'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

PhonePe Se Bike Insurance Kaise Kare | PhonePe Bike Insurance क्या है?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

PhonePe Se Bike Insurance Kaise Kare? Phonepe Bike Insurance Review, Quora, Offer and is Phonepe Bike Insurance Safe?: दोस्तों बाइक इंश्योरेंस की जरूरत किसे नहीं होती? मोटर वाहन अधिनियम 1988 के तहत नई कार या बाइक खरीदते समय इंश्योरेंस खरीदना अनिवार्य है।

यदि आप बिना इंश्योरेंस के बाइक या कार चलाते हैं. तो आपको जुर्माना भी देना पड़ सकता है। ऐसे में यह जरूरी हो जाता है कि आपके पास बाइक इंश्योरेंस हो। ताकि आप भविष्य में घटित होने वाली किसी भी घटना के दौरान आर्थिक सुरक्षा पा सकें। इसके साथ साथ ही आप ट्रैफिक पुलिस से दंडित होने से भी बच जाएंगे।

PhonePe Se Bike Insurance Kaise Kare? Phonepe Bike Insurance Review, Quora, Offer and is Phonepe Bike Insurance Safe?

दोस्तों आपने बाइक इंश्योरेंस तो कराया ही होगा इसके लिए आपको किसी नजदीकी शाखा में जाकर इंश्योरेंस के लिए अप्लाई करना पड़ता होगा आज हम आपको एक ऐसा तरीके बताने वाले हैं जिसके जरिए आप घर बैठे ही सिर्फ 5 मिनट में बाइक इंश्योरेंस कर सकते हैं।

जी हां। आज हम बात करने वाले हैं PhonePe Bike Insurance के बारे में आज हम जानेंगे की PhonePe Bike Insurance क्या है? PhonePe Bike Insurance कितने रूपए मिलेंगे? phonepe se bike insurance kaise kare. phonepe bike insurance review. bike insurance renewal phonepe. phonepe bike insurance quora. is phonepe bike insurance safe. phonepe bike insurance claim. phonepe bike customer care number. इस एप्लीकेशन के जरिए बाइक इंश्योरेंस लेना बहुत ही आसान तरीका है। और सबसे अच्छी बात यह है कि यह पूरी तरह से पेपरलेस है। और इसके लिए आपको किसी शाखा के चक्कर नहीं काटने पड़ते हैं। और इसे बड़ी आसानी से 5 मिनट में किया जा सकता है।

आइए दोस्तों जानते हैं बाइक इंश्योरेंस के विभिन्न पहलुओं के बारे में और हम कोशिश करेंगे कि आपके तमाम सवालों के जवाब इस आर्टिकल के माध्यम से दें।

PhonePe Bike Insurance क्या है?

सबसे पहली बात होती है सबसे पहले सवाल उठता है कि बाइक इंश्योरेंस क्या है, बाइक इंश्योरेंस पॉलिसी कंपनी और मालिक के बीच में एक प्रकार का एग्रीमेंट होता है। जिसके तहत कंपनी और मालिक के बीच में यह तय होता है की यदि किसी प्रकार की दुर्घटना में बाइक में नुकसान हो जाता है।

या फिर आपकी बाइक सड़क दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हो जाती है। तो कंपनी आपको क्षति के विरुद्ध वित्तीय सहायता प्रदान करती है। मोटर वाहन अधिनियम 1988 के तहत आपके पास थर्ड पार्टी बाइक इंश्योरेंस होना अनिवार्य है।

यह इंश्योरेंस आपको भारतीय सड़कों पर होने वाली दुर्घटना में आपको फाइनेंशियल हेल्प प्रदान कराता है। यदि आप के पास थर्ड पार्टी बाइक इंश्योरेंस नही है तो आपको जुर्माना भी देना पड़ सकता है।

फोनपे एप्लीकेशन के जरिए लिया जाने वाला बाइक इंश्योरेंस पॉलिसी को ही PhonePe Bike Insurance कहा जाता है। इसे ऐप के माध्यम से ऑनलाइन ही खरीदा जा सकता है।

इसे भी पढ़े – Insurance Kya Hai (बीमा क्या है)? बीमा कितने प्रकार के होते हैं?

PhonePe Bike Insurance कितने रूपए मिलेंगे?

फोन पे इंश्योरेंस के अंतर्गत दो प्रकार के बीमा दिए जाते हैं। कॉम्परेहनसिव और थर्ड पार्टी बीमा प्लान।

कॉम्परेहनसिव बीमा प्लान के अंतर्गत बीमा करने वाले व्यक्ति और साथ ही साथ अन्य किसी थर्ड पार्टी को दुर्घटना में चोट लगने की स्थिति में आर्थिक सहायता पहुंचाता है।

वहीं दूसरी ओर थर्ड पार्टी बीमा प्लान के अंतर्गत आपकी आपकी गाड़ी के कारण किसी अन्य थर्ड पार्टी को नुकसान होता है। उसके लिए कवर दिया जाता है। याद रहे यदि आपके पास व्यक्तिगत बीमा प्लान है. तभी आपकी मृत्यु या अन्य दुर्घटना में आपको बीमा कवर दिया जाएगा। थर्ड पार्टी के अंतर्गत आपको (निजी तौर पर) किसी प्रकार का बीमा कवर नहीं दिया जाता है।

फोनपे बाइक इंश्योरेंस के लिए 482 रुपए प्रति वर्ष के हिसाब से प्रिमियम खरीदा जा सकता है। (थर्ड पार्टी प्लांस) “PhonePe Se Bike Insurance Kaise Kare? Phonepe Bike Insurance Review, Quora, Offer and is Phonepe Bike Insurance Safe?

PhonePe Bike insurance के बीमा कवर के लिए रुपए सीधे तौर पर नहीं दे जाते हैं। बल्कि आपकी बाइक में हुए नुकसान को कंपनी के द्वारा ही ठीक किया जाता है। यदि आपकी बाइक दुर्घटना का शिकार हो जाती है। तो आपको यह कंपनी में ले जानी होगी, जहां पर इसकी फ्री में मरम्मत की जाएगी।

इसे भी पढ़े – Phonepe Accident Insurance Policy Review, Claim, Offer Full Details

Phonepe Se Bike Insurance Kaise Kare

दोस्तों सबसे पहले तो आपके फोन में PhonePe एप्लीकेशन होनी चाहिए। यदि नहीं है तो आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें आपको आपने नंबर के साथ रजिस्टर करना होगा। और यूपीआई बनानी होगी। याद रहे जिस नंबर से आप इसमें रजिस्टर कर रहे हैं वह नंबर आपके खाते से लिंक हो। तभी जाकर आपकी यूपीआई बन पाएगी।

ऐप को डाउनलोड करने के बाद जब आप होम पेज पर जाएंगे। तो आपको इंश्योरेंस वाले कॉलम में कार और बाइक का निशान दिखेगा। आपको बाइक इंश्योरेंस पर क्लिक करना है। जैसा की फोटो में दिखाया गया है।

बाइक के निशान पर क्लिक करते ही आपको एक नए पेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा। जहां पर आपको अपनी बाइक का नंबर डालना होगा। इसके बाद आपसे बाइक की रजिस्ट्रेशन वर्ष पूछी जाएगी। साथ ही मैं आपसे आपकी पिछली इंश्योरेंस पॉलिसी के बारे में भी हां या ना में जवाब मांगा जाएगा।

अब आपको PhonePe के जरिए दिए जाने वाले विभिन्न प्लान दिखाए जाएंगे। इनमें से जो भी इंश्योरेंस आप लेना चाहे उस इंश्योरेंस या पॉलिसी पर आप क्लिक कर सकते हैं। अब आप थर्ड पार्टी या कॉन्फ्रेंसिंग प्लान को चुन सकते हैं।

अब आप अपनी पसंद के प्लान को खरीदने हेतु कुछ जानकारी साझा करने होंगे। जैसे कि आपका नाम मोबाइल नंबर, ईमेल एड्रेस और साथ में बाइक की डिटेल्स भी बतानी होंगी। जैसे कि रजिस्ट्रेशन डेट, इंजन नंबर, चेसिस नंबर इत्यादि।

जब आप इन तमाम अहम जानकारियों से फारिग हो जाएंगे। तो आपको पेमेंट करने के लिए कहा जाएगा। अब आप अपने PhonePe के जरिए पेमेंट कर सकते हैं। इसके बाद आपकी ईमेल आईडी पर बाइक इंश्योरेंस पॉलिसी की पीडीएफ फाइल आ जाएगी। जिसे आप डाउनलोड कर कर प्रिंट आउट निकलवा सकते हैं। इस तरह से आप PhonePe से बाइक इंश्योरेंस पॉलिसी खरीद सकते हैं।

Is Phonepe Bike Insurance Safe?

दोस्तों फोन पर एक विश्वसनीय एप्लीकेशन है। जिसको भारत में करोड़ों की संख्या में लोग इस्तेमाल करते हैं। फोन पर काम में ही पिछले कई सालों से इस्तेमाल कर रहा हूं। कभी भी मुझे फोन पर एप्लीकेशन के जरिए किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

यदि नेटवर्क कम होने की वजह से ट्रांजैक्शन रुक भी जाती है तो पैसे थोड़ी देर बाद वापस आ जाते हैं। यही वजह है की फोन पर का इस्तेमाल एक बहुत बड़े पैमाने पर क्या जा रहा है।

फोनपे 100% सुरक्षित और प्रोटेक्ट ऐप है। यह यस बैंक द्वारा संचालित किया जाता है। सभी भुगतान सुरक्षित बैंकिंग नेटवर्क पर होते हैं। और ऐप किसी भी उपयोगकर्ता डेटा या पासवर्ड को स्टोर नहीं करता है।

इसे भी पढ़े – Fisdom Insurance Kaise Kare? | Fisdom Insurance Kya Hai?

Bike Insurance Renewal Phonepe

दोस्तों आपको फोन पे के होम पेज पर जाकर इंश्योरेंस सेक्शन में जाना है। जहां से आपने इंश्योरेंस खरीदा था। वहीं आपको इंश्योरेंस रिन्यूअल का निशान दिखेगा। जैसा कि फोटो में दिखाया गया है।

इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको अपना उस कंपनी का चुनाव करना है, जिस कंपनी का इंश्योरेंस आपने खरीदा था। इसके बाद आपको पॉलिसी नंबर देना होगा। पॉलिसी नंबर आपको इंश्योरेंस कराते समय दिया गया होगा। इसके बाद आपको कन्फर्म कर देना है। अब आपको प्रीमियम राशि का भुगतान करना होगा। उसके बाद आपका इंश्योरेंस प्लान एक्टिवेट हो जाएगा।

Phonepe Se Bike Insurance Claim Kaise Kare

दोस्तों जहां से आप अपना इंश्योरेंस खरीदते हैं। वहीं आपके लिए इंश्योरेंस क्लेम का ऑप्शन दे दिया जाता है। मगर यह तब ही दिया जाता है। जब आपने फोनपे से ही इंश्योरेंस खरीदा हो।

Phonepe Bike Customer Care Number (Phonepe Bike Insurance Helpline Number)

आप किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर phonepe के कस्टमर केयर सेंटर में कॉल कर सकते हैं।

PhonePe insurance customer care number (Phonepe Insurance Offer): 080-68727374 / 022-68727374

इसे भी पढ़े – Navi Health Insurance Kaise Kare | Navi Health Insurance Hospital List

Phonepe Bike Insurance Policy Review

दोस्तों हमने जाना की PhonePe Se Bike Insurance Kaise Kare? Phonepe Bike Insurance Review, Quora, Offer and is Phonepe Bike Insurance Safe?। आशा है कि आप समझ गए होंगे यदि आपके मन में फिर भी कोई शंका है. तो हम आपको अन्य जानकारी साझा कर रहे हैं। जिसके आधार पर आप पता लगा सकते हैं कि फोन पर इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदना सही होगा या नहीं।

इस बात में कोई दो राय नहीं की फोन पर इंश्योरेंस पॉलिसी को आसानी से खरीदा जा सकता है। और यह ग्राहक के लिए बेहतर उपाय होती है। ऐसे में ग्राहकों को इंश्योरेंस कराने के लिए कोई भागदौड़ भी नहीं करनी होती। फोन पर इंश्योरेंस पॉलिसी (phonepe insurance offer) की सुविधा ऑनलाइन ही उपलब्ध है।

मगर यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि इसमें कोई भी एजेंट नहीं होता है। फोन पे या अन्य किसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से इंश्योरेंस खरीदने में कई बार दिक्कत आती है, की समय पर सहायता नहीं मिलती है। जैसे कि off-line insurance खरीदने पर हम एजेंट को फोन कर बता देते हैं, ऐसे में ऑनलाइन में कई बार दिक्कत आती है। ऐसे में ग्राहकों के साथ कई बार धोखा भी हो जाता है।

अंत: फोनपे से इंश्योरेंस खरीदना बहुत ही आसान और सरल प्रक्रिया है। आप घर बैठे इंश्योरेंस पॉलिसी खरीद सकते हैं। और आपको इंश्योरेंस पॉलिसी के सभी फायदे भी दिए जाते हैं। यदि आप फोन पे से इंश्योरेंस खरीदना चाह रहे हैं तो आप बेझिझक होकर खरीद सकते हैं। PhonePe एक विश्वसनीय कंपनी है।

इसे भी पढ़े – Mintpro Insurance Kaise Kare | Mintpro Insurance Company List

Conclusion (PhonePe Se Bike Insurance Kaise Kare?)

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हमने जाना की PhonePe Bike Insurance क्या है? PhonePe Bike Insurance कितने रूपए मिलेंगे? phonepe se bike insurance kaise kare. phonepe bike insurance review. bike insurance renewal phonepe. phonepe bike insurance quora. is phonepe bike insurance safe. phonepe bike insurance claim. phonepe bike customer care number. इत्यादि के बारे में।

उम्मीद करते हैं कि आपको सारी जानकारी इस पोस्ट के जरिए मिल गई होंगी। यदि फिर भी कोई सवाल आप पूछना चाहते हैं तो आप कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं।

यदि आपको पोस्ट जानकारी से भरपूर लगी हो तो पोस्ट को जरूरतमंदों/दोस्तों तक जरूर पहुंचाए।

यदि आप किसी अन्य बीमा पॉलिसी के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमारी इसी वेबसाइट पर जाकर पढ़ सकते हैं।

इसके अलावा यदि आप किसी भी प्रकार की Financial Instability के दौर से गुजर रहें है तो आप विभिन्न प्रकार की loan के बारे में वेबसाइट के मुख्य पेज पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Best Mediclaim Insurance Cashless Policy for the Family in India. Best Group Mediclaim Policy Company For Old Age (Senior Citizens Above 65 in India), Heart Patient, Diabetic Patients With Low Premium, OPD Coverage, Maternity Benefits, Review, Top Up Plan, etc.

Best Mediclaim Policy for Family in India

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंBest Mediclaim Insurance Cashless Policy for the Family in India. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!