाउनलोड कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े Expert Option Se Paise Kaise Kamaye? Expert Option App क्या है?

Bajaj Finance Loan Customer Care Number

बजाज फाइनेंस लोन बजाज फाइनेंस कंपनी अपने ग्राहकों को सभी प्रकार की सेवाएं प्रदान कराती है। यदि फिर भी किसी ग्राहक को कोई चीज समझ ना आए या फिर लोन लेने में कोई समस्या हो तो इसके लिए कस्टमर सेवा भी उपलब्ध कराई जाती है।

यदि आप बजाज फाइनेंस लोन में पहली बार सेवा ले रहे हैं तो इसके लिए आपको 9773633336 नंबर पर ऐसे लिख कर मैसेज करना होगा। वहीं दूसरी ओर बजाज फाइनेंस के पहले से ही कस्टमर है, तो आपको 9227564444 नंबर पर एसएमएस करना होगा। इसके बाद आपको सहायता प्रदान की जाएगी।

इसके अलावा आप कस्टमर केयर पर कॉल कर कर भी सहायता प्राप्त कर सकते हैं। साथ ही साथ आपको ईमेल सुविधा भी दी जाती है। अन्यथा आप नजदीकी बैंक शाखा में जाकर बजाज फाइनेंस लोन से किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Bajaj Finance Loan for Bike

दोस्तों यदि आप बाइक लेना चाहते हैं और इसके लिए आपके पास इतना धन नहीं है, तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप बजाज फाइनेंस से लोन प्राप्त कर कर भी बाइक ले सकते हैं। बजाज फाइनेंस से बाइक के लोन बड़ी आसानी से मिल जाता है। इसके लिए आपको कुछ एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करना होता है। आइए जानते हैं, बजाज फाइनेंस बाइक लोन के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया क्या होता है।

  • न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम आयु 65 वर्ष से कम होनी चाहिए।
  • जिस निवास स्थान पर आप रहते हैं। उस निवास स्थान पर आप कम से कम 1 साल से निवास कर रहे हो।
  • आप पिछले 1 साल से किसी संस्था में काम करते हो अर्थात आपका 1 साल का रोजगार होना चाहिए।
  • आपके पास फोन नंबर होना भी जरूरी होता है।

इसके अलावा आपको कुछ डाक्यूमेंट्स हुई सबमिट कराने होते हैं। डाक्यूमेंट्स में आपको भारत सरकार के द्वारा जारी किया गया कोई भी आईडी प्रूफ देना होता है। इसके अलावा आपको अपना इनकम प्रूफ भी देना होता है। इनकम प्रूफ के रूप में आपको अपने बैंक की पिछले 1 साल की स्टेटमेंट देनी होती है। साथ ही साथ आपको निवास स्थान का पता भी देना होता है।

यदि आप इन सभी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करते हैं, तो ऐसी स्थिति में आपका आपको बाइक की कुल कीमत का 80 से 85% तक लोन प्रदान किया जा सकता है। “Bajaj Finance Se Loan Kaise Le? Bajaj Finance Loan Details for Bike and Mobile, Apply, Application Status, Statement, Interest Rate, Customer Care Number”

इसे भी पढ़े Pan Card Se Loan Kaise Le | पैन कार्ड से लोन कैसे लेते हैं?

Bajaj Finance Loan Apply

दोस्तों अब हम बात करेंगे बजाज फाइनेंस से लोन लेने के लिए किस तरह से एप्लीकेशन डाली जाती है। या फिर बजाज फाइनेंस लोन लेने के लिए हम किस प्रकार से अप्लाई कर सकते हैं।

बजाज फाइनेंस लोन लेने के लिए आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको नजदीक बैंक शाखा में जाना होगा। यहां पर आपको कागजी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। इसके बाद आपको सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपने एप्लीकेशन फॉर्म को बैंक में जमा कराना होता है।

बैंक में फॉर्म जमा कराने के पश्चात आपका आवेदन रिव्यू कमेटी के पास चला जाता है। यदि आप सभी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करते हैं, तो आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाता है। कुछ दिनों में आप का लोन आपके बैंक खाते में डाल दिया जाता है।

बजाज फाइनेंस लोन अप्लाई:

  • वहीं दूसरी ओर बजाज फाइनेंस लोन को ऑनलाइन भी प्राप्त किया जा सकता है। आइए जानते हैं, बजाज फाइनेंस लोन के लिए ऑनलाइन कैसे अप्लाई करें।
  • ऑनलाइन लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। यहां पर आपको “अप्लाई लोन” के लिए एक विकल्प दिखाई देगा। अप्लाई लोन पर क्लिक करने के पश्चात आपको लोन के प्रकार दिखाई देंगे। जिस भी लोन को आप लेना चाहे उस पर क्लिक करें। उदाहरण के लिए पर्सनल लोन पर क्लिक करें।
  • अब इसके बाद आपको एक नए फॉर्म पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। जहां पर आप से आप की आवश्यक जानकारी मांगी जाएगी। जैसे कि आपका नाम, निवास स्थान, पिन कोड, मोबाइल नंबर इत्यादि।
  • यह सब जानकारी भर देने के पश्चात के फोन पर एक ओटीपी आएगा। अब यह ओटीपी दर्ज करें।
  • अब आपसे आपकी इनकम स्त्रोत के बारे में पूछा जाएगा। यह सब जानकारी देने के पश्चात आपको अपनी केवाईसी भरनी है।
  • यह सब भरने के पश्चात आपको लोन राशि का चुनाव करना होता है।
  • यह सब स्टेप पूरे कर लेने के पश्चात आपको सबमिट का विकल्प दिखाई देगा। सबमिट के विकल्प पर क्लिक करने के पश्चात आपकी लोन एप्लीकेशन बैंक को भेज दी जाती है।

Bajaj Finance Loan Interest Rate

बजाज फाइनेंस लोन एनबीएफसी कंपनी है। यह अपने ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के लोन सेवाएं देने का काम करती है। भारत में लोन कंपनियों में से प्रमुख बजाज फाइनेंस कंपनी अपने ग्राहकों का विशेष ध्यान रखती है।

इस पर दी जाने वाली लोन ब्याज दरें भी कम ही होती हैं। बजाज फाइनेंस लोन अपने ग्राहकों से अधिकतम 13% ब्याज वसूलता है। यदि आपका सिबिल स्कोर बहुत अच्छा है, तो इस स्थिति में ब्याज दरें और भी कम हो सकती हैं। ब्याज दरें निवास स्थान और व्यक्ति दर व्यक्ति बदल सकती है। “Bajaj Finance Se Loan Kaise Le? Bajaj Finance Loan Details for Bike and Mobile, Apply, Application Status, Statement, Interest Rate, Customer Care Number”

इसे भी पढ़े Best Credit Cards for Students With No Credit

Bajaj Finance Loan Application Status

क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि लोन एप्लीकेशन को आवेदन के हुए भी कई दिन हो जाते हैं। मगर आपको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं होती। तो इसके लिए आप परेशान ना हो। आप इसे ऑनलाइन ही चेक कर सकते हैं। आइए जानते हैं, बजाज फाइनेंस लोन एप्लीकेशन स्टेटस को किस प्रकार से चेक किया जा सकता है।

बजाज फाइनेंस लोन एप्लीकेशन के स्टेटस को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से जाना जा सकता है। बजाज फाइनेंस लोन एप्लीकेशन स्टेटस को ऑफलाइन चेक करने के लिए आपको नजदीकी बैंक शाखा में जाना होग। जहां पर आप अपना रिफरेंस नंबर बता कर लोन स्टेटस के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

लावा कस्टमर केयर की सहायता से भी लोन एप्लीकेशन स्टेटस को जान सकते हैं। इसके लिए आपको 18001033535 पर कॉल करना होगा। यहां कस्टमर केयर सहायक को अपना रिफरेंस नंबर बताएं और लोन स्टेटस के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

  • वहीं दूसरी ओर ऑनलाइन स्टेटस चेक करने के लिए आपको बजाज फाइनेंस के ऑफिशियल कस्टमर केयर पेज पर जाना होगा। यहां पर आपको अपने रेफरेंस नंबर, मोबाइल नंबर या फिर ईमेल आईडी नंबर के माध्यम से लॉगिन करना होगा।
  • इसके बाद आपको एक ओटीपी दर्ज करना होगा। यह ओटीपी आपके ईमेल मोबाइल फोन नंबर पर आएगा।
  • अब इसके बाद आपको “ट्रेक बजाज फाइनेंस लोन” का विकल्प दिखाई देगा। इस पर आपको क्लिक करना है।
  • अब आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर यहां दर्ज करना होगा. और पासवर्ड क्रिएट करना होगा।
  • इसके बाद आप लॉगइन कर कर अपना लोन एप्लीकेशन स्टेटस चेक कर सकते हैं।

Bajaj Finance Loan for Mobile

बजाज फाइनेंस आपने हर वर्ग के ग्राहकों का ध्यान रखती है बजाज फाइनेंस बहुत ही डायवर्स लोन प्रदान कराने के लिए जानी जाती है। यह कंपनी अपने ग्राहकों की छोटी से छोटी जरूरत से लेकर बड़ी से बड़ी जरूरत के लिए भी लोन प्रदान कराती है। यहां तक कि आप बजाज फाइनेंस लोन लेकर किस्तों पर मोबाइल भी खरीद सकते हैं।

  • बजाज फाइनेंस लोन पर मोबाइल खरीदने के लिए आपको ईएमआई स्टोर पर जाना है।
  • ईएमआई स्टोर पर अपना मोबाइल चूज करें।
  • इसके बाद आपको लोन के लिए समय अवधि का चुनाव करना होता।
  • अब आपको अपना डिलीवरी एड्रेस बताना होता है।
  • इसके बाद आपके पास ओटीपी भेजा जाता है। इस ओटीपी को दर्ज करने के पश्चात आप की खरीदारी पूरी हो जाती है। कुछ ही दिनों में आपके पास आपका मोबाइल फोन पहुंच जाता है।

आपको प्रति महीने ईएमआई के रूप में किस्तों का भुगतान करना होता है।

बजाज फाइनेंस लोन से मोबाइल खरीदने के लिए आप किसी भी वेबसाइट ऐमेज़ॉन, फ्लिपकार्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। “Bajaj Finance Se Loan Kaise Le? Bajaj Finance Loan Details for Bike and Mobile, Apply, Application Status, Statement, Interest Rate, Customer Care Number”

इसे भी पढ़े CIBIL Score How to Check | सिबिल स्कोर कैसे चेक करें?

Bajaj Finance Loan Review

बजाज फाइनेंस कंपनी एक एनबीएफसी कंपनी है। यह बहुत दिनों से लोन मार्केट में काम कर रही है। इसमें किसी भी प्रकार के फ्रॉड होने के कोई चांस नहीं है। यह पूरी तरह से सुरक्षित है।

यदि आप अन्य एनबीएफसी कंपनियों से लोन लेते हैं तो आमतौर पर उनकी ब्याज दरें ज्यादा होती है। मगर बजाज फाइनेंस कंपनी में ऐसा नहीं है। इन की ब्याज दरें अधिकतम 14% हो सकती हैं। जो अन्य एनबीएससी कंपनियों के मुकाबले में कम है।

हालांकि ब्याज दरें थोड़ी सी अधिक है। मगर फिर भी यदि आपको समय पर लोन मिलता है तो इसमें आपके लिए घाटे का सौदा नहीं है। आपको किसी भी प्रकार की सहायता के लिए आपको पूरी तरह से कस्टमर केयर पर डिपेंडेंट नहीं होना चाहिए।

क्योंकि कई बार देखा जाता है, बजाज फाइनेंस का कस्टमर केयर इतना सहायक नहीं होता। चीजे जिस प्रकार की ऑफिशल वेबसाइट पर दिखाई देती है वास्तव में ऐसी होती नहीं है।

इसलिए आपको कोई भी स्टेप समझदारी से उठाना चाहिए। लोन एप्लीकेशन को भरते समय आपको नदी कागजी प्रक्रिया से नहीं गुजरना पड़ता है। आपको हर छोटी चीज के लिए शाखा नही जाना पड़ता है। आप आसानी से अपनी लोन के स्टेटस और ईएमआई के बारे में ऑनलाइन ही जान सकते हैं।

Conclusion

आज के इस आर्टिकल में हमने जाना की bajaj finance se loan केसे ले। इसके अलावा हमने और भी बहुत सी महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त की। जैसे कि. bajaj finance loan details. bajaj finance loan statement. bajaj finance loan customer care number. bajaj finance loan for bike. bajaj finance loan apply. bajaj finance loan interest rate. bajaj finance loan application status. bajaj finance loan for mobile. bajaj finance loan review इत्यादि। आशा है आपको दी गई जानकारी पसंद आई होगी। यदि किसी प्रकार की अन्य जानकारी चाहिए, तो आप कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं जल्दी ही आपका जवाब दिया जाएगा।

ऐसी ही अन्य प्रकार की लोन विभिन्न बैंकों और एनबीएफसी कंपनियों के द्वारा दी जाने वाली लोन सुविधाओं के बारे में वेबसाइट के मुख्य पेज पर जानकारी दी गई है। इंपॉर्टेंट लोन्स के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारी वेबसाइट पर जा सकते है।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

PF Kaise Nikale Mobile Se (ऑनलाइन पीएफ कैसे निकाले), How to Withdraw PF Online With UAN (मोबाइल से ऑनलाइन पीएफ कैसे निकाले)

PF Kaise Nikale Mobile Se | मोबाइल से ऑनलाइन पीएफ कैसे निकाले

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंPF Kaise Nikale Mobile Se (ऑनलाइन पीएफ कैसे निकाले), How …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!