Paytm Business Loan Kaise Le | Paytm Business Loan Apply Online

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Paytm Business Se Loan Kaise Le/ Lete Hai | Paytm Business Loan Apply Online | Paytm Business Loan Ke Liye Documents & Interest Rate: इस शताब्दी में अधिकतर सभी काम कैशलेस हो चुके हैं। कैशलेस का अर्थ है कि व्यक्ति पैसों का हाथों से ना करके अकाउंट या किसी अप्प के माध्यम से कर रहे हैं। इनमें से एक है Paytm। पेटीएम के माध्यम से भारत में कैशलेस इनकम का आदान-प्रदान बहुत ही आसान हो चूका है।

Paytm Business Se Loan Kaise Le/ Lete Hai | Paytm Business Loan Apply Online | Paytm Business Loan Ke Liye Documents & Interest Rate

वर्ष 2010 में पेटीएम के संस्थापक माननीय विजय शेखर जी ने इसको लांच किया था। लॉन्च करते समय पेटीएम एप ऑनलाइन मोबाइल रिचार्ज वेबसाइट थी। लेकिन आज के समय में पेटीएम एक बैंक के रूप में कार्य करता है। पेटीएम को एक इंडिया इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट कंपनी है। डिजिटल क्षेत्र में पैसों के आदान-प्रदान में पेटीएम का उपयोग बहुत ही सरल तथा आसान है। इसे दिन-प्रतिदिन पेटीएम की उपयोगिता बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही इस में इस साधारण से ऐप में इतने सारे फीचर हैं। कि व्यक्ति को अन्य किसी ऐप को उपयोग करने की आवश्यकता नहीं पड़ती है। यदि आप एटीएम से संबंधित जानकारी देना चाहते हैं तब हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े।

Paytm क्या है?

दोस्तों, आपने इलेक्ट्रॉनिक वॉलेट के बारे में तो सुना ही होगा। जी हां वो इलेक्ट्रॉनिक को वॉलेट हम पेटीएम को ही कहते हैं। इसको वॉलिट इसलिए कहा जाता है। क्योंकि इस ऐप में आप घर बैठे किसी भी ऑनलाइन बिल का भुगतान कर सकते हैं। तथा ऑनलाइन बुकिंग जैसे के बिल बुकिंग, टिकट बुकिंग, पेमेंट बुकिंग, सिलेंडर बुकिंग, आपके बिजली के बिल का भुगतान किसी प्रकार का भुगतान कर सकते हैं। इसीलिए इसको ऑनलाइन बटुवे के नाम भी जाना जाता है।

इसे भी पढ़े – Google Pay Loan Kaise Le in Hindi | Google Pay Loan कैसे देता है?

इतना ही नहीं हम पेटीएम के माध्यम से किसी भी प्रकार की ईएमआई किस्त तथा लोन की किस्त से भी चुका सकते हैं। पेटीएम एंड्राइड एप्पल दोनों के लिए मौजूद है। आप यदि पेटीएम का इस्तेमाल करना चाहते हैं। तब आप उसको गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। पेटीएम का उपयोग आप मात्र अपने फोन नंबर के द्वारा लिंग करके भी आसानी से कर सकते हैं। इसके साथ ही आप आप पेटीएम को अपने बैंक अकाउंट के माध्यम से भी लिंक कर सकते हैं। पेटीएम के नए फीचर्स के अनुसार आपको किसी तरह की कोई आवश्यकता नहीं है।

Paytm Business क्या है?

पेटीएम बिजनेस पेटीएम का एक फीचर है। जिसके माध्यम से आप यदि दुकानदार हैं ,कि कोई बिजनेसमैन छोटी दुकान भी चलाते हैं। इस पेटीएम बिजनेस में आप का पूरे दिन में कितना बिक्री हुई, कितना उद्धार हुआ, कितना पैसे आपको किसके द्वारा दिए गए, तथा कितने पैसे आपको किसके द्वारा लिए जाएंगे। आप सभी लेखा-जोखा लग सकते हैं। इसके साथ ही आपको लेनदार से किस तिथि को पैसे लेने हैं। आप यह भी नोटिफिकेशन सेट कर सकते हैं।

उसी डेट को आपको एक नोटिफिकेशन मिल जाएगा। जिसके माध्यम से आपको याद आ जाएगा। कि हां आज मुझे अपना किसी से पैसा लेना है। इसके साथ ही आप पेटीएम पर बिल बनाकर किसी के साथ भी लिंक के माध्यम से शेयर कर सकते हैं। आप अपना पूरा बिजनेस का लेखा-जोखा डिजिटल माध्यम से पेटीएम बिजनेस में रख सकते हैं। पूरे बिजनेस को डिजिटल माध्यम से मेंटेन करने का उद्देश्य से ही पेटीएम बिजनेस को लॉन्च किया गया है।

Paytm Business Loan कितने रूपए तक का देता है?

जी हां दोस्तों यदि आप बहुत कम ब्याज की दर पर लोन लेना चाहते हैं। तब हम आपको बताएंगे कि पेटीएम के माध्यम से भी आप लोन ले सकते हैं। पेटीएम ने अभी कुछ समय पहले ही यह फीचर लॉन्च किया है। जिसके के माध्यम से आप आसानी से ऑनलाइन पेटीएम के माध्यम से अपने खाते में लोन प्राप्त कर सकते हैं। पेटीएम के माध्यम से आप अधिकतर ₹200000 रुपए इंस्टेंट लोन प्राप्त कर सकते हैं। यह लो ना आपको बहुत जल्दी प्राप्त हो जाएगा जो कि आपके मोबाइल से लिंक पेटम खाते में बहुत जल्दी आ जाएगा। इसके लिए आपको बहुत अधिक समय का इंतजार नहीं करना होगा।

Paytm Business Loan पर कितने % का ब्याज लेता है? (Paytm Business Loan Interest Rate)

यदि आप के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं। तथा जानना चाहते हैं। इनमें पेटीएम से कितना ज्यादा लोन तथा इतना कम के माध्यम से मुझे कितना ब्याज दर देना पड़ेगा। तो हम आपको बताते हैं कि पेटीएम के माध्यम से आपको ज़्यादा अधिक ब्याज नहीं देना होगा। लिए गए लोन पर ब्याज दर चुकानी होती है 1 साल में कम से कम 15% और अधिक 40% आपको ब्याज देना होगा। यह आपकी लोन लेने की राशि पर निश्चित करता है।

Paytm Business Loan कितने दिनों के लिए देता है?

यदि आपने पेटीएम से लोन ले लिया है या फिर आप यह चाहते हैं कि मुझे पेटीएम से लोन लेना है। परंतु आपके मन में यह सवाल है। कि यदि मैंने लोन ले लिया तब मुझे कितने समय में यह लोन वापस ब्याज सहित जमा करना होगा। तो हम आपकी जानकारी के लिए बता दें। कि यदि आपने पेटीएम के माध्यम से लोन लिया है। आप उसको एमआई के रूप में 3 साल तक जमा करवा सकते हैं। परंतु बहुत अधिक इस इ एम्आई को नहीं बढ़ा सकते हैं। पेटीएम से आप कम से कम 3 महीने तथा अधिक से अधिक 36 महीने के लिए लोन ले सकते हैं। तथा आप इसको इएममाई के माध्यम से भी भर सकते हैं।

Paytm Business Loan के Features क्या – क्या है?

यदि आप यह जानना चाहते हैं कि पेटीएम के माध्यम से मिलने वाले लोन में हमें क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी। तब हम आपको बताते हैं कि यदि आपने पेटीएम बिजनेस लोन के माध्यम से लोन लेने की इच्छा जागृत की है। तब हम आपको बताते हैं कि पेटीएम बिजनेस लोन के माध्यम से आपको हंड्रेड परसेंट अमाउंट दिया जाएगा। इस पर ब्याज में बहुत कम लगता है। लोन आपको सीधे ऑनलाइन दिया जाएगा।

Paytm Business Loan ही क्यों ले?

सवाल यह है कि मार्केट में इतने सारे ऑनलाइन किया फिर बहुत सी कंपनियां लोन लेने के लिए है। परंतु हम पेटीएम को चुनने की सलाह ही क्यों दे रहे हैं। दोस्तों, पेटीएम बिजनेस लोन में आपको बहुत से लाभ मिलेंगे। जैसे के पेटीएम बिजनेस लोन लेते समय आपको कोई भी क्रेडिट हिस्ट्री नहीं देनी पड़ती है। अधिकतर यह होता है कि आपको वहां अपने क्रेडिट कार्ड या फिर 3 महीने की सैलरी का डाटा जमा करना होता है। परंतु पेटीएम में ऐसा नहीं है। पेटीएम पर आपको हंड्रेड परसेंट ऑनलाइन दिया जाएगा। इसके साथ ही आप 3 साल तक के लिए पेटीएम बिजनेस लोन ले सकते हैं।

Paytm Business Loan का आप कहाँ पर इस्तेमाल कर सकते हो?

पेटीएम बिजनेस लोन के माध्यम से मिलने वाले लोन को आप ट्रांसफर करके किसी भी उपयोग में ले सकते हैं। इसका उपयोग आप ऑनलाइन किसी भी बिल का भुगतान करने के लिए इ एम् आई देने के लिए बुकिंग करने के लिए शॉपिंग शॉपिंग बेलिया अन्य कोई बिल का भुगतान करने के लिए सिलेंडर की बुकिंग करने के लिए या फिर किसी भी बुकिंग का भुगतान करने के लिए आप पेटीएम विशेषण के माध्यम से मिलने वाले लोन का प्रयोग कर सकते हैं। “Paytm Business Se Loan Kaise Le/ Lete Hai | Paytm Business Loan Apply Online | Paytm Business Loan Ke Liye Documents & Interest Rate”

इसे भी पढ़े – ICICI Bank Personal Loan Kaise Le: ICICI Bank पर्सनल लोन कैसे मिलेगा?

Paytm Business Se Loan Kaise Le/ Lete Hai?

दोस्तों यदि आप पेटीएम के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं। परंतु आपको नहीं पता कि आप किस प्रकार लोन ले सकते हैं। तब आप निम्नलिखित चरणों का पालन कर आसानी से पेटीएम के माध्यम से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

  • इसके लिए सबसे पहले आपको गूगल के प्ले स्टोर पर पेटीएम बिजनेस एप्लीकेशन सर्च करके उसको डाउनलोड करना होगा।
  • इसके बाद अपना मोबाइल नंबर तथा उस मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगी। जिसके माध्यम से आप को रजिस्टर करना होगा।
  • एप्लीकेशन डाउनलोड होने के पश्चात आपको उस पर क्लिक करके ओपन करना होगा।
  • वहां आपको पेटीएम बिजनेस लोन के विकल्प पर क्लिक करना होगा। (paytm business loan apply online)
  • इसके पश्चात वहां आपको अपने फर्स्ट नेम तथा लास्ट नियम डालकर अपना एड्रेस =देना होगा।
  • इसके पश्चात आपको वहां मांगे गए सभी दस्तावेज को अपलोड कर देना होगा। सभी दस्तावेज अपलोड करने के बाद आपको वहां लोन केऑफर्स मिलेंगे। वहां
  • आपको जिस प्रकार का लोन लेना है। उसका चुनाव करने के लिए क्लिक करना होगा।
  • इसके पश्चात आपके पास रिव्यू के लिए एक कॉल आएगी।
  • कॉल पर उनको उनसे उनके द्वारा पूछे गए सभी सवालों का जवाब देने के पश्चात आपका लोन अप्रूव हो जाएगा।
  • आपके पास आपके खाते में उतने पैसे ट्रांसफर हो जाएंगे।
  • जिसका इस्तेमाल आप ऑनलाइन कहीं भी कर सकते हैं।

Paytm Business Loan कौन – कौन ले सकता है?

यदि आप भारत के नागरिक हैं। और आप पेटीएम के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं। तब आपको यह जानकर खुशी होगी कि आप पेटीएम के माध्यम से लोन ले सकते हैं। परंतु इस दशा में आपकी आयु 21 वर्ष से अधिक तथा 56 वर्ष से कम होनी चाहिए। यदि आपकी आयु कितने बस के अंदर है। तब आप आसानी से पेटीएम के माध्यम से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Paytm Business Loan लेने के लिए कौन – कौन से दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी? (Paytm Business Loan Ke Liye Documents)

यदि आप पेटीएम बिजनेस लोन के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं। यह जानना चाहते हैं कि लोन लेते समय मुझे किन-किन दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी है तब हम आपको निम्नलिखित उन सभी दस्तावेजों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। जिनका उपयोग करके आप आसानी से पेटीएम बिजनेस लोन के माध्यम से लोन प्राप्त कर सकते हैं।

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक खाता
  • इनकम सर्टिफिकेट

इसे भी पढ़े – Business Loan Kaise Le? | Business Loan के लिए अप्लाई कैसे करे?

Conclusion: दोस्तों, उपरोक्त आर्टिकल में हमने आपको Paytm Business Se Loan Kaise Le/ Lete Hai | Paytm Business Loan Apply Online | Paytm Business Loan Ke Liye Documents & Interest Rate से संबंधित सभी जानकारी देने की कोशिश की है। इसके अतिरिक्त यदि आपके सवाल है। आपके मन में पेटीएम या पेटीएम बिजनेस से संबंधित कोई भी प्रश्न है। आप हमसे कमेंट के माध्यम से कमेंट करके पूछ सकते हैं। इसके साथ ही आप यह जानकारी सोशल मीडिया के माध्यम से व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर के द्वारा अपने साथियों के साथ भी शेयर कर सकते हैं।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Best Bank for Home Loan in India? Which is the Best Cheapest Home (Housing) Loan Interest Rates Provider Bank in India

Best Home Loan Bank in India with Low Interest Rates

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंBest Bank for Home Loan in India? Which is the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!