'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

LazyPay Pay Later Loan Kaise Le? | LazyPay से लोन कैसे मिलता है?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

LazyPay Pay Later ke liye loan kaise le? lazypay pay later ke liye documents, Online Apply kaise kare, Customer Care Number?: अगर आपको urgent में पैसों की जरूरत पड़ जाएं। और किसी से उधारी भी ना मिले तो, कभी सोचा है की पैसे कहां से ले? आज हम आपकी इस समस्या का हल लेकर आएं हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की आप तत्काल में किस प्रकार 5 लाख तक रुपए ले सकते हैं। आज हम आपको ऐसी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आपको

वर्चुअल क्रेडिट कार्ड की सुविधा देती है। वो भी बिना किसी कागजी प्रक्रिया के। तो दोस्तो आज हम बताते हैं आपको एक ऐसे ऐप के बारे में। इस ऐप का नाम है: LazyPay – Pay Later . इस आर्टिकल में हम जानेंगे की LazyPay – Pay Later क्या है? LazyPay – Pay Later Personal Loan Kaise Le ? LazyPay से लोन कैसे मिलता है?

तो दोस्तो आप हमारे साथ इस पोस्ट पर अंत तक बने रहिए। आज हम इस ऐप के बारे में हर छोटी सी छोटी और बड़ीसे बड़ी जानकारी के बारे में बताएंगे।

इसे भी पढ़े – PhonePe Loan Kaise Milta Hai | Phoene Pe Se Loan Kaise Le?

LazyPay क्या है? (LazyPay Pay Later Loan Kaise Le?)

दोस्तों आपने क्रेडिट कार्ड के बारे में तो अवश्य ही सुना होगा? क्रेडिट कार्ड के दैनिक जीवन में अनेक फ़ायदे होते हैं। क्रेडिट कार्ड का सबसे महत्वपूर्ण काम यही होता है की आप किसी भी वस्तु का पहले इस्तेमाल कर सकते हैं। उसके बाद भुगतान कर सकते हैं। मगर क्रेडिट कार्ड आसानी से नहीं बनता है। अगर आप भी क्रेडिट कार्ड की सुविधाएं लेना चाहते हैं। हालांकि आप क्रेडिट कार्ड धारक नहीं है तो आप चिंता ना करें। हम आपकी इस समस्या का हल लेकर आए हैं। अगर आप के पास क्रेडिट कार्ड नहीं है इसके बावजूद भी आप किसी उत्पाद का प्रयोग कर सकतें हैं और बाद में भुगतान कर सकते हैं। आधुनिकरण के दौर में कोई भी चीज़ अब आपकी पहुंच से दूर नही है। LazyPay एक ऐसा ऐप है जिसके माध्यम से आप क्रेडिट कार्ड की तरह ही सेवाएं ले सकते हैं।

आसान भाषा में कहें तो यह एक वर्चुअल क्रेडिट कार्ड है। इस ऐप के माध्यम से आप किसी भी प्रकार की सेवा ले सकते हैं और बाद में पेमेंट कर सकते हैं। आपको LazyPay को डाउनलोड करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई चार्ज नहीं देना पड़ता है। यह भारत का प्रथम ऑनलाइन क्रेडिट कार्ड की सुविधा देने वाला एप है। इसके माध्यम से कभी और कहीं भी सेवा का आनंद ले सकते हैं। भारत में यह पहला ऐप द्वारा ऐसी सर्विस है, जो बाद में भुगतान करने का ऑफर देता है। अगर आप को भी पैसे की जरूरत है। या आप किसी वस्तु की सुविधाएं लेना चाहते हैं तो LazyPay के माध्यम से ले सकते हैं। LazyPay कंपनी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी इनोवेटिव तकनीक की सहायता लेती है। LazyPay भारतीय कंपनी PayU का ही एक शाखा है।

Lazypay Pay Later Ke Liye Online Apply Kaise Kare?

lazypay pay later ke liye loan kaise le? दोस्तों आप सोच रहें होंगे की लोन लेने की प्रक्रिया बहुत जटिल होगी। मगर ऐसा नहीं है। आपको इस ऐप को चलाने के लिए बेसिक (आधारित) इंटरनेट और फोन चलाने का ज्ञान होना चाहिए। LazyPay ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। जिसे अब तक लाखों लोग डाउनलोड कर चुके हैं और सेवाएं ले चुके हैं। अगर आप LazyPay ऐप के माध्यम से सेवाएं लेना चाहते हैं तो आप को यह एप्लीकेशन डाउनलोड करनी पड़ेगी।एप्लीकेशन डाउनलोड के बाद अपनी प्रोफाइल सेट कीजिए।
आइए आपको आसान भाषा में बताते हैं lazypay pay later ke liye loan kaise le

पहला चरण: Download LazyPay

अपने मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर में जाकर LazyPay सर्च करें।

दूसरा चरण: Sign up

एप्लीकेशन के डाउनलोड होने के पश्चात आपको ऐप के अंदर अपने आपको साइन अप करना होगा

तीसरा चरण: complete application

जब आप LazyPay में साइन अप कर लेंगे तो आपके सामने एक एप्लीकेशन फॉर्म खुलेगा। आपको इस एप्लीकेशन फॉर्म को सही जानकारी के सहित भर देना है। फॉर्म भरते समय आपके दस्तावेज मांगे जाएंगे और उनको अपलोड कराया जाएगा। ( LazyPay पर कौन – कौन से दस्तावेज लगेंगे? इसकी जानकारी नीचे दी गई है।)

चौथा चरण: payment
जब आप एप्लीकेशन फॉर्म भर देंगे तो आपकी एप्लीकेशन रिव्यू के लिए भेज दी जाएगी। जैसे ही आपकी एप्लीकेशन अप्रूव ( स्वीकार ) कर लिया जाएगा। तुरंत ही आपके अकाउंट में पर्सनेल लोन जमा कर दिया जाएगा।

LazyPay के एक बार अप्रूव हो जाने के बाद यह अप्रूवल जिंदगी भर रहेगा। भविष्य में अगर आप लोन लेना चाहेंगे तो आपको बार बार अप्लाई और अप्रूवल नही लेना पड़ेगा।

इसे भी पढ़े – Early Salary Loan Kaise Liya Jata Hai | Early Salary Loan App Apply Online

LazyPay पर कितना पैसा मिलेगा?

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर हम कितने पैसे इस्तेमाल में ले सकते हैं? और कितने पैसों की लोन मिल सकती है? तो आप की इस दुविधा को भी दूर कर देते है। LazyPay की सहायता से आप एक बार में कम से कम 10,000 से लेकर 100,000 तक इंस्टेंट पर्सनेल लोन पा सकते हैं। यह बिल्कुल क्रेडिट कार्ड की तरह ही होता है। जिसका आप कही भी अपनी सुविधानुसार इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह की सुविधाएं तत्काल में बहुत उपयोगी होती है। और छोटी छोटी जरूरतों के लिए आपको अपने पड़ोसी, दोस्तो और रिश्तेदारों से पैसे नही मांगने पड़ते हैं।

जब आप Lazypay में अकाउंट बना रहे होते हैं तो ऐप CIBIL स्कोर बताता है। अब आप सोच रहे होंगे कि सिबिल स्कोर क्या होता है? क्रेडिट कार्ड में CIBIL स्कोर एक तीन अंक की संख्या होती है। यह संख्या 300 से 900 तक होती है। जितना अच्छा ये स्कोर होगा उतना ही ज्यादा लोन उस व्यक्ति को मिलेगा। आसान भाषा में देखें तो सिबिल स्कोर किसी व्यक्ति की लोन लेने की योग्यता को बताता है। “LazyPay Pay Later Loan Kaise Le?”

  • EazyPay से लोन लेने के फ़ायदे क्या क्या हैं?
  • आपको अपनी छोटी छोटी जरूरतों के लिए दूसरों से पैसे नहीं मांगने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
  • आपको बैंक एजेंट्स के पीछे नहीं हाथ जोड़ने पड़ते । जैसा कि अन्य प्रकार की लोन लेने में मुसीबतें उठानी पड़ती हैं। अर्ली सैलरी लोन में ऐसा कुछ नही होता है।
  • आप अपनी सुविधा और जरूरत के अनुसार 3 हजार से लेकर 5 लाख रुपए तक की मदद कभी भी ले सकते हैं।
  • अर्लीसैलरी लोन को आप 60 महीने की अवधि के दौरान भर सकते हैं। जो की सुविधाजनक मालूम पड़ती हैं।
  • आप घर बैठे ही पैसा प्राप्त कर सकते हैं।
  • न्यूनतम कागजी कारवाही
  • सुविधाजनक ईएमआई रेट्स

LazyPay पर कौन – कौन से दस्तावेज लगेंगे? (Lazypay Pay Later Ke Liye Documents)

The lazypay pay later ke liye documents: जैसा कि हमने ऊपर बताया कि इसमें आपको कागजी कार्रवाही के झंझट में नहीं पड़ना पड़ता है। आप को लोन के लिए बैंक के हर रोज चक्कर लगाने नहीं पड़ते हैं। आपको ऑनलाइन ही छोटी सी कागजी कार्यवाही से गुजरना पड़ता है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आपको lazypay pay later ke liye documents की जरूरत होगी।

  • आवेदन कर्ता का आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • पैन कार्ड
  • खुद का फोटो या आपको खुद की सेल्फी देनी पड़ती है।
  • बैंक अकाउंट (जिसमे आपका खुद का खाता हो)
  • मोबाइल नंबर ओर बैंक अकाउंट की कॉपी को आपको अपलोड करने की जरूरत नहीं पड़ती है।

यह दस्तावेज़ प्रति एक व्यक्ति के पास होते ही हैं। तो आप समझ ही सकते हैं कि कागजी कार्यवाही बहुत आसान है। इन दस्तावेजों को जरूरत आपको साइन अप करते वक्त पड़ती हैं। आप जब किसी चीज़ को खरीदना चाहेंगे तो आपको हर बार इन दस्तावेजों को अपलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस प्रकार यह ऐप आपका समय भी बचाता है। “LazyPay Pay Later Loan Kaise Le?”

इसे भी पढ़े – Paytm Business Loan Kaise Le | Paytm Business Loan Apply Online

The LazyPay एलिजिबिलिटी?

जैसा कि आप जानते होंगे कि किसी भी कंपनी के लोन देने के अपने अलग अलग नियम होते हैं। जब आवेदक कंपनी के आवश्यक मापदंडों को पूरा करते हैं। तो तभी कंपनी आवेदक की लोन एप्लीकेशन को अप्रूव करती है। Lazypay भी कुछ शर्तें लागू करती है। अगर आवेदक इन शर्तों को पूरा नहीं करेगा तो उसका लोन एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दी जाती है। LazyPay ऐप से लोन लेने के लिए निम्नलिखित एलिजिबिलिटी है।

  • आवेदन कर्ता भारतीय नागरिक होना चाहिए ।
  • आवेदन कर्ता प्रति महीने कम से कम ₹15000 कमाता हो।
  • आवेदक की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए ।
  • आवेदक का खुद का बचत खाता होना चाहिए।
  • खुद का फोन ( स्मार्टफोन) होना चाहिए। जिसमे इंटरनेट चलता हो।

LazyPay से कौन – कौन लोन ले सकता है? (LazyPay Pay Later Loan Kaise Le?)

इस ऐप को ग्राहकों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है। ऐप को बनाते समय ध्यान रखा गया कि किस प्रकार की मुसीबतें ग्राहक के सामने आ सकती है। इसलिए कंपनी ने भरपूर कोशिश की की ऐप को आसान बनाया जाए। LazyPay – Pay Later का फायदा उठाने के लिए निम्नलिखित मानदंडों को पूरा करना पड़ता है।

  • आवेदक की आयु 18-55 साल के बीच होनी चाहिए
  • आवेदन कर्ता वेतनभोगी होना चाहिए।
  • आवेदन कर्ता भारत का निवासी होना चाहिए

देखा आपने इस ऐप के मापदंड कितने सरल और सहज है। जिनको कोई भी व्यक्ति पूरा कर सकता है।

LazyPay पर कितने समय के लिए पैसा मिलेगा?

अब आप सोच रहे होंगे की LazyPay के माध्यम से आप कितने दिन तक लोन के पैसे ले सकते हैं। LazyPay आपको लोन का भुगतान करने का 3 महीने से लेकर 24 महीने तक का समय देती है। अर्थात आप लोन लेने के बाद लोन की राशि का भुगतान करने के लिए अपने हिसाब से किश्त चुन सकते हैं। और किश्तों की सहायता से 24 महीने की सुविधाजनक अवधि में पैसे लोटा सकते हैं। जैसा कि मैंने पहले ही कहा था कि ये बिलकुल क्रेडिट कार्ड की तरह ही कार्य करता है।

Interest Rate Of LazyPay Personal Loan / Lazypay लोन पर कितनी ब्याज दर होती है?

साथियों, अगर अब आपको LazyPay के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होंगी। अब आप सोच रहे होंगे LazyPay कंपनी को इससे क्या फायदा है ? या LazyPay कंपनी लोन पर कितने फ़ीसद ब्याज लेती है। हम आपको बतादें की LazyPay एप के माध्यम से लोन लेने के बाद आपको 15% से लेकर 32% प्रतिशत का ब्याज आपको देना पड़ सकता है। अगर आप इन ब्याज दरों पर लोन लेने के लिए इच्छुक हैं तो ही आवेदन करें।

LazyPay Customer Care Number

Lazypay Customer Care Number is 020-6731 4111. Reference Number के साथ शिकायत प्रस्तुत करने के लिए आप lazypay वेबसाइट पर ‘Contact Us’ पर क्लिक करें। आप अपनी शिकायत wecare@lazypay.in पर ईमेल कर सकते हैं OR lazypay customer care number ले सकते है।

इसे भी पढ़े – Google Pay Loan Kaise Le in Hindi | Google Pay Loan कैसे देता है?

Conclusion of LazyPay Pay Later Loan Kaise Le?

आज इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको बताया कि LazyPay Pay Later ke liye loan kaise le? lazypay pay later ke liye documents, Online Apply kaise kare, Customer Care Number? क्या हैं। हालाँकि LazyPay ऐप से संबंधित अन्य सारी जानकारी, उपरिलिखित पंक्तियों में दे दी गई है। अगर इसके बावजूद आपको कोई चीज जो समझ नही आई तो उसे कॉमेंट सेक्शन में पूछें। हम उसका जवाब आपको ज़रूर देंगे। अगर आपको यह पोस्ट जानकारी से भरपूर लगी हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों में शेयर करो। ताकि मुशीबत के समय में वो भी इस ऐप का फ़ायदा उठा सकें।

कई बार हमको पैसों की अत्यंत आवश्यकता होती है। मगर पैसे समय पर नहीं मिल पाने की वजह से हमारा भारी नुक्सान हो जाता है। कोरोना महामारी में ज्यादातर लोग बेरोजगार बैठे हैं। महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड कर रख दी है । अगर आप इस पोस्ट से आपको लगता है की किसी का भला हो सकता है तो जरूर इस पोस्ट को अपने दोस्तों तक पहुंचाए।

Disclaimer

वैसे तो यह ऐप पूरी तरह सुरक्षित माना गया है। इस लोन के बारे में नकारात्मक कमेंट्सभी न केबराबर हीहैं। यह आर्टिकल जानकारी हेतु लिखा गया है। किसी भी प्रकार की लोन लेने से पहले आप संबंधित कंपनी के बारे में पता करलें । बिना सत्यता के किसी भी कंपनी से लेन देन करने से पहले उसकी ब्याज दरों के बारे में पता करले। अगर किसी प्रकार की आपको हानि होती है तो, हमारी वेबसाइट इसके प्रति उत्तरदायी नही होगी। अगर आप लोन लेने वाली संबंधित कंपनी की शर्तों को स्वीकार कर रहे हों । आपने कंपनी की शर्तें पूरी तरह से पढ़ और समझ ली हो तभी किसी प्रकार की लोन के अप्लाई करें। किसी भी प्रकार की त्रुटि के लिए हम पहले से ही क्षमा प्रार्थी हैं। इसके बावजूद अगर आप के साथ कुछ अरुचिकर होता है। तो हम इसके लिए जिम्मेदार नहीं होंगे।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

PF Kaise Nikale Mobile Se (ऑनलाइन पीएफ कैसे निकाले), How to Withdraw PF Online With UAN (मोबाइल से ऑनलाइन पीएफ कैसे निकाले)

PF Kaise Nikale Mobile Se | मोबाइल से ऑनलाइन पीएफ कैसे निकाले

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंPF Kaise Nikale Mobile Se (ऑनलाइन पीएफ कैसे निकाले), How …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!