Axis Bank Customer Care Number (एक्सिस बैंक कस्टमर केयर नंबर)

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Axis Bank Customer Care Number Toll Free For Credit Card, Personal Loan: दोस्तों! किसी भी कंपनी, बैंक या ब्रांड द्वारा अपने ग्राहकों को उचित सुविधा प्रदान करने हेतु हेल्पलाइन की शुरुआत की जाती है। अपने कस्टमर की सभी समस्या का निवारण करने और सही समय पर उचित जानकारी प्रदान करने के लिए यह आवश्यक भी है।

अलावा यदि किसी कंपनी द्वारा कस्टमर केयर सुविधा नहीं दी जाती है तो इसका असर उसकी लोकप्रियता पर भी पड़ता है। इसलिए कस्टमर केयर नंबर की सुविधा प्रदान करना अत्यधिक आवश्यक पहलू है। दरअसल आज के इस महत्वपूर्ण आर्टिकल में हम आपको एक्सिस बैंक कस्टमर केयर नंबर के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं।

यदि आप भी एक्सिस बैंक के ग्राहक हैं तो कृपया इस आर्टिकल के साथ अंत तक जुड़े रहे। हमारा विश्वास है कि हम आपको एक्सिस बैंक कस्टमर केयर से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी उपलब्ध करवाने में सफल रहेंगे।

दोस्तों, अगर आप भी एक्सिस बैंक के ग्राहक हैं तो यकीनन आपको भी एक्सिस बैंक कस्टमर केयर नंबर की आवश्यकता पड़ती होगी। फिर चाहे आप एक्सिस बैंक के पर्सनल लोन कस्टमर, क्रेडिट कार्ड कस्टमर या फिर सेविंग खाता धारक ही क्यों ना हो।

ऐसे में एक्सिस बैंक कस्टमर केयर नंबर के बारे में तो आपको जरूर जानकारी होनी चाहिए। तो चलिए दोस्तों, अब बिना समय बर्बाद किए बताते हैं आपको कि किस प्रकार, आप एक्सिस बैंक क्रेडिट कस्टमर केयर सर्विस का लाभ उठा सकते हैं।

Axis Bank Customer Care Number Toll Free For Credit Card, Personal Loan

एक्सिस बैंक क्या है

विषय-सूची

एक्सिस बैंक एक भारतीय लिमिटेड बैंक है जो देश के साथ-साथ विदेशों में भी अपनी सुविधाएं प्रदान करने में सक्षम है। एक्सिस बैंक को इंडिया के प्राइवेट सेक्टर में तीसरी सबसे बड़ी बैंक होने का गौरव हासिल है।

Axis Bank (एक्सिस बैंक) का मुख्यालय मुंबई, महाराष्ट्र में स्थापित किया गया है। इस बैंक को सर्वप्रथम अहमदाबाद, गुजरात में सन 1993 में स्थापित किया गया था। परंतु उस वक्त एक्सिस बैंक को यूटीआई बैंक का नाम दिया गया। सन 2007 में यूटीआई को बदल कर एक्सिस बैंक का नाम दे दिया गया।

एक्सिस बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को अलग-अलग प्रकार की सुविधाएं दी जा रही हैं। जिनके अंतर्गत होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन, शेयर, प्रॉपर्टी, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और प्रीपेड कार्ड शामिल है।

इसके अलावा डिजिटल युग में विदेशी मुद्रा, ऑनलाइन ट्रेडिंग, म्यूच्यूअल फंड इन्वेस्टमेंट, हेल्थ, ट्रैवल, ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी बैंक द्वारा सहयोग किया जाता है।ठ इनके अतिरिक्त डिमैट अकाउंट, प्रीपेड मोबाइल चार्जिंग, ई- स्टेटमेंट और लॉकर की सेवा भी एक्सिस बैंक द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही है। साथ ही एक्सिस बैंक द्वारा इंटरनेट बैंकिंग, वित्तीय सलाह, कृषि व्यवसाय, ग्रामीण बैंकिंग और एनआरआई सेवा जैसी सुविधाएं भी मुहैया कराई जाती है।

एक्सिस बैंक द्वारा पूरे देश में 4800 से भी ज्यादा ब्रांच लोगों की सेवा के लिए चालू की गई है। इतनी बड़ी संख्या में जुड़े हुए ग्राहकों को उचित सुविधा प्रदान करने हेतु एक्सिस बैंक द्वारा कई प्रकार की एक्सिस बैंक हेल्पलाइन नंबर शुरू की गई हैं।

तो चलिए जानते हैं कि एक्सिस बैंक कस्टमर केयर नंबर सुविधा के बारे में। “Axis Bank Customer Care Number Toll Free For Credit Card, Personal Loan”

इसे भी पढ़े Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye (घर बैठे पैसे कैसे कमाए)

एक्सिस बैंक के टोल फ्री नंबर क्या है? (Axis Bank Customer Care Number/ Toll Free Kya Hai)

यदि आपने एक्सिस बैंक से पर्सनल लोन की सर्विस ली है या फिर आप एक्सिस बैंक से पर्सनल लोन लेने की इच्छुक है। तो ऐसे में आपको विभिन्न प्रकार की जानकारी और शिकायत संबंधी सेवा प्राप्त करने के लिए एक्सिस बैंक कस्टमर केयर नंबर की आवश्यकता होगी।

एक्सिस बैंक कस्टमर केयर के माध्यम से आप उचित क्रेडिट कार्ड की खोज करने में भी मदद ले सकते हैं। इसके अलावा एक्सिस बैंक कस्टमर केयर द्वारा क्रेडिट कार्ड के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन करने में भी हर संभव मदद की जाती है।

दरअसल एक्सिस बैंक कस्टमर केयर नंबर द्वारा आप एक्सिस बैंक के कस्टमर केयर ऑफिसर से सीधी बात कर सकते हैं। वैसे भी एक्सिस बैंक अपने ग्राहकों को उच्च स्तरीय कस्टमर सर्विस उपलब्ध करवाने के लिए जाना जाता है। एक्सिस बैंक का दावा है कि वह अपने कस्टमर के सभी प्रकार के सवाल और शिकायत का समाधान मात्र 10 दिन में करवाने के लिए प्रतिबद्ध है।

फ्रेंड्स! अभी आप एक्सिस बैंक कस्टमर केयर द्वारा उपलब्ध करवाई जाने वाली सुविधाओं के बारे में तो जान ही चुके हैं। लेकिन अगर आप जानना चाहते हैं की एक्सिस बैंक कस्टमर केयर से कैसे संपर्क करें। तो आइए अब हम आपको बताते हैं कि एक्सिस बैंक कस्टमर केयर से संपर्क करने का तरीका क्या है?

एक्सिस बैंक कस्टमर केयर से बात कैसे करें?

एक्सिस बैंक अपने ग्राहकों का मार्गदर्शन करने के लिए 24 घंटे हेल्पलाइन उपलब्ध कराता है। भारत की नहीं बल्कि एक्सिस बैंक द्वारा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी ग्राहक सेवा की सुविधा दी जाती है।

Axis Bank (एक्सिस बैंक) द्वारा अपने ग्राहकों को एक्सिस बैंक कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर, एक्सिस बैंक व्हाट्सएप नंबर व्हाट्सएप नंबर, चैट बॉक्स और एक्सिस बैंक आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर भी प्रदान किया गया है।

यहां ग्राहक अपनी सुविधा और जरूरत के हिसाब से किसी भी प्रकार के कस्टमर केयर नंबर का उपयोग कर सकता है। “Axis Bank Customer Care Number Toll Free For Credit Card, Personal Loan”

एक्सिस बैंक की शिकायत कैसे करें/ Axis Bank Customer Care Number For Complaint

यदि एक्सिस बैंक के किसी भी ग्राहक को किसी भी प्रकार की समस्या पेश आती है। फिर चाहे वह बचत खाता, चालू खाता, क्रेडिट कार्ड या लोन संबंधित हो तो ऐसे में वह मौजूदा शिकायतों के लिए इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

एक्सिस बैंक हेल्पलाइन टोल फ्री नंबर मौजूदा शिकायतों के लिए: 1800- 419- 5555, 1800- 419- 0068.

इसे भी पढ़े Personal Loan Pre Approval Ka Kya Matlab Hai? Iske Kya Fayde Hai?

एक्सिस बैंक में बैलेंस कैसे चेक करें

अगर आप भी एक्सिस बैंक का बैलेंस चेक करने वाला नंबर ढूंढ रहे हैं। तो आपको बता दें कि एक्सिस बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को खाते में बची हुई शेष राशि को जानने के लिए खास तौर पर एक टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है।

जहां आपको केवल आपके खाते की शेष राशि के बारे में ही जानकारी दी जाती है। साथ ही आप अपने खाते में बची हुई शेष राशि को एक्सिस बैंक के टोल फ्री नंबर पर एसएमएस करके भी पता कर सकते हैं।

एक्सिस बैंक का बैलेंस चेक एसएमएस टोल फ्री नंबर: 1800- 419- 5959

Axis Bank (एक्सिस बैंक) का बैलेंस चेक करने के लिए टोल फ्री नंबर: 1800- 419- 5858

एक्सिस बैंक पर्सनल लोन कस्टमर केयर नंबर (Axis Bank Personal Loan Customer Care Number)

इसके अलावा एक्सिस बैंक में अपने खाते में शेष राशि को जानने के लिए आप एक्सिस बैंक का हेल्पलाइन नंबर 1800- 419- 5555 भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस नंबर पर आप कस्टमर केयर से वार्तालाप करके किसी भी प्रकार की पूछताछ करने के लिए स्वतंत्र है।

बैंक के इस कस्टमर केयर नंबर पर आपको पर्सनल लोन, होम लोन और अन्य जानकारी भी मिल जाएगी। “Axis Bank Customer Care Number Toll Free For Credit Card, Personal Loan”

एक्सिस बैंक का स्टेटमेंट कैसे निकाले/ मिस्ड कॉल से एक्सिस बैंक स्टेटमेंट कैसे निकाले

अगर आप एक्सिस बैंक के ग्राहक हैं और अपना बैंक स्टेटमेंट निकालना चाहते हैं। ऐसे में बैंक द्वारा ऑनलाइन स्टेटमेंट सुविधा के अलावा एक्सिस बैंक कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर भी दिया गया है। इसके जरिए आप मिस्ड कॉल या फिर एसएमएस के द्वारा भी बैंक स्टेटमेंट निकाल सकते हैं।

यदि आप एक्सिस बैंक की स्टेटमेंट फॉर्म मिस्ड कॉल के जरिए प्राप्त करना चाहते हैं। तो आपको अपने फोन नंबर से एक्सिस बैंक हेल्पलाइन नंबर पर मिस कॉल करना होगा। परंतु ध्यान रहे कि आप केवल उसी नंबर से मिस कॉल कर सकते हैं जो आपके खाते से बैंक द्वारा लिंक किया गया हो।

एक्सिस बैंक के टोल फ्री नंबर पर मिस कॉल देने के उपरांत बैंक आपके खाते की स्टेटमेंट एसएमएस के द्वारा भेज देता है।

इसे भी पढ़े Paytm Se Loan Kaise Liya Jata Hai | पेटीएम से लोन कैसे ले?

एसएमएस से एक्सिस बैंक स्टेटमेंट कैसे निकाले

एक्सिस बैंक द्वारा अपने ग्राहकों को बैंक स्टेटमेंट निकालने के लिए एसएमएस सुविधा भी प्रदान की गई है। बैंक द्वारा जारी किए गए टोल फ्री नंबर पर एसएमएस करके आप अपने खाते की मिनी स्टेटमेंट जान सकते हैं।

इसके अतिरिक्त एक्सिस बैंक मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करने के लिए आप एक्सिस बैंक के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल भी कर सकते हैं। आइए बताते हैं कि एसएमएस और कॉल के माध्यम से मिनी स्टेटमेंट निकालने के लिए आपको निम्नलिखित प्रक्रिया से गुजरना होगा।

  • सर्वप्रथम अपने मोबाइल फोन में मैसेज बॉक्स को खोलें।
  • मैसेज बॉक्स को ओपन करने के पश्चात आपको मैसेज बॉक्स में ESTMT टाइप करना होगा।
  • ESTMT टाइप करने के बाद अपने खाता नंबर के अंतिम चार डिजिट लिखकर टोल फ्री नंबर पर भेज दे।

एक्सिस बैंक मिनी स्टेटमेंट एसएमएस नंबर:
1800- 419- 6969

एक्सिस बैंक मिनी स्टेटमेंट कस्टमर केयर (टोल फ्री) नंबर:
1800- 419- 6868

एक्सिस बैंक फास्टैग कस्टमर केयर नंबर

एक्सिस बैंक फास्टैग एक स्पर्श रहित टोल कलेक्शन सर्विस है। जो अपने ग्राहकों को रेडियो फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन टेक्नोलॉजी के माध्यम से कैशलेस पेमेंट की सुविधा प्रदान करता है। एक्सिस बैंक फास्टैग संबंधित किसी भी तरह की जानकारी हेतु आप एक्सिस बैंक फास्टैग कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं। “Axis Bank Customer Care Number Toll Free For Credit Card, Personal Loan”

Axis Bank (एक्सिस बैंक) फास्टैग कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर: 1800- 419- 8585.

इसे भी पढ़े Pan Card Se Loan Kaise Le | पैन कार्ड से लोन कैसे लेते हैं?

एक्सिस बैंक कस्टमर केयर नंबर किसानों के लिए

एक्सिस बैंक शहरों में ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्र में भी बैंकिंग सर्विस देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए एक्सिस बैंक द्वारा एग्री- रूरल ग्राहकों के लिए भी टोल फ्री नंबर की सुविधा दी गई है। एग्री रूरल कस्टमर केयर नंबर के माध्यम से आप कृषि लोन और अन्य ग्रामीण क्षेत्र में प्रदान की जाने वाली सेवाओं के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Axis Bank (एक्सिस बैंक) कृषि और ग्रामीण कस्टमर केयर नंबर: 1800- 419- 5577

एक्सिस बैंक फोन बैंकिंग कस्टमर केयर नंबर

एक्सिस बैंक द्वारा पर्सनल फोन बैंकिंग की जरूरतों को भी घर बैठे ही ग्राहकों तक पहुंचाया जाता है। पर्सनल फोन बैंकिंग संबंधी किसी भी जानकारी को प्राप्त करने के लिए आप 24×7 कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

पर्सनल फोन बैंकिंग की सुविधाओं के अंतर्गत आप एटीएम पिन कोड जनरेट करना, नई चेक बुक के लिए आवेदन और अन्य ऑफर के बारे में भी जानकारी ले सकते हैं।

एक्सिस बैंक फोन बैंकिंग कस्टमर केयर नंबर: 1860- 419- 5555, 1860- 500- 5555.

एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड कस्टमर केयर नंबर

यदि आपका क्रेडिट कार्ड खो जाता है और आप उसे ब्लॉक कराना चाहते हैं। तो खोए हुए क्रेडिट कार्ड को ब्लॉक करने के लिए आप निम्न नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं।

एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड हेल्पलाइन नंबर:

1860- 419- 5555
1860- 500- 5555

एक्सिस बैंक डेबिट कार्ड कस्टमर केयर नंबर

अगर कहीं भी आपका डेबिट कार्ड गुम हो जाता है। तो आप अपने खोए हुए डेबिट कार्ड की शिकायत करने के लिए एक्सिस बैंक डेबिट कार्ड कस्टमर केयर के नंबर का इस्तेमाल कर सकते हैं। “Axis Bank Customer Care Number Toll Free For Credit Card, Personal Loan”

एक्सिस बैंक डेबिट कार्ड हेल्पलाइन नंबर: 022- 6798- 7700.

इसे भी पढ़े Aadhar Card Se Paise Kaise Nikale | आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

एक्सिस बैंक व्हाट्सएप नंबर (Axis Bank Whatsapp Number)

एक्सिस बैंक द्वारा ग्राहकों को सभी प्रकार की बैंकिंग सुविधाएं प्रदान करने के लिए व्हाट्सएप नंबर भी दिया गया है। व्हाट्सएप बैंकिंग के लिए ग्राहक को एक्सिस बैंक के रजिस्टर्ड व्हाट्सएप नंबर पर चैट का विकल्प मिलता है।

Axis Bank  (एक्सिस बैंक) व्हाट्सएप बैंकिंग नंबर: 70361 65000

एक्सिस बैंक एनआरआई कस्टमर केयर नंबर (Axis Bank NRI Customer Care Number)

एक्सिस बैंक द्वारा अपने एनआरआई ग्राहकों के लिए भी इंटरनेशनल टोल फ्री और नान टोल फ्री संपर्क सूत्र का विकल्प दिया गया है। बैंक द्वारा सभी देशों के एनआरआई लोगों के लिए अलग-अलग हेल्पलाइन नंबर दिए गए हैं जो कि इस प्रकार हैं:

Axis Bank (एक्सिस बैंक) अंतरराष्ट्रीय ग्राहक सेवा नंबर (नान टोल फ्री): +91 40 67174100.

  • अमेरिका- 1800 205 5577
  • कनाडा- 1855 436 0726
  • इंग्लैंड- 0808 178 5040
  • संयुक्त अरब अमीरात- 8000 3570 3218
  • सऊदी अरब- 800 850 0000
  • कतर- 00 800 100 348
  • सिंगापुर- 800 1206 355
  • ऑस्ट्रेलिया- 1800 153 861.

इसे भी पढ़े How to Find Live Location of Mobile Number

निष्कर्ष:

तो दोस्तों, आज की इस खास पोस्ट में हमने आपको Axis Bank Customer Care Number Toll Free For Credit Card, Personal Loan, Axis Bank Helpline Number, Axis Bank Whatsapp Number आदि से संबंधित पूरी जानकारी डिटेल में उपलब्ध कराई है। हम आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी।

यदि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया हो तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया द्वारा भी जरूर साझा करें। ताकि हर व्यक्ति तक एक्सिस बैंक कस्टमर केयर हेल्पलाइन नंबर के बारे में सही और सटीक जानकारी पहुंच सके।

यदि फिर भी आपके मन में किसी तरह का सवाल बाकी है। तो आप हमें कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं। हम पूरी कोशिश करेंगे कि आपको जल्द से जल्द जवाब दे सके।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Personal Loan Pre-Approval and Pre Approval VA Loan

Personal Loan Pre Approval Ka Kya Matlab Hai? Iske Kya Fayde Hai?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंPersonal Loan Pre-Approval and Pre Approval VA Loan: दोस्तों आपके …

One comment

  1. Very informative content

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!