Home Credit Se Personal Loan Kaise Le?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Home Credit Se Personal Loan Kaise Le and Home Credit Personal Loan Apply Online, Customer Care Number, Interest Rate: हमें अपने जीवन में कई बार पैसों की बहुत ज्यादा जरूरत होती है। जब हमें कोई भी रास्ता पैसों के लिए नहीं दिखता तो ऐसे में हम लोन के विकल्पों की तलाश करते है। लोन लेना भी इतना आसान काम नहीं होता।

इसके लिए भी आपको बहुत मेहनत करनी पड़ती है। जब जाकर कहीं लोन मिलता है मगर आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप आसानी से लोन ले सकते हैं। इस तरीके को जानने के लिए आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा।

इस आर्टिकल में आपको एक ऐसे प्लेटफार्म के बारे में जानकारी प्रदान कराई जाएगी जिसके माध्यम से आप आसानी से ₹240000 तक का लोन ले सकते हैं। इस लोन को लेने के लिए आपका कोई बहुत बड़ा बिजनेस या उद्योग की भी जरूरत नहीं होती। आम इंसान भी इस लोन को ले सकता है और इसके लिए बहुत अधिक सिबिल स्कोर की भी आवश्यकता नहीं होती।

आज के इस आर्टिकल में हम होम क्रेडिट लोन के बारे में जानेंगे दोस्तों आइए जानते हैं। होम क्रेडिट लोन के बारे में और चर्चा करते हैं किस प्रकार से होम क्रेडिट लोन से आप पर्सनल लोन ले सकते हैं। और इस लोन को लेने के लिए आपको किन-किन स्टेप से गुजरना पड़ता है।

Home Credit Se Personal Loan Kaise Le and Home Credit Personal Loan Apply Online, Customer Care Number, Interest Rate

होम लोन क्रेडिट पर्सनल लोन क्या होती है?

दोस्तों के बार हम देखते हैं की सभी विकल्पों पर कोशिश करने के बावजूद भी हमें पैसे की तंगी से राहत नहीं मिल पाती। ऐसे में हम लोन की ओर जाते हैं। मगर यह सबको पता है लोन लेना भी इतना आसान नहीं होता। किसी भी बैंक से लोन लेने के लिए आपको एक लंबी चौड़ी कागजी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। साथ ही साथ आपको बैंक मैनेजर के साथ अच्छे संबंध बनाने होते हैं।

ताकि आपकी लोन को स्वीकृति मिल सके कई बार देखा जाता है, कि हमें अपने जीवन में पैसों की बहुत ज्यादा जरूरत होती है। जैसे कि बच्चों की स्कूल की फीस भरना या फिर शादी ब्याह का खर्चा इत्यादि। इन सभी खर्चों के लिए आपको बहुत ज्यादा धनराशि की आवश्यकता होती है।

अक्सर देखा जाता है इतनी ज्यादा धनराशि आपको उधारी भी नहीं मिलती। ऐसे में आप किसी ऐसे विकल्प की तलाश करते हैं जिससे आप आसानी से पैसा ले सके। यह हम जानते हैं कि ऐसा विकल्प तो सिर्फ लोन के माध्यम से ही संभव हो सकता है। इसलिए ही हम होम लोन क्रेडिट पर्सनल लोन को तवज्जो देते हैं।

होम लोन क्रेडिट पर्सनल लोन को इसलिए तवज्जो दी जाती है, क्योंकि होम लोन क्रेडिट पर्सनल लोन के द्वारा ₹240000 तक का लोन आपको प्रदान कराया जाता है। हालांकि आपको होम लोन क्रेडिट से लोन लेने के लिए कुछ एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करना होता है।

आपको लोन प्राप्त करने के लिए अच्छा सिबिल स्कोर की जरूरत होती है। “Home Credit Se Personal Loan Kaise Le and Home Credit Personal Loan Apply Online, Customer Care Number, Interest Rate”

इसे भी पढ़े Paisa Kamane Wala Game 2022 (पैसा कमाने वाला गेम)

होम लोन क्रेडिट पर्सनल लोन से कितना पैसा मिलता है?

दोस्तों होम लोन क्रेडिट से आप को न्यूनतम ₹10000 से लेकर अधिकतम ₹240000 तक का लोन दिया जा सकता है। हालांकि आपको कुछ नियम और शर्तों को पूरा करना होता है। तभी जाकर आप इस लोन के लिए एलिजिबल माने जाते हैं।

यदि आप होम क्रेडिट के नए ग्राहक हैं तो इस स्थिति में आप को न्यूनतम ₹25000 से लेकर अधिकतम ₹240000 तक का लोन प्रदान किया जाता है। यह लोन आपको 24.9% से लेकर 55% वार्षिक दर से प्रदान कराया जाता है। होम लोन क्रेडिट पर्सनल लोन के द्वारा आप को लोन को चुकता करने के लिए 9 महीने से लेकर 51 महीने तक का समय दिया जाता है।

यदि आप नए ग्राहक हैं तो आपके लिए अधिकतम 48 महीने का वक्त दिया जाता है। होम क्रेडिट से लोन लेने के लिए आपकी आयु 18 वर्ष से लेकर अधिकतम 69 वर्ष तक होनी चाहिए। कंपास प्रतिशत लोन लेते वक्त आपको पांच प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस का भी भुगतान करना पड़ता है। “Home Credit Se Personal Loan Kaise Le and Home Credit Personal Loan Apply Online, Customer Care Number, Interest Rate”

होम क्रेडिट पर्सनल लोन ब्याज दरें 2022

दोस्तों अब बात करते हैं होम क्रेडिट के द्वारा दी जाने वाली पर्सनल लोन पर वसूल किए जाने वाली ब्याज दरों के बारे में। यह सब तो आप जानते ही हैं किसी भी लोन में सबसे मुख्य और अहम पहलू ब्याज दरें होती हैं।

जब भी हम लोन लेने की बात करते हैं तो सबसे पहले हम लोन की ब्याज दरों के बारे में भी जानकारी प्राप्त करते हैं। ताकि भविष्य में हमें किसी प्रकार की समस्या ना आए। होम क्रेडिट पर्सनल लोन अपने ग्राहकों से 24.9% से लेकर अधिकतम 55% तक की ब्याज दरें वसूल करता है।

यह ब्याज दरें आपके सिविल स्कोर पर आधारित होती हैं यदि आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो आपको कम ब्याज दरों पर लोन दिया दिया जाता है। वहीं दूसरी ओर यदि आपको का सिबिल स्कोर अच्छा नहीं है तो इस स्थिति में आपको उच्च दरों पर लोन प्रदान कराया जाता है।

Note: होम क्रेडिट पर्सनल लोन अपने ग्राहकों से बहुत उच्च दरों पर ब्याज दरों को वसूलता है। यदि आपको किसी अन्य बैंक से या फिर एनबीएफसी कंपनी से कम ब्याज दरों में लोन मिल रहा हो तो आपको उस लोन को लेना चाहिए। क्योंकि आम तौर पर देखा जाए तो किसी भी एनबीएफसी कंपनी की इतनी उच्च ब्याज दरें नहीं होती हैं।

जितना होम क्रेडिट पर्सनल लोन की है इस प्रकार की लोन लेने से आपको अधिक फायदा नहीं होता है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि आप किसी सरकारी बैंक से ही लोन ले। ताकि आपको कम ब्याज दरों में लोन प्राप्त हो सके। सरकारी बैंकों में 7% से लेकर 14% वार्षिक दर से लोन प्रदान की जाती है। तो आप सोच सकते हैं होम क्रेडिट लोन की ब्याज दरें कितनी हाई हैं।

होम क्रेडिट लोन से ही लोन क्यों ले?

दोस्तों अब हम बात करेंगे होम क्रेडिट लोन से आपको लोन क्यों लेना चाहिए और इसके द्वारा दी जाने वाली विशेषताओं के बारे में।

  • होम क्रेडिट लोन से लोन प्राप्त करने के लिए कोई भी इच्छुक भारतीय व्यक्ति आवेदन कर सकता है।
  • होम क्रेडिट लोन से लोन लेने के लिए आपको किसी प्रकार के गारंटर या कॉलेटरल की आवश्यकता नहीं होती। आप बिना कॉलेटरल के भी होम क्रेडिट लोन से लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  • लोन लेते वक्त देखा जाता है कि लोन की कागजी प्रक्रिया बहुत बड़ी होती है। मगर होम क्रेडिट लोन से लोन प्राप्त करने के लिए आपको लंबी चौड़ी कागजी प्रक्रिया के लिए भागदौड़ नहीं करनी पड़ती।
  • आप अपने दैनिक जीवन में आने वाले किसी भी प्रकार के खर्चे के लिए इस लोन का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • लोन के लिए आवेदन करने के पश्चात यदि आपकी एप्लीकेशन स्वीकार की जाती है, तो अगले 5 दिनों में ही आपके बैंक खाते में राशि डाल दी जाती है।
  • होम क्रेडिट लोन अपने ग्राहकों से प्रोसेसिंग फीस के रूप में भी बहुत ज्यादा पैसा नहीं वसूलता है। यह आप से 5% दरों से प्रोसेसिंग फीस के रूप में पैसा वसूल करता है।
  • लोन पर ब्याज दरें 24.9% से शुरू होती हैं जो अधिकतम 55 % तक हो सकती हैं।
  • लोन को चुकता करने के लिए भी आपको एक लचीली अवधि प्रदान कराई जाती है। जिसमें आप आसानी से होम क्रेडिट लोन से ली गई लोन को चुकता कर सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को 9 महीने से लेकर अधिकतम 51 महीने तक की अवधि उपलब्ध कराई जाती है।
  • इस ऐप से ली गई लोन पर आपको टॉप अप का भी विकल्प प्रदान कराया जाता है।

होम क्रेडिट पर्सनल लोन एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

होम क्रेडिट पर्सनल लोन से लोन लेने के लिए आपको कुछ नियम और शर्तों को पूरा करना होता है। उन्हीं कैंडिडेट की एप्लीकेशन स्वीकार की जाती है जो होम क्रेडिट पर्सनल लोन के एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करते हैं, और उसकी तय शर्तों पर पूरा उतरते हैं।

इसलिए आपको लोन आवेदन करने से पहले होम क्रेडिट पर्सनल लोन के एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया बारे में जानना जरुरी है। ताकि आप इसकी सभी नियम असल तो को जानकर पूरी कर सकें। आइए जानते हैं होम क्रेडिट पर्सनल लोन लेने के लिए आपको किन-किन नियम और शर्तों को पूरा करना होता है और यह लोन किन किन आवेदकों को प्रदान कराई जाती है।

  • होम क्रेडिट पर्सनल लोन से लोन लेने के लिए आपको रोजगार होना आवश्यक है या तो आप किसी कंपनी में कर्मचारी हों या स्व नियोजित हो। बेरोजगार लोगों को यह लोन नहीं दिया जाता। यह लोन उन्हीं लोगों को प्रदान कराई जाता है जिनकी एक निश्चित मासिक आय होती है।
  • लोन आवेदक की आयु 18 वर्ष से लेकर 69 वर्ष के बीच में होनी चाहिए।
  • अपने इसके अलावा आपको अपने कुछ दस्तावेज भी जमा कराने होते हैं। आपको पहचान पत्र के रूप में कोई भी सरकार के द्वारा जारी किया गया आईडी प्रूफ के साथ-साथ निवास स्थान का भी प्रमाण पत्र देना पड़ता है।
  • आपके पास एक्टिव बैंक खाता होना चाहिए जिसमें आपका लोन का पैसा आ सके।
  • यदि आपकी एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दी जाती है। तो दोबारा लोन के लिए अप्लाई करने मैं 90 दिनों का अंतर होना चाहिए। ताकि आपकी लोन एप्लीकेशन दोबारा से रिजेक्ट ना हो।

इसे भी पढ़े How to Find Live Location of Mobile Number

होम क्रेडिट पर्सनल लोन के लिए आवश्यक दस्तावेजो की सूची।

दोस्तों इस बात से तो आप वाकिफ ही होंगे कि किसी भी बैंक या एनबीएफसी कंपनी से लोन लेते समय हमको कागजी प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। सबसे ज्यादा मुश्किल काम जो हमको प्रतीत होता है। वह कागजी प्रक्रिया ही होती है, क्योंकि अक्सर देखा जाता है।

होम क्रेडिट पर्सनल लोन से लोन लेने का मन बना रहे हैं, तो आपको पहले से ही आवश्यक दस्तावेजों को संभाल कर रखना चाहिए। यदि आपके पास कोई दस्तावेज नहीं है तो आपको बनवा लेना चाहिए। ताकि आपको जरूरत पड़ने पर कोई समस्या ना उठानी पड़े। आइए जानते हैं होम क्रेडिट पर्सनल लोन से लोन प्राप्त करने के लिए आपको क्या-क्या आवश्यक दस्तावेजों की जरूरत होती है।

दोस्तों आपको सबसे पहले तो अपना एक पहचान पत्र के रूप में किसी भी आईडी प्रूफ का देना जरूरी होता है। पहचान पत्र के रूप में आप पैन कार्ड आधार कार्ड वोटर आईडी इत्यादि का सहारा ले सकते हैं।

आपको निवास स्थान प्रमाण पत्र देने की भी जरूरत होती है। निवास स्थान प्रमाण पत्र के रूप में आप बिजली बिल पासपोर्ट या फिर तहसील से निवास स्थान प्रमाण पत्र ही बनवा कर दे सकते हैं।

यदि आप नए ग्राहक हैं तो आपको कुछ आवश्यक दस्तावेज भी देने पड़ सकते हैं। अक्सर देखा जाता है नए ग्राहकों से आईडी प्रूफ पैन कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और पासपोर्ट जैसी आईडी ली जाती है। “Home Credit Se Personal Loan Kaise Le”

इसे भी पढ़े OctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)?

होम क्रेडिट पर्सनल लोन के लिए कैसे अप्लाई करें?

दोस्तों अब हम जानते हैं होम क्रेडिट पर्सनल लोन के लिए कैसे आवेदन किया जाता है। वैसे तो होम क्रेडिट पर्सनल लोन को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से लिया जा सकता है। मगर हम इसमें आपको ऑनलाइन तरीके के बारे में बताएंगे। जिसके माध्यम से आप आसानी से घर बैठे ही लोन प्राप्त कर सके।

  • सबसे पहले तो हमको होम क्रेडिट पर्सनल लोन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होता है। ऑफिशियल वेबसाइट पर आपको लोन का विकल्प दिखाई देगा।
    अब आपको पर्सनल लोन से संबंधित सभी जानकारी इसी पृष्ठ पर दिखाई जाएंगी।
  • अब आपको इन सभी नियम और शर्तों के बारे में पढ़ना है। सभी नियम और शर्तों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के पश्चात आपको अप्लाई नाउ ऊपर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको नए पेज पर ले जाया जाएगा। यहां पर आपको अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करना है। मोबाइल नंबर पर रजिस्टर करने के पश्चात आपको अपनी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के बारे में जान लेना है।
  • इसके बाद आपके सामने एक फॉर्म खोल दिया जाएगा अभी इस फॉर्म में आपसे सभी प्रकार की जानकारी मांगी जाएंगी। आपको अपनी सभी आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी इस फॉर्म में दर्ज करनी होती है।

सब जानकारी दर्ज करने के पश्चात आपको फाइनल सबमिट पर क्लिक करना होता है। इस प्रकार से आपका लोन एप्लीकेशन के लिए फार्म सबमिट हो जाता है। अब आपकी लोन एप्लीकेशन रिव्यु में चली जाती है। जहां पर एक कमेटी आपकी लोन एप्लीकेशन की जांच करती है। “Home Credit Se Personal Loan Kaise Le and Home Credit Personal Loan Apply Online, Customer Care Number, Interest Rate”

Home Credit Personal Loan Apply

दोस्तों अब बात करते हैं होम क्रेडिट पर्सनल लोन के लिए ऑफलाइन आवेदन कैसे किया जाता है।

  • होम क्रेडिट पर्सनल लोन से लोन ऑफलाइन प्राप्त करने के लिए आपको सबसे पहले तो होम क्रेडिट की नजदीकी शाखा में जाना होगा।
  • यहां आपको शाखा में कर्मचारी पर्सनल लोन से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी प्रदान कराते हैं। यही आपको लोन एप्लीकेशन के भरने से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी भी देते हैं।
  • इसके बाद आपको होम क्रेडिट पर्सनल लोन के लिए फॉर्म दिया जाता है आपको इस फॉर्म को भरना होता है। इसमें आपको अपनी सभी आवश्यक जानकारियां भरने के साथ-साथ अपने आवश्यक दस्तावेज भी अटैच करने होते हैं।
  • जब आप अपना फॉर्म फाइनल सबमिट कर देते हैं तो इसके बाद आप के दस्तावेजों की जांच की जाती है। यदि वेरिफिकेशन में आपके द्वारा दिए गए दस्तावेज सही पाए जाते हैं, तो आपकी लोन एप्लीकेशन को आगे के लिए बढ़ा दिया जाता है।
  • इसके बाद आपकी लोन एलिजिबिलिटी और नियम और शर्तों के बारे में वेरिफिकेशन की जाती है।
  • यदि आप बैंक की सभी नियम और शर्तों का पालन कर रहे हैं तो इस स्थिति में आपका लोन एप्लीकेशन स्वीकार कर लिया जाता है।

लोन एप्लीकेशन के स्वीकार कर लेने के 5 दिन पश्चाताप के बैंक खाते में लोन राशि भेज दी जाती है। इस प्रकार से होम क्रेडिट लोन से ऑफलाइन आवेदन कर कर लोन प्राप्त कर सकते हैं।

Home Credit Personal Loan Status Check

होम क्रेडिट पर्सनल लोन में आवेदन करने के पश्चात आप इसका स्टेटस चेक कर सकते हैं। कई बार देखा जाता है हमको अपने लोन एप्लीकेशन के बारे में कुछ जानकारी नहीं मिल पाती ऐसे में एक असमंजस की स्थिति बनी रहती है।

इस असमंजस की स्थिति को खत्म करने के लिए होम क्रेडिट पर्सनल लोन अपने ग्राहकों को लोन स्टेटस चेक करने के लिए सुविधा उपलब्ध कराता है होम क्रेडिट पर्सनल लोन स्टेटस चेक करने के लिए आपको ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर या फिर एसएमएस के माध्यम से भी आप अपनी लोन का स्टेटस जान सकते हैं। Home credit personal loan status चेक करने के लिए 01246628888 care@homecredit.co.in आप इस नंबर या ईमेल का सहारा ले सकते हैं।

होम क्रेडिट पर्सनल लोन का मोबाइल ऐप डाउनलोड कर कर भी अपनी लोन स्टेटस के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। “Home Credit Se Personal Loan Kaise Le and Home Credit Personal Loan Apply Online, Customer Care Number, Interest Rate”

इसे भी पढ़े ATM Se Paise Kaise Nikale | एटीएम से पैसा कैसे निकाले

Home Credit Loan Charges

दोस्तों यह बात तो आपको पता ही होगी कि होम क्रेडिट लोन अपने ग्राहकों को लोन देने पर 24% ब्याज से लेकर अधिकतम 55% तक का ब्याज वसूल करते हैं इसके अलावा होम क्रेडिट लोन अपने ग्राहकों से 5% प्रोसेसिंग फीस के रूप में भी भुगतना पड़ता है।

यदि आप किसी किस्त को समय पर देने में असमर्थ होते हैं तो इस स्थिति में आपको पेमेंट को डिलीट करने की वजह से 1 दिन में ₹350 का भुगतान करना पड़ सकता है और 1 महीने में ₹450 तक का भी भुगतान किया जाता है।

यदि आप समय से पहले अपनी लोन को खत्म करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको कोई भी फोरक्लोजर चार्ज नहीं देना पड़ता।

Home Credit Personal Loan Calculator

दोस्तों यदि आप जानना चाहते हैं कि आप को प्रति महीने कितने रुपए की किश्त भरनी होगी, तो इसके लिए होम क्रेडिट लोन केलकुलेटर होम क्रेडिट की ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाता है।

यहां से आप आसानी से यह जान सकते हैं कि आपको कितने रुपए प्रति महीने किस्तों के रूप में भरने पड़ेंगे। होम क्रेडिट पर्सनल लोन कैलकुलेटर से अपनी मासिक किस्त जानने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

Conclusion (Home Credit Se Personal Loan Kaise Le?)

दोस्तो आज के इस आर्टिकल में हमने “Home Credit Se Personal Loan Kaise Le and Home Credit Personal Loan Apply Online, Customer Care Number, Interest Rate” बारे में जानकारी प्राप्त की। आशा है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। ऐसी ही अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट के मुख्य पेज पर जा सकते हैं। जहां पर आपको लोन से संबंधित विभिन्न प्रकार की जानकारियां दी गई हैं।

यदि आपको इस आर्टिकल में कोई बात समझ नहीं आई हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं। जल्दी आपका जवाब दिया जाएगा। आज के हिसार टिकल में हमने होम क्रेडिट लोन के सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की।

जैसे कि होम क्रेडिट कार्ड से लोन कैसे लिया जाता है और इसके एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया क्या होते हैं। साथ ही साथ हमने यह भी जाना कि होम क्रेडिट लोन को ऑनलाइन और ऑफलाइन किस प्रकार से लिया जाता है। इसके अलावा हमने इसकी ब्याज दरों के बारे में और सभी अन्य शुल्क ओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।

इसे भी पढ़े Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye (घर बैठे पैसे कैसे कमाए)

Important Note:-

दोस्तों होम क्रेडिट पर्सनल लोन अपने ग्राहकों से बहुत अधिक ब्याज दरों पर लोन देता है। अक्सर देखा जाता है सभी सरकारी बैंकों से आपको 7% से लेकर 14% तक आसानी से कम सिबिल स्कोर पर भी लोन मिल जाता है।

यदि हम बात करें एनबीएफसी कंपनियों की तो उनमें ब्याज दरें अधिक होती है। मगर फिर भी आपको 20 प्रतिशत से लेकर 35% तक के बीच में लोन मिल जाता है। मगर होम क्रेडिट पर्सनल लोन अपने ग्राहकों से बहुत ऊंची दरों पर ब्याज वसूल कर रहा है।

न्यूनतम ब्याज दरें 24.9% है तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि अन्य बैंकों और एनबीएफसी कंपनियों के मुकाबले में इसकी कितनी अधिक ब्याज दरें हैं। अधिकतम ब्याज दरें 55% तक हो सकती हैं जो कि बहुत ज्यादा हो जाता है। इस प्रकार की लोन लेने से आपको कोई फायदा नहीं होता बल्कि आपको और नुकसान ही होता है।

इसलिए हम आपसे सलाह देते हैं किसी भी लोन में आवेदन करने से पहले सभी बैंकों की ब्याज दरों के बारे में जानकारी प्राप्त कर लें। सबसे अच्छा यह होता है कि आपको किसी ऐसे व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए जो बैंकिंग क्षेत्र में काम करता हो या फिर उसे लोन लेने की समझ हो कई बार ऐसा होता है कि हम मजबूरी में इस प्रकार के लोन के झांसे में आ जाते हैं, और बाद में हमें पछतावा होता है।

इसलिए हमारी आपसे गुजारिश है कि आप उन्हीं लोन के लिए आवेदन करें जिनसे आपको कुछ फायदा हो सकता है। यदि आपको ऐसी ही कुछ महत्वपूर्ण और आप के फायदे के लिए अच्छी लोन की जानकारी चाहिए तो आप उन्हें हमारी इसी वेबसाइट के मुख्य पेज पर जाकर भी प्राप्त कर सकते हैं।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Paytm Se Loan Kaise Liya Jata Hai and Paytm Se Personal Loan Kaise Le/ Len (Lete Hain)

Paytm Se Loan Kaise Liya Jata Hai | पेटीएम से लोन कैसे ले?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंPaytm Se Loan Kaise Liya Jata Hai and Paytm Se …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!