True Balance Loan Kya Hai? | True Balance Se Loan Kaise Le?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

True Balance Loan Kya Hai & True Balance Se Loan Kaise Le? True Balance Loan Customer Care Number, Review & Eligibility: दोस्तों पैसों को जरूरत कब पड़ जाए कुछ कह नहीं सकते। कई बार ऐसा समय आता है की आपको जरूरत के समय पर पैसे दोस्तों और रिश्तेदारों से भी उधारी नहीं मिलते। ऐसे में आपका जरूरी काम छूट जाता है। आपकी इसी समस्या का समाधान लेकर आएं है हम। आज हम आपको बताएंगे की केसे आप घर बैठे ही चंद मिनटों में लोन ले सकते हैं।

आज की इस पोस्ट में हम बात करेंगे true balance loan app की। इस ऐप के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि true balance loan kya hai?. true balance se loan kaise le. true balance loan customer care number & review. true balance loan eligibility. इस पोस्ट को आप पूरा पढ़ेंगे तो पाएंगे कि किस प्रकार से इस लोन को लिया जा सकता है। और इस लोन से जुड़े जोखिम क्या क्या है। आइए दोस्तों जानते हैं कि True balance loan kya hai?

True Balance Loan Kya Hai?

The true balance मोबाइल एप्लीकेशन एक इंस्टेंट लोन एप्लीकेशन है। जिसके माध्यम से आप कभी भी घर बैठे ही घर की आवश्यकता और को पूरा करना हैतू लोन ले सकते हैं। True balance मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए आप किसी भी प्रकार का इंस्टेंट लोन ले सकते हैं। जैसे कि आपको घर का नवीनीकरण कराना है. या किसी मेडिकल खर्चे के लिए आपको पैसों की जरूरत हो। या अन्य कोई काम जैसे की शादी विवाह या फिर प्रॉपर्टी से संबंधित कोई काम हो तो भी ट्रू ऐप मोबाइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

ट्रू ऐप के माध्यम से आप जरूरत पड़ने पर 5000 से लेकर 50000 तक की लोन तुरंत ले सकते हैं। जिसको आप 6 महीने में वापिस कर सकते हैं। इस ऐप के माध्यम से अपने लोन लेने के लिए आपको किसी भी प्रकार की गारंटी की आवश्यकता नहीं होती है। इस ऐप के जरिए भारत के किसी भी राज्य से बैठे बैठे लोन लिया जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह कि यह लोन प्रोसेस पूरी तरह से पेपरलेस है।

ट्रू बैलेंस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से आप ना सिर्फ लोन ही ले सकते हैं। बल्कि आप मोबाइल रिचार्ज डिश टीवी रिचार्ज जैसे कार्य भी कर सकते हैं। यह है पेटीएम या फोन पे के जैसे ही काम करता है।

इसे भी पढ़े Marksheet Loan Kaise Le? 10th 12th पास मार्कशीट पर लोन कैसे ले?

True Balance से लोन लेने के लिए योग्यता क्या है? (True Balance Loan Eligibility)

दोस्तों आइए अब हम बात करते हैं ट्रू बैलेंस ऐप के माध्यम से लोन लेने के लिए क्या-क्या आवश्यकताएं होती हैं। यदि हम बात करें ट्रू बैलेंस एप की तो इसके लिए कुछ योग्यताओं और एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करना होता है। उसके पश्चात ही लोन दिया जाता है।

ट्रू बैलेंस एप से लोन लेने के लिए आपका भारतीय नागरिक होना जरूरी है।

साथ ही साथ आपकी आयु 18 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

आप किसी भी कंपनी में नौकरी करते हैं अर्थात आपकी नौकरी ₹10000 प्रति माह से ज्यादा होनी चाहिए।

True Balance लोन लेने के लिए कौन कौन से दस्तावेज लगते हैं?

दोस्तों अब आप अब हम बात करते हैं। ट्रू बैलेंस लोन एप से लोन लेने के लिए किन-किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है। ऐसे में आपको बताते चलें वैसे तो यह है पूरी तरह से पेपरलेस है। मगर फिर भी हमको कुछ दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है। जिनको हमें किसी बैंक के कंपनी में जमा नहीं करा कर बल्कि फोन के माध्यम से ही एप्लीकेशन पर अपलोड करना होता है।

दोस्तों ट्रू बैलेंस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपको आधार कार्ड की आवश्यकता होती हैं। इसके साथ साथ ही आपको बैंक स्टेटमेंट भी दिखानी पड़ती है। याद रहे बैंक स्टेटमेंट कम से कम 6 महीने की होनी चाहिए। जिसके माध्यम से बैंक के पता लगा सके कि आप नौकरी करते हैं या नहीं। इसके अलावा आवेदक के पास पैन कार्ड का होना भी आवधायक है।

True balance loan ke liye document kya kya chahiye

  • आधार कार्ड
  • बैंक पासबुक
  • पैन कार्ड

True Balance Loan Age Limit

ट्रू बैलेंस लोन ऐप के माध्यम से लोन लेने हेतु आवेदक की आयू कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु का इसमें कोई उल्लेख नहीं किया गया है। यदि आप ₹10000 से अधिक कमाते हैं तो आप लगभग 65 वर्ष तक इस लोन का फायदा उठा सकते हैं।

इसे भी पढ़े Adhar Card Se Paise Kaise Nikale | आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

True Balance से हमें कितना लोन मिलता है?

ट्रू बैलेंस ऐप के माध्यम से आपको कम से कम 2000 और अधिकतम ₹5 लाख तक का लोन मिल सकता है। लोन अवधि 6 महीने की होती है। अन्य बैंकों एवं लोन एप्स के मुकाबले में ट्रू बैलेंस लोन एप्लीकेशन की ब्याज दरें बहुत कम है। इसलिए ही ग्राहकों का आकर्षण इस ऐप की ओर बना हुआ है।

The true balance loan application आपको दो तरह की लोन देता है। एक लोन को कहते हैं। और दूसरी लोन होते हैं Level Up Loan लोन। Cash loan में आपको अधिकतम ₹50000 का लोन मिल सकता है। वहीं दूसरी ओर Level Up Loan में आपको आपके सिबिल स्कोर के अनुसार लोन दिया जाता है। जितना अच्छा आपका पुराना रिकॉर्ड होगा उतना ही अच्छा लोन का अमाउंट भी होगा। यह सीधे तौर पर आपके सिबिल सकोर पर निर्भर करता है। लेवल अप लोन में आप अधिकतम ₹5000000 तक का लोन भी ले सकते हैं।

True Balance लोन में कितना ब्याज लगाती है? (True Balance Loan Interest Rate)

दोस्तों हम बात करते हैं ट्रू बैलेंस लोन ऐप के माध्यम से कितने प्रतिशत ब्याज पर आपको लोन दिया जाता है। दरअसल किसी भी लोन का यह सबसे अहम पहलू होता है। और यही वजह होती है कि अक्सर लोग लोन लेने से कतराते हैं। क्योंकि बैंकों की या अन्य वित्तीय कंपनियां बहुत ही भारी दामों में ब्याज दर वसूल करते हैं। ट्रू बैलेंस लोन एप्लीकेशन मैं कोई भी ब्याज दर का फिक्स रेट नहीं है। यह आपकी लोन प्रोफाइल के ऊपर निर्भर करता है।

मान लीजिए यदि आपका बैंक रिकॉर्ड सही है तो आपके लिए ब्याज दरें कम होंगी। यदि आपकी बैंक रिकॉर्ड सही नहीं है और आपका सिबिल स्कोर इतने बेहतर नहीं है तो ऐसे में आपको अधिक ब्याज दर देनी पड़ सकती है। वैसे तो कंपनी के गाइडलाइंस के अनुसार यह कंपनी किसी भी ग्राहक से अधिक से अधिक 32% तक का लोन वसूल कर सकती हैं। मगर याद रहे यह सिर्फ अधिकतम है।

जरूरी नहीं कि हर किसी से यही ब्याज दरें ली जाए । इसलिए बेहतर यह होता है कि लोन लेते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि बैंक आपको कितने प्रतिशत पर लोन दे रहा है। बैंक लोन लेते समय कंपनी के टर्म्स एंड कंडीशन को अच्छी तरह से पढ़ें।

इसे भी पढ़े Home Loan Kaise Le Sakte Hain? | होम लोन कैसे मिलता है?

True Balance Se Loan Kaise Le

दोस्तों अब आप समझ गए होंगे कि true balance loan kya hai? आइए अब हम बात करते हैं कि true balance loan app के माध्यम से आप लोन कैसे ले सकते हैं।

  • सबसे पहले तो आपको यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना है।
  • डाउनलोड कर लेने के पश्चात आपको इसमें साइन इन करना होता है। जिसके लिए आपको आपके मोबाइल नंबर की आवश्यकता पड़ती है।
  • मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आता है। ओटीपी को डालकर ऐप में साइन इन करें।
  • इसके बाद आपको होम पेज पर ले जाया जाता है। जहां आपको कई प्रकार के लोन सुविधाओं के बारे में बताया जाता है।
  • अब आप जिस भी लोन को लेना चाहते हैं. उस पर क्लिक कर कर आगे बढ़ सकते हैं।
  • लोन लेने के लिए आपको ऊपर लिखित दस्तावेज अपलोड करने होंगे।

यदि आप कंपनी के एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा कर देते हैं, तो कंपनी की तरफ से आपका लोन मंजूर कर लिया जाएगा। और चंद घंटों में आपके पैसे सीधे ही आपके बैंक अकाउंट में डाल दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़े ICICI Bank Personal Loan Kaise Le: ICICI Bank पर्सनल लोन कैसे मिलेगा?

True Balance KYC Kaise Kare

आइए दोस्तो अब जानते हैं, True balance app की KYC कैसे पूरा करें।

1. आपको True Balance Application का होम पेज खोलना है।

2. अब आपको सबसे नीचे कंपलीट केवाईसी के लिए एक ऑप्शन मिलेगा। जिसको आपको क्लिक कर देना है। अब इसके बाद आपको एक नए पेज पर ले जाया जाएगा।
जहां आपको केवाईसी के लिए कंफर्म बटन पर क्लिक कर देना है।

3. उसके बाद आपको कंपनी की विभिन्न टर्म्स एंड कंडीशन के बारे में बताया जाएगा जिनको आप को पढ़कर उसको एग्री कर देना है।

4. अब आप अपने registered mobile number या आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर को वेरिफाई करें।

5. अब आपको एक नए पेज पर ले जाया जाएगा जहां पर आपको केवाईसी रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाई करना है।

6. केवाईसी रजिस्ट्रेशन के लिए आपको अपना आधार कार्ड का नंबर एंटर करना होता है।

7. इसके बाद आपको 5 अंको का सुरक्षा कोड अथवा कैप्चा कोड को इंटर कर कर सेंड OTP पर क्लिक करें।

8. अब आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा जिसको आपको किसी अन्य के साथ शेयर नहीं करना है।

9. आपको अपनी मर्जी के हिसाब से चार अंको का एक शेर कोड बनाना होता है। जिसको अगले स्टेप में यूज किया जाता है।

10. अब आपको ओटीपी इंटर करना है। उसके बाद आपको डाउनलोड बटन पर क्लिक कर देना है।

11. अब आपको 4 अंको वाला शेयर कोड को इंटर करना होता है। यह शेयर कोड वही होता है। जो आपने मर्जी से डाउनलोड करने से पहले बनाया था।

12. उसके बाद आपको Extract KYC data बटन पर क्लिक करें।

इस प्रकार आप true balance app me KYC कर सकते हैं। अब आपको ट्रू बैलेंस एप की सारी सुविधाएं बिना किसी रूकावट के प्रदान की जाएंगी। इस तरह से आसान रूप से आप केवाईसी कर सकते हैं।

True Balance Ka Referral Code Kya Hai

ट्रू बैलेंस ऐप के माध्यम से अपना सिर्फ लोन ले सकते हैं बल्कि पैसा भी कमा सकते हैं। जब आप ट्रू बैलेंस लोन एप को साइन इन करते हैं, तो आपको एक यूनिक कोड दिया जाता है। जैसे कि 2EWEK2FE, इस कोड को ही रेफरल कोड कहा जाता है।

इसके बाद यदि आप किसी अपने दोस्त को यह ऐप डाउनलोड करने के लिए कहते हैं, तो आप उसको अपने रेफरल कोड के जरिए से यह ऐप डाउनलोड करवा सकते हैं। जिसके बदले में आपको कंपनी की तरफ से कुछ रिवार्ड दिया जाता है। “True Balance Loan Kya Hai & True Balance Se Loan Kaise Le? True Balance Loan Customer Care Number, Review & Eligibility”

True Balance Loan RBI Registered

तो आजकल इंटरनेट पर बहुत सारे फ्रॉड और सहायक साइबर क्राइम चल रहे हैं। ऐसे में ऑनलाइन पैसों से संबंधित कुछ भी करना जोखिम भरा है। लोक डाउन के दौरान साइबर क्राइम्स में बढ़ोतरी एक प्रमुख चुनौतीऔर समस्या रही है।

ऐसे में आप किसी भी लोन एप या अन्य किसी प्रकार का ऐप डाउनलोड बिना जानकारी के अबे फोन में डाउनलोड ना करें। यदि हम बात करें ट्रू बैलेंस लोन एप की तो यह पूरी तरह से सुरक्षित है। यह ऐप आरबीआई के द्वारा पंजीकृत है। आरबीआई सिर्फ उन्हीं एप्स के लिए रजिस्ट्रेशन करती है, जो ग्राहक की संतुष्टि और उसकी प्राइवेसी के साथ खिलवाड़ ना करें।

True Balance Loan Customer Care Number (True Balance Helpline Number)

The true balance loan app आपको कॉलिंग सुविधा भी देता है। यदि आप किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना कर रहें हैं, तो ऐसे में आप ट्रु बैलेंस लोन के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर सकते है।

true balance loan customer care number
0120 400 1028

इसे भी पढ़े एक बीघा जमीन पर कितना लोन मिल सकता है? | खेती की जमीन पर लोन केसे लें?

True Balance Loan Review

दोस्तों वैसे तो आजकल ऑनलाइन मार्केट में लोन और इंस्टेंट लोन देने वाले ऐप की कोई कमी नहीं है। विभिन्न प्रकार के बैंक और विभिन्न कंपनियों के द्वारा ग्राहकों को इंस्टेंट लोन की सुविधा पूरी तरह से ऑनलाइन दी जा रही है। उसी कड़ी में ट्रू बैलेंस लोन एप भी है। जिसके माध्यम से आप घर बैठे ही इंस्टेंट लोन ले सकते हैं। मगर अब बात आती है कि क्या ट्रू बैलेंस लोन एप से लोन लेना फायदेमंद है?

दोस्तों ट्रू बैलेंस लोन एप के माध्यम से आपको तत्काल ही लोन दे दिया जाता है। जिसके कारण आपको कभी भी इमरजेंसी में पैसों की तंगी नहीं देखनी पड़ती। लोन की चुकता करने की अवधि भी ग्राहकों के अनुसार ही रखी गई है। साथ ही साथ ट्रू बैलेंस लोन एप की टर्म्स एंड कंडीशन स्पीच ग्राहकों के प्रति ठीक है। मगर ट्रू बैलेंस लोन एप की निश्चित ब्याज दरें नहीं है। यह ब्याज दर व्यक्ति के अनुसार बदलते रहते हैं। जिसको लेकर ग्राहकों के मन में एक अनिश्चिता होती है।

ज्यादातर ग्राहक इस ऐप के माध्यम से लोन लेने पर संतुष्ट हैं। मगर फिर भी कुछ लोगों को ऐप से दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। ऐसे में ग्राहकों को सलाह दी जाती है की लोन लेते समय सभी टर्म्स एंड कंडीशंस को अच्छी तरह से पढ़ें।

ताकि आपको भविष्य में कोई परेशानी न उठानी पड़े। “True Balance Loan Kya Hai & True Balance Se Loan Kaise Le? True Balance Loan Customer Care Number, Review & Eligibility”

ट्रू बैलेंस लोन ऐप नए ग्राहकों पर ज्यादा विश्वास नहीं करता, जिसके कारण नए ग्राहकों को बहुत कम रुपए की लोन दी जाती है। ऐसे में कुल 2 या 3 हजार की लोन लेना फायदेमंद नहीं होता है। यदि आपका सिबिल स्कोर बहुत अच्छा है, तो ही आपको अच्छा लोन मिल सकता है।

Conclusion

दोस्तों आज हमने जाना की true balance loan kya hai?. और आपको बताया कि True Balance से लोन लेने के लिए योग्यता क्या है? (true balance loan eligibility). इसके अलावा आपको इस ऐप से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी दी गई। जब आपको किसी काम को करने का तरीका पता होता है., तो आपको उस काम को करना आसान हो जाता है।

इसे भी पढ़े Bajaj Finserv EMI Card Kaise Banaye? | बजाज फिनसर्व ईएमआई कार्ड क्या है?

हमने आपको बताया कि True Balance लोन लेने के लिए कौन कौन से दस्तावेज लगते हैं? True Balance Loan Kya Hai & True Balance Se Loan Kaise Le? True Balance Loan Customer Care Number, Review & Eligibility.

आशा है की आपको यह पोस्ट जानकारी से भरपूर मिली होगी। और आपको इस टॉपिक से संबंधित सभी जानकारियां मिल गई होगी। ऐसी ही अन्य जानकारियां पाने के लिए आप हमारी वेबसाइट को चेक कर सकते है। जहां आपको विभिन्न प्रकार की लोन और लोन ऐप्स के बारे में बताया गया है।

अगर पोस्त आपको पसंद आई हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Best Bank for Home Loan in India? Which is the Best Cheapest Home (Housing) Loan Interest Rates Provider Bank in India

Best Home Loan Bank in India with Low Interest Rates

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंBest Bank for Home Loan in India? Which is the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!