'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

OctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

OctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)? Is OctaFX Legal in India? OctaFX क्या है and OctaFX Me Trading Kaise Kare?: दोस्तों आजकल ऑनलाइन पैसे कमाने का ट्रेंड चल रहा है। हर कोई ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए नए नए विकल्पों की तलाश में है, हाल ही के कुछ दिनों में ऑनलाइन पैसा कमाने वाले प्लेटफॉर्म्स की भरमार आ गई है।

आज जिसको भी देखो वह अपनी ऑनलाइन कमाई के किस्से सुनाते रहता है। वैसे तो हम आपको कई प्रकार के ऑनलाइन पैसे कमाने वाले एप की जानकारी दे चुके हैं। इसके अलावा हम आपको यह भी बता चुके हैं कि आप किस प्रकार से पैसा कमा सकते हैं।

घर पर बैठे-बैठे पैसे कमाने के विकल्प हमने आपको इसी वेबसाइट पर बताए हैं। यदि आप ऐसे विकल्पों की तलाश में हैं तो आपको वेबसाइट के मुख्य पेज पर जाना चाहिए। आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी एप्लीकेशन के बारे में जानकारी देने वाले हैं। जिसके माध्यम से आप ट्रेडिंग कर भारी-भरकम रकम कमा सकते हैं।

इस आर्टिकल में हम आपको ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म OctaFX के बारे में बताने वाले हैं। यह ऐप ऑनलाइन ट्रेडिंग के लिए बहुत पसंद किया जाने वाला ऐप है। इसको प्रतिदिन लाखों लोग इस्तेमाल करते हैं।

आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि OctaFX से किस तरह से पैसा कमाया जाता है। साथ ही साथ यह भी जानेंगे कि वह एक्स एक्स में ट्रेडिंग कैसे की जाती है। इसके अलावा हम इस एप्लीकेशन से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के बारे में भी विस्तार पूर्वक चर्चा करेंगे।

OctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)? Is OctaFX Legal in India? OctaFX क्या है and OctaFX Me Trading Kaise Kare?

OctaFX क्या है and OctaFX Se Paise Kaise Kamaye?

यह OctaFX ऑनलाइन ट्रेडिंग एप है जिसके माध्यम से आप ट्रेडिंग कर कर पैसा कमा सकते हैं। यह ऐप आपको विभिन्न कंपनियों के शेयर खरीदने के लिए एक बेहतरीन प्लेटफार्म है। आप ऐप के माध्यम से आप ट्रेडिंग में इन्वेस्ट कर कर अच्छी खासी धनराशि अर्जित कर सकते हैं।

OctaFX आपने आप में एक संपूर्ण एप्लीकेशन है। जिसके माध्यम से आप ट्रेडिंग या इन्वेस्टमेंट कर कर पैसा कमा सकते हैं। प्रतिदिन लाखों लोग इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं और इस एप्लीकेशन की मदद से इन्वेस्टमेंट करते हैं। यदि आप भी ऐसे ही ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं तो OctaFX आपके लिए एक बेहतरीन प्लेटफार्म हो सकता है।

इस एप्लीकेशन में आपको फॉरेक्स का भी विकल्प मिलता है। अर्थात आप किसी भी विदेशी करेंसी में ट्रेड कर सकते हैं।

यह बिल्कुल शेयर मार्केट के आधार पर ही काम करता है और इसमें शेयर मार्केट का ही काम किया जाता है। आपको किसी एक कंपनी के शेयर खरीदने होते हैं। यदि कंपनी की वैल्यू बढ़ती है और कंपनी को फायदा होता है. तो आपको भी फायदा मिलता है।

यदि आपको शेयर मार्केट के बारे में अच्छी जानकारी है और यदि आपको ग्राफ ट्रेडिंग के बारे में नॉलेज है तो आपको इस ऐप से ग्राफ ट्रेडिंग करनी चाहिए। यदि आपको अच्छी ग्राफ जानकारी है. तब ही इस एप्लीकेशन में रुपए लगाएं।

अन्यथा आपको पहले ग्राफ ट्रेडिंग को सीखना जरूरी है. ताकि आप ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सके। “OctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)? Is OctaFX Legal in India? OctaFX क्या है and OctaFX Me Trading Kaise Kare?”

इसे भी पढ़े Paisa Kamane Wala Game 2022 (पैसा कमाने वाला गेम)

OctaFX से पैसे कैसे कमाए (Octafx Se Paise Kaise Kamaye)?

दोस्तों इस ऐप का इस्तेमाल पैसा कमाने के लिए किया जाता है। क्योंकि यह एक ट्रेडिंग एप है. तो इस ऐप के माध्यम से ट्रेडिंग करते हैं। साथ ही साथ इसमें इन्वेस्टमेंट भी करते हैं। इन दो तरीकों से मुख्य रूप से इस ऐप के माध्यम से पैसा कमाया जाता है। इसके अलावा भी इस ऐप के माध्यम से आपके अन्य तरीकों से पैसा कमा सकते हैं। जैसे कि रेफरल कोड इत्यादि से।

जैसा कि हम ने बताया कि ऑक्टा एफ एक्स ऑनलाइन ट्रेडिंग एप्लीकेशन है। यदि आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से पैसा कमाना चाहते हैं तो आपको ट्रेडिंग की संपूर्ण जानकारी होना जरूरी है।

क्योंकि ट्रेडिंग को बिना जानकारी के करना आपको घाटे में पहुंचा सकता है। इसमें पैसे हारने और जीतने के लगभग 50-50 चांस होते हैं। यदि आप किसी भी स्थिति में एक भी गलत कदम उठाते हैं, तो आपका सारा पैसा खत्म हो सकता है।

इसलिए ही ग्राहकों को सलाह दी जाती है कि कोई भी ट्रेडिंग एप्लीकेशन में ट्रेडिंग करने से पहले ऑनलाइन ट्रेडिंग के बारे में पूरी तरह से यूट्यूब इंटरनेट की मदद से जानकारी प्राप्त कर लें. और ट्रेडिंग करना सीख ले। तभी जाकर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर निवेश करें।

OctaFX Me Trading Account Kaise Banaye

OctaFX में पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा. और इसमें अपना अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनाने के पश्चात आपको इसमें पैसा डिपॉजिट करना होगा।

इसमें पैसे डिपाजिट करना पड़ता है, क्योंकि इसी के माध्यम से आपको शेयर मिलते हैं। जो आप इन्वेस्ट करना चाहते हैं वह पैसा आपको डिपॉजिट करना पड़ता है। इसके बाद आपको कंपनियों की वॉच लिस्ट दिखाई जाती है। जिसमें विभिन्न प्रकार और विभिन्न कंपनियां होती हैं।

अब जिस भी कंपनी में शेयर खरीदना चाहे उस कंपनी में आपको SELL या BUY का विकल्प मिल जाता है। यदि आपको ग्राफ की स्तिथियों के अनुसार लगता है कि कैंडल नीचे की ओर जाएगा तो इस स्थिति में आप sell के विकल्प चुने।

यदि आप ऐसा करते हैं तो आप जीत जाते हैं। इसके विपरीत यदि आपको लगता है कि ग्राफ का केंडलर ऊपर की ओर बढ़ जाएगा। इस स्थिति में आप BUY के विकल्प पर क्लिक करें। “OctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)? Is OctaFX Legal in India? OctaFX क्या है and OctaFX Me Trading Kaise Kare?”

इसे भी पढ़े Pan Card Se Loan Kaise Le | पैन कार्ड से लोन कैसे लेते हैं?

Is OctaFX Legal in India?

दोस्तों जितना मुझे पता है उसके अनुसार octafx पर ट्रेडिंग करना गैरकानूनी है। भारतीय रिजर्व बैंक की गाइडलाइंस के अनुसार किसी भी ऐसी प्लेटफार्म पर निवेश करना जो अंतरराष्ट्रीय हो साथ ही साथ आपको फॉरेक्स बिटकॉइन और सीएफडी ट्रेडिंग के बारे में विकल्प प्रदान करता है।

भारतीय नागरिक सिर्फ ब्रोकर प्लेटफार्म पर ही इन्वेस्ट कर सकते हैं। जिनको सेबी (SEBI) और आरबीआई (RBI) के द्वारा मान्यता प्राप्त है. और यह भी ट्रेडिंग भी आप आईएनआर (INR) नहीं कर सकते हैं। भारतीय लोग INR में ही इन्वेस्ट कर सकते हैं। जैसे कि USD INR, JPYINR, EURINR इत्यादि।

यह एक भारतीय रिजर्व बैंक के द्वारा और सेबी के द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है। हालांकि इंटरनेट पर कई प्रकार की वेबसाइट इस ऐप को भारत में लीगल करार देती है। मगर फिर भी आपको इसका उपयोग करने से पहले इसके बारे में पूर्ण जानकारी लेना बहुत जरूरी है।

हालांकि octafx अपने ग्राहकों को यह है विश्वास दिलाता है कि वह किसी प्रकार की समस्या भारतीय ग्राहकों को नहीं आने देगा। और जितनी भी पेमेंट होंगी वह सब आईएनआर में ही होंगी। यह बात जगजाहिर है कि यह एप्लीकेशन सेबी के द्वारा रजिस्टर्ड नहीं है।

अर्थात यह कह पाना बिल्कुल ही गलत है कि यह ऐप भारत में लीगल है। इस ऐप का इस्तेमाल करने से पहले आपको बाजार और एप्लीकेशन से जुड़े सभी जोखिमों के बारे में जानकारी प्राप्त कर लेना बहुत जरूरी है। “OctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)? Is OctaFX Legal in India? OctaFX क्या है and OctaFX Me Trading Kaise Kare?”

OctaFX Me Trading Kaise Kare

दोस्तों अब बात करते हैं octafx में ट्रेडिंग कैसे की जाती है. यदि आप उठा octafx में ट्रेडिंग करने के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाह रहे हैं। तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें और जानें कि octafx में किस प्रकार से ट्रेडिंग की जाती है।

  • सबसे पहले तो आपको इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा और इसमें अपना अकाउंट क्रिएट करना होगा।
  • ऑक्टॉफएक्स में अकाउंट बनाने के बाद आपको इसमें पैसा डिपॉजिट करना होगा। इस पैसे का उपयोग आप किसी भी कंपनी के शेयर खरीदने के लिए या बेचने के लिए इस्तेमाल करोगे या फिर ट्रेडिंग के लिए इस्तेमाल करोगे।
  • अब वेब बेस्ड प्लेटफॉर्म पर साइन इन करें। वेब प्लेटफॉर्म पर साइन इन करने के लिए आपको किसी प्रकार की कोई ऐप की इंस्टॉलेशन नहीं करनी होगी। आप इसके डेक्सटॉप वर्जन को डाउनलोड कर सकते हैं। यहां पर आप ट्रेडिंग के बारे में अन्य प्लेटफार्म को भी कंपेयर कर सकते हैं। और जो आपके लिए सबसे बेहतर हो उसका चुनाव कर सकते हैं।
  • आपके सामने एक ग्राफ दिखाया जाएगा इस ग्राफ के आधार पर ही आपको ट्रेडिंग करनी होती है। यह एक प्रकार से बायनरी ट्रेडिंग होती है। जिसमें आपको दो ही विकल्प दिए जाते हैं। आपको इसमें ग्राफ पेनल कोड को गैस करना होता है, कि यह ऊपर जाएगा या नीचे। यदि आपके द्वारा लगाया गया अनुमान सही होता है. तो इसके बदले में आपको पैसा मिलता है।

इसे भी पढ़े Mahila Loan 30000 Scheme 2021 | Mahila Samridhi Yojana

OCTAFX ट्रेडिंग अकाउंट में डिपोज़िट कैसे करें?

एसएक्स में ट्रेडिंग करने के लिए आपको डिपॉजिट की जरूरत होती है। इसमें डिपॉजिट करने के लिए आपको इस ऐप में लॉग इन करना होता है। लॉग इन करने के पश्चात आपको मेन्यू के ऑप्शन पर जाना होता है।

यहां पर आपको डिपॉजिट का विकल्प दिखाई देता है। डिपॉजिट के विकल्प पर क्लिक कर कर आप अपने डेबिट कार्ड एटीएम कार्ड या फिर यूपीआई के माध्यम से इस एप्लीकेशन में डिपॉजिट कर सकते हैं।

अपने बैंक अकाउंट से डिपोज़िट करें

दोस्तों दोस्तों इस एप्लीकेशन में आप अपने बैंक अकाउंट से भी डिपॉजिट कर सकते हैं। बैंक अकाउंट से पैसा डिपॉजिट करने के लिए आपको लॉगिन कर कर मेन्यू के विकल्प पर जाना होता है।

यहां पर आपको डिपॉजिट के विकल्प अकेले करने के पश्चात आपसे डिपॉजिट करने के लिए आपकी पसंद पूछी जाती है। अब आप अपने नजदीकी बैंक का चुनाव करें। इसके बाद आपको जितनी राशि अपने इस अकाउंट में डिपॉजिट करनी है उस राशि को दर्ज करें। “OctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)? Is OctaFX Legal in India? OctaFX क्या है and OctaFX Me Trading Kaise Kare?”

बिटकॉइन के ज़रिये OctaFX में डिपोज़िट करें

यह ऐप अपने ग्राहकों को विभिन्न प्रकार की सुविधाएं प्रदान करता है। ताकि किसी भी स्थिति में ग्राहकों को किसी समस्या का सामना ना करना पड़े। यदि आप ऑक्टॉएफएक्स इस्तेमाल करते हैं, तो इसमें आप बिटकॉइन के जरिए से भी डिपॉजिट कर सकते हैं।

बिटकॉइन के जरिए से OCTAFX डिपोजिट करने के लिए आपको डिपॉजिट के विकल्प पर जाकर बिटकॉइन का चुनाव करना होता है। बिटकॉइन का चुनाव करने के बाद, आपको बिटकॉइन भुगतान प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ना होता है।

इसके बाद आपको एक क्यूआर स्कैनर कोड दिखाई देता है इसकी और स्कैन कोड को स्कैन कर कर आप बिटकॉइन के जरिए से ऑक्टाएफएक्स में डिपॉजिट कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े Aadhar Card Se Paise Kaise Nikale | आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

OctaFX से पैसा कैसे निकालें?

OctaFX में पैसा निकालने के लिए आपको लॉगइन इस एप्लीकेशन में से पैसा निकालने के लिए आपको यह ऐप लॉगइन करना होगा। लॉग इन करने के पश्चात आपको मैंने ऊपर जाना होगा। मेन्यू पर क्लिक करते ही आपको आपका ऑक्टा एफएक्स में मौजूद बैलेंस दिखाई देगा।

बैलेंस उसके विकल्प के नीचे ही आपको निकासी का विकल्प दिखाई देगा। इसमें निकासी के विकल्प पर क्लिक कर कर आप अपने पैसों को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। यह आप सिर्फ 2 -3 क्लिक में ही कर सकते हैं तो देखा दोस्तों को ऑक्टा एफएक्स ऐप में पैसे निकालना कितना आसान काम है।

Demo Account से करें प्रैक्टिस?

जब आप इस ऐप को डाउनलोड करते हैं तो आपको इसमें साइन इन साइन अप ओर लॉग इन करने के लिए विकल्प दिए जाते है। जब आप इसमें साइन अप और लॉगिन कर लेते हैं, तो आपको राइट हैंड साइड में डेमो अकाउंट का भी विकल्प दिया जाता है। डेमो अकाउंट पर आप बाइनरी ट्रेडिंग के बारे में जान सकते हैं. और इसे खेल कर अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

यदि आप एक बार ट्रेडिंग करना सीख जाता है तो भविष्य में यह आपके लिए बहुत पैसे जिता सकता है इसलिए आपको सलाह दी जाती है, कि पहले इन्वेस्ट करने से पहले डेमो अकाउंट पर ट्रेडिंग करना सीख ली जाए। ताकि आपको भविष्य में किसी प्रकार की कोई हानि उठानी पड़े।

इसे भी पढ़े Option Trading Kaise Karte Hain | Option Trading Kya Hai?

OctaFX केसे डाउनलोड करें & OctaFX Se Paise Kaise Kamaye?

दोस्तों ऑक्टा एसएक्स डाउनलोड करने के लिए आपको कुछ आसान चरणों को फॉलो करना होता है।

  • सबसे पहले तो आपको अपने मोबाइल फोन में गूगल प्ले स्टोर खोलना है।
  • अब प्ले स्टोर बार पर आपको OctaFX लिखना है।
  • उसके बाद आपके सामने अब आपके सामने एप्लीकेशन आ जाएगी। यहां पर आपको इंस्टॉल का विकल्प दिखाई देगा।
  • अब आपको यह ऐप डाउनलोड कर लेना है, इसके बाद इसमें अपना अकाउंट क्रिएट करें।

इस तरह से आप OctaFX ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। अब इस ऐप में ट्रेडिंग कर कर पैसा कमा सकते हैं। अब तक इस एल लाखों लोगों ने डाउनलोड किया है। यह 29 एमबी का है ऐप है जिसकी गूगल पर रेटिंग 5 में से 4 है। “OctaFX Se Paise Kaise Kamaye (OctaFX से पैसे कैसे कमाए)? Is OctaFX Legal in India? OctaFX क्या है and OctaFX Me Trading Kaise Kare?”

OctaFX यूजर्स के लिए सलाह

दोस्तों यह एक हाई रिस्क एप्लीकेशन है। जिसमें पैसे जीतने से ज्यादा उसके हारने का डर सताता रहता है। यदि आपको ग्राफ एनालिसिस नहीं आता है। तो बहुत कम चांस है कि आप इससे कुछ मुनाफा कमा सकें।

कई बार हम देखते हैं लोग लालच में आकर इस तरह के ऐप में अपनी मेहनत की कमाई खर्च कर देते हैं. और उन्हें हाथ मलने के अलावा इस तरह के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कुछ नहीं मिलता। यदि आप ग्राफ का कैंडल गलत चुनते हैं, तो इस स्थिति में आप सारे पैसे हार जाते हैं। इसलिए विशेषज्ञ बताते हैं यदि आपको ग्राफ एनालिसिस आपको नहीं आता है. तो इस तरह की एप्लीकेशन को यूज करने से बचा जाए।

Note: OctaFX भारत सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है। इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया तथा एसईबीआई SEBI के नियमों के द्वारा भी मान्य नहीं है। तो जरूरी नहीं कि यह एक इतना विश्वसनीय हो कि आप इस पर आंख बंद कर कर पैसा लगाएं। यदि भविष्य में आप के साथ किसी प्रकार की कोई धोखाधड़ी इस ऐप पर होती है तो इसके लिए भारत की कोई भी शाखा कार्यालय जिम्मेदार नहीं होगा।

इसे भी पढ़े Car Loan Interest Rate All Bank

Conclusion (OctaFX Se Paise Kaise Kamaye?)

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने OctaFX एप के बारे में जाना। इसमें हमने मुख्य रूप से चर्चा की कि किस प्रकार से इस ऐप के माध्यम से आप ट्रेडिंग कर कर पैसा कमा सकते हैं? साथ ही साथ हमने इस एप से जुड़े सभी पहलुओं के बारे में चर्चा की। मुख्य रूप से हमने जाना OctaFX क्या है? OctaFX से पैसे कैसे कमाए (octafx se paise kaise kamaye) is octafx legal in india?, ctafx me trading kaise kare इत्यादि के बारे में।

आपको यह भी बताया कि यह ऐप सेबी के द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है। इसके अलावा हमने आपको ऐप में ट्रेडिंग करने पर आने वाली सभी प्रकार की समस्याओ के बारे में भी जानकारी प्रदान कराई। आशा है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा।

ऐसी ही अन्य महत्वपूर्ण और दैनिक जीवन में काम आने वाली जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट के मुख्य पेज पर जा सकते हैं। जहां पर आपको ऐसे ही घर बैठे पैसे कमाने वाले एप की जानकारी मिल जाएगी। यदि आपको इस आर्टिकल संबंधित किसी सवाल का जवाब नहीं मिल पाया है तो आप उसे कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं।

जल्दी ही उसका जवाब दिया जाएगा। किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं। आपको उससे संबंधित जानकारी प्रदान करा दी जाएगी। जो आपके दोस्त ऑनलाइन ट्रेडिंग करते हैं, उन तक यह पोस्ट जरूर पहुंचाएं। ताकि वह इस पोस्ट से जानकारी प्राप्त कर कर फायदा हासिल कर सकें।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

How to Find (Track) Live Location of Mobile Number? Live Mobile Number Location Tracker (Trace) Online in India

How to Find Live Location of Mobile Number

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंHow to Find (Track) Live Location of Mobile Number? Live …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!