'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Mintpro App Se Paise Kaise Kamaye | Mintpro App से पैसे कैसे कमाए?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Mintpro App Se Paise Kaise Kamaye: दोस्तों मिंटप्रो एक ऐसा ऐप है। जिसके माध्यम से इंश्योरेंस पॉलिसी ऑनलाइन बेची जाती है। बहुत सारे लोग इस ऐप के माध्यम से इंश्योरेंस पॉलिसी बेचते और खरीदते हैं।

मिंट प्रो ग्राहक और इंश्योरेंस बेचने वालों को फायदा पहुंचाता है। मिंट प्रो से बहुत सारे लोग इंश्योरेंस एजेंट बनकर अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं। दोस्तों जैसा कि आपको पता है भारत की एजुकेशन पॉलिसी बच्चों को किताबी ज्ञान के अलावा जिंदगी में काम आने वाला ज्ञान कम प्रदान कराती है।

लोगों को बिजनेस शुरू करने जैसे कार्य के बारे में कम ही ज्ञान होता है। शिक्षा एक समाज का अभिन्न अंग है, और भविष्य की नींव तभी सुरक्षित डाली जा सकती है जब आज का युवा पढ़ा लिखा हो। ऐसे में छात्र पढ़ाई कर रहे हो ऐसे में जॉब कर पाना भी मुश्किल होता है, जो छात्र अपनी पढ़ाई का खर्चा खुद से निकालते हैं।

बहुत से छात्र कोई पार्ट टाइम जॉब करते हैं, ताकि पढ़ाई का बोझ अपने माता-पिता पर ना डालें। बहुत सारे छात्र हैं जो अपनी पढ़ाई के साथ-साथ कमाई भी कर लेते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही एप के बारे में जानकारी देंगे।

इसके माध्यम से आसानी से पैसा कमाया जा सकता है। इस ऐप का इस्तेमाल इस ऐप का इस्तेमाल छात्र से लेकर सामान्य आदमी कर सकता है और इसके माध्यम से कोई भी इच्छुक व्यक्ति पैसा कमा सकता है।

Mintpro App Se Paise Kaise Kamaye

Mintpro App Se Paise Kaise Kamaye

कुछ लोगों में सेल्समैन की सारी स्किल्स मौजूद होती हैं। मगर वह लोग अपॉर्चुनिटी नहीं मिलने के कारण इस इन स्किल्स का इस्तेमाल नहीं कर पाते। दोस्तों आपने मेंट करो का नाम तो सुना ही होगा। मिंटप्रो के माध्यम से इंश्योरेंस पॉलिसी भेज कर अच्छी खासी कमाई की जा सकती है।

यदि आप एक छात्र हैं तो आप अपने खाली वक्त में मिंट प्रो एप पर काम करके पैसा कमा सकते हैं। यदि आप अपना खुद का एक व्यवसाय स्थापित करना चाहते हैं। और आप में खुद का व्यवसाय चलाने की क्षमता है, तो आप इस ऐप के माध्यम से खुद का इंश्योरेंस बेचने का कारोबार कर सकते हैं।

इस तरह से आप देखेंगे कि महज एक ऐप के माध्यम से ही आप आर्थिक रूप से मजबूत बन गए हैं। और अपनी पढ़ाई के साथ-साथ अन्य काम को देखने के अलावा पैसा भी कमा लेते हैं।

इसे भी पढ़े – Mintpro Insurance Kaise Kare | Mintpro Insurance Company List

इंश्योरेंस बेचने के लिए कैसे की जा सकती है शुरुआत।

दोस्तों यदि आप इंश्योरेंस बेचना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले इंश्योरेंस एजेंट बनने की प्रक्रिया को पूरा करना होगा। इंश्योरेंस एजेंट बनने के लिए आपको निम्नलिखित प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है।

  • सबसे पहले तो आप हो पॉइंट ऑफ सेल्स पर्सन बनना होगा। पॉइंट ऑफ सेल्स पर्सन को पीओएसपी भी कहा जाता है।
  • पीओएसपी बनने के लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
  • आवेदक का दसवीं कक्षा का उत्तीर्ण करना अनिवार्य होता है।

यदि आप इस प्रक्रिया को पूरा करते हैं, तो आपको मिंट प्रो एप की ऑफिशियल वेबसाइट पर रजिस्टर करना होगा या फिर आप ऐप का इस्तेमाल भी रजिस्टर करने के लिए कर सकते हैं। ऑफिशल वेबसाइट पर रजिस्टर करने के पश्चात आपको अपनी केवाईसी डीटेल्स भी देनी पड़ती हैं।

रजिस्ट्रेशन होने के पश्चात आपको 15 घंटे की ट्रेनिंग लेनी पड़ती है। जिसमें आपको इंश्योरेंस बेचने संबंधित सभी आवश्यक जानकारियां प्रदान कराई जाती है। “Mintpro App Se Paise Kaise Kamaye”

  • आवेदक की ट्रेनिंग हो जाने के पश्चात उसको भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण की इंश्योरेंस बेचने के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा से गुजरना पड़ता है।
  • इस परीक्षा को ऑनलाइन देना होता है। छात्र अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी समय इस परीक्षा को दे सकता है।
  • यदि आप इस परीक्षा में उत्तीर्ण हो जाते हैं तो भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण के द्वारा आपको एक सर्टिफिकेट दिया जाता है।
  • जिसे पॉइंट ऑफ सेल्स पर्सन लाइसेंस कहा जाता है। इस प्रकार से आप इंश्योरेंस एजेंट बनने की प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। पीओएसी का लाइसेंस मिल जाने के बाद आप इंश्योरेंस पर सकते हैं।

मिंटप्रो के साथ प्वाइंट ऑफ सेल्स बनने के फ़ायदे क्या क्या हैं?

  • मिंट प्रो एप के साथ पॉइंट ऑफ सेल्स पर्सन बनने की सबसे अच्छी बात यह होती है, कि इस प्लेटफार्म पर एक ही इंश्योरेंस के माध्यम से आप कई सारी कंपनियों के इंश्योरेंस प्लान बैच सकते हैं।
  • मिंटप्रो पर आप एक ही साथ कई प्रकार की इंश्योरेंस पॉलिसी बेच सकते हैं। जैसे कि वाहन बीमा, जीवन बीमा या फिर स्वास्थ्य बीमा इत्यादि।
  • मिंट प्रो एप पर आप अपनी सुविधा के अनुसार काम कर सकते हैं। इसमें किसी भी प्रकार की ऐसी अनिवार्यता नहीं है जिसके तहत आपको एक निश्चित समय सीमा के अंतर्गत काम करना हो। आप अपनी सुविधा के अनुसार वक्त निकालकर इस पर इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने का काम कर सकते हैं।
  • मिंट प्रो ऐप पर सभी बेचे गए प्लान की जानकारी एक जगह ही होती है। जिसे रिकॉर्ड करना आसान होता है। “Mintpro App Se Paise Kaise Kamaye”
इसे भी पढ़े – PhonePe Se Bike Insurance Kaise Kare | PhonePe Bike Insurance क्या है?

इंश्योरेंस कैसे बेचे?

बहुत सारे लोगों की यह शिकायत होती है कि वह इंश्योरेंस बेचने का लाइसेंस तो प्राप्त कर लेते हैं। मगर इंश्योरेंस बेचने में कामयाब नहीं हो पाते। इस स्थिति में आपको बहुत ही ध्यान पूर्वक काम करना होता है।

आपने देखा होगा कि आप के जानने वालों में से सभी ने अपनी कार बाइक और अधिकतर लोगों ने स्वास्थ्य बीमा करा रखा होगा। कहने का मतलब यह है कि सबसे पहले आपको अपने परिचितों को इंश्योरेंस बेचने का ट्राई करना होगा।

सबसे पहले आप अपने जानने वालों को इंश्योरेंस पॉलिसी बेचें जब आप यह इंश्योरेंस पॉलिसी बेचेगे तो आपको इसका कमीशन दिया जाएगा। इसके अलावा आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से लोगों तक यह बात पहुंचाये कि आप इंश्योरेंस बेचने का काम करते है।

इससे यह फायदा होगा की जो लोग आपको सोशल मीडिया के माध्यम से जानते हैं, वह भी आपसे इंश्योरेंस खरीद लेंगे। इंश्योरेंस बेचने के लिए आपने मार्केटिंग स्किल्स अच्छी होनी चाहिए। ताकि आप अपने ग्राहकों को आसानी से इंश्योरेंस खरीदने के लिए राजी कर सकें। यदि आप शुरू शुरू में इस तरह से काम करेंगे तो आप देखेंगे की कुछ ही दिनों में आपकी एक इंश्योरेंस एजेंट के रूप में पहचान बन गई है।

आपको बहुत सारे लोग जान जाएंगे जब एक पहचान बन जाती है। तो आपको कस्टमर ढूंढने में भी ज्यादा दिक्कतें सामने नहीं आएंगे। इस प्रकार से आप इंश्योरेंस बेचना शुरू कर सकते हैं। “Mintpro App Se Paise Kaise Kamaye”

इंश्योरेंस बेच कर कितना पैसा कमाया जा सकता है?

तो अब बात करते हैं इंश्योरेंस बेचकर कितना पैसा कमाया जा सकता है। इस सवाल का कोई स्पष्ट जवाब नही है। मगर आप इतना समझ लीजिए कि इंश्योरेंस के माध्यम से आप असिमित आय प्राप्त कर सकते हैं। इंश्योरेंस एजेंट बनने के पश्चात आपको इंश्योरेंस बेचने के पैसे दिए जाते हैं।

इंश्योरेंस एजेंट के को प्रतिमा सैलरी नहीं दी जाती है। उनको यह पैसा उनके काम के आधार पर दिया जाता है। जितने ज्यादा इंश्योरेंस बेचते हैं उतनी ही ज्यादा उनकी इनकम होती है। इंश्योरेंस एजेंट को फर्स्ट ईयरकमीशन दिया जाता है। जो पूरे साल में बेचे गए इंश्योरेंस का कमीशन होता है।

इसके बाद आपको रिन्यूअल कमीशन भी दिया जाता है। यदि आपके द्वारा बेचे गए इंश्योरेंस को कोई रिन्यू कराता है तो इसके लिए भी आपको इंश्योरेंस कंपनी की तरफ से कमीशन प्रदान कराया जाता है।

इसके बाद आपको रिवॉर्ड और रिकग्निशन के तौर पर भी पैसे कमाने के विकल्प मौजूद होते हैं। यदि आप अन्य एजेंट के मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन करते हो तो ऐसी स्थिति में आपको कंपनी की तरफ से रिवार्ड के तौर पर पैसा दिया जाता है या फिर आपको रिवार्ड के तौर पर कोई गिफ्ट भेंट की जा सकती है।

इस प्रकार हम देखेंगे कि इंश्योरेंस क्षेत्र में आपके पास कमाई करने के असंख्य विकल्प मौजूद हैं। यदि आप इंश्योरेंस पॉलिसी को बेचने का हुनर रखते हैं, तो आप इंश्योरेंस एजेंट पर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े – Best Mediclaim Policy for Family in India

इंश्योरेंस बेचने पर कितना कमीशन मिलता है? (Mintpro App Se Paise Kaise Kamaye)

जैसा कि हमने पहले भी बताया इंश्योरेंस एजेंट को प्रति इंश्योरेंस के हिसाब से कमीशन दिया जाता है। जिसके आधार पर उनकी कमाई होती है। नीचे दी गई तालिका में आपको एक उदाहरण के माध्यम से इंश्योरेंस एजेंट की कमाई समझाई गई है। आशा है आपको इस तालिका से इंश्योरेंस एजेंट को मिलने वाले कमीशन की सारी जानकारी मिल जाएगी।

बेचे जाने वाला इंश्योरेंस इंश्योरेंस प्रीमियम राशि एजेंट्स को कमीशन प्राप्त कमीसन
टर्म लाइफ इंश्योरेंस 14000 25% 3500
हेल्थ इंश्योरेंस 12000 12% 1400
बाइक इंश्योरेंस 2500 18% 450
कार इंश्योरेंस 13000 18% 1440

देखा आपने एक इंश्योरेंस एजेंट यदि 1 महीने में चार इंश्योरेंस में भेजता है तो उसको लगभग ₹8000 की कमाई हो जाती हैं। दोस्तों बाइक और कार का इंश्योरेंस कराना भारतीय कानून के अनुसार अनिवार्य होता है।

इस वजह से हम सभी अपनी कार और बाइक का इंश्योरेंस कराते है। ताकि किसी भी स्थिति में हम को पुलिस का सामना ना करना पड़े। यदि आपके पास इंश्योरेंस नहीं होता है, तो ऐसी स्थिति में ट्रैफिक पुलिस आपका चालान भी काट सकती है।

कहने का भाव यह है कि प्रति महीने 10 इंश्योरेंस कराना कोई ज्यादा बड़ी बात नहीं होती। यदि आपके अपने दोस्तों के साथ संबंध अच्छे हैं और आपके कनेक्शन अच्छे हैं। तो आप आसानी से महीने में 10 से 15 इंश्योरेंस करा सकते हैं।

यदि आप 15 इंश्योरेंस करा सकते हैं तो आप सोच सकते हैं कि यह आपको कितना पैसा दे सकता है। इसलिए ही अपने फ्री समय में छात्र पार्ट टाइम जॉब के रूप में इंश्योरेंस बेचने का काम करते हैं। “Mintpro App Se Paise Kaise Kamaye”

इसे भी पढ़े – SBI Sampoorna Suraksha in Hindi | SBI Life की खास पॉलिसी

पॉइंट-ऑफ़-सेल्स-पर्सन क्यों बने?

दोस्तों अब बात करते हैं, पॉइंट ऑफ सेल्स पर्सन बनने के क्या क्या फायदे होते हैं। यदि आप इंश्योरेंस एजेंट बनना चाहते हैं तो आपको पॉइंट ऑफ सेल्स पर्सन बनने के लिए कई प्रकार के फायदे मिलते हैं। जो निम्नलिखित हैं:

घर बैठे ही काम करें। पॉइंट ऑफ सेल्स पर्सन को इंश्योरेंस भेजने के लिए किसी भी नजदीकी इंश्योरेंस शाखा में नहीं जाना पड़ता है। वह इस कार्य को अपने आप घर बैठे ही कर सकता है। इसके लिए आपको किसी प्रकार के ऑफिस की भी जरूरत नहीं होती है। इसलिए इसमें किसी प्रकार की ऑफिस संबंधित झंझट भी नहीं होती है। आप घर बैठे ही पॉइंट ऑफ सेल्स पर्सन का कार्य कर सकते हैं।

न्यूनतम योग्यता: पॉइंट ऑफ सेल पर्सन बनने के लिए आपको किसी डिग्री की भी आवश्यकता नहीं होती है। यदि आपने दसवीं कक्षा की परीक्षा पास की है तो आप पॉइंट ऑफ सेल्स पर्सन बन सकते हैं। अर्थात इसमें आपको ज्यादा पढ़ा-लिखा होने की जरूरत नहीं है। कोई भी व्यक्ति इस कार्य को कर सकता है। यह काम उनके लिए बेहतर होता है, जो ग्रामीण इलाकों में छात्र होते हैं। और किसी कारणवश अपनी पढ़ाई पूरी नहीं कर पाते। ऐसे में वह पॉइंट ऑफ सेल्स पर्सन बनकर अपना जीवन यापन कर सकते हैं।

आर्थिक सुरक्षा: पॉइंट ओम सेल्स पर्सन बनने के पश्चात आप अपने खर्चों के लिए अपने माता-पिता के ऊपर निर्भर नहीं होते। इससे आपको आर्थिक सुरक्षा प्राप्त होती है। आप अपने खर्चे को खुद से चला सकते हो। किसी भी प्रकार के खर्चे के लिए आपको अपने मां-बाप से पैसा मांगने की जरूरत नहीं होती। आर्थिक सुरक्षा हम सब के जीवन का एक अहम हिस्सा है। यदि हमारे पास आर्थिक सुरक्षा होती है, तो हम अपने सपनों को आसानी से साकार कर सकते हैं। “Mintpro App Se Paise Kaise Kamaye”

मिंटप्रो को पैसा कमाने के लिए क्यों चुने?

दोस्तो आप बात करते हैं की इंश्योरेंस एजेंट बनने के लिए मिंटप्रो को ही क्यों चुने? दरअसल मिंट प्रो एप एक ऐसा ऐप है। जिस पर आप किसी भी कंपनी का इंश्योरेंस बेच सकते हैं। साथ ही साथ आपको सभी प्रकार के इंश्योरेंस को एक ही प्लेटफार्म पर बेचने का मौका भी मिलता है। इसलिए ही ग्राहकों को विभिन्न कंपनियों के प्रीमियम को कंपेयर करने में आसानी हो जाती है।

साथ ही साथ इंश्योरेंस एजेंट्स को यह फायदा हो जाता है कि वह वह एक ही प्लेटफार्म के माध्यम से अनेक कंपनियों से कमीशन प्राप्त कर सकते हैं।

  • मिंटप्रो ऐप इसलिए चुनना चाहिए ताकि आपके ग्राहकों को भविष्य में आने वाली किसी भी प्रकार की असुविधा के समय पूरी सुविधा और सहायता प्राप्त हो सके। मिंटप्रो अपने ग्राहकों को क्लेम सेटेलमेंट से लेकर सभी ऑनलाइन सहायता प्रदान कराता है। किसी भी स्थिति में कस्टमर केयर की भी सहायता उपलब्ध होती है।
  • ऐप के माध्यम से मिंटप्रो एजेंट अपना पूरा कमीशन एक क्षण में ही प्राप्त कर सकता है। इसलिए भी आपको मिंट प्रो ऐप को चुनना चाहिए। ताकि आप अपनी मर्जी के अनुसार पैसा ले सकें।
  • जब आप के ग्राहकों के इंश्योरेंस के समय अवधि खत्म होती है तो इसके लिए आपके पास रिमाइंडर आता है। जिसके माध्यम से आप अपने ग्राहकों से दोबारा उस इंश्योरेंस को रिन्यू कराने के लिए बोल सकते हैं। और फिर दोबारा से इसके पैसे कमीशन के तौर पर आप कमा सकते हैं। “Mintpro App Se Paise Kaise Kamaye”

मिंट प्रो एप से एजेंट बनने के विभिन्न प्रकार के फायदे एक इंश्योरेंस एजेंट को दिए जाते है। इसलिए ही लोग इंश्योरेंस एजेंट का काम करने के लिए मिंट प्रो जैसे एप्स का इस्तेमाल करते हैं।

इसे भी पढ़े – Go digit Insurance | आसान इन्शुरन्स पालिसी एवं सुपर फ़ास्ट क्लेम्स

मिंट प्रो का उद्देश्य

Mintpro App (मिंट प्रो) एक ऐसा ऐप है जिसके माध्यम से ऑनलाइन इंश्योरेंस खरीदे और बेचे जाते हैं। यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसके माध्यम से आप भारत में किसी भी कंपनी का इंश्योरेंस एक ही प्लेटफार्म से खरीद सकते हैं. और किसी भी प्रकार का इंश्योरेंस एक ही प्लेटफार्म से प्राप्त कर सकते हैं।

सबसे अच्छी बात यह है कि इस ऐप में इंश्योरेंस कई प्रकार के विकल्प मौजूद हैं। जिनके माध्यम से वो बिना निवेश के अपना एक आर्थिक सुरक्षा से भरपूर करियर बना सकते हैं। मिंट प्रो ऐप में काम करने के लिए आपको किसी ऑफिस के चक्कर नहीं काटने पड़ते। आप अपने घर पर आसानी से इस काम को कर सकते हैं।

इसमें एजेंट बनने के लिए भी बहुत सरल और आसान तरीका होता है। जिसे कोई भी व्यक्ति पूरा कर सकता है और अपना केयर इंश्योरेंस एजेंट के रूप में बना सकता है। यह एप गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। जिसे आप फ्री में ही डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें आपको किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं देना पड़ता।

तो देखा दोस्तों मिंट प्रो ऐप कितनी शानदार ऐप है। जिसके माध्यम से आप अपने घर बैठे ही अपने कैरियर को एक नई दिशा दे सकते हैं और इंश्योरेंस कर प्रति महीने हजारों रुपए कमा सकते हैं।

Conclusion (Mintpro App Se Paise Kaise Kamaye)

आज के इस आर्टिकल में हमने मिनट पर और ऐप से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियां प्राप्त की। साथ ही साथ हमने जाना कि “Mintpro App Se Paise Kaise Kamaye”। मिनट पर ऐप से इंश्योरेंस एजेंट बनने के विभिन्न प्रकार के फायदे होते हैं। जो हमने इस आर्टिकल में डिस्कस किए।

ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण आर्टिकल पढ़ने के लिए आप हमारी वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर जा सकते हैं। जहां पर आप को विभिन्न प्रकार की इंश्योरेंस संबंधी जानकारी दी गई है। यदि आपका कोई दोस्त आर्थिक तंगी से गुजर रहा हो तो आप उसे यह आर्टिकल साझा करें।

ताकि वह भी मिंट प्रो ऐप के माध्यम से इंश्योरेंस एजेंट बनकर पैसा कमा सके। या फिर आपका कोई दोस्त जो पढ़ाई कर रहा हो उसे इस आर्टिकल के बारे में बताएं ताकि वह भी अपनी पढ़ाई के साथ-साथ आर्थिक रूप से मजबूत हो सके। ऐसी ही अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट को देख सकते हैं।

यदि आर्टिकल में आपको कोई बात समझ में नहीं आई हो तो आप उसे कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं। जल्दी ही आपको उसका जवाब दे दिया जाएगा। धन्यवाद।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Go digit General & Health Insurance Policy Download, Go digit General Insurance Contact (Customer Care) Number

Go digit Insurance | आसान इन्शुरन्स पालिसी एवं सुपर फ़ास्ट क्लेम्स

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंGo digit General & Health Insurance Policy Download, Go digit …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!