'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Mintpro Insurance Kaise Kare | Mintpro Insurance Company List

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Mintpro Insurance Business App Kya Hai kaise Le/ Kare/ Banaye in Hindi? Mintpro Insurance Commission, Company List, Customer Care Number, Review: दोस्तों! पैसा कमाना किसे पसंद नहीं? पैसा इंसान की सबसे बड़ी जरूरतों में से एक है। हममें से हर कोई अधिक से अधिक पैसा कमाना चाहता है। मगर आज रोजगार कम होने के कारण पैसा कमाना इतना आसान नहीं है।

आज हम आपको ऐसे ही एप के बारे में बताएंगे। जिसके जरिए आप घर बैठे अच्छी खासी आमदनी कर सकते हैं। और पैसा कमा सकते हैं। इससे पैसा कमाने के लिए आपको कुछ इन्वेस्टमेंट नहीं करनी होगी। और यह ऐप आसानी से आपको कामयाबी के दरवाजे पर ले जा सकता है।

Mintpro Insurance Business App Kya Hai kaise Le/ Kare/ Banaye in Hindi? Mintpro Insurance Commission, Company List, Customer Care Number, ReviewMintpro Insurance Business App Kya Hai kaise Le/ Kare/ Banaye in Hindi? Mintpro Insurance Commission, Company List, Customer Care Number, Review

आज हम बात करेंगे मिंट प्रो इंश्योरेंस बिजनेस के बारे में। यह ऐप आपको घर बैठे पैसे कमाने की अनुमति देता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आप खुद के बॉस होते हैं। आप अपने हिसाब से निश्चित समय में काम कर सकते हैं। इसी को लेकर आज हम बात करने वाले हैं कि मिंट प्रो बिजनेस इंश्योरेंस के फायदे क्या क्या है? और बिजनेस इंश्योरेंस एजेंट कैसे बन सकते हैं।

और इस आर्टिकल में आपको मिंट प्रो बिजनेस ऐप के बारे में जानकारी सहित सभी पहलुओं पर चर्चा की जाएगी।

तो चलिए दोस्तों जानते हैं की mintpro insurance business ke fayde in hindi. यदि आप इंश्योरेंस एजेंट बनना चाहते हैं तो mintpro insurance commission कितना होगा। इसके अलावा हम बात करेंगे की mintpro insurance kaise kare? यदि फिर भी आपको कोई चीज़ समझ नहीं आए तो हम आपको mintpro insurance care number (mintpro insurance contact number) भी देंगे.

इसे भी पढ़े – Insurance Kya Hai (बीमा क्या है)? बीमा कितने प्रकार के होते हैं?

Mintpro Insurance Business App Ke Bare Mein Jankari

मिंटप्रो बीमा एजेंटों के लिए ऐप-आधारित एजेंसी प्रबंधन सॉफ्टवेयर (agency management software) प्रदान करता है। यह बीमा उद्धरण, बिक्री और वितरण, (sales & distribution) नवीनीकरण प्रबंधन, (renewal management) और बहुत कुछ के लिए समाधान प्रदान करता है। यह लीड जनरेशन, क्लेम मैनेजमेंट, कस्टमर मैनेजमेंट और भी बहुत कुछ प्रदान करता है।

यदि आप अपने बिजनेस को बढ़ाना चाहते या फिर आप खुद का बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं। तो मिंट प्रो आपके बिजनेस को grow और manage करने में सहायक होता है।

Mintpro Insurance Business Kya Hai/ Kaise Kare?

मिंट प्रो इंश्योरेंस बिजनेस एप एक इंश्योरेंस रिसेलिंग एप है। जिसकी मदद से आप दूसरे इंश्योरेंस कंपनियों का इंश्योरेंस अपने ग्राहकों को बेच सकते हैं।

मिंट प्रो एक पूरी तरह से इंश्योरेंस ऐप है। जिसके माध्यम से कंपनियां वाहन बीमा जैसे कार बीमा, बाइक इंश्योरेंस और जीवन बीमा को अपने insurance advisor के जरिए बेचती हैं।

यदि आप भी मिंट प्रो में बीमा एडवाइजर बनना चाहते हैं और घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं. तो आपके लिए ये बेहतरीन विकल्प है।

Mint pro app अपने ग्राहकों अथवा advisers को ऑफिस खोलने में भी सहायता करता है। ताकि उनकी पूरे देश में शाखा अधिक से अधिक हों। और कंपनियों के द्वारा अधिक से अधिक बीमा लोगों को बेचा जा सके। इससे कंपनी के बिजनेस में भी वृद्धि होती है।

मिंट प्रो ऐप के जरिए आप भरोसेमंद एजेंट बनकर कंपनी के लिए काम कर सकते हैं। जिसके लिए कंपनी आपको भुगतान भी करती है।

और इस ऐप के जरिए ही आप लोगों को हर प्रकार के इंश्योरेंस को खरीदने की सुविधा प्रदान कर सकते हैं।

यदि आप बीमा एजेंट बनने का सोच रहे हैं. तो आप मिंट प्रो की सहायता लेकर बीमा एजेंट बन सकते हैं।

Mintpro Insurance Business Ke Fayde in Hindi

मिंट प्रो इंश्योरेंस बिजनेस ऐप के जरिए आप अपने खाली वक्त में काम कर कर पैसे कमा सकते हैं।

इस ऐप में जब आप काम करते हो तो आपको किसी के नीचे काम नहीं करना पड़ता। बल्कि आप खुद ही बॉस होते हो।

इस ऐप से पैसा कमाने के लिए बहुत सारा समय भी नहीं देना पड़ता। इसी वजह से बहुत सारे छात्र भी मिंट प्रो बिजनेस ऐप इंश्योरेंस के एजेंट बनकर काम कर रहे हैं। और अपना खर्चा खुद उठा रहे हैं। यह छात्रों के लिए भी लाभदायक है।

आप खुद का बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हो? या खुद का बिजनेस इंश्योरेंस के लिए उद्योग स्टार्ट करने का मन है. तो भी आपको इस ऐप के जरिए एक बहुत अच्छा प्लेटफार्म दिया जाता है।

यदि आप के अंदर बेचने और बाजार की स्किल्स है या फिर कहें कि आप एक अच्छे सेल्स पर्सन है। तो बेहतर होगा कि आप यहां इंश्योरेंस बेचकर ही पैसा कमाए क्योंकि इंश्योरेंस बेचकर भी अच्छे खासे पैसे कमाए जा सकते हैं। “Mintpro Insurance Business App Kya Hai kaise Le/ Kare/ Banaye in Hindi? Mintpro Insurance Commission, Company List, Customer Care Number, Review”

Insurance agent बनने के लिए आपके पास में बोलने की स्किल्स अच्छी होनी चाहिए। और आपके अंदर एक उत्साह होना चाहिए। ताकि आप सामने वाले को यह विश्वास दिला सके कि वह जो इंश्योरेंस खरीदना चाहता है। वह उसके लिए लाभदायक होगा।

मिंट प्रो एप से बिजनेस करना बहुत आसान है। और ऐप को चलाना भी बहुत आसान है।

इसे भी पढ़े – Navi Health Insurance Kaise Kare | Navi Health Insurance Hospital List

Mintpro Insurance Commission

आइए अब बात करते हैं की mintpro insurance commission और mint pro app se paise kaise kamaye.

जब आप अपने किसी ग्राहक को बीमा बेचते हैं। और जब ग्राहक प्रीमियम का पैसा आपको दे देता है। जो आपको कंपनी को देना होता है। तो आप फर्स्ट ईयर प्रीमियम का हकदार बन जाते हैं। फर्स्ट ईयर प्रीमियम इंश्योरेंस का कमीशन 35% से 40% तक होता है।

जैसा कि आपको पता है की बीमा खरीदने के लिए एक अच्छी खासी रकम खर्च करनी पड़ती है। तो आप सोच सकते है की उसक 35% से 40% कितना बनेगा।

Mintpro Insurance Company List

Mintpro insurance business app कई बड़ी कंपनियों के साथ काम कर रही है। Business app से कई प्रकार के बिजनेस इंश्योरेंस खरीदे जा सकते हैं। इंश्योरेंस जीवन बीमा, वाहन बीमा इत्यादि हो सकते हैं।

जीवन बीमा को प्रदान करने में भारती एक्सा, बजाज आलियांज, टाटा, LIC MAX लाइफ, एचडीएफसी HDFC LIFE लाइफ, आईडीबीआई आईडीबीआई फेडरल जैसी बड़ी कंपनियां शामिल है।

बात करें बीमा की तो स्वास्थ्य बीमा को भारत की प्रमुख कंपनी जैसे कि आदित्य बिरला हेल्थ इंश्योरेंस CIGNA स्टार, HDFC ERGO

और वाहन बीमा को एसबीआई टाटा, रिलायंस, बजाज आलियांज, भारतीय एक्सा, एचडीएफसी ईआरजीओ इत्यादि बड़ी बड़ी कंपनियां मिंटप्रो के साथ काम कर रही है।

Mintpro Insurance Kaise Le/ Kare/ Banaye in Hindi?

यदि आप मिंटप्रो एप्लीकेशन से इंश्योरेंस लेना चाहते हैं. तो यह बहुत ही आसान प्रक्रिया है। इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से मिंटप्रो एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा।

एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आपको साइन अप करना होगा। जिसके पश्चात आपका होम पेज खुल जाएगा।

होम पेज पर आपको सेल्स , कंटेंट और create a quote इत्यादि।

आपको create a quote पर क्लिक करना है।

उसके बाद आपको विभिन्न प्रकार के बीमा दिखाए जायेंगे। जैसे जीवन बीमा, वाहन बीमा, स्वास्थ्य बीमा।

आप जिस बीमा को लेने के लिए इच्छुक हैं। उस पर क्लिक करें।

उसके बाद एक नया फॉर्म खुल जाएगा। जिसमे आपको अपनी जानकारियां भरनी होंगी।

जब आप आवश्यक जानकारियां उपलब्ध करा देंगे तो आपको टर्म्स एंड कंडीशंस दिखाई जाएंगी।

यदि आप टर्म्स एंड कंडीशंस से संतुष्ट हैं तो आगे बढ़े।

और प्रीमियम राशि का भुगतान कर कर इंश्योरेंस ले सकते हैं।

आशा है कि आप समझ गए होंगे।

इसे भी पढ़े – ACKO Mobile Insurance Kaise Kare? ACKO Mobile Insurance Kya Hai?

Mintpro Insurance Care Number (Mintpro Insurance Contact Number)

यदि आपको किसी प्रकार की असुविधा होती है। या फिर आपको कोई टिप्पणी या सुझाव देना हो तो आप अपने विचारों को ईमेल पर भेज सकते हैं। complaints@mintpro.in या फिर आप 8169708779 पर संपर्क कर सकते हैं।

Mintpro Insurance Review

दोस्तों यदि आप इंश्योरेंस एजेंट बनना चाहते और आपकी मार्केट स्किल्स अच्छी है। तो mintpro इंश्योरेंस एक बहुत अच्छा प्लेटफार्म है। जहां आप थोड़ी सी मेहनत करने के बाद अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

Mintpro के जरिए अपने एजेंट के लिए 30% से 40% तक का प्रीमियम राशि का दिया जाता है। जो कि एक अच्छी रकम होती है।

Mintpro Insurance Review, यदि आप मिंटप्रो से बीमा खरीदना चाहते हैं। तो mintpro से बीमा खरीदना भी सुरक्षित हैं।

आप अपनी सुविधानुसार बीमा खरीद सकते हैं। Mintpro को लाखों लोग यूज कर चुके हैं। यह एक विश्वसनीय प्लेटफार्म है। यदि आप भी बीमा खरीदना चाहते हैं तो आप बिना किसी झिजक के खरीद सकते हैं।

Note: यह आर्टिकल जानकारी के उद्देश्य से लिखा गया है। किसी भी प्रकार का बीमा या एजेंट बनने से पहले संबंधित टर्म्स एंड कंडीशंस को जरूर पढ़े। ताकि आप को बाद में किसी भी प्रकार के तथ्य और शर्तों के लिए पछताना पड़े। समय के साथ नियम और शर्त बदल भी सकते हैं। इसके लिए हमारी वेबसाइट जिम्मेदार नहीं होगी।

इसे भी पढ़े – Bike Insurance Kaise Kare | Types of Bike Insurance in Hindi

Conclusion (Mintpro Insurance Kaise Kare)

दोस्तों इस पोस्ट में हमने जाना की Mintpro Insurance Business App Kya Hai kaise Le/ Kare/ Banaye in Hindi? Mintpro Insurance Commission, Company List, Customer Care Number, Review और भी अन्य महत्वपूर्ण बातें जो mintpro एप से संबंधित थी।

हमारी कोशिश होती है की आपको समय समय पर नई नई जानकारियां उपलब्ध कराई जाए। अक्सर हम अपनी पोस्टों में चर्चा करते हैं की पैसा कैसे कमाएं। और कैसे आप लोगों तक पैसे कमाने के आसान तरीकों के बारे में बताया जाए। यदि आप नए हैं. तो आप हमारी इसी वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

यदि आपको यह आर्टिकल जानकारी से भरपूर लगा हो तो कमेंट कर कर जरूर बताएं। और अपने दोस्तों को भी यह आसान और फायदेमंद पैसा कमाने का तरीका जरूर बताएं। और इस पोस्ट को अपने सगे संबंधियों तक जरूर पहुंचाए। ताकि वो भी इस ऐप का फायदा उठा सकते।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Star Health Insurance Plans, Star Health Insurance Renewal, Hospital List, Login, Customer Care

Star Health Insurance Hospital List {New 2023}, Renewal, Claim Status, etc.

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंStar Health Insurance Plans, Star Health Insurance Renewal, Hospital List, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!