'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

ACKO Mobile Insurance Kaise Kare? ACKO Mobile Insurance Kya Hai?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

ACKO Mobile Insurance Kya Hai & Kaise Kare? ACKO Mobile Insurance Claim Status Kaise Check Kare, Review and Customer Care (Helpline) Number, Renewal Process from Amazon & Flipkart: डिजिटलाइजेशन के दौर में मोबाइल फोन ने जो मनुष्य की आम जिंदगी में जगह ली है। उसे शायद ही कोई चीज रिप्लेस कर पाए।

मोबाइल के जरिए लोग अब एक दूसरे का हालचाल ही नहीं बल्कि बड़े-बड़े बिजनेस उद्योगों को चला रहे हैं। मोबाइल के जमाने में आपको अपने दोस्तों की भी जरूरत कम ही पड़ने लगी है। अब आपके सारे काम अब मोबाइल से ही हो जाते हैं।

तो देखते ही देखते मोबाइल की कीमत आसमान को छूने लगी। और आए दिन नए कंपनियों द्वारा नए मोबाइल फोन लॉन्च किए जाते हैं। और मोबाइल फोन के दाम एक सीढी और ऊपर चले जाते हैं।

ACKO Mobile Insurance Kya Hai & Kaise Kare? ACKO Mobile Insurance Claim Status Kaise Check Kare, Review and Customer Care (Helpline) Number, Renewal Process from Amazon & Flipkart

 

कई बार हम अपनी बचत से ज्यादा रुपए का मोबाइल खरीद लेते हैं। मगर आजकल चोर उचक्के बहुत हो गए हैं। जिनकी वजह से मोबाइल फोन के छीनने की घटनाएं अक्सर सुनाई देती हैं। और हम पाते हैं कि आए दिन महंगे महंगे फोन शरारती तत्वों द्वारा चुरा लिए जाते हैं। या फिर छीन लिए जाते हैं। ऐसे में आपकी जेब पर बहुत बोझ पड़ता है।

क्या आपको पता है की फोन के चोरी हो जाने पर या फिर छिन जाने पर, उसकी कीमत आपको दोबारा मिल सकती है। असल में हम बात कर रहे हैं mobile insurance की।

क्या आप जानते हैं कि मोबाइल फोन का भी बीमा हो सकता है। अब आप सोच रहे होंगे कि mobile insurance kaise kare? तो दोस्तों आइए जानते हैं mobile insurance के बारे में।

इसे भी पढ़े – Navi Health Insurance Kaise Kare | Navi Health Insurance Hospital List

ACKO Mobile Insurance Kya Hai

दोस्तों आज हम बात करेंगे ACKO mobile insurance के बारे में। ACKO मोबाइल इंश्योरेंस आपको आपके फोन पर बीमा कराने की सुविधा उपलब्ध कराता है। ACKO कंपनी के द्वारा सभी प्रकार के बीमा दिए जाते हैं।

मोबाइल इंश्योरेंस बीमा उनके द्वारा दिए जाने वाले बीमा का एक प्रकार हैं। जिसमे आपके मोबाइल की डैमेज को कवर करने के लिए बीमा दिया जाता है।

ACKO मोबाइल इंश्योरेंस आपके फोन को लिक्विड डैमेज ( पानी जैसी किसी चीज में गिरकर खराब हो जाने पर ) फिजिकल डैमेज (हाथ से गिर या टूट जाने पर) या फिर आपके फोन को वारंटी कवर भी दिया जाता है।

ACKO Mobile insurance के तहत तीन प्रकार का कवर दिया जाता है।

Liquid damage: इसके तहत यदि आपका मोबाइल पानी में गिर जाता है। या फिर ऑयल वगैरह में गिर कर खराब हो जाता है। या तो कंपनी आपको नया मोबाइल देगी या फिर आपके ही मोबाइल को रिपेयर करा कर देगी।

Physical damage: इसके अंतर्गत यदि आपका मोबाइल आप से गिरकर टूट जाता है या किसी दुर्घटना में टूट जाता है तो बीमा कंपनी आपको नया मोबाइल देगी यदि आपका मोबाइल इस हालत में है कि वह रिपेयर हो सकता है तो कंपनी उसे रिपेयर कराएगी।

Warranty cover: यदि आपका मोबाइल वारंटी पर है तो भी कंपनी आपको इसके लिए कवर प्रदान करेगी।

इसे भी पढ़े – Insurance Kya Hai (बीमा क्या है)? बीमा कितने प्रकार के होते हैं?

ACKO Mobile Insurance Kaise Kare?/ ACKO Mobile Insurance Amazon

दोस्तों अब आप सोच रहे होंगे की एको मोबाइल इंश्योरेंस कैसे खरीदें? तो आपको बता दें कि यह मोबाइल इंश्योरेंस सिर्फ नए फोन लेने पर उपलब्ध है। किसी भी पुराने फोन के लिए एको मोबाइल इंश्योरेंस नहीं दिया जाता।

इसकी दूसरी शर्त यह है कि यह मोबाइल इंश्योरेंस सिर्फ. अमेजॉन से खरीदे जाने वाले मोबाइल फोन के लिए ही है। अर्थात कहने का कहने का मतलब यह है कि आपको अमेजॉन. कंपनी से नया फोन खरीदना होगा तभी जाकर आप यह इंश्योरेंस खरीद सकते हैं।

  • मोबाइल इंश्योरेंस खरीदने के लिए सबसे पहले आपको amazon.in या amazon app पर जाना होगा।
  • अब आप अपना पसंदीदा फोन चुने। जो आप खरीदना चाहते हैं।
  • अब आपको add to cart और buy now के ऊपर ऑप्शन दिखेगा। जिसमें लिखा होता है। Add to protection. आपको ऐड प्रोटेक्शन को चुनना है। आपको ऐड टू प्रोटेक्शन के बाद insurance plan दिखाए जायेंगे। आपको अपना प्लान चूज करना है। और उसकी प्रीमियम राशि का भुगतान करना है।
  • प्रीमियम राशि का भुगतान करने के बाद आपका प्लान 7 दिनों के अंदर एक्टिव हो जाएगा। अर्थात जितने समय में आपका मोबाइल फोन आपके पास डिलीवर होगा। उतने दिन में आपका प्लान भी एक्टिव हो जाएगा।

इस तरह से आप ACKO mobile insurance kar सकते हैं। तो दोस्तों है ना आसान प्रक्रिया?

ACKO Mobile Insurance Kaise Check Kare

Insurance कराने के बाद आपको अपना insurance policy का स्टेटस चेक करना चाहते हैं या फिर आप ACKO mobile insurance ko track Karna chahte hai तो आप निम्नलिखित तरीके से कर सकते हैं।

1. आधिकारिक (ACKO.com) वेबसाइट पर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से लॉग इन करें।

2. अब आपको कंपनी की तरफ से OTP आएगा। फोन पर प्राप्त ओटीपी दर्ज करें

3. पॉलिसी विवरण की जांच के लिए ‘माई अकाउंट” में “पॉलिसी” विकल्प का चयन करना है।

4. पॉलिसी पेज पर, आप अपने बीमा का स्टेटस चेक कर सकते हैं।

ACKO Mobile Insurance Claim

ACKO mobile insurance claim करना बहुत आसान है। इसे आसानी से क्लेम किया जा सकता है। यदि आप चाहते हैं कि कंपनी आपके फोन को खुद रिपेयर करा कर दे। तो इसके लिए कंपनी का एजेंट आपके पास आएगा। और 7 दिनों के अंदर आपके मोबाइल फोन को रिपेयर करा देगा।

या फिर आप चाहते हैं कि आप खुद ही अपने पसंद के मिस्त्री से फोन को रिपेयर कराएं। तो इसके लिए इंश्योरेंस कंपनी आपके अकाउंट में 48 घंटे के अंदर पैसे भेज देती है। दोनों विकल्पों में से आप अपनी सुविधा के अनुसार कोई सा भी चुन सकते हैं।

ACKO Mobile Insurance Claim Process

तो अब बात करते हैं की यदि आपका मोबाइल फोन खराब हो जाता है। या टूट जाता है या अन्य कोई प्रॉब्लम हो जाती है तो आप एको मोबाइल इंश्योरेंस के लिए कैसे क्लेम कर सकते हैं। जैसे कि मैंने पहले भी बताया कि आप ऊपर लिखित तरीके से भी मोबाइल ठीक करा सकते हैं।

तो इसके लिए आपको एक आसान से प्रोसेस से गुजर ना होता है। ताकि आप बता सके कि आपका फोन टूट गया है। या खराब हो गया है।

  • सबसे पहले अब आपको गूगल क्रोम ओपन करना है।
  • जिसमें आपको एको मोबाइल प्रोटक्शन सर्च करना है।
  • उसके बाद आपको पहली ही लिंक पर क्लिक कर देना है।
  • आपको रजिस्टर मोबाइल नंबर से लॉगइन करना है।
  • आपको मोबाइल रिपेयर सेक्शन में जाना होगा। जहां आपको कई प्रकार के इंश्योरेंस दिखाए जाएंगे। आपको वह इंश्योरेंस चुनना है जो आपने खरीदा था। “ACKO Mobile Insurance Kya Hai & Kaise Kare? ACKO Mobile Insurance Claim Status Kaise Check Kare, Review and Customer Care (Helpline) Number, Renewal Process from Amazon & Flipkart”

ACKO Mobile Insurance Claim Status

View details के विकल्प के चुनने के बाद आपको repair mobile के विकल्प पर क्लिक करना है।

अब आपको अपने मोबाइल में हुए नुकसान से संबंधित कुछ सवालों के जवाब देने होंगे। उसके बाद आपको अपने मोबाइल को रिपेयर कराने के लिए विकल्पों का चयन करना होगा।

यदि आप रिपेयर करवाना चाहते हैं तो आप रिपेयर करा सकते हैं। या फिर आप अपने मोबाइल के लिए केस लेना चाहते हैं। या फिर अपनी मर्जी से रिपेयर कराना चाहते हैं तो आपको एडवांस केस के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

अब आपको अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी कंपनी को दे दे देना है। जिस पर एक लिंक आएगा आपको इस लिंक पर अपने मोबाइल फोन का एक वीडियो बनाकर डालना होगा।

याद रहे वीडियो बनाते समय मोबाइल का आईएमइआई नंबर दिखना चाहिए। यह वीडियो 200 एमबी से अधिक आकार की नहीं होनी चाहिए।

अब आपको कंपनी को अपना खाता नंबर देना है। उसके बाद नेक्स्ट कर कर कंफर्म कर देना है।

48 घंटे के पश्चात में आपके खाते में एको मोबाइल इंश्योरेंस कंपनी के द्वारा पैसे डाल दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़े – Mintpro Insurance Kaise Kare | Mintpro Insurance Company List

ACKO Mobile Insurance Customer Care Number (ACKO Mobile Insurance Helpline Number)

कई बार ऐसा होता है कि हम अपनी बात को चैटियर वीडियो के माध्यम से सही तरह से नहीं कह पाते इसके लिए एको मोबाइल इंश्योरेंस कंपनी ने अलग समाधान निकाला है यदि आपको इंश्योरेंस से संबंधित कोई भी जानकारी या शिकायत करनी हो तो आप एको मोबाइल इंश्योरेंस कस्टमर केयर नंबर पर कर सकते हैं।

ACKO mobile insurance customer care number: 18002662256 पर कॉल कर सकते हैं।

इसके अलावा आप ईमेल के माध्यम से भी सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
ACKO mobile insurance email address
ecare@ACKO.tech

ACKO Mobile Insurance Renewal

याद रहे कि बीमा पॉलिसी का लाभ आप तब तक ही ले सकते हैं। जब तक आपकी बीमा पॉलिसी का समय खत्म नहीं होता है। यदि आप का टाइम पीरियड खतम हो जाने के बाद मोबाइल खराब होता है, तो आपको कंपनी की तरफ से कोई लाभ नहीं दिया जाएगा। इसलिए बेहतर होता है की मोबाइल इंश्योरेंस की समय अवधि खत्म हो जाने पर इंश्योरेंस को renew कराना चाहिए।

ACKO mobile insurance renewal के लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से लॉगिन करना है।

या फिर आप OTP के जरिए भी लॉगिन कर सकते हैं।

आप नीचे दी गई वेबसाइट पर लॉगिन कर कर अपने पिछले इंश्योरेंस की जानकारी देकर। अपने इंश्योरेंस को रिन्यू करा सकते हैं। Click Here

ACKO Mobile Insurance Flipkart

ACKO mobile insurance सिर्फ अमेजन से खरीदे गए मोबाइल फोन के लिए ही उपलब्ध कराया जाता है। यदि आप फ्लिपकार्ट से मोबाइल फोन खरीदते हैं। तो आपको फ्लिपकार्ट के द्वारा अलग मोबाइल इंश्योरेंस दिया जाता है।

जिसे flipkart complete mobile protection insurance. इस मोबाइल इंश्योरेंस के जरिए भी आप बीमा खरीद सकते हैं। इस प्लान की भी टर्म्स एंड कंडीशन अच्छी है। और ग्राहकों के लिए सहायक साबित होती हैं।

फ्लिपकार्ट के कंप्लीट मोबाइल प्रोटेक्शन के बारे में आप इस लिंक से जान सकते हैं। “ACKO Mobile Insurance Kya Hai & Kaise Kare? ACKO Mobile Insurance Claim Status Kaise Check Kare, Review and Customer Care (Helpline) Number, Renewal Process from Amazon & Flipkart”

ACKO Mobile Insurance Review

दोस्तों एको मोबाइल इंश्योरेंस के साथ साथ ही वाहन बीमा , जीवन बीमा जेसी सुविधाए प्रदान करती है। कंपनी विश्वशनीय है। और कंपनी के जरिए दी जाने वाली सुविधाएं भी ग्राहकों के हितों में है। मगर ध्यान रखना चाहिए कि चोरी हुए मोबाइल के लिए एको कवर प्रदान नहीं करता है।

यदि आपने किसी unauthorised या आम मोबाइल रिपेयरिंग की दुकान में फोन दिखाया। और आपका मोबाइल खराब हो जाता है. तो आपको कोई भी कवर नहीं दिया जाएगा।

ACKO mobile insurance (review) लेना सुरक्षित है। आप बीमा पॉलिसी को ले सकते हैं।

अन्य जानकारियों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर टर्म्स और कंडीशंस को अच्छी तरह से पढ़े।

आर्टिकल को लिखते समय पूरी सावधानी बरती गई है। यदि फिर भी किसी प्रकार की वर्तनी संबंधी या सत्यता के आधार पर गलती हुई है तो उसके लिए क्षमा प्रार्थी है।

इसे भी पढ़े – Bike Insurance Kaise Kare | Types of Bike Insurance in Hindi

Conclusion (ACKO Mobile Insurance Kaise Kare?)

आज की पोस्ट मे हमने जाना की ACKO Mobile Insurance Kya Hai & Kaise Kare? ACKO Mobile Insurance Claim Status Kaise Check Kare, Renewal Process from Amazon & Flipkart, Review and Customer Care (Helpline) Number क्या है। उम्मीद है कि आप इस पोस्ट से संतुष्ट होंगे।

यदि आप पोस्ट से संतुष्ट हैं तो पोस्ट को अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करें। ऐसी ही अन्य जानकारियों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

उम्मीद करते हैं कि आपको ACKO mobile insurance के बारे में जान गए होंगे। यदि आपको अभी भी कोई जानकारी चाहिए तो आप कॉमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं। सभी प्रकार के सुझाव और सवाल आमंत्रित हैं।

यदि आप किसी भी प्रकार की लोन या बीमा लेने की सोच रहे हैं तो आप हमारी इसी वेबसाइट पर जाकर विस्तार से पढ़ सकते हैं।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Go digit General & Health Insurance Policy Download, Go digit General Insurance Contact (Customer Care) Number

Go digit Insurance | आसान इन्शुरन्स पालिसी एवं सुपर फ़ास्ट क्लेम्स

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंGo digit General & Health Insurance Policy Download, Go digit …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!