PhonePe Loan Kaise Milta Hai | Phoene Pe Se Loan Kaise Le?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

PhonePe Loan Kaise Milta Hai? Phoene Pe Se Loan Kaise Le? PhonePe par loan kaise milega & interest rate? PhonePe Loan Apply Online?: भारत में बहुत सारे ऑनलाइन पेमेंट करने के मार्केट में ऐप आ चुके हैं। जिनमें सब का उपयोग अलग-अलग प्रकार से होता है। सब के फीचर अधिकांश अलग होते हैं। इन सभी में एक PhonePe ऐप है। दोस्तों इस आर्टिकल में हम आपको फोन पे से संबंधित सभी जानकारी देने वाले हैं। यदि आपको इससे संबंधित जानकारी चाहिए तब इस आर्टिकल को नीचे तक पढ़ें।

PhonePe Loan Kaise Milta Hai? Phoene Pe Se Loan Kaise Le? PhonePe par loan kaise milega & interest rate? PhonePe Loan Apply Online?

PhonePe के माध्यम से आप आसानी से किसी भी राशि का डिजिटल भुगतान का लेनदेन कर सकते हैं। यह एक यूपीआई आधारित ऐप्प है। यह आपके मोबाइल में एक मोबाइल वॉलेट के रूप में कार्य करता है। जिसके माध्यम से बैंक खाते में क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड के माध्यम से भुगतान कर सकते है।

PhonePe क्या है?

वर्ष 2014 को PhonePe को लाइसेंस प्राप्त हुआ था। वर्ष 2016 में इस कंपनी ने फ्लिपकार्ट के साथ के दुवारा प्राप्त कर लिया गया था। यह एक यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस पर आधारित एक ऐप है। जिस का कार्य भुगतान प्रणाली प्रदान करना है। यह नेशनल पेमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा शुरू की गई थी। जिसको हम इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर में नहीं प्रक्रिया के अनुसार उपयोग करते है। इस ऐप के माध्यम से आप किसी भी प्रकार का ऑनलाइन भुगतान कर सकते हैं। ई सेवा के प्रभाव से यह एक अनुकूलित एप्प है।

इसे भी पढ़े – Early Salary Loan Kaise Liya Jata Hai | Early Salary Loan App Apply Online

फोन पे के माध्यम से आप इंटरनेट द्वारा पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। आप किसी भी बैंक अकाउंट में अपने अपने PhonePe अकाउंट के माध्यम से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। 1 दिन में अधिकतम ₹100000 ट्रांसफर कर सकते हैं। PhonePe ने अपनी सेवाएं भारत के 31 बैंकों के साथ साझा कर रखा है। आप अपने मोबाइल से किसी भी मोबाइल नंबर के साथ पेमेंट कर सकते।

PhonePe Loan कैसे देता है?

यदि आप यह जानना चाहते हैं। कि फोन पे के माध्यम से आप किस प्रकार लोन ले सकते हैं? यदि आप फोनपे के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं। तथा यह जानना चाहते हैं कि आप किस प्रकार से लोन ले सकते हैं? इसके लिए आपके पास केवल एक एंड्राइड फोन का होना ही आवश्यक है। आपका फोन एंड्राइड एप्पल दोनों में से कोई सा भी होगा दोनों फोन कार्य करेंगे। जिसमें आपके पास एक ईमेल आईडी रजिस्टर्ड नंबर होना चाहिए।

जिसके माध्यम से आप अपने फोन में PhonePe को डाउनलोड कर सकते है। यदि आप PhonePe के माध्यम से Loan लेना चाहते हैं तब आप हमने इस आर्टिकल में ही नीचे चरण दर चरण जानकारी दी है उनको फॉलो करे। जिसके माध्यम से आप आसानी से PhonePe के माध्यम से लोन ले सकते हैं। “PhonePe Loan Kaise Milta Hai? Phoene Pe Se Loan Kaise Le? PhonePe par loan kaise milega & interest rate? Apply Online?”

PhonePe Se Loan Kaise Le/ Milta Hai?

दोस्तों, यदि आप PhonePe के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं। परंतु आपको नहीं पता कि आप किस प्रकार लोन ले सकते हैं। तब आप निम्नलिखित चरणों का पालन कर आसानी से PhonePe Loan के माध्यम से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल के प्ले स्टोर पर PhonePe App सर्च करके उसको डाउनलोड करना होगा।
  • इसके बाद अपना मोबाइल नंबर तथा उस मोबाइल नंबर पर ओटीपी (OTP) आएगी। जिसके माध्यम से आप को रजिस्टर करना होगा।
  • एप्लीकेशन रजिस्टर होने के पश्चात आपको उस पर क्लिक करके ओपन करना होगा।
  • आपको अपने बैंक अकाउंट के माध्यम से इस ऐप को लिंक कर देना है।
  • इसके पश्चात आपको पुनः गूगल के प्ले स्टोर से फ्लिपकार्ट ऐप को डाउनलोड कर देना है।
  • फ्लिपकार्ट ऐप को डाउनलोड करने के पश्चात आपको वहां पर भी अपने आप को रजिस्टर कर लेना है।
  • रजिस्टर करने के लिए आपको मांगे गए सभी दस्तावेज को अपलोड कर देना है। इसके पश्चात र आपको आपकी लोन चुकाने की लिमिट मिल जाएगी तथा लोन लेने की लिमिट भी वहीं से मिल जाएगी।
  • इसके बाद आपको पुनः अपना फोन पे ऐप खोलना है। तथा My Money के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • तो वहां आपको जो लोन लेना है। उसको चयनित कर देना है।
  • इस प्रकार आप फोन पे के माध्यम से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

PhonePe Se Loan लेने के लिए जरूरी दस्तावेज है?

यदि आप PhonePe Loan Apply Online के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं। यह जानना चाहते हैं कि लोन लेते समय मुझे किन-किन दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी। तब हम आपको निम्नलिखित उन सभी दस्तावेजों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। जिनका उपयोग करके आप आसानी से PhonePe लोन के माध्यम से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक खाता
  • इनकम सर्टिफिकेट
  • Civil score 700+

इसे भी पढ़े – Paytm Business Loan Kaise Le | Paytm Business Loan Apply Online

PhonePe Loan ब्याज कितना लगेगा? (PhonePe Loan Interest Rate?)

यदि आपके मन में यह इच्छा है। कि आप PhonePe के माध्यम से लोन प्राप्त करें। परंतु आपके मन में यह सवाल है। कि यदि मैं PhonePe के माध्यम से लोन लेता हूं। तो मुझे कितना ब्याज देना पड़ेगा। तथा कितने दिन के लिए आपको वह ब्याज वापस करना होगा? तो चलिए इसकी जानकारी भी हम दे देते हैं। फोन पे के माध्यम से दिए गए लोन पर आपको शुरुआत के 45 दिन कोई भी ब्याज नहीं देना होगा। यदि आप इन 45 दिन के अंदर ही लोन वापस कर देते हैं। तब आपको पूरी रकम ही वापस करनी होगी। उसके ऊपर कोई ब्याज नहीं देना। होगा परंतु यदि आप 45 दिन से ज्यादा कर लेते हैं। तब आप उस पर 18% का ब्याज देना होगा। इसके अतिरिक्त यदि आप की समय अवधि और बढ़ जाती है। तब उसकी ब्याज की परसेंटेज (Percentage) और बढ़ जाती है।

PhonePe Loan कहा इस्तेमाल करें?

मोबाइल फोन पर ऐप के माध्यम से यदि आपने लोन ले लिया है। तथा आप ही जाना चाहते हैं कि मैं इस लोन का उपयोग कहां कहां कर सकता हूं ?  तो दोस्तों, PhonePe से लोन का उपयोग कहीं पर भी कर सकते हैं। जहां आपकी इच्छा है। आप क्रेडिट कार्ड का बिल, मोबाइल रिचार्ज, शॉपिंग का बिल, किसी बिल का भुगतान, सिलेंडर का भुगतान, आदि सबको करने के लिए फोन पे लोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। “PhonePe Loan Kaise Milta Hai”

इसे भी पढ़े – Google Pay Loan Kaise Le in Hindi | Google Pay Loan कैसे देता है?

Phonepe Loan Customer Care Number

PhonePe से कुछ भी पूछें और वे उत्तर खोजने में आपकी मदद करते हैं। पूछताछ का समय 24 घंटे। Phonepe Loan Customer Care Number 080-68727374 OR 022-68727374

Conclusion: इस आर्टिकल में हमने आपको फोन पे से संबंधित “PhonePe Loan Kaise Milta Hai? Phoene Pe Se Loan Kaise Le? PhonePe par loan kaise milega & interest rate? PhonePe Loan Apply Online?” जानकारी देने की कोशिश की है। हमें आशा है कि आप का PhonePe से संबंधित सवाल का जवाब हमारे इस आर्टिकल में आपको मिल गया होगा। यदि आप यह जानकारी किसी दोस्त के साथ शेयर करना चाहते हैं। तब आप सोशल मीडिया के माध्यम जैसे – व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर के माध्यम से हमारे इस आर्टिकल को शेयर कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त यदि आपके मन में फोन पर से संबंधित कोई भी सवाल है। तब आप हमारे कमेंट सेक्शन के माध्यम से कमेंट करके पूछ सकते हैं। हम तथा हमारी टीम आपके प्रश्न का जवाब देने के लिए हमेशा तत्पर है।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Best Bank for Home Loan in India? Which is the Best Cheapest Home (Housing) Loan Interest Rates Provider Bank in India

Best Home Loan Bank in India with Low Interest Rates

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंBest Bank for Home Loan in India? Which is the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!