Paysense Personal Loan Eligibility, Application, Review, Interest Rate, etc.

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Paysense Personal Loan Kaise Le? Paysense Personal Loan Eligibility, Application, Review, Interest Rate, Customer Care Number, etc.: दोस्तों जब हमें पैसे की जरूरत होती है तो ऐसे में हम अपने रिश्तेदारों या दोस्तों के बाद लोन का विकल्प ही देखते हैं। लोन लेना इतना आसान काम नहीं है और लोन प्रक्रिया को पूरा करने में बहुत ही ज्यादा समय खर्च होता है।

और लोन प्रक्रिया के लिए आपको बहुत भागदौड़ करनी पड़ती है। बैंकों की लंबी कागजी प्रक्रिया से बचने के लिए ही बैंकिंग मार्केट में लोन एप आ गए हैं। जिनकी मदद से घर बैठे ही लोन लिया जा सकता है। इस प्रकार के लोन एप आने से ग्राहकों को कई प्रकार के फायदे देखने को मिले हैं। और सबसे अच्छी बात यह है कि इस प्रकार के लोन एप 24 घंटे के अंदर ही आपको लोन प्रदान कर देते हैं।

Paysense Personal Loan Kaise Le? Paysense Personal Loan Eligibility, Application, Review, Interest Rate, Customer Care Number, etc.

किसी भी आर्थिक स्थिति या इमरजेंसी में आप आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा लोन एप्लीकेशन आवेदन करने हेतु आपको किसी बैंक या अन्य ऑफिस के चक्कर भी नहीं काटने पड़ते। आप सीधे ही अपने आवश्यक दस्तावेज मोबाइल फोन में अपलोड कर सकते हैं। इसी कड़ी में आज हम ऐसे ऐप की बात करने वाले हैं. जिसके जरिए आप ₹5000 से लेकर ₹500000 तक का लोन घर बैठे आसानी से ले सकते हैं।

दोस्तों आज हम बात करेंगे Paysense Personal Loan एप की और जानेंगे कि Paysense Personal Loan एप्लीकेशन के जरिए किस प्रकार से हम सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं। और साथ ही साथ Paysense Personal Loan एप्लीकेशन की मुख्य बातों के बारे में भी जानेंगे।

Paysense Personal Loan Kya Hai

दोस्तों paysense personal loan को आप घर बैठे हैं अपने फोन के जरिए प्राप्त कर सकते हैं। पेसेंस पर्सनल लोन आपको पैशंस मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए दी जाती है। इसकी सारी कार्यप्रणाली ऑनलाइन ही होती है। और लोन भी आपको ऑनलाइन और 100% पेपर लेस दी जाती है। Paysense Personal Loan ऐप के जरिए आपको ₹5000 से लेकर ₹500000 तक का लोन मिल सकता है।

जिस पर आपको 16% से लेकर 36% वार्षिक दरों से ब्याज का भुगतान करना पड़ सकता है। लोन को रीपेमेंट करने के लिए आपको एक लचीले अवधि दी जाती है। जिसमें आप आसानी से लोन को रीपेमेंट कर सकते हैं। यह अवधि 3 महीने से लेकर 60 महीने की होती है. जो आपकी लोन राशि और आपकी इच्छा पर निर्भर करती है। “Paysense Personal Loan Kaise Le? Paysense Personal Loan Eligibility, Application, Review, Interest Rate, Customer Care Number, etc.”

लोन का नाम पेयसेंस पर्सनल लोन
लोन राशि न्यूनतम 5 हजार से लेकर अधिकतम ₹500000 तक
लोन समय अवधि 3 माह से लेकर 60 माह तक
ब्याज दरें न्यूनतम 16% से लेकर 36% तक
प्रोसेसिंग फीस 2.5% से लेकर 5% तक
न्यूनतम आय 12000  से लेकर 15000 तक

Paysense Personal Loan Eligibility

The Paysense Personal Loan लेने के लिए आपको पेसेंस एप्लीकेशन के कुछ नियम और शर्तों को पूरा करना होता है। तभी जाकर आपकी लोन मंजूर होती है। आइए जानते हैं पेसेंस ऐप के जरिए दी जाने वाली पर्सनल लोन एलिजिबिलिटी के बारे में।

  • Paysense Personal Loan लेने के लिए आपका भारतवासी होना अनिवार्य है।
  • आपकी आयु 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए। आपकी आयु 60 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • यदि आप कोई नौकरी करते हैं तो आपकी मासिक आय ₹12000 से अधिक होनी चाहिए।
  • यदि आप किसी उद्योग में निवेश करते हैं, तो आपकी आय ₹15000 से अधिक होनी चाहिए।

इसे भी पढ़े Home Loan Subsidy Kaise Check Kare (होम लोन सब्सिडी कैसे चेक करे)

Paysense Personal Loan Ke Liye Document Kya Kya Chahiye

  • आधार कार्ड या कोई अन्य पहचान पत्र।
  • PAN card
  • आपको अपनी मासिक आय को सिद्ध करने हेतु इनकम प्रूफ भी चाहिए। इसके लिए आप सैलरी स्लिप या बैंक स्टेटमेंट का सहारा ले सकते हैं।
  • आपको अपना एक पासपोर्ट साइज फोटो या सेल्फी भी देनी होती है।

अक्सर हम देखते हैं बैंकों में लोन लेने से पहले हमें बहुत ही लंबी चौड़ी कागजी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। जबकि पेसेंस पर्सनल लोन एप के माध्यम से आप पेपरलेस लोन ले सकते हैं। जिसमें आपको किसी भी प्रकार की भागदौड़ नहीं करनी पड़ती और आप आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं। “Paysense Personal Loan Kaise Le? Paysense Personal Loan Eligibility, Application, Review, Interest Rate, Customer Care Number, etc.”

Paysense Personal Loan Interest Rate

दोस्तों किसी भी प्रकार की लोन लेते समय ब्याज दरों के बारे में खास ख्याल रखना चाहिए और ब्याज दरों के बारे में पूरी जानकारी लेना बहुत ही अहम हो जाता है। यदि आप किसी पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप अपनी आम जरूरतों को पूरा करने के लिए लोन ले रहे हैं। ऐसे में आपको लोन को रीपेमेंट करना भी जल्दी पड़ता है। इसलिए ही ब्याज दरों के बारे में खास ख्याल रखा जाना चाहिए।

यदि हम बात करें पेसेंस पर्सनल लोन इंटरेस्ट रेट के बारे में तो इस एप्लीकेशन के जरिए 16% से लेकर 36% वार्षिक दर से ब्याज लिया जाता है। लोन की दरें प्रति व्यक्ति बदलते रहते हैं। इसलिए ही आपको लोन ब्याज दरों के बारे में खास जानकारी प्राप्त कर लेना अहम होता है।

Paysense Personal Loan Kaise Le (Paysense Loan Application)

दोस्तों आइए जानते हैं पेसेंस पर्सनल लोन किस प्रकार से लें और Paysense Personal Loan एप्लीकेशन के लिए आवेदन किस तरह से किया जाता है।जैसा कि हमने बताया यह लोन पूरी तरह से ऑनलाइन और पेपरलेस है।

  • इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से Paysense Personal Loan एप्लीकेशन डाउनलोड करनी होगी।
  • अब आप को ऐप में रजिस्टर करना होगा रजिस्टर करने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर ओटीपी नंबर 10 कराना होगा। इसके बाद आपका मोबाइल नंबर ऐप में रजिस्टर हो जाएगा।
  • इसके बाद आपको लोन का चुनाव करना होगा जिस भी लोन को आप लेना चाहते हैं। उसके विकल्प पर क्लिक करिए और लोन का चुनाव करिए।
  • अब आपको ऐप में अपनी सभी बेसिक जानकारियां देनी होंगी। जैसे कि आपका पूरा नाम, निवास स्थान का पता इत्यादि।
  • अब आपको लोन राशि का चुनाव करना होगा। जितनी भी लोन आप लेना चाहते हैं, उतनी राशि का चुनाव करें।
    इसके बाद आपको अपने सारे आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे। साथ ही साथ आपको अपनी एक सेल्फी भी अपलोड करनी होगी। ताकि आपकी पहचान की जा सके।
  • इस सभी प्रक्रिया से गुजरने के बाद आपकी लोन एप्लीकेशन रिव्यू में चली जाएगी। अब उसकी कमेटी जांच करेगी। यदि आपकी लोन प्रक्रिया के लिए सभी शर्तें और नियम पूरे हैं. और आपके सारे दस्तावेज ओरिजिनल है. तो आपकी लोन स्वीकार कर ली जाएगी और लोन राशि को सीधे ही आपके बैंक खाते में डाल दिया जाएगा।

इस प्रकार से आप Paysense Personal Loan लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको मोबाइल फोन और इंटरनेट कनेक्शन की जरूरत होती है। लोन का तरीका भी पूरा पेपरलेस ही होता है। इसलिए ही इस प्रकार की लोन प्रचलित हो रही है। “Paysense Personal Loan Kaise Le? Paysense Personal Loan Eligibility, Application, Review, Interest Rate, Customer Care Number, etc.”

Paysense Loan Customer Care Number

दोस्तों लोन लेते वक्त यदि आपको किसी प्रकार की असुविधा होती है या आपको किसी प्रकार की अन्य कोई जानकारी चाहिए तो इसके लिए आप Paysense Personal Loan एप्लीकेशन के ऑफिस में भी पूछताछ कर सकते हैं इसके लिए आपको support@gopaysense.com ईमेल करना होगा और आपसे कस्टमर केयर ईमेल के जरिए ही बात करेगा।

ध्यान देने योग्य बात यह है कि Paysense Personal Loan एप का कोई भी कस्टमर केयर नंबर नहीं है अर्थात गूगल पर या अन्य किसी जगह पर दिए गए किसी भी नंबर पर कॉल ना करें। यह एक प्रकार से आपके साथ धोखाधड़ी भी हो सकती है। किसी भी प्रकार की आपको असुविधा या जानकारी चाहिए तो आप ऊपर दिए गए ई-मेल पर जाकर कर सकते हैं।

दोस्तों किसी भी प्रकार की अन्य जानकारी के लिए आप Paysense Personal Loan एप्लीकेशन के ऑफिस पर भी जाकर पूछताछ कर सकते हैं। Paysense Personal Loan एप के ऑफिस का पता है:

Jaivilla Dev Shakti
49 Tilak Road, Navyug Colony,
Santacruz West, Mumbai, 400054
Maharashtra, India

इसे भी पढ़े 10000 Ka Loan Kaise Le (10000 का लोन कैसे ले)?

Paysense Personal Loan Review

दोस्तों किसी भी प्रकार के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से लोन लेने से पहले उसके रिव्यूज के बारे में पढ़ लेना बहुत ही अहम होता है। पेसेंस एप से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध रिव्यू को भी पढ़ लेना चाहिए। आइए अब हम बात करते हैं की Paysense Personal Loan एप्लीकेशन के लिए हमारे रिव्यू क्या है।

जैसा कि हमने बताया कि किसी भी प्रकार की असुविधा या समस्या आने पर आपको गूगल या ऐप अभी कोई नंबर नहीं दिया गया है। कॉल करने के लिए आपको ईमेल करना होता है। तभी जाकर आपके पास कॉल आ सकता है। इसकी भी कोई सत्यता नहीं होती है। दोस्तों गूगल और प्ले स्टोर पर एप्लीकेशन के नीचे हमने बहुत सारे रिव्यू पढ़े।

दोस्तों मेरे निजी विचार हैं कि आपको इस प्रकार के लोन लेने से बचना चाहिए. क्योंकि 16% से लेकर 36% वार्षिक दर से लोन लेना बहुत ही अधिक होता है।

दूसरा सबसे बड़ा कारण यह है कि यह ऐप आपके डाटा को चोरी करता है। और परमिशन लेने के साथ-साथ हमारे कांटेक्ट नंबर और पर्सनल जानकारियों को भी इकट्ठा कर लेता है। यदि हम किसी प्रकार से एक भी किश्त ना भरे तो ऐप के एंप्लाइज हमारे रिश्तेदारों को कॉल कर कर हमारी लोन के बारे में बताते हैं। और हम को मेंटली डिस्टर्ब करते हैं।

Paysense Personal Loan एप्लीकेशन की मुख्य खास बातें यही सामने आती हैं की यह लोन एप्लीकेशन जितने अच्छे वादे करता है. उसने अच्छी सुविधाएं अपने ग्राहकों को नहीं प्रदान करता। इसके अलावा बहुत से संतुष्ट ग्राहक भी हैं, जिन्होंने इस लोन एप्लीकेशन के जरिए लोन लिया और अपने काम को भी अंजाम दिया। लोगों को दोनों प्रकार के ही रिव्यूज आपके सामने हैं।

इसे भी पढ़े मोबाइल से लोन कैसे ले सकते है?

Conclusion

आज हमने बात की “Paysense Personal Loan Kaise Le? Paysense Personal Loan Eligibility, Application, Review, Interest Rate, Customer Care Number” इत्यादि के बारे में उम्मीद है कि आपको संबंधित विषय से सभी प्रकार की जानकारी मिल गई होंगी।

यदि फिर भी किसी प्रकार की अन्य जानकारी आपको चाहिए तो आप कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं। हम जल्दी ही आपको इसका रिप्लाई देंगे ऐसी ही अन्य महत्वपूर्ण लोगों ने एप्लीकेशंस के बारे में जानने के लिए हमारी वेबसाइट के होम पेज को विजिट करें।

हमारी वेबसाइट पर विभिन्न प्रकार की सरकारी योजनाएं जिनके अंतर्गत आपको लोन प्रदान किया जाता है. और अन्य महत्वपूर्ण लोन एप्लीकेशन के बारे में भी बताया गया है।

यह आर्टिकल अपने उन दोस्तों को जरूर पहुंचाएं जिनको आर्थिक तंगी की दिक्कतें आ रही हैं। ताकि वह भी इस लोन एप्लीकेशन का फायदा उठा सकें और अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार ला सकें।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Paytm Se Loan Kaise Liya Jata Hai and Paytm Se Personal Loan Kaise Le/ Len (Lete Hain)

Paytm Se Loan Kaise Liya Jata Hai | पेटीएम से लोन कैसे ले?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंPaytm Se Loan Kaise Liya Jata Hai and Paytm Se …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!