'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Star Health Insurance | Hospital List, Renewal, Claim Status, etc.

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Star Health Insurance Plans, Star Health Insurance Renewal, Hospital List, Login, Customer Care: वर्तमान समय में कोरोना महामारी की वजह से विश्व भर के लोगों की दिनचर्या बदली है। कोरोना महामारी में कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए लोगों ने बाहर घूमना फिरना भी कम कर दिया है।

जिसकी वजह से उनके स्वास्थ्य पर भी असर पड़ा है। भारत जैसे देश में जहां प्रति 3/ 4 महीने मैं मौसम चेंज होता रहता है। ऐसी भौगोलिक स्थितियों में बीमारियां बढ़ने के आसार और भी ज्यादा होता है।

Star Health Insurance Plans, Star Health Insurance Renewal, Hospital List, Login, Customer Care

किसी भी बीमारी का इलाज कराने हेतु कई बार आपको अपनी सारी जमा पूंजी खर्च करनी पड़ जाती है। कई बार ऐसा होता है की अचानक से हमको एक ऐसी बीमारी घेर लेती है, जिसमें अत्याधिक धन की आवश्यकता होती है।

ऐसी मेडिकल एजेंसीज के लिए विभिन्न कंपनियां आपको बीमा प्रदान करते हैं। जिनके तहत आप कभी भी अपने स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं के लिए बीमा कंपनी से धन की मांग कर सकते हैं।

Star Health Insurance

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस भारत की सबसे बड़ी निजी स्वास्थ्य बीमा कंपनी है। और स्वास्थ्य जीडब्ल्यूपी द्वारा भारत में सबसे बड़ी खुदरा स्वास्थ्य बीमा कंपनी है। जिसमें कुल स्वास्थ्य बीमा बाजार हिस्सेदारी 15.8% और वित्तीय वर्ष 2021 में 31.3% खुदरा स्वास्थ्य बीमा बाजार हिस्सेदारी है।

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के तहत आपको कई प्रकार की बीमारियों से सुरक्षित रखने में मदद मिलती है। स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के अंतर्गत आपको कम दामों पर विभिन्न प्रकार की बीमारियों के लिए बीमा प्रदान किया जाता है।

ताकि आप किसी भी मेडिकल एमरजैंसी में देशभर में किसी भी हॉस्पिटल में इलाज बीमा राशि के माध्यम से करा सकें स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के अंतर्गत 11000 हॉस्पिटल देश के विभिन्न हिस्सों में स्टार हेल्थ इंश्योरेंस ग्राहकों को बीमा राशि पर ही इलाज कराने की सुविधा देती है। साथ ही साथ स्टार हेल्थ इंश्योरेंस आपकी बीमारी में खर्च होने वाले सभी प्रकार के भुगतान को 2 घंटे के अंदर ही हॉस्पिटल को दे देती है।

इसे भी पढ़े – Pradhan Mantri Fasal Bima Yojana | PM Fasal Bima Yojana 2021

Star Health Insurance Renewal

दोस्तों स्टार हेल्थ इंश्योरेंस की एक्सपायरी डेट खत्म होने से पहले ही आपको उसे रिन्यू करा लेना चाहिए। ताकि आप समय रहते हुए अन्य सभी लाभों का भी फायदा उठा सकें। यदि आपके इंश्योरेंस की समय अवधि खत्म हो जाती है और आप उसे रिन्यू नहीं कर पाते हैं. तो रिन्यू नहीं कराने की वजह से आप इंश्योरेंस के तहत मिलने वाले सभी लाभों से वंचित रह जाएंगे।

इसलिए Star health insurance को समय रहते हुए रिन्यू करा लेना चाहिए। ताकि किसी भी मेडिकल इमरजेंसी के वक्त आपको असुविधाओं का सामना ना करना पड़े।

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी को आप आसानी से ही रिन्यू करा सकते हैं।

सबसे पहले आपको स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा। जहां पर आपको कई प्रकार के विकल्प दिखाई देंगे। उनमें से आपको रिन्यूअल के विकल्प पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपके सामने Star health insurance renewal का फॉर्म खुल जाएगा। जिसमें आपको अपनी पॉलिसी डिटेल संबंधित सभी जानकारियां देनी है।

इसके बाद आपको प्रीमियम खरीदने के लिए इंश्योरेंस राशि का भुगतान करना पड़ेगा।

जब आप प्रीमियम राशि का भुगतान कर देंगे. तो इसके बाद आपको ईमेल पर ट्रांजेक्शन और रिन्यूअल कंफर्मेशन के लिए ई-मेल आएगा। ई-मेल आने के पश्चात आपका स्टार हेल्थ इंश्योरेंस रिन्यू हो जाएगा।

तो देखा दोस्तों कितनी आसानी से हम स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से इंश्योरेंस को रिन्यू करा सकते हैं। घर बैठे ही रिन्यूअल सर्विस का फायदा हम उठा सकते हैं।

Star Health Insurance Hospital List

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के लगभग 11000 हॉस्पिटल के साथ संबंध है यह हॉस्पिटल पूरे भारत में फैले हुए हैं। आप किसी भी मेडिकल एमरजेंसी में अपने नजदीकी हॉस्पिटल का चुनाव करके कैशलेश ट्रांजेक्शन कर सकते हैं।

किसी भी स्टार हेल्थ इंश्योरेंस से संबंधित हॉस्पिटल में जाकर आप अपने मेडिकल बिल्स को कैशलेस दे सकते हैं। और इसका भुगतान स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के द्वारा कर दिया जाएगा। ऐसे मैं आपको अपने इलाज से संबंधित आने वाले खर्च के बारे में भी चिंता नहीं सताएगी।

लगभग 11000 हॉस्पिटल्स का डाटा एक साथ लिख पाना संभव नहीं है। और आपके लिए भी इन हॉस्पिटल्स में से अपने नजदीकी हॉस्पिटल को ढूंढने में काफी मुश्किल है। इसलिए ही आप आसानी से अपने नजदीकी हॉस्पिटल को स्टार हेल्थ इंश्योरेंस की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर लोकेशन के हिसाब से ही प्राप्त कर सकते हैं। star health insurance hospital list की जानकारी लेने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। Check Here for Star Health Insurance Hospital List.

इसे भी पढ़े – Insurance Kya Hai (बीमा क्या है)? बीमा कितने प्रकार के होते हैं?

Star Health Insurance Login

यदि आप किसी कारणवश स्टार हेल्थ इंश्योरेंस वेबसाइट से लोग आउट हो गए हैं। तो आपको star health insurance login के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप इसे आसानी से दोबारा लॉगिन कर सकते हैं।

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आपको अपना नाम, आपका मोबाइल नंबर, आपका ईमेल एड्रेस और आपको अपना पासवर्ड भरना होगा। दोस्तों जब आपने स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से हेल्थ इंश्योरेंस खरीदा होगा। त

भी आपको एक पासवर्ड भी मुहैया कराया गया होगा। इस पासवर्ड की आपको दोबारा से लॉगिन करने के लिए आवश्यकता पड़ती है। इसलिए इसे संभाल कर रखें।

Star Health Insurance Premium Chart

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस premium chart आपको स्टार हेल्थ इंश्योरेंस की ऑफिशियल वेबसाइट पर मिल जाएगा। स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के तहत पॉलिसी को महीने से लेकर साल तक भी प्रदान किया जाता है।

जिसके तहत आप अपनी इच्छा के अनुसार 6 महीने या साल भर का प्रीमियम खरीद सकते हैं। और इस दौरान होने वाली स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों और बीमारियों का भुगतान कंपनी के माध्यम से कर सकते हैं।

Star Health Insurance Claim Form

Star health insurance क्लेम फॉर्म आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से ही प्राप्त कर सकते हैं। स्टार हेल्थ इंश्योरेंस क्लेम फॉर्म ऑफलाइन पाने के लिए आपको नजदीकी ब्रांच में जाना होगा। जहां पर आप स्टार हेल्थ इंश्योरेंस क्लेम फॉर्म प्रदान किया जाएगा।

इसके अलावा आप इसे ऑनलाइन भी प्राप्त कर सकते हैं। स्टार हेल्थ इंश्योरेंस क्लेम फॉर्म को स्टार हेल्थ इंश्योरेंस की ऑफिशल वेबसाइट से प्राप्त किया जा सकता है। स्टार हेल्थ इंश्योरेंस की ऑफिशल वेबसाइट पर आपको फाइल्स में जाना होगा।

जहां पर आप को पीडीएफ में स्टार हेल्थ इंश्योरेंस क्लेम फॉर्म मिल जाएगा या फिर आप star health insurance claim form गूगल सर्च बार पर डालिए। सबसे पहले स्टार हेल्थ इंश्योरेंस क्लेम फॉर्म आपके सामने पीडीएफ के रूप में खुल जाएगा।

इसे भी पढ़े – Phonepe Accident Insurance Policy Review, Claim, Offer Full Details

Star Health Insurance Claim Status

यदि आपको कोई बीमारी हो गई है और इसमें खर्चा बहुत अधिक आ रहा है। ऐसे में आप स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के माध्यम से ही अस्पताल का खर्चा भुगतान करने का कदम उठाएंगे। दोस्तों यदि आपने स्टार हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी के तहत इंश्योरेंस क्लेम किया है. और अब आप इसका स्टेटस चेक करना चाहते हैं. तो आप इसे आसानी से चेक कर सकते हैं। आइए जानते हैं, स्टार हेल्थ इंश्योरेंस क्लेम स्टेटस कैसे चेक करें।

Star health insurance पॉलिसी का क्लेम स्टेटस चेक करने के लिए आपको स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। जहां पर आपको लॉगिन का विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प के जरिए आप लॉगइन कर सकते हैं।

यदि आप स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के ऑफिशल वेबसाइट पर पहली बार आए हैं, तो आपको “रजिस्टर नाउ” पर क्लिक करना होगा। इस पर आपको रजिस्टर करना पड़ेगा। जिसके लिए आपको अपनी पर्सनल जानकारी देनी होगी. और आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। ओटीपी दर्ज करने के पश्चात आप स्टार हेल्थ इंश्योरेंस की ऑफिशल वेबसाइट पर रजिस्टर्ड हो जाएंगे।

इसके पश्चात आपको अपनी पॉलिसी नंबर दर्ज करना होगा और आपका पोर्टल खोल दिया जाएगा। जिस पर आपको सभी प्रकार की जानकारी प्रदान की जाएंगी. और आप यहां से अपना क्लेम स्टेटस पता कर सकते हैं।

Offline Star Health Insurance Status Check

यदि आपको ऑफिशियल वेबसाइट से क्लेम स्टेटस चेक करना नहीं आ रहा है. और आपको इंटरनेट इतनी अच्छी तरह से नहीं चलाना आता। तो आप इसे फोन कॉल के माध्यम से भी पता कर सकते हैं।

इसके लिए आपको नीचे दिए गए नंबर पर कॉल करना होगा और अपनी पॉलिसी नंबर स्टार हेल्थ इंश्योरेंस एजेंट को बताना होगा। इसके तुरंत पश्चात ही आपको स्टार हेल्थ इंश्योरेंस एजेंट आपके क्लेम स्टेटस के बारे में जानकारी दे देगा। “Star Health Insurance Plans, Star Health Insurance Renewal, Hospital List, Login, Customer Care”

18004252255/ 18001024477

यदि कस्टमर केयर से भी और हेल्थ इंश्योरेंस क्लेम स्टेटस के बारे में जानकारी नहीं मिल पा रही है. तो आप किसी भी नजदीकी ब्रांच में जाकर स्टार हेल्थ इंश्योरेंस क्लेम स्टेटस के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े – Navi Health Insurance Kaise Kare | Navi Health Insurance Hospital List

Star Health Insurance Customer Care

दोस्तों किसी भी प्रकार की असुविधा या सहायता प्राप्त करने हेतु आप स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के कस्टमर केयर नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं। जिस पर आपको सभी प्रकार की सुविधाओं के बारे में और आपकी समस्याओं का हल निकाला जाता है।

किसी भी परिस्थिति में आपको स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कस्टमर केयर नंबर की आवश्यकता हो. तो आप नीचे दिए गए नंबर पर कॉल करके star health insurance customer care से बात कर सकते हैं।

Call On: +91 9625651519 / 9718666440

Star Health Insurance Review

स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के बारे में गूगल पर अवेलेबल रिव्यूज हमने पढ़ें। और रिव्यू के अनुसार स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से हेल्थ पॉलिसी खरीदना आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। क्योंकि लोगों का मानना है कि यह पॉलिसी ज्यादा महंगी भी नहीं है।

और इसकी प्रक्रिया बहुत ही आसान है, साथ ही साथ इसमें आपको कई लाख रुपए तक का कवर प्रदान किया जाता है। जो आपको सभी तरह की बीमारियों से लड़ने की आर्थिक मजबूती प्रदान करता है। स्टार हेल्थ इंश्योरेंस की कस्टमर केयर सर्विस भी बहुत ही अच्छी है।

किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर आपकी पूरी सहायता की जाती है, और स्टार हेल्थ इंश्योरेंस के द्वारा देश के लगभग सभी कोनों में कैशलेस ट्रांजैक्शन की सुविधा प्रदान की जा रही है। ऐसे में स्टार हेल्थ इंश्योरेंस से हेल्थ पॉलिसी खरीदना एक बेहतरीन विकल्प है।

इसे भी पढ़े – ACKO Mobile Insurance Kaise Kare? ACKO Mobile Insurance Kya Hai?

Conclusion

दोस्तों आज हमने एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय के संबंध में बात की. और जाना की स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी के द्वारा हेल्थ पॉलिसी में किस प्रकार की सुविधाएं दी जा रही है। साथ ही साथ हमने स्टार हेल्थ इंश्योरेंस से संबंधित बहुत सी बातों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। जैसे star health insurance. star health insurance renewal. star health insurance hospital list. star health insurance login. star health insurance customer care. star health insurance premium chart. star health insurance claim status. star health insurance claim form. star health insurance review.

आशा करते हैं कि आपको आज के इस आर्टिकल में पूरी जानकारी विषय से संबंधित मिल गई होंगी। यदि फिर भी आपको किसी प्रकार की सहायता चाहिए तो आप मैं कमेंट कर कर बता सकते हैं। जल्दी ही आपका जवाब दिया जाएगा और आपकी हर संभव मदद की जाएगी।

ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण जानकारी और महत्वपूर्ण इंश्योरेंस पॉलिसी इसके बारे में जानने के लिए हमारी वेबसाइट के होमपेज पर विजिट करें। यह आर्टिकल अपने रिश्तेदार और दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। ताकि वो भी मेडिकल इमरजेंसी के वक्त सुविधा का लाभ उठा सकें।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Go digit General & Health Insurance Policy Download, Go digit General Insurance Contact (Customer Care) Number

Go digit Insurance | आसान इन्शुरन्स पालिसी एवं सुपर फ़ास्ट क्लेम्स

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंGo digit General & Health Insurance Policy Download, Go digit …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!