'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Expert Option Se Paise Kaise Kamaye? Expert Option App क्या है?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Expert Option Kya Hai and Expert Option Se Paise Kaise Kamaye? Expert Option Withdrawal Problems, Withdrawal Limit, Real OR Fake in Hindi: हाल ही के कुछ वर्षों में है लोगों का ट्रेडिंग की तरफ आकर्षण बढ़ा है। आजकल का युवा पैसे कमाने के नए स्रोतों के बारे में विचार कर रहा है, और पैसे कमाने के नए साधनों में रुचि दिखा रहा है।

अक्सर हम ट्रेडिंग क्रिप्टोकरंसी शेयर मार्केट के बारे में सुनते रहते हैं। ट्रेडिंग में भी कई प्रकार होते हैं, जिनमें से वर्तमान में बायनरी ट्रेडिंग खूब लोकप्रिय हो रही है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे महत्वपूर्ण एप के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

जिसके माध्यम से हजारों युवा प्रतिदिन बाइनरी ट्रेडिंग कर कर लाखों रुपए कमाते हैं। आज का हमारा विषय एक्सपर्ट ऑप्शन एप पर केंद्रित होगा। इस आर्टिकल में हम आपको एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप के बारे में सभी प्रकार की जानकारियां प्रदान कराएंगे।

साथ ही साथ आपको यह भी बताएंगे कि आप घर बैठे ही किस प्रकार अपने साधारण मोबाइल से प्रतिदिन लाखों रुपए घर बैठे कमा सकते हैं। तो दोस्तों आइए जानते हैं, एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप के बारे में।

Expert Option Kya Hai and Expert Option Se Paise Kaise Kamaye? Expert Option Withdrawal Problems, Withdrawal Limit, Real OR Fake in Hindi

Expert Option Kya Hai

Expert option app एक बाइनरी ट्रेडिंग ऐप है। बाइनरी pट्रेडिंग का मतलब होता है कि जिस में ट्रेडिंग करने के लिए सिर्फ दो ही विकल्प दिए जाते हैं। बाइनरी ट्रेडिंग एक ग्राफ के आधार पर होती है। इसमें ग्राफ की दिशा का पता लगाना होता है।

एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप में यह ग्राफ ऊपर नीचे बढ़ता रहता है। ट्रेडिंग करने वाले व्यक्ति को यह अंदाजा लगाना होता है कि ग्राफ ऊपर जाएगा या नीचे। यदि ग्राफ आपके अनुसार ऊपर नीचे होता है तो ट्रेडिंग करने वाले व्यक्ति को उसके द्वारा लगाया गया पैसा उसे डबल दिया जाता है। अन्यथा आपकी चाल पर लगा हुआ पैसा खत्म हो जाता है।

एक्सपर्ट ऑप्शन एप मैं पैसा लगाने से पहले आपको ट्रेडिंग के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए। कई बार देखा जाता है लोग कम जानकारी होते हुए अधिक पैसा ट्रेडिंग में खर्च कर देते हैं। बाद में उन्हें पछताना पड़ता है।

इसलिए ही आपको बायनरी ट्रेडिंग बहुत सोच समझकर करनी चाहिए। क्योंकि ट्रेडिंग में आदमी बहुत अधिक धनराशि भी गवा देता है, जबकि उसे प्राप्त कुछ भी नहीं होता।

बायनरी ट्रेडिंग करना बहुत ही रिस्की काम होता है, तो लोग क्रिप्टोकरंसी और स्टॉक मार्केट में पैसा कमा लेते हैं। यदि आपको स्टॉक मार्केट और क्रिप्टोकरंसी की जानकारी है. तो आप बायनरी ट्रेडिंग को छोड़कर इन दो क्षेत्रों में अपनी किस्मत आजमाएं। “Expert Option Kya Hai and Expert Option Se Paise Kaise Kamaye? Expert Option Withdrawal Problems, Withdrawal Limit, Real OR Fake in Hindi”

इसे भी पढ़े Paisa Kamane Wala Game 2022 (पैसा कमाने वाला गेम)

Expert Option App को Download कैसे करे?

अब बात करते हैं एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप को किस तरह से डाउनलोड करें ऑप्शन ऐप को आप आसानी से ही डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ खास चरणों से गुजरना नहीं पड़ता है। आपको अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर ओपन करना है।

इसके सर्च बार मैं आपको एक्सपर्ट ऑप्शन एप टाइप करना है। उसके बाद आपको एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप दिख जाएगा। आप इस पर क्लिक कर कर इसे इंस्टॉल कर ले। अब आप इसमें ओपन कर कर अपना अकाउंट बना सकते हैं।

यह किसी भी सामान्य एंड्राइड फोन में डाउनलोड हो सकता है। यह महज 17 एमबी का ऐप है। यदि बात की जाए इसकी रेटिंग की तो गूगल प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 5 में से 4 है।

Expert Option App में अकाउंट कैसे बनाये

जैसा कि मैंने आपको पहले भी बताया एक्सपर्ट ऑप्शन एप एक बाइनरी ट्रेडिंग एप है और आप जानते होंगे बायनरी ट्रेडिंग एप बहुत ही रिस्की होते हैं। किसी भी प्रकार का कदम लेने से पहले आपको ट्रेडिंग के बारे में पूर्ण जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए।

बाइनरी ट्रेडिंग को सिखाने के लिए एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप में आपको यह विकल्प दिया जाता है। इस ऐप के माध्यम से आप बाइनरी ट्रेडिंग सीख सकते हैं। एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप में आप डेमो अकाउंट बनाकर बाइनरी ट्रेडिंग सीख सकते हैं।

Expert option app में अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको इसे को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। ऐप को ओपन होने के पश्चात आपको ग्राफ दिखाई देगा। इसके बाद आपको डिपॉजिट का विकल्प दिखाई देगा।

डिपॉजिट के विकल्प पर क्लिक करने के पश्चात आपको फेसबुक क्या गूगल दोनों में से किसी एक के माध्यम से अकाउंट बनाने के लिए विकल्प दिया जाएगा। आप अपनी पसंद के अनुसार फेसबुक या गूगल से अकाउंट बना सकते हैं।

इसके बाद आपको अपना ईमेल आईडी डालनी होगी और इसका पासवर्ड डालकर आपको क्रिएट अकाउंट पर क्लिक कर देना होगा। इस प्रकार से आप एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप में अपना अकाउंट बना सकते हैं। “Expert Option Kya Hai and Expert Option Se Paise Kaise Kamaye? Expert Option Withdrawal Problems, Withdrawal Limit, Real OR Fake in Hindi”

Expert Option App में डेमो अकाउंट क्या होता है।

एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप में फाइनल ट्रेडिंग करने से पहले आप ट्रेडिंग करना सीख सकते हैं। इसके लिए आपको $10000 की राशि प्रदान कराई जाती है। इस राशि का इस्तेमाल आप बाइनरी ट्रेडिंग सीखने के लिए कर सकते हैं। ध्यान रहे इस राशि को आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर नहीं कर सकते। इसका उपयोग सिर्फ बाइनरी ट्रेडिंग सीखने के लिए ही किया जा सकता है।

Expert Option Se Paise Kaise Kamaye?

अब बात करते हैं एक्सपर्ट ऑप्शन एप से पैसा कैसे कमाया जाता है। एक्सपर्ट ऑप्शन 1 से पैसा कमाने के लिए आपको ऐप को ओपन कर कर फंडेड पर क्लिक करना होता है। अब आपको इसमें राशि डिपॉजिट करनी पड़ती है, राशि को डिपॉजिट करने के पश्चात आपको एसेट प्रदान कराए जाते हैं।

जिनके माध्यम से आप ट्रेडिंग कर सकते हैं। अब आपके सामने एक ग्राफ दिया जाता है। इस ग्राफ से ही आपको पैसा कमाता है। आपको अनुमान लगाना होता है कि ग्राफ ऊपर की दिशा में जाएगा नीचे की दिशा में ऊपर की दिशा में।

यह ग्राफ ऊपर नीचे होता रहता है। जिसमें आपको अनुमान लगाना होता है कि किस और जाएगा। यदि आपके अनुमान के मुताबिक यह है ग्राहक ऊपर नीचे होता है, तो आपके द्वारा लगाए गए रुपयों का आपको डबल दिया जाता है। यदि आप गलत अनुमान लगाते हैं तो आपके द्वारा चाल पर लगाए गए पैसे खत्म हो जाते हैं। यह आसान सा तरीका है जिसके माध्यम से आप एक्सपर्ट ऑप्शन एप से पैसा कमा सकते हैं।

बशर्ते कि आपको ट्रेडिंग के बारे में ज्ञान होना जरूरी है और आपको बाइनरी ट्रेडिंग मैं अनुमान लगाने का अनुभव हो। यदि आप में बाइनरी ट्रेडिंग करने का अनुभव है तो आप बहुत ही ज्यादा फायदा इस ऐप के माध्यम से पा सकते हैं। अन्यथा आप को किसी भी प्रकार का कदम उठाने से पहले सोचना चाहिए।

इसे भी पढ़े Ganv Me Paise Kamane Ke Tarike | गांव में पैसे कमाने के तरीके

Expert Option App में Deposit कैसे करे?

अब बात करते हैं, एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप में पैसा खत्म हो जाने पर दोबारा से पैसा डिपॉजिट कैसे करें। कुछ लोगों को एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप में पैसा डिपॉजिट करने में दिक्कत आती है। आपको यदि पैसे डिपाजिट करना हो तो आप ने मलिक तरीके से करें। यह बहुत सरल तरीका है।

जैसे कि आप ऐप को ओपन करते हैं तो सामने ही आपको डिपाजिट का विकल्प दिखाई देता है। इस डिपाजिट विकल्प पर आपको क्लिक करना होता है।

डिपॉजिट विकल्प पर क्लिक करने के पश्चात आपको जितनी भी राशि डिपाजिट करनी है। वह इसमें दर्ज करनी होती हैं।

राशि दर्ज करने के पश्चात आपको कंटिन्यू पर क्लिक करना होता है। आसान चरण पूरे करने के पश्चात आपका पैसा डिपॉजिट हो जाता है।

अब आप इस फंड से एसेट खरीद सकते हैं। और ट्रेडिंग कर कर पैसा कमा सकते हैं। “Expert Option Kya Hai and Expert Option Se Paise Kaise Kamaye? Expert Option Withdrawal Problems, Withdrawal Limit, Real OR Fake in Hindi”

Expert Option Withdrawal Problems (Expert Option Se Paise Kaise Kamaye?)

दोस्तों एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप का इस्तेमाल करने वाला अधिकतर ग्राहक यह जरूर पूछता है की एक्सपर्ट ऑप्शन से पैसे कैसे निकाले जाते हैं? एक्सपर्ट ऑप्शन से पैसा निकालना मुश्किल काम नहीं है। मगर आपको इसके बारे में थोड़ी जानकारी प्राप्त करनी होती है।

तभी जाकर आप इस ऐप से पैसे निकाल सकते हैं। एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप में पैसे निकालने के लिए आपको निम्नलिखित प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है।

एक्सपर्ट ऑप्शन से पैसे निकालने के लिए सबसे पहले आपको एप के होम पेज पर जाकर बाएं तरफ कोने में मेनू ऊपर क्लिक करना होता है। यहां आपको एक फाइनेंस का विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प पर क्लिक करने के पश्चात आपके सामने विड्रोल का ऑप्शन दिखाई देगा।

विड्रोल पर क्लिक करने के पश्चात आपको डेबिट कार्ड से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी दिखाई देने लगेगी। इसमें आपको अपनी सभी आवश्यक जानकारी भरनी है। सभी आवश्यक जानकारियों के पश्चात आपको न्यू रिक्वेस्ट पर क्लिक करना होगा।

इस प्रकार से आप पैसा कमाने के लिए निकालने के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं। (अधिकतर एक दिन) कुछ ही दिनों में आपकी राशि आपके खाते में डाल दी जाएगी। मगर यहां ध्यान देने योग्य बात है कि जिस माध्यम से आपने राशि डिपॉजिट की है।

उसी माध्यम से आप राशि निकाल सकते हैं। अर्थात यदि आपने डेबिट कार्ड के माध्यम से डिपॉजिट किया था। तो आप राशि को भी डेबिट कार्ड के माध्यम से ही निकाल पाएंगे।

साथ ही साथ आपको यह बात भी ध्यान में रखनी चाहिए कि विड्रोल ऑप्शन से पैसा निकालने के लिए आप को न्यूनतम $10 की राशि आपके खाते में होनी चाहिए। विड्रोल ऑप्शन पैसा निकालने पर किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं लेता है। हालांकि एटीएम कार्ड और डेबिट कार्ड पर लगने वाले कमीशन की जिम्मेदारी ऐप की नहीं होती है।

Expert Option Withdrawal Limit

यदि हम बात करें एक्सपर्ट ऑप्शन से आप प्रतिदिन कितने पैसे निकाल सकते हैं। तो हर रोज आप अधिक से अधिक हजार डॉलर तक निकाल सकते हैं। साथ ही साथ ध्यान रखना चाहिए कि न्यूनतम आपके खाते में $10 की राशि होनी चाहिए।

यदि आपके खाते में $10 से कम है तो आप अपना पैसा नहीं निकाल सकते। साथ ही साथ आप $1000 से अधिक नहीं निकाल सकते। “Expert Option Kya Hai and Expert Option Se Paise Kaise Kamaye? Expert Option Withdrawal Problems, Withdrawal Limit, Real OR Fake in Hindi”

इसे भी पढ़े Online Paise Kaise Kamaye | घर बैठे इन्टरनेट से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए?

Expert Option Real OR Fake in Hindi

बहुत सारे लोगों का यह सवाल होता है की एक्सपर्ट ऑप्शन रियल है या फिर फेक ऐप है। किसी भी प्रकार ट्रेडिंग एप में ट्रेडिंग शुरू करने से पहले आपको उसकी सत्यता की जांच कर लेना चाहिए क्योंकि आपकी एक लापरवाही आपको मुश्किल में डाल सकती है आज के केंद्रित विषय एक्सपर्ट ऑप्शन के बारे में हम जानेंगे कि यह एप जेनियन है या फ्रॉड।

एक्सपर्ट ऑप्शन एप पूरी तरह से सुरक्षित है इस ऐप को दुनिया की सबसे ज्यादा इज्जतदार (रिप्यूटेबल) रेगुलेटरी बॉडी के द्वारा मान्यता प्राप्त है। यह ऐप वीएफएससी से मान्यता प्राप्त है. भारतीय सरकार के द्वारा भी इस पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

यह एक विश्व की प्रख्यात कंट्रीज में अवेलेबल है उदाहरण के लिए यह है सिंगापुर इंडोनेशिया चाइना यूनाइटेड किंगडम और अलग यूरोपीय देशों में भी वीएफसी से मान्यता प्राप्त है।

नोट: दोस्तों हम आपको सलाह देना चाहेंगे कि इस तरह के ऐप में पैसा लगाने से पहले आपको जरूर सोच विचार कर लेना चाहिए। क्योंकि यह ऐप किस संस्था के द्वारा रेगुलेट किया जाता है। इनका साफ तौर पर नहीं पता चलता है।

साथ ही साथ इनके रेट्स कब डाउन होते हैं और कब ज्यादा होते हैं इनके बारे में भी सही से जानकारी नहीं मिल पाती है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें ज्यादातर लोग पैसे कमाने के बजाय हारते ही हैं।

इसलिए हम आपको सलाह देते हैं कि यदि आपको ट्रेडिंग जैसे ऐप के माध्यम से पैसा कमाने का शौक है तो आपको स्टॉक मार्केट या क्रिप्टोकरंसी जैसे नए विकल्पों के बारे में विचार करना चाहिए। एक तो यह विश्वसनीय होते हैं।

इसे भी पढ़े Mobile Se Paise Kaise Kamaye | मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका

Conclusion (Expert Option Se Paise Kaise Kamaye?)

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय के बारे में बात की। आज के इस आर्टिकल में हमने जाना कि किस प्रकार से एक्सपर्ट ऑप्शन ऐप के माध्यम से पैसा कमाया जा सकता है।

साथ ही साथ हमने एक्सपर्ट माध्यम ऐप को केंद्र में रखकर अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल की। जैसे कि “Expert Option Kya Hai and Expert Option Se Paise Kaise Kamaye? Expert Option Withdrawal Problems, Withdrawal Limit, Real OR Fake in Hindi” इत्यादि के बारे में।

ऐसी ही अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट पर जा सकते हैं। जहां पर आपको ट्रेडिंग के बारे में अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई हैं। साथ ही साथ को आप आपको अन्य ऐसे महत्वपूर्ण एप के बारे में जानकारी दी गई है, जिनके माध्यम से आप कम समय में घर बैठे ही पैसा कमा सकते हैं।

यदि आपका कोई दोस्त ट्रेडिंग के बारे में विचार कर रहा हो तो आपको उसे यह आर्टिकल जरूर भेजें। ताकि सभी प्रकार की जानकारियां उसे एक ही आर्टिकल में मिल जाए। अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट को विजिट कर सकते।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

OctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)? Is OctaFX Legal in India? OctaFX क्या है and OctaFX Me Trading Kaise Kare?

OctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंOctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)? …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!