Dhani App Loan Kaise Le in Hindi | Dhani Personal Loan Kya Hai?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Dhani App Personal Se Loan Kaise Le in Hindi (धनी एप्प से लोन कैसे ले), Dhani App Loan Customer Care Number & Interest Rate, How to Apply for Loan in Dhani App: दोस्तों, क्या आपको भी महीने के बीच में सैलरी आने से पहले पैसों की जरूरत पड़ती है? क्या आपको बड़ी लोन लेने से डर लगता है? क्या आप ऐसी बैंक ढूंढ रहे हैं। जो आपको कम समय के लिए कमब्याज दरों में लोन दे दे। ताकि आपको अपने दोस्तो या रिश्तेदारों से पैसे ना मांगने पड़े।

यदि आप इन सवालों का जवाब खोजना चाहते है तो आप सही जगह पर है। आप इस पोस्ट को अंत तक पढ़ेंगे तो आपकी यह समस्या खत्म हो जाएगी। हम ऐसे ऐप के बारे में बताने वाले है। जिससे आप कम पैसों की जरूरत को पूरा कर सकते है।

Dhani App Personal Se Loan Kaise Le in Hindi (धनी एप्प से लोन कैसे ले), Dhani App Loan Customer Care Number & Interest Rate, How to Apply for Loan in Dhani App

दोस्तों आज हम बात करेंगे इंडियाबुल्स धनी एप के बारे में जहां आप 10,000 से लेकर ₹15000 तक का लोन घर बैठे ही ले सकते हैं आज हम इस एप्लीकेशन के बारे में तमाम जानकारियां आपको देंगे और आपकी पैसे की तंगी को मिनटों में ही खत्म करा देंगे तो चलिए दोस्तों जानते हैं इंडियाबुल्स धनी एप के बारे में।

Dhani Personal Loan Kya Hai

धनी ऐप को एक ऋणदाता के रूप में 1999 में बैंकिंग बाज़ार में लाया गया। जिसका उद्देश्य लोगों को ऑनलाइन और आसानी से प्राप्त होने वाली लोन उपलब्ध कराना था। धनी ऐप ने अपने हर वर्ग के ग्राहक का खयाल रखा और लोन देने काम मुख्य रूप से किया। कंपनी लगभग 20 सालों से बाजार में बनी हुई है। ओर आज भारत की सबसे पुरानी और विश्वसनीय बैंकिंग कंपनियों में से प्रमुख है। धनी ऐप का मुख्यालय हरियाणा राज्य के गुरुग्राम में स्तिथ है।

धनी ऐप सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए लोन डिस्ट्रीब्यूट करता है। यदि आप धनी ऐप से लोन लेना चाहते हैं तो आप 10000 से लेकर 15 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं।

दोस्तों धनी ऐप के माध्यम से आप अपनी हर छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी जरूरत के लिए लोन ले सकते हैं। धनी एप आपको विभिन्न प्रकार की लोन सेवाएं प्रदान कराता है। ऐप पर्सनल लोन के माध्यम से आप अधिकतम 1500000 रुपए तक का लोन ले सकते हैं। धनी ऐप के माध्यम से लोन लेने हेतु आपको कुछ ही आसान स्टेप से गुजर ना होता है उसके बाद आपको 24 घंटे के अंदर ही लोन की राशि आपके खाते में डाल दी जाती हैं।

धनी एप पर्सनल लोन पर 13.99 % वार्षिक दर से ब्याज लेता है। इसके लिए आवेदक की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए। लोन राशि को वापिस करने की अवधि 3 महीने से लेकर 36 वर्ष तक होती है। लोन लेते समय आपको प्रोसेसिंग शुल्क के रूप में कुल राशि का 3% हिस्सा देना पड़ता है।

इसे भी पढ़े Adhar Card Se Paise Kaise Nikale | आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

धनी ऐप पर्सनल लोन मुख्य बिंदु

  • ब्याज दरें 13.99% वार्षिक दर
  • लोन राशि अधिकतम 15 लाख
  • आवेदक की आयु न्यूनतम 21 वर्ष
  • लोन अवधि न्यूनतम 3 महीने और अधिकतम 6 महीने
  • प्रोसेसिंग शुल्क कुल लोन राशि का 3%
  • Foreclosure चार्ज 5% ( छह महीने के बाद)

Indiabulls धनी एप क्या है?

धनी एप ऑनलाइन बैंकिंग बाजार में बैंक देने वाले ऐप में से प्रमुख ऐप है। यूं तो धनी एप की शुरुआत 1999 में हुई थी। मगर धनी एप की रेपुटेशन समय के साथ बड़ी ही है। और ग्राहकों को दी जाने वाली सुविधाएं समय के साथ बढ़ती ही रही है। यही वजह है की धनी एप की लोकप्रियता कभी भी कम नहीं हुई। धनी ऐप के माध्यम से विभिन्न प्रकार के लोन ग्राहकों को दिए जाते हैं।

यह लोन लेने के लिए आपको किसी भी कागजी प्रक्रिया या बैंकों के चक्कर नहीं लगाने पड़ते हैं। बल्कि धनी ऐप के माध्यम से आप यह सब सुविधाएं घर बैठे ही उठा सकते हैं। धनी ऐप के माध्यम से समाज के हर वर्ग का ख्याल रखा गया है। और सभी वर्गों को ध्यान में रखते हुए लोन पॉलिसी तैयार की गई है। धनी ऐप के माध्यम से आप ₹1000 से लेकर 1500000 रुपए तक का लोन ले सकते हैं। और यह प्रक्रिया पूरी तरह से पेपरलेस होगी। इसे आप ऑनलाइन ही पूरी कर सकते हैं।

संक्षिप्त रूप में कहें तो धनी एप एक इंस्टेंट बैंक लोन एप्लीकेशन है। जिसके माध्यम से आप घर बैठे ही लोन ले सकते हैं। और यह लोन प्रक्रिया पूरी करने में आपको महज 4 से 5 मिनट का टाइम लगता है। इस लोन प्रक्रिया के माध्यम से ₹1000 से लेकर 1500000 रुपए तक का लोन लिया जा सकता है। धनी एप अब आपको लोन देने के अलावा ऑनलाइन गेम खेलने के भी पैसे देता है। धनी एप का यह लोन एक अलग प्रोडक्ट है। जिसके तहत भी आप पैसा कमा सकते हैं। “Dhani App Personal Se Loan Kaise Le in Hindi (धनी एप्प से लोन कैसे ले), Dhani App Loan Customer Care Number & Interest Rate, How to Apply for Loan in Dhani App”

Indiabulls Dhani Phone Se Loan

मित्रों, जब लोन की बात आती है तो बैंक की कागजी प्रक्रिया भी आपके हाथ पैर फैला देते होगी। दरअसल बैंकों में लोन लेने हेतु बहुत लंबी चौड़ी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। जिसकी वजह से बहुत से लोन लेने से कतराते हैं। मगर आज हम आपको एक ऐसी ही लोन के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसके माध्यम से आप ऑनलाइन ही लोन ले सकते हैं।

और यह लोन आपको 4 से 5 मिनट के अंदर घर बैठे ही दे दी जाती है। इंडियाबुल्स धनी एप से फोन के माध्यम से लोन लेने हेतु आपको गूगल प्ले स्टोर से इंडियाबुल्स धनी एप डाउनलोड करना होता है। उसके बाद आप जिस भी लोन लेने के लिए इच्छुक हो, उसके लिए अप्लाई करें। जैसे ही आप आवश्यक दस्तावेजों और अनिवार्य स्टेप्स को पूरा कर लेंगे, उसके बाद आपको लोन दे दिया जाएगा। यह लोन लेने की प्रक्रिया महज 5 मिनट के अंदर पूरी हो जाती है।

आप सोच रहे होंगे की इंडियाबुल्स धनी एप से लोन लेने के लिए क्या-क्या डाक्यूमेंट्स? और इंडियाबुल्स धनी एप का एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया क्या है? तो आइए दोस्तों जानते हैं इंडियाबुल्स धनी एप के क्राइटेरिया के बारे में।

इसे भी पढ़े Bandhan Bank Se Loan Kaise Le | Bandhan Bank Loan Details in Hindi

Dhani App Personal Loan Eligibility

धनी एप अपने ग्राहकों को न्यूनतम कागजी प्रक्रिया पर लोन प्रदान करता है यहां तक की लोन लेने का प्रोसेस ही पेपरलेस है आपको किसी भी डॉक्यूमेंट की फोटो कॉपी की जरूरत नहीं होती आपको महेश कुछ डाक्यूमेंट्स फोटोस खींच कर ही ऐप ऐप में अपलोड करने होते हैं और आप लोन लेने के लिए एलिजिबल हो जाते हैं। बात करें इंडियाबुल्स धनी एप लोन एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के बारे में तो:

  • आवेदक का भारतीय होना अनिवार्य है।
  • यह ऐप सिर्फ भारतीयों को ही लोन देता है।
  • आप की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए।
  • आपके पास खुद का बिजनेस या आप सैलरीड पर्सन हो।

मुख्य रूप से इंडियाबुल्स धनी एप के माध्यम से लोन लेने हेतु यही स्टेप्स पूरे करने होते हैं। कई बार हमको आंतरिक रूप से कुछ अलग स्टेप्स भी पूरे करने पड़ सकते हैं। “Dhani App Personal Se Loan Kaise Le in Hindi (धनी एप्प से लोन कैसे ले), Dhani App Loan Customer Care Number & Interest Rate, How to Apply for Loan in Dhani App”

इसे भी पढ़े Instant Personal Loan for Students in India 2021

Dhani App Personal Loan Ke Liye Document Kya Kya Chahiye

इंडियाबुल्स धनी एप के लिए आपको ज्यादा बड़ी कागज़ी प्रक्रिया से नही गुजरना पड़ता है। इसके लिए आपको बस कुछ ही डॉक्यूमेंट देने पड़ते हैं।

पर्सनल लोन हेतु आवश्यक दस्तावेज़

पर्सनल लोन के लिए आपको बस दो ही प्रकार के डॉक्यूमेंट देने पड़ते हैं।

  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर (जो आधार कार्ड से लिंक हो)
  • और जीमेल अकाउंट होना जरूरी है।
  • Address proof: आधार कार्ड, वोटर आईडी, वोटर कार्ड, पासपोर्ट, बैंक स्टेटमेंट जिस खाते में सैलरी मिलती है।

ये चंद documents की सहायता से आप इंडियाबुल्स धनी ऐप के माध्यम से लोन ले सकते हैं। दस्तावेजीकरण की छोटी प्रक्रिया इस ऐप की ख़ास बात है।

Dhani Personal Loan Interest Rate

इंडियाबुल्स धनी एप के माध्यम से विभिन्न प्रकार के लोन अपने ग्राहकों को दिए जाते हैं। विभिन्न प्रकार के लांच पर ब्याज दरें भी अलग-अलग होती हैं। ऐसे में सबसे पहले हमें यह डिसाइड करना होता है कि हम कौन सा लोन लेना चाहते हैं। लोन के प्रकार पर ही लोन की ब्याज दरें निर्भर करती हैं।

उदाहरण के तौर पर यदि आपको इंडियाबुल्स के द्वारा दिया जाने वाला पर्सनल लोन लेना है तो इसके लिए आपको 13.99% वार्षिक दर से भुगतान करना पड़ता है। ब्याज दरें ग्राहक के सिबिल स्कोर के आधार पर ऊपर नीचे हो सकती हैं। जरूरी नहीं है कि सभी ग्राहकों को एक ही ब्याज दर पर लोन दी जाए न्यूनतम ब्याज दर (dhani app loan interest rate) धनी पर्सनल लोन की 13.99% होती है।

किसी भी समय प्रकार की लोन लेते समय दिशा निर्देश को अच्छी तरह पढ़े। दिशा निर्देशों में साफ साफ़ ब्याज दरों के बारे में बताया जाता है. ताकि आपको भविष्य में ब्याज संबंधित कोई समस्या ना हो। “Dhani App Personal Se Loan Kaise Le in Hindi (धनी एप्प से लोन कैसे ले), Dhani App Loan Customer Care Number & Interest Rate, How to Apply for Loan in Dhani App”

इसे भी पढ़े Bike Ke Liye Loan Kaise Le? Zero Down Payment Bike Loan

Dhaani App Se Loan Lene Ki Process in Hindi

दोस्तों यदि आप धनी ऐप के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से धनी एप को अपने फोन में डाउनलोड कर लेना है। इसके बाद आपको ऐप में रजिस्ट्रेशन करना होता है। जिसे आप अपने मोबाइल नंबर की सहायता से कर सकते हैं। जब आप धनी एप में रजिस्टर्ड हो चुके होते हैं तो आपको धनी ऐप के माध्यम से विभिन्न प्रकार की सेवाओं के बारे में बताया जाता है।

विभिन्न प्रकार की लोन आपको होम पेज पर ही दिखाई देती हैं। अब जिस भी लोन को आप खरीदना चाहे उसे ऑनलाइन ही ले सकते हैं। लोन लेने के लिए आपको इन्ही सब दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी। धनी ऐप से लोन प्रक्रिया के बाद आप को थोड़ी देर बाद ही लोन राशि आपके बैंक अकाउंट के माध्यम से दे दी जाती है।

Dhani App Se Personal Loan Kaise Le in Hindi?

  • दोस्तों सबसे पहले आपको अपने फोन में इंडियाबुल्स धनी एप ओपन करना होगा। यदि आपके फोन में यह एक नहीं है। तो आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
  • आपको dhani app में रजिस्ट्रेशन करना होगा। जिसके बाद आपको कई प्रकार के लोन ऑप्शंस दिखाए जाएंगे। अब आपको चुनाव करना है कि आप कौन सा लोन लेना चाहते हैं। जिस भी लोन को लेना चाहते हैं उस पर क्लिक कीजिए।
  • अब आपने जिस भी लोन पर क्लिक किया होगा। उसके लिए एक नया फॉर्म खुलेगा। अब इस फॉर्म में आपको दो तरह का ऑप्शन दिखाई देंगे एक सैलरीड पर्सन और दूसरा सेल्फ एंप्लोई। जिस प्रकार का आपका रोजगार है, उसी के अनुसार आप एक विकल्प का चुनाव कर सकते हैं।
  • पूरी जानकारियां इस फॉर्म में भर नहीं होंगी। जैसे कि आपका नाम क्या है? आपकी ईमेल आईडी क्या है? पिन कोड नंबर, पैन कार्ड नंबर साथ ही साथ आप की इनकम कितनी होती है? इस प्रकार की सारी जानकारी इस फॉर्म में देनी होती है।
  • अब आपको सब जानकारियां भरकर आप “नेक्स्ट” बटन पर क्लिक कर सकते हैं।
  • अब आपको राशि का चुनाव करना है की धनी एप के माध्यम से आप कितनी राशि का लोन लेना चाहते हैं। आपको बता दें की इस ऐप के माध्यम से आप अधिकतम ₹1500000 तक का लोन ले सकते हैं।
  • यह सब जानकारी भरकर आपको फॉर्म को सबमिट कर देना है। इसके बाद आपका फोन रिव्यू में चला जाता है। जहां पर इंडियाबुल्स धनी एप के एंप्लोई आपके लोन की सत्यता की जांच करते हैं।
  • यदि आप कंपनी के टर्म्स एंड कंडीशन को पूरी तरह से फॉलो करते हैं। तो कंपनी की तरफ से आपके लोन की स्वीकृति दे दी जाती है। यह सब जानकारी आपको आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एसएमएस के द्वारा दी जाती है।

Dhani App Loan Limit/ Dhani App Maximum Loan Amount

तो वैसे तो धनी एप ₹1000 से लेकर 1500000 रुपए तक की लोन देने का वादा करता है। मगर यह बात ध्यान में रखनी चाहिए कि लोन कंपनियां लोन देते समय बहुत सी बातों को देखते हैं। ताकि उनका पैसा कहीं फसना जाए। इसीलिए कंपनियां बहुत ही एहतियात बरतते हैं।

लोन देते समय बैंकिंग कंपनी आपके क्षेत्र रोजगार और आपके बैंक अकाउंट को भी चेक करते हैं। ताकि पता लगाया जा सके की ग्राहक की आर्थिक स्थिति क्या है? ग्राहक की आर्थिक स्थिति के आधार पर ही लोन की राशि भी तय की जाती है। यह सच है की धनी ऐप के माध्यम से ₹1500000 तक का लोन लिया जा सकता है। मगर हर किसी के लिए इतनी राशि का लोन मिलना बहुत ही मुश्किल काम है। क्योंकि बैंकिंग कंपनियों के रूल्स एंड रेगुलेशन भौगोलिक स्थिति के आधार पर भी बदल सकते हैं।

इसे भी पढ़े Home Loan Kaise Le Sakte Hain? | होम लोन कैसे मिलता है?

Dhani App Se Personal Loan Kaise Le – Terms and Conditions

तो धनी एप लोन की टर्म्स एंड कंडीशन काफी पेचीदा होते हैं। वैसे तो आम लोगों के लिए बैंकिंग की टर्म्स एंड कंडीशन समझ पाना कोई आसान काम तो है नहीं। मगर फिर भी हमको लोन लेने से पहले टर्म्स एंड कंडीशन के बारे में जानना बहुत जरूरी होता है। ताकि भविष्य में हम को किसी प्रकार का खेद ना रहे।

और हम सभी तरह के आने वाले हालातों से जागरूक रहें। जब आप लोन एप्लीकेशन डालते हैं तो आपको कंपनी की टाइम्स एंड कंडीशन सभी दिखाई देती हैं। इसलिए आपको टर्म्स एंड कंडीशन वाले पेज को स्किप नहीं करना होता है। इसमें ही आपको ब्याज दरों एवं यह ईएमआई के बारे में बताया जाता है। और भी लोन से संबंधित अन्य नियमों से अवगत कराया जाता है।

Dhani App Customer Care Number

किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर आप धनी एप के कस्टमर केयर नंबर (Dhani app loan customer care number) पर कॉल कर कर जानकारी या शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

8:00AM to 8:00PM
Dhani Loans: 0124-6165722
Dhani Credit Line: 022-67737800

Email support@dhani.com

Dhani App Se Personal Loan Kaise Le? Review

दोस्तों धनी एप एक विश्वसनीय ऐप है। इसे अब तक करोड़ों लोग डाउनलोड कर चुके हैं। और यह ऐप 1999 में बैंकिंग मार्केट में आया था। तकरीबन 20 साल से अधिक समय इस एप्लीकेशन स्कोर बाजार में हो गया है। मगर इसकी पॉपुलरटी में जरा भी कमी नहीं आई है। यही वजह है की धनी एप के माध्यम से ग्राहकों को इंस्टेंट लोन दिया जाता है।

दूसरा धनी एप लोन के माध्यम से लोन राशि दी अधिक दी जाती है। जिससे कोई आप आसानी से अच्छा बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं। ऐसे में एप की लोकप्रियता बढ़ना स्वाभाविक था। ऐसा नहीं है की सभी रिव्यूज एप के बारे में सही है। मगर अधिकतर रिव्यू एप के बारे में पॉजिटिव पाए गए। दूसरी ओर कुछ लोगों को ऐप से उनकी आकांक्षाओं के मुताबिक सर्विस प्राप्त नही हुई।

Indiabulls dhani app की ब्याज दरें ना तो बहुत ज्यादा है न बहुत कम। वैसे कई अन्य अभी इस प्रकार की लोन सुविधा देते हैं। जिनकी ब्याज दरें भी कम हो सकती हैं। यदि आप एसबीआई, यूनियन या अन्य किसी गवर्नमेंट अप्रूव्ड बैंक से लोन लेते हैं। तो आपको ब्याज दरें कम देनी पड़ती है। इसीलिए हम आपको सलाह देते हैं किसी भी बैंक या बैंकिंग कंपनी से लोन लेने से पहले ब्याज दरों की तुलना कर लें।

इसे भी पढ़े ICICI Bank Personal Loan Kaise Le: ICICI Bank पर्सनल लोन कैसे मिलेगा?

Conclusion (Dhani App Se Personal Loan Kaise Le?)

आज हमने जाना की dhani personal loan kya hai. Indiabulls धनी एप क्या है?. indiabulls dhani phone se loan. और साथ में ही हमने जाना कि Dhani App Personal Se Loan Kaise Le in Hindi (धनी एप्प से लोन कैसे ले), Dhani App Loan Customer Care Number & Interest Rate, How to Apply for Loan in Dhani App?

आशा करते हैं कि संबंधित विषय है रिलेटेड तमाम जानकारियां आपको मिल गई होंगी। ऐसी ही अन्य लॉन्च के बारे में पढ़ने के लिए हमारी इसी वेबसाइट को विजिट करिए। जहां पर आप को विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन और ऑफलाइन लोन के बारे में जानकारी दी हुई है। यदि संबंधित विशेष के बारे में आपको कोई और बात पूछनी हो तो आप उसे कमेंट सेक्शन में लिख सकते हैं। हम आपको जल्दी ही उसका जवाब दे देंगे। ऐसी ही उपयोगी जानकारियों के लिए बने रहे हमारे साथ।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Best Bank for Home Loan in India? Which is the Best Cheapest Home (Housing) Loan Interest Rates Provider Bank in India

Best Home Loan Bank in India with Low Interest Rates

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंBest Bank for Home Loan in India? Which is the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!