'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Car Loan Interest Rate All Bank

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

SBI Car Loan Interest Rate 2022 | Car Loan Interest Rate Lowest of HDFC, ICICI, Pnb, Bank of Baroda (BOB), All bank Car Loan Interest Rate: दोस्तों हम सब अपनी गाड़ी खरीदना चाहते हैं मगर आजकल व्हीकल्स की कीमत बहुत अधिक हो चुकी है और गाड़ी खरीदना हम सबके बस की बात नहीं रही। बढ़ती हुई महंगाई के कारण लोगों की जेब में पैसा मुश्किल से ही रुक पाता है।

जिसके कारण लोगों के पास सेविंग भी बहुत कम होती है। कार लेने का मन बनाते हैं तो कार लोन से ही यह संभव हो पाता है इसलिए हम ऐसे बैंक की तलाश करते हैं। जिसके माध्यम से हमें कम ब्याज दरों पर कार लोन मिल सके। कम ब्याज दरों पर कार लोन मिलना इतना आसान काम नहीं है।

इसके लिए आपको सिबिल स्कोर चाहिए होता है। आज के इस आर्टिकल में हम आपकी यह समस्या आसान करने वाले हैं। क्योंकि यह आर्टिकल कार लोन इंटरेस्ट रेट के ऊपर ही केंद्रित होगा। आइए जानते हैं कार लोन इंटरेस्ट रेट्स के बारे में।

SBI Car Loan Interest Rate 2022 | Car Loan Interest Rate Lowest of HDFC, ICICI, Pnb, Bank of Baroda (BOB), All bank Car Loan Interest Rate

Car Loan Interest Rate

दोस्तों अधिकतर मध्यम वर्गीय समाज जब भी कर लेता है तो उसे फाइनेंस पर लेता है। फाइनेंस पर कार देने वाले विभिन्न बैंक हमारे आसपास मौजूद हैं। आप किसी भी बैंक शाखा में जाकर कार फाइनेंस के लिए अप्लाई कर सकते हैं। कार लोन लेना अन्य लोन के मुताबिक सरल प्रक्रिया है।

सभी बैंकों के द्वारा अपने ग्राहकों को भिन्न भिन्न ब्याज दरों पर कार लोन प्रदान कराई जाती है। आइए जानते हैं, भारत के प्रमुख के द्वारा प्रदान कराए जाने वाली कार लोन पर ब्याज दरों के बारे में।

Bank Name Car loan interest rate Processing fee
बैंक ऑफ बड़ौदा 7.00% प्रति वर्ष 1500 रुपए
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 7.20% प्रति वर्ष कुल लोन राशि का 0.20% (न्यूनतम 500 से लेकर अधिकतम 10000 तक)
एक्सिस बैंक ऑफ इंडिया 7.45% प्रति वर्ष न्यूनतम 3500 से लेकर अधिकतम 7000
फेडरल बैंक कार लोन 8.50% प्रति वर्ष NA
केनरा बैंक कार लोन 7.20% प्रति वर्ष कुल लोन का 25% (न्यूनतम 1000 से लेकर अधिकतम 5000 तक)

Note: ब्याज दरें और प्रोसेसिंग फीस समय-समय पर बदलती रहती है। कई बार बैंकों की तरफ से ग्राहकों के लिए स्पेशल ऑफर दिया जाता है। जिन पर ब्याज दरों और प्रोसेसिंग फीस पर छूट दी जाती हैं। इसलिए नजदीकी बैंक शाखा में जाकर प्रोसेसिंग फीस के बारे में पता किया जाए तो बेहतर होता है। “SBI Car Loan Interest Rate 2022 | Car Loan Interest Rate Lowest of HDFC, ICICI, Pnb, Bank of Baroda (BOB), All bank Car Loan Interest Rate”

इसे भी पढ़े Paisa Kamane Wala Game 2022 (पैसा कमाने वाला गेम)

Best Car Loan Products, You Should Buy in 2022

बैंक का नाम Product विशेषताएं
HDFC लग्जरी कार के लिए लोन
  • आसान ब्याज दरें। मात्र 7.95% (वार्षिक) की दर पर कार लोन आपको प्रदान कराई जाती है।
  • लोन के समय अवधि 84 महीने के लिए होती है।
  • एचडीएफसी के माध्यम से लग्जरी कार के लिए आप अधिकतम ₹30000000 तक का लोन ले सकते हैं।
  • आपको 100% ऑनरोड फाइनेंस की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाती है।
State Bank of India आम लोगों और किसानों के लिए लोन की सुविधाएं।
  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के माध्यम से आपको आसान ब्याज दरों पर लोन प्रदान कराई जाती है। मात्र 7.20% वार्षिक दर से आप कार लोन ले सकते हैं।
  • एसबीआई के माध्यम से लोन पर दी जाने वाली समय अवधि अधिकतम 84 महीने होती है।
  • कुल राशि का 90% बैंक के द्वारा फाइनेंस किया जाता है।
  • यह लोन प्रोफेशनल और कृषि व्यवसाय से जुड़े लोगों को ही प्रदान कराई जाती है।
Axis Bank of India छोटी लोन
  • यदि आप छोटे लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए एक्सिस बैंक सबसे बेहतर विकल्प हो सकता है। एक्सिस बैंक के माध्यम से 7.45% वार्षिक दर से लोन प्रदान कराई जाती है।
  • इसमें अन्य बैंकों की मुकाबले में समय सीमा भी अधिक होती है। एक्सिस बैंक अपने ग्राहकों को 96 महीने की समय सीमा उपलब्ध कराता है।
  • आपकी भी कल का 100% फाइनेंस किया जा सकता है।
  • ध्यान रहे एक्सिस बैंक से छोटी लोन में ₹100000 तक का लोन ही प्राप्त किया जा सकता है।
Canara bank कम ब्याज दरों पर लोन।
  • केनरा बैंक अपने ग्राहकों को 7.30% की दरों पर लोन प्रदान करता है।
  • समय अवधि 84 महीने तक की हो सकती है।
  • कार की कुल कीमत का 90% भाग बैंक के द्वारा फाइनेंस पर प्रदान कराए जाता है।
  • महिलाओं के लिए विशेष प्रावधान है। उनके लिए ब्याज दरें और भी कम हो जाती हैं।

Car Loan Interest Rate All Bank

दोस्तों अब हम बात करते हैं भारत के प्रमुख बैंकों के द्वारा दी जाने वाली कार लोन पर ब्याज दरें कितनी होती है। आइए हम जानते हैं, प्रत्येक बैंक के द्वारा दी जाने वाली बिहार धर्म के बारे में। नीचे दी गई लिस्ट में भारत के लोकप्रिय और प्रमुख बैंकों के द्वारा दी जाने वाली कार लोन की ब्याज दरें है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 7.20% वार्षिक
एचडीएफसी बैंक 7.95% वार्षिक
केनरा बैंक 7.30% वार्षिक
पंजाब नेशनल बैंक 6.65% वार्षिक
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया 7.40% वार्षिक
यस बैंक NA वार्षिक
फेडरल बैंक ऑफ इंडिया 8.50% वार्षिक
कर्नाटक बैंक 8.05% वार्षिक

इसके अलावा जिस भी केंद्र बैंक से आप लोन लेना चाहे उसकी शाखा में जाकर आप उसकी ब्याज दरों के बारे में पता कर सकते हैं। इसके अलावा आप इच्छुक बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी ब्याज दरों के बारे में जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हो।

इसे भी पढ़े Upstox Se Paise Kaise Kamaye | Upstox Kya Hai?

SBI Car Loan Interest Rate

भारतीय स्टेट बैंक भारत का सबसे बड़ा बैंक है। यह बैंक अन्य बैंकों के मुकाबले में आपको कम ब्याज दरों पर लोन प्रदान कराने के लिए जाना जाता है जब भी हम किसी चीज केले फाइनेंस कराते हैं, तो हमारे मन में एसबीआई का जरूर आता है।

एसबीआई अपने ग्राहकों को कम ब्याज दरों पर लोन प्रदान करता है। इसी वजह से यह लोन बैंक अन्य बैंकों के मुकाबले में ज्यादा प्रीफर किया जाता है। State Bank of India (SBI) अपने ग्राहकों को 7.35% (न्यूनतम) वार्षिक दरों से कार लोन की सुविधा उपलब्ध कराता है।

एसबीआई बैंक की यह दरें अधिकतम 8.05% हो सकती हैं। ब्याज दरें आपके सिबिल स्कोर के आधार पर घट या बढ़ सकती है।

  • SBI car loan interest rate – 7.35% – 8.05%
  • Loyalty car loan scheme interest rate- 7.30%-8.00%
  • SBI Green Car loan -7.15%-7.50%
  • SBI two wheeler loan interest rate 16.35% to 18.10%

Note: सभी ब्याज दरें न्यूनतम से अधिकतम बताई गई हैं। दी गई सभी ब्याज दरें वार्षिक दरों में हैं।

सामान्य रूप से एसबीआई के द्वारा दी जाने वाली सभी लोन. न्यूनतम 3 साल से लेकर अधिकतम 5 साल तक की होती है। “SBI Car Loan Interest Rate 2022 | Car Loan Interest Rate Lowest of HDFC, ICICI, Pnb, Bank of Baroda (BOB), All bank Car Loan Interest Rate”

Car Loan Interest Rate HDFC

एचडीएफसी अपने ग्राहकों को 7.35% वार्षिक दर से ब्याज दरों पर लोन प्रदान कराता है। एचडीएफसी बैंक से आप का लोन के लिए अधिकतम कार की कुल कीमत का 90% हिस्सा लोन पर ले सकते हैं। न्यूनतम इसमें ₹100000 की दी जाती है।

एचडीएफसी के द्वारा अपने ग्राहकों को यह लोन साथ 7 वर्ष (अधिकतम) समय अवधि के लिए दिया जाता है। मगर एक बात ध्यान देने योग्य है कि एचडीएफसी अपने उन्हीं ग्राहकों को यह लोन प्रदान करता है जिनकी मासिक आय न्यूनतम ₹20000 से अधिक होती है और आवेदन कर्ता 21 साल से लेकर 65 साल के बीच में होना चाहिए। एचडीएफसी अपने ग्राहकों से 0.5% कुल लोन राशि का प्रोसेसिंग फीस के रूप में वसूल करती है।

समय अवधि से पहले अपनी लोन को खत्म करना चाहते हैं, तो आपको इसके लिए 4 क्लोजर चार्जेस देने पड़ते हैं। यह 7 महीने से लेकर 12 महीने तक 6% होते हैं।

इसे भी पढ़े Aadhar Card se Loan Kaise Le | आधार कार्ड से लोन कैसे ले

Car Loan Interest Rate ICICI

दोस्तों अब बात करते हैं आईसीआईसीआई द्वारा दिए जाने वाले कार लोन के बारे में। आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को 7.35% वार्षिक दर से ब्याज की सुविधा उपलब्ध कराता है।

यदि आप आईसीआईसीआई बैंक से कार लोन लेना चाहते हैं तो यह बैंक आपको आपकी कार का ऑन रोड प्राइस का 80% भाग फाइनेंस कर देता है। न्यूनतम ₹100000 तक की लोन लेना अनिवार्य होता है। यह बैंक अपने ग्राहकों को इस लोन को चुकता करने की 7 वर्ष तक की सीमा देता है।

बैंक से लोन प्राप्त करने के लिए वही लोग एलिजिबल होते हैं, जो प्रति महीने न्यूनतम ₹20000 तक कमाते हो। आईसीआईसीआई बैंक से कार लोन प्राप्त करने के लिए आवेदक 18 वर्ष से लेकर 65 वर्ष के बीच में होने चाहिए।

बैंक के द्वारा लोन देने पर प्रोसेसिंग फीस के रूप में 0.40% कुल लोन राशि का भुगतान किया जाता है। इस बैंक में फोरक्लोजर चार्जेस 5% तक हो सकते हैं। “SBI Car Loan Interest Rate 2022 | Car Loan Interest Rate Lowest of HDFC, ICICI, Pnb, Bank of Baroda (BOB), All bank Car Loan Interest Rate”

Car Loan Interest Rate PnB

जब बात कर लो उनकी हो तो कोई पंजाब नेशनल बैंक को कैसे भूल सकता है। भारत के अधिकतम शहरों में सेवाएं प्रदान कराने वाला यह बैंक भारत के बैंकों में से प्रमुख एक बैंक है।

यदि आप पंजाब नेशनल बैंक से कार लोन लेना चाहते हैं तो इस बैंक से आपको 7.35% वार्षिक दर से लोन मिल सकता है आप अपनी कार के लिए ऑन रोड प्राइस 80% तक लोन करा सकता है न्यूनतम आपको ₹200000 तक की लोन किस बैंक के द्वारा दी जाती है साथ ही साथ आपको एक सुविधापूर्वक लोन अवधी दी जाती है।

आप अपनी लोन को किस्तों के रूप में 1 साल से लेकर 7 साल के बीच में पूरा कर सकते हैं। यह ईएमआई के रूप में भी बहुत सारे विकल्प मौजूद है। न्यूनतम ईएमआई 1596 रुपए की हो सकती है।

अच्छी बात यह है कि इस बैंक के द्वारा फॉरक्लोजर चार्जस आपसे कोई भी नहीं लिया जाता। आप किसी भी प्रकार की पैसेंजर कार मल्टी यूटिलिटी व्हीकल और स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल जैसी कारें इस बैंक से फाइनेंस लेकर खरीद सकते हैं।

इसे भी पढ़े ZestMoney Kya Hai in Hindi | ZestMoney से पर्सनल लोन कैसे ले?

Car Loan Interest Rate of Bank of Baroda (BOB)

जब बात कार लोन की हो रही हो तो बैंक ऑफ बड़ौदा को कैसे भूल सकते हैं। प्रति महीने लाखों लोगों को लोन की सुविधा प्रदान कराने वाला बैंक भारत के प्रमुख बैंकों में से एक है। बैंक ऑफ बड़ौदा के द्वारा अपने ग्राहकों को 7.35% वार्षिक दर से कार लोन की सेवा उपलब्ध कराई जाती है। य

ह बैंक अपने ग्राहकों को कार की ऑन रोड प्राइस का कुल 85% तक लोन प्रदान करता है। बैंक ऑफ बड़ौदा के द्वारा दी जाने वाली लोन का टेन्योर 1 साल से लेकर 7 वर्ष तक हो सकता है। इस बैंक से लोन लेने के लिए आवेदन कर्ता की न्यूनतम आय प्रति महीने 15 हजार से ज्यादा होनी चाहिए।

एप्लीकेंट की आयु 21 वर्ष से लेकर 7 वर्ष के बीच में होना आवश्यक है। आप किसी भी प्रकार की कार के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा से लोन ले सकते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा अपने ग्राहकों से कोई भी फोरक्लोजर चार्जेस नहीं वसूलता। “SBI Car Loan Interest Rate 2022 | Car Loan Interest Rate Lowest of HDFC, ICICI, Pnb, Bank of Baroda (BOB), All bank Car Loan Interest Rate”

Car Loan Interest Rate Lowest

दोस्तों किसी भी ग्राहक की सबसे पहली कोशिश यही होती है. कि उसे कम से कम ब्याज दरों पर लोन मिल जाए। क्योंकि कम ब्याज दरों पर लोन मिलना ग्राहक के लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है। जितनी कम ब्याज दरें होंगी उतना ही ग्राहक को इसका फायदा मिलेगा। इसलिए ग्राहक की कोशिश रहती है की वह कम ब्याज दरों पर लोन प्राप्त करें।

  • बैंक ऑफ बड़ौदा- 7.00% प्रति वर्ष
  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया- 7.20% प्रति वर्ष
  • एक्सिस बैंक ऑफ इंडिया- 7.45% प्रति वर्ष
  • फेडरल बैंक कार लोन- 8.50% प्रति वर्ष
  • केनरा बैंक कार लोन- 7.20% प्रति वर्ष

मुख्य रूप से इन बैंकों के द्वारा आप को कम ब्याज दरों पर कार लोन की सुविधा प्रदान कराई जाती हैं।

इसे भी पढ़े 5paisa App Se Paise Kaise Kamaye | 5paisa app से पैसे कैसे कमाएं?

Conclusion

आज के इस आर्टिकल में हमने कार लोन से संबंधित चर्चा की। इस आर्टिकल में हमने कार लोन से संबंधित बहुत सारे अन्य विषयों के बारे में भी बात की जैसे कि car loan interest rate. car loan interest rate all bank. sbi car loan interest rate. car loan interest rate hdfc. car loan interest rate icici. car loan interest rate pnb. car loan interest rate of bank of baroda (BOB). car loan interest rate lowest इत्यादि।

आशा है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा ऐसी ही अन्य महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट पर जा सकते हैं। जहां पर आपको बहुत सारी लोन जानकारियां दी गई है। यह आर्टिकल आपने जानने पहचानने वालों को जरूर भेजें। ताकि वह भी इस आर्टिकल की मदद से अपने लिए बेस्ट कार लोन का चुनाव कर सकें।

यदि आपको इस आर्टिकल से संबंधित किसी प्रकार की अन्य जानकारी चाहिए. तो भी आप हमें कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं। जल्दी आपका जवाब दिया जाएगा।

FAQs

What is a good interest rate on a car loan?

यदि आप किसी भारतीय बैंक से लोन लेना चाहते हैं तो आपको सरकारी बैंक से ही लोन लेना चाहिए क्योंकि एनबीएफसी कंपनियां बहुत उच्च दरों पर आपको लोन प्रदान करती हैं। इसलिए आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए कि आपको किसी सरकारी बैंक से लोन मिले। एक अच्छी ब्याज दरों पर लोन मिलना बहुत ही मुश्किल है। इसके लिए आपका सिबिल स्कोर का बहुत अच्छा होना जरूरी है। तौर पर एक अच्छा कार लोन इंटरेस्ट रेट 7% वार्षिक दर से अधिकतम 9% वार्षिक दर होता है। यदि आपको इस रेंज में कार लोन इंटरेस्ट पर लोन मिल रहा है, तो यह आपके लिए एक फायदेमंद सौदा है। इतनी कम ब्याज दरों पर आपको लोन तभी मिल सकता है। जब आप एक सरकारी बैंक से लोन लेते हैं, किसी गैर सरकारी बैंक से लोन लेने में आपको उच्च ब्याज दरों का भुगतान करना होता है।

Is 6% Interest On a Car Loan Good?

6% वार्षिक दर से व्यास लोन मिलना बहुत ही अच्छा है। अक्सर हम देखते हैं लोगों का सिबिल स्कोर अच्छा नहीं होता। जिसके कारण उनको उच्च ब्याज दरों पर लोन दिया जाता है। यदि आपका सिबिल स्कोर बहुत ज्यादा अच्छा है, तभी आपको 6% वार्षिक ब्याज दरों पर लोन प्रदान कराया जा सकता है। यदि आपको 6% वार्षिक दर से लोन मिल रहा है तो, यह आपके लिए बहुत ही बेहतरीन विकल्प है।

What is the EMI for 10 Lakh Car?

जब भी हम लोन लेते हैं तो इसको हमें किस्तों में वापस करना होता है। ईएमआई कितनी होगी यह हमारे ऊपर भी निर्भर करता है और आपकी नॉन राशि के साथ-साथ लोन अवधी पर भी निर्भर करता है। यदि आपने ₹1000000 की लोन के लिए आवेदन किया है और आप यह जानना चाहते हैं की आपकी प्रति महीने की EMI कितनी होगी। तो सबसे पहले आपको बता दूं की लोन की ईएमआई आपकी राशि और लोन अवधि पर डिपेंड करती है। उदहारण के लिए यदि आपने पांच लाख रुपए की राशि का लोन पांच वर्ष के लिए लिया है तो आपको प्रति महीने 10470 रुपए की किस्त भरनी होगी। यदि आपने Rs.10 lakh रुपए का लोन 5 years के लिए लिया है तो आपको प्रति महीने Rs.20,953 रुपए की ईएमआई भरनी होगी।

Is 3% Good for a Car Loan?

अक्सर हम देखते हैं कि इतनी कम ब्याज दरों पर आपको कोई भी बैंक लोन देने के लिए तैयार नहीं होता। अक्सर हम देखते हैं सरकारी बैंक भी 7% से लेकर 9% तक लोन प्रदान कराते हैं। यदि आपको 3% ब्याज दरों पर कार लोन मिल रहा है तो यह एक बेहतरीन मौका है। जिसे आपको खोना नहीं चाहिए। यदि आपको 3% ब्याज दरों पर कार लोन मिल रहा है, तो आपको यह लोनजरूर लेना चाहिए। क्योंकि 3% ब्याज दरें आमतौर पर बहुत ज्यादा कम होती है।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!