CASHe Personal Loan Kaise Le? Eligibility, Interest Rate, Review, etc.

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

CASHe Personal Loan App Customer Care Number, Interest Rate, Review, Eligibility, Document, Apk Download? CASHe Personal Loan Kaise Le?: दोस्तों कई बार हमें पैसों की अधिक जरूरत होती है और घर पर बची हुई सभी सेविंग से खत्म हो जाती हैं। ऐसे में हमारे सामने सवाल उठता है, कि मुश्किल वक्त में कैसे अपने निजी खर्चों को चलाया जाए।

पैसे का आना-जाना जीवन में लगा ही रहता है। कई बार पैसा कम और कई बार अधिक हो जाता है। तो कई बार स्थिति ऐसी भी होती है कि हमको दोस्तों या रिश्तेदारों से उधारी भी मांगने पड़ जाते हैं। हमेशा दोस्त और रिश्तेदार भी हमारी आर्थिक मदद नहीं कर पाते। ऐसे में हमारे सामने और भी गहरा संकट उठ खड़ा होता है. की ऐसे में किस प्रकार से अपने निजी खर्च उठाए जाएं।

CASHe Personal Loan App Customer Care Number, Interest Rate, Review, Eligibility, Document, Apk Download? CASHe Personal Loan Kaise Le?

दोस्तों जब आपके सभी रास्ते बंद हो जाते हैं तो आप अवश्य ही लोन के विकल्प के बारे में सोचते होंगे। लोन लेने में भी बहुत सारी अड़चनें आती हैं. और यह एक बहुत ही बड़ा प्रोसेस है। इसकी कागजी प्रक्रिया को लेकर लोग लोन लेने से कतराते हैं, और कई बार लोन रिजेक्ट हो जाने की वजह से भी लोग लोन लेने से पहले कई बार सोच विचार करते हैं। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसा आसान तरीका बताएंगे जिसके माध्यम से आप घर बैठे ही 10 से 15 मिनट के अंदर लोन ले सकते हैं।

सबसे अच्छी बात यह होगी कि यह लोन पूरी तरह से पेपरलेस होगी और आपको किसी भी प्रकार की कागजी प्रक्रिया के लिए किसी बैंक के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। आज के इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं, “कैसे पर्सनल लोन एप” के बारे में जिसके माध्यम से आप घर बैठे ही पर्सनल लोन अपने निजी के खर्चों के लिए सकते हैं।

CASHe Personal Loan App Kya Hai?

अक्सर हम हम देखते हैं कि जब भी किसी लोन एप्लीकेशन के लिए आवेदन करते हैं. तो इसके लिए हम को बहुत ही लंबी चौड़ी पर कर दिया से गुजरना पड़ता है। साथ ही साथ बैंक एजेंट यह सामने भी गिड़गिड़ाना पड़ता है। तब जाकर भी लोन के एक्सेप्टेंस की उम्मीदें कुछ ज्यादा नहीं होती और आज के समय में इतना वक्त भी किसी के पास नहीं है कि जो महीने भर की भाग दौड़ कर सके।

क्योंकि हमको पैसा इमरजेंसी के वक्त चाहिए होता है तो ऑफलाइन लोन मिलने में देर लग जाती है। इसी समस्या से छुटकारा पाने के लिए बैंकिंग बाजार में कई प्रकार की नई एप्लीकेशंस आए हैं। जिनके माध्यम से अब आप घर बैठे ही लोन प्राप्त कर सकते हैं।

कैसे पर्सनल लोन एप भारतीय कंपनियों द्वारा निर्मित ऐप है जिसके द्वारा आपको इंस्टेंट लोन दिया जाता है। कैसे पर्सनल लोन एप के द्वारा पर्सनल लोन ऑनलाइन दिया जाता है। जिसके माध्यम से ग्राहकों को ₹1000 से लेकर ₹400000 तक का निजी ऋण प्रदान किया जाता है। पर्सनल लोन लेने के लिए यह एक सबसे बेहतरीन ऐप है।

जिसके अंदर आपको कुछ ही मिनटों में पर्सनल लोन प्रदान किया जाता है। कैसे पर्सनल लोन एप के माध्यम से एक सैलरीड व्यक्ति ही लोन ले सकता है। लोन लेने के लिए ग्राहक की न्यूनतम आय 12,000 से अधिक होनी चाहिए।

इसे भी पढ़े Pan Card Se Loan Kaise Le | पैन कार्ड से लोन कैसे लेते हैं?

CASHe Personal Loan Eligibility

कैश पर्सनल लोन ऐप से लोन लेने के लिए आप लोन एप्लीकेशन के कुछ नियम और शर्तों को पूरा करना होता है। तभी जाकर आप के लोन प्रक्रिया अंतिम परिणाम तक पहुंचती है। और और आपकी लोन को एप के द्वारा स्वीकृति प्रदान की जाती हैं। कैसे पर्सनल लोन लेने के लिए आपको निमन शर्तों को पूरा करना होता है। तभी जाकर आप लोन लेने के लिए एलिजिबल हो पाते हैं।

  • कैश पर्सनल लोन लेने के लिए आपकी आयु न्यूनतम 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।
  • यह लोन सिर्फ सैलरीड पर्सन को ही दी जाती है और सैलरीड व्यक्ति की मासिक आय न्यूनतम ₹12000 से अधिक होनी चाहिए।
  • साथ ही साथ आपका बैंक में अकाउंट होना जरूरी है। क्योंकि लोन राशि को सीधे बैंक में ही ट्रांसफर किया जाता है।

यह कुछ शर्तें CASHe personal loan एप से लोन लेने के लिए आपको पूरी करनी होती हैं। इसके बाद आपकी लोन को मंजूरी मिल जाती है, और आपका पैसा सीधा ही बैंक में ट्रांसफर कर दिया जाता है। पैसे आने के बाद आपको कंपनी की तरफ से कॉल आता है। जिसमें आपको आपकी लोन स्वीकृति के बारे में जानकारी दी जाती है।

CASHe Personal Loan Interest Rate (CASHe Personal Loan पर कितना ब्याज लगेगा?)

जब भी हम किसी प्रकार की लोन की बात करते हैं, तो ब्याज दरें सबसे पहले हमारे दिमाग में आती हैं। और किसी भी प्रकार के लोन लेने से पहले ब्याज दरों के बारे में जान लेना बहुत ही ज्यादा जरूरी है। क्योंकि कई बार देखा जाता है लोग मुश्किल समय में ब्याज दरों की ओर ध्यान नहीं देते.

और बाद में उन्हें पता चलता है कि लोन लेने से फायदा होने के बजाय उन को नुकसान हो रहा है। इसलिए ही किसी भी प्रकार की लोन लेने से पहले आपको ब्याज दरों के बारे में जान लेना बहुत ही जरूरी है। Cashe पर्सनल लोन एप पर 2.25% मासिक दर से ब्याज लिया जाता है।

और लोन को रीपेमेंट करने के लिए 3 महीने से लेकर डेढ़ साल तक का समय दिया जाता है। सबसे अच्छी बात यह है कि यदि आप अपनी लोन को पहले ही रीपेमेंट करना चाहे तो, आपको फॉर क्लोजर चार्ज भी नहीं देना पड़ता है। “CASHe Personal Loan App Customer Care Number, Interest Rate, Review, Eligibility, Document, Apk Download? CASHe Personal Loan Kaise Le?”

इसे भी पढ़े Paysense Personal Loan Eligibility, Application, Review, Interest Rate, etc.

CASHe Personal Loan Ke Liye Document Kya Kya Chahiye

दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि किसी भी प्रकार की लोन लेने से पहले आपको कागजी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। कैसे पर्सनल लोन एप से लोन लेने के लिए आपको अपने कुछ आवश्यक दस्तावेज ऐप अपलोड करने होते हैं। जिनके आधार पर आप की सत्यता और आप के निवास स्थान से संबंधित अन्य जांच की जाती है। कैसे पर्सनल लोन एप से लोन लेने के लिए आपको निम्नलिखित दस्तावेजों की जरूरत होती है।

  • आपको अपनी एक सेल्फी खींचकर अपलोड करनी होती है।
  • लोन लेने के लिए आपको पैन कार्ड की भी आवश्यकता होती है।
  • आपको किसी एक आईडी की जरूरत भी होती है जैसे कि प्राइवेट लाइसेंस वोटर आईडी पासपोर्ट, आधार कार्ड इनमें से कोई भी एक आई डी जिसे पहचान पत्र के रूप में प्रयोग किया जा सके।
  • आपकी बैंकिंग लेनदेन और आपकी सैलरी की जांच करने हेतु आपके पिछले 3 महीने की बैंक स्टेटमेंट भी आपको अपलोड करनी होती हैं।

CASHe Personal Loan Apply Online (CASHe Personal Loan Kaise Le?)

दोस्तों अब बात करते हैं कैसे पर्सनल लोन ऐप से लोन लेने के लिए अप्लाई कैसे करें? कैसे पर्सनल लोन लेने के लिए आवेदन करना बहुत ही सरल प्रक्रिया है। जिसे आप आसानी से घर बैठे अपने फोन की मदद से कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको कैसे ऐप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा और इसमें रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको अपने किसी एक अकाउंट की जरूरत होगी। जैसे कि गूगल अकाउंट या फेसबुक अकाउंट के माध्यम से भी आप लोग इन कर सकते हैं।
  • अब आपको पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करना होगा, आप पर्सनल लोन विकल्प पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको अपनी पर्सनल डिटेल्स संबंधित सभी जानकारियां इस ऐप में भरनी होंगी। ताकि आपकी एलिजिबिलिटी के बारे में ऐप को एक अंदाजा मिल सके।
  • आपको अपने केवाईसी संबंधित दस्तावेज अपलोड करने होंगे।
  • आवश्यक दस्तावेजों को सबमिट करने के पश्चात आपकी लोन एप्लीकेशन रिव्यु में चली जाएगी। जहां पर ऐप के कर्मचारी आपकी लोन एप्लीकेशन पर विचार करेंगे। यदि आपके द्वारा दी गई जानकारी सही पाई जाती हैं, और आप सभी नियम और शर्तों को पूरा करते हैं, तो आपकी लोन को स्वीकृति प्रदान कर दी जाती है।

इसे भी पढ़े Home Loan Subsidy Kaise Check Kare (होम लोन सब्सिडी कैसे चेक करे)

CASHe Instant Personal Loan App Apk Download

कैसे पर्सनल लोन एप्स एक भारतीय ऐप है जिसकी मदद से इंस्टेंट लोन प्रदान किया जाता है। इस एप के द्वारा दी जाने वाले लोन शॉर्ट टर्म लोन होती हैं। अब तक इस ऐप को 5000000 लोगों से ज्यादा नया डाउनलोड किया है। इसकी रेटिंग प्ले स्टोर पर 5 में से 4.2 है।

इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसके अलावा आप इसे एपीके फॉर्मेट में भी डाउनलोड कर सकते है। यह ऐप किसी भी प्रकार से डाउनलोड करना सुरक्षित है। “CASHe Personal Loan App Customer Care Number, Interest Rate, Review, Eligibility, Document, Apk Download? CASHe Personal Loan Kaise Le?”

यदि आप इस ऐप को एपीके वर्जन में डाउनलोड करना चाहे तो वह भी गूगल की मदद से कर सकते हैं। एपीके वर्जन में डाउनलोड करने हेतु आपको नीचे लिंक प्रदान किया गया है। जिसके माध्यम से आप कैसे इंस्टेंट पर्सनल लोन एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। जैसा कि आपको भी पता होगा कि एप्लीकेशंस के वर्जन बदलते रहते हैं। इसी प्रकार इस एक के भी काफी सारे वर्जन बदल चुके हैं।

DOWNLOAD APK: Click Here

CASHe Personal Loan EMI Calculator

वैसे सभी प्रकार के बैंकों और लोन एप्लीकेशंस के लिए एक ही केलकुलेटर का इस्तेमाल किया जा सकता है। क्योंकि लोन केलकुलेटर के लिए एक फार्मूला का इस्तेमाल किया जाता है। जो सभी प्रकार के लोन के लिए मान्य होता है।

पर्सनल लोन केलकुलेटर के लिए आपको अपनी लोन राशि के बारे में पता होना चाहिए साथ ही साथ उस पर लिए जाने वाले ब्याज दरों के साथ-साथ लोन रीपेमेंट का समय पता होना चाहिए। यदि आपको इन तीन चीजों का पता है, तो आप आसानी से लोन ईएमआई कैलकुलेट कर सकते हैं।

कैसे पर्सनल लोन ईएमआई कैलकुलेटर के लिए आप इस लिंक के माध्यम से अपनी लोन ईएमआई कैलकुलेट कर सकते हैं। Click Here for EMI Calculator

इसे भी पढ़े EMI Pe Mobile Kaise Le | किश्तों (EMI) पर मोबाइल फ़ोन कैसे ले?

CASHe Personal Loan Customer Care Number

दोस्तों जितना आसान प्रोसेस किसी भी लोन एप्लीकेशन की ऑफिशल वेबसाइट पर लिखा होता है। दरअसल इतनी आसानी से यह प्रक्रिया हो नहीं पाती है, तो ऐसे में हमें कई बार कस्टमर केयर नंबर की भी जरूरत पड़ती है।

ताकि आप अपनी समस्याओं को अच्छी तरह से समझा सकें और उनका समाधान भी अच्छी तरह से कर सकें। कैसे पर्सनल लोन कस्टमर केयर नंबर तो उपलब्ध नहीं है, मगर आप अपनी समस्याओं और परेशानियों को कैसे पर्सनल लोन की ईमेल आईडी पर भेज सकते हैं। आप अपनी समस्याओं का हल support@cashe.co.in पर पा सकते हैं। “CASHe Personal Loan App Customer Care Number, Interest Rate, Review, Eligibility, Document, Apk Download? CASHe Personal Loan Kaise Le?”

CASHe Personal Loan Review

कैसे पर्सनल लोन के बारे में हमने गूगल और प्ले स्टोर पर उपलब्ध रिव्यू पढ़े। जहां पर हमें नकारात्मक और सकारात्मक दोनों ही प्रकार के भरपूर रिव्यू मिले।

प्ले स्टोर पर इस पर्सनल लोन एप की रेटिंग 4.2 है। यह यदि हम बात करें संतुष्ट ग्राहकों की तो उनके अनुसार लोन की प्रोसेसिंग प्रक्रिया बहुत ही सही है। संतुष्ट ग्राहकों की मानें तो वैसे तो इस लोन एप में कस्टमर केयर नंबर नहीं है, मगर फिर भी यदि किसी जानकारी की आवश्यकता कंपनी को होती है. तो आपको पर्सनल कॉल करते हैं।

इसके अलावा लोन राशि भी 2 या 3 दिनों के अंदर ही आपके बैंक खाते में सीधे ट्रांसफर कर दी जाती है। संतुष्ट ग्राहक बताते हैं कि लोन प्रक्रिया बहुत ज्यादा मुश्किल नहीं है। और आप इसे इंस्टेंट लोन के लिए आसानी से उपयोग में ला सकते हैं।

वहीं दूसरी तरफ इस ऐप का अन्य पहलू भी है। जिसमें आपको एप के बारे में नकारात्मक कॉमेंट्स देखने को मिलते हैं। और ऐप की खामियों के बारे में भी पता चलता है। ए संतुष्ट ग्राहकों का कहना है कि लोन प्रोसेस बहुत ही स्लो है लोन को रिव्यू में ही पड़े हुए 10, 10 दिन से अधिक टाइम हो जाता है। और कोई भी रिस्पांस नहीं मिल पाता। दूसरी तरफ ईमेल करने पर भी लोन एप की तरफ से कोई रिस्पांस नहीं आता।

इसके अलावा अन्य बहुत सारे नकारात्मक कमेंट भी देखने को मिले। जैसा कि कुछ लोगों का कहना था कि ऐप में उनको दिखाया जा रहा है कि उनके लोन राशि को बैंक खाते में डाल दिया गया है। मगर उनके पास अभी तक कोई राशि नहीं आई है। इसी प्रकार की अन्य भी बहुत सारी गलतियां देखने को मिली।

इसे भी पढ़े Punjab National Bank Se Loan Kaise Le?

Conclusion

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने कैसे पर्सनल लोन एड के बारे में जानकारी प्रदान की। आपको लोन से संबंधित सभी पहलुओं के बारे में जानकारी दें। हमने जाना की CASHe Personal Loan App Customer Care Number, Interest Rate, Review, Eligibility, Document, Apk Download? CASHe Personal Loan Kaise Le? इत्यादि के बारे में।

ऐप के रिव्यू पढ़ने से पता चला कि लोन एप इतना अच्छा भी नहीं है, तो खराब कैटेगरी में भी नहीं रख सकते। मगर, हां! लोन एप की ब्याज दरें बहुत ही ज्यादा अधिक हैं। और आपको सोच विचार करते हुए लोन लेनी चाहिए। कोशिश करें कि इतने ज्यादा ब्याज दरों पर कम समय के लिए ही लोन ले।

ताकि आपको कम ब्याज का भुगतान करना पड़े। आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा यदि आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार लोन लेने के बारे में विचार कर रहा है तो आप उसे इस आर्टिकल से जरूर अवगत कराएं। ऐसी ही अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए बने रहिए हमारी इसी वेबसाइट के साथ। आप हमारी वेबसाइट के होम पेज पर जाकर विभिन्न लोन एप्लीकेशन के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Airtel Payment Bank Se Loan Kaise Le? Airtel Payment Bank Loan (Airtel Thanks App Personal Loan) Interest Rate, Customer Care Number, Review, etc.

Airtel Payment Bank Se Loan Kaise Le? एयरटेल थैंक्स एप से लोन कैसे लें?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंAirtel Payment Bank Se Loan Kaise Le? Airtel Payment Bank …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!