'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Dhani One Freedom Card Kya Hai? Customer Care Number

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Dhani One Freedom Card Kya Hai (Dhani One Freedom Card Se Paise Kaise Nikale)? Dhani One Freedom Card to Bank Transfer, Activation, Monthly Charges, Promo Code, Review, Customer Care Number, Cash Withdrawal, Hidden Charges, Money Transfer. How to Use Dhani One Freedom Card, Dhani One Freedom Card (Apply Online) Se Loan Kaise Le?: शॉपिंग करना हम सब को ही बहुत पसंद होता है। मगर यह सब हमारी जेब को भी बहुत जल्दी खत्म करता है। कई बार ऐसा होता है कि हमको बहुत जरूरी शॉपिंग करनी होती है। मगर पैसे नहीं होते इस स्थिति में हमको पैसा उधार मांगने की भी स्थिति का सामना करना पड़ता है।

जब हमको दैनिक उपयोग के लिए कोई ज्यादा जरूरी चीज खरीद नहीं होती है. तो इसके लिए हम कई बार लोन लेने के विकल्प के बारे में भी सोचते हैं। मगर लोन पर लिया जाने वाला ब्याज हम को डराता है। कैसा हो यदि आपको बिना किसी ब्याज दरों पर ₹500000 तक का लोन दे दिया जाए? क्रेडिट कार्ड के बारे में तो आप सभी ने सुना ही होगा।

Dhani One Freedom Card Kya Hai (Dhani One Freedom Card Se Paise Kaise Nikale)? Dhani One Freedom Card to Bank Transfer, Activation, Monthly Charges, Promo Code, Review, Customer Care Number, Cash Withdrawal, Hidden Charges, Money Transfer. How to Use Dhani One Freedom Card, Dhani One Freedom Card (Apply Online) Se Loan Kaise Le?

धानी वन फ्रीडम कार्ड एक प्रकार का क्रेडिट कार्ड है। जिसके अंतर्गत ग्राहक ₹500000 तक का क्रेडिट लिमिट पा सकते हैं। इस राशि को वह अपने किसी भी दैनिक कार्य के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम धानी वन फ्रीडम कार्ड के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे।

Dhani One Freedom Card Kya Hai

धनी वन फ्रीडम कार्ड एक प्रकार का क्रेडिट लाइन कार्ड है। धनी वन फ्रीडम कार्ड के अंतर्गत आप 0% ब्याज पर लोन प्राप्त कर सकते हैं। धनी वन फ्रीडम कार्ड एक बाय नाउ पे लेटर कार्ड है। मगर याद रहे यह एक प्रकार का सदस्यता आधारित कार्ड है।

जिसके लिए आप को प्रति महीने मेंबरशिप के लिए पैसे देने होते हैं। धनी मन फ्रीडम कार्ड में आपको ₹500000 तक की लोन लेने या फिर शॉपिंग करने का विकल्प दिया जाता है। यह लोन आप जीरो प्रतिशत ब्याज पर ले सकते हैं। लोन की अवधि 24 महीने की होती है।

दोस्तों आपके क्रेडिट कार्ड की सीमा मासिक सदस्यता शुल्क पर निर्भर करती है। यदि आप समय रहते क्रेडिट कार्ड की किस्तों को भरते हैं. तो आपको कोई भी ब्याज नहीं देना होगा। यदि किसी कारणवश आप निश्चित समय अवधि के दौरान क्रेडिट को नहीं भर पाते हैं. तो आपको 2% मासिक दर से ब्याज दरों का भुगतान करना पड़ता है।

धनी वन फ्रीडम कार्ड एक प्रकार का रुपए कार्ड होता है जिसे आप किराने की दुकान से लेकर बड़े रेस्टोरेंट में भी स्वाइप अप कर सकते हैं। धनी वन फ्रीडम कार्ड के अन्य प्रकार के भी लाभ आपको प्राप्त होते हैं। जैसे कि दवाओं पर आपको 35 से 50% तक की छूट मिल जाती है।

और आप डॉक्टर से मुफ्त में परामर्श कर सकते हैं। इसके अलावा प्रतिमाह आपको ₹100 का कैशबैक में मिलता है और धनी एप पर लेनदेन करने पर 2% का कैशबैक आपको प्राप्त होता है।

इसे भी पढ़े Aadhar Card Se Paise Kaise Nikale | आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

Dhani One Freedom Card Se Paise Kaise Nikale

दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि क्रेडिट कार्ड से आप पैसे नहीं निकाल सकते हैं। मगर क्रेडिट कार्ड से पैसों को बैंक ट्रांसफर किया जा सकता है। इसके बाद आप आसानी से अपने बैंक खाते से या फिर एटीएम कार्ड की मदद से पैसे निकाल सकते हैं। इसी प्रकार धनी वन फ्रीडम कार्ड से आप बैंक ट्रांसफर की मदद से पैसे निकाल सकते हैं।

  • धनी वन फ्रीडम कार्ड से पैसे निकालने के लिए आपको मोबिक्विक (mobikwik) एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करनी होगी। जिस के होम पेज पर आपको बैंक ट्रांसफर का विकल्प दिखाई देगा।
  • अब आपको अपना नाम, अकाउंट नंबर और आईएफएससी कोड दर्ज कराना होगा।
  • इसके बाद आपको कुल राशि दर्ज करनी होगी।
  • आपको पता ही होगा, बैंक ट्रांसफर कुछ प्रतिशत चार्ज लिया जाता है। जब आप राशि दर्ज करेंगे, तो उसके नीचे ही आपको बैंक का चार्ज भी दिखाई देगा।
  • इसके बाद आपको कंटिन्यू करना है। कंटिन्यू करने के पश्चात आपको क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स डालनी होंगी और प्रोसीड पेमेंट पर क्लिक करना होगा।
  • इस प्रकार आसानी से आप धनी वन फ्रीडम एप से पैसे निकाल सकते हैं। इसके अलावा भी कई तरीकों से आप पैसे निकाल सकते हैं।

ऊपर दिए गए तरीके से आसानी से 2 मिनट के अंदर ही बैंक ट्रांसफर कर कर पैसे निकाल सकते हैं। यह तरीका आसान है।

Dhani One Freedom Card Activation

दोस्तों अब बात करते हैं “Dhani One Freedom Card Activation” के बारे में। कई लोगों को यह दिक्कत सामने आती है, की धनी कार्ड को किस प्रकार से एक्टिवेट करें। आइए जानते हैं, ध्यानी कार्ड एक्टिवेशन प्रोसेस के बारे में।

  • dhani one freedom card activation के लिए सबसे पहले आपको धनी एप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा।
  • ऐप में साइन इन करने के पश्चात आप एप के होम पेज पर पहुंचेंगे।
  • जहां पर आपको वॉलेट का विकल्प दिखाई देगा। वॉलेट विकल्प पर क्लिक करें। अब आपको ऐप के निचले वाले हिस्से में डेबिट कार्ड दिखाई देगा। डेबिट कार्ड पर क्लिक करें।
  • अब आपको एक नए पेज पर ले जाया जाएगा जहां पर आपको “एक्टिवेट डिजिटल कार्ड” और “एक्टिवे फिजिकल कार्ड” दो विकल्प दिखाई देंगे। क्योंकि आपके पास अब कार्ड आ गया है, तो आपको फिजिकल कार्ड पर क्लिक करना होगा। और एक्टिवेट नाऊ ऊपर क्लिक करना है।
  • अब आपको आपका क्रेडिट कार्ड नंबर दर्ज करना है।
  • इसके बाद आपको ट्रांजैक्शन पिन क्रिएट करना होगा। ट्रांजैक्शन पिन ऐसा होना चाहिए। जिससे आप आसानी से याद रखें और चोर और हैकर्स को इसका अंदाजा ना लगे।
  • ट्रांजैक्शन पिन बनाने के बाद आपको कंटिन्यू करना है। और दोबारा से स्पिन को वेरीफाई करना है।
  • अब आपके पास एक ओटीपी भेजा जाएगा। जिसको आपको अगले कॉलम में दर्ज करना है। ओटीपी दर्ज करने के बाद कंटिन्यू करें।

इसके बाद आपको एक नए विकल्प पर ले जाया जाएगा जहां पर आपको दिखाई देगा रिक्वेस्ट ए कॉल इसके बाद आपके पास कॉल की जाएगी और आपको अपनी जन्मतिथि के बारे में जानकारी देनी होगी।

यह सब प्रक्रिया से गुजरने के बाद आपका धनी वन क्रेडिट कार्ड एक्टिवेट हो जाएगा अब आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े Bharat Pe Loan Kaise Le (भारत पर लोन कैसे ले)?

One Freedom Card Dhani

वन फ्रीडम कार्ड धनी धनी वन फ्रीडम कार्ड को ही कहते कहते हैं। यह एक रुपे कार्ड है। जिसे एक करोड़ से ज्यादा मरचेंट्स के द्वारा स्वीकार किया जाता है। धनी वन फ्रीडम कार्ड से आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से शॉपिंग कर सकते हैं। यह एक क्रेडिट कार्ड की तरह है, मगर इसके लिए आपको मेंबरशिप लेनी पड़ती है।

How to Use Dhani One Freedom Card

दोस्तों जब आप धनी वन फ्रीडम कार्ड खरीदते हैं, तो आपको उसे सबसे पहले एक्टिवेट करना होता है। एक्टिवेट करने के लिए आपको धनी ऐप को डाउनलोड करना होता है। और इस पर ऊपर दिए गए तरीके से एक्टिवेट करना होता है। जब आपका धनी वन फ्रीडम कार्ड एक्टिवेट हो जाता है, तो आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से इस्तेमाल किया जा सकता है। जिस प्रकार से क्रेडिट कार्ड से कुछ राशि ली जाती है और उसे एक निश्चित समय अवधि के दौरान भरना पड़ता है। यदि नहीं भरते हैं तो आपको ब्याज देना पड़ता है।

उसी प्रकार धनी 1 फ्रीडम कार्ड में आपको शॉपिंग करने के लिए एक लिमिट दी जाती है। यदि आप निश्चित समय अवधि के अंदर इस राशि का भुगतान करते हैं, तो आपको कोई भी ब्याज नहीं देना पड़ेगा। यदि आप निश्चित समय अवधि से ज्यादा वक्त लेते हैं. तो आपको 2% मासिक दरों से ब्याज का भुगतान करना पड़ता है। “Dhani One Freedom Card Kya Hai (Dhani One Freedom Card Se Paise Kaise Nikale)? Dhani One Freedom Card to Bank Transfer, Activation, Monthly Charges, Promo Code, Review, Customer Care Number, Cash Withdrawal, Hidden Charges, Money Transfer. How to Use Dhani One Freedom Card, Dhani One Freedom Card (Apply Online) Se Loan Kaise Le?”

Dhani One Freedom Card Apply Online

दोस्तों आप जानते हैं की धनी वन फ्रीडम कार्ड को किस प्रकार से हासिल किया जा सकता है। धनी वन फ्रीडम कार्ड अप्लाई करने की विधि बहुत ही आसान है: जो निम्नलिखित है।

  • धनी वन फ्रीड सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से धनी ऐप डाउनलोड करना होगा।
  • धनी एप में साइन अप कीजिए।
  • इसके बाद आपको होम पेज पर धनी फ्रीडम कार्ड का विकल्प दिखाई देगा।
  • अब आपसे आपकी आवश्यक जानकारी मांगी जाएगी।
  • आपको सभी जानकारी अपने डाक्यूमेंट्स के अनुसार दर्ज करनी है।
  • आवश्यक जानकारी के बाद आपको अपने केवाईसी दस्तावेजों को अपलोड करना होगा।
  • केवाईसी दस्तावेजों को अपलोड करने के पश्चात आपको सबमिट कर देना है, और इस प्रकार से आपका आवेदन पत्र ऑनलाइन ही सबमिट हो जाएगा।
  • यदि आप क्रेडिट कार्ड के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं। तो आपको क्रेडिट कार्ड दे दिया जाएगा।
  • क्रेडिट कार्ड आपको पोस्ट के माध्यम से पहुंचाया जाता है। जब आपके पास क्रेडिट कार्ड आ जाए, तो आपको धनी एप से ही इसे एक्टिवेट भी करना होता है।

धनी वन फ्रीडम कार्ड को कैसे एक्टिवेट करें। इसके बारे में ऊपर विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई है।

इसे भी पढ़े SBI Yono App Se Personal Loan Kaise Le?

Dhani One Freedom Card Se Loan Kaise Le

दोस्तों जब आपको धनी 1 फ्रीडम कार्ड मिल जाता है तो आपके लिए ₹500000 तक की शॉपिंग करने की लिमिट दी जाती है। और आप इस रकम को 24 महीने तक बिना किसी ब्याज दरों के इस्तेमाल में ला सकते हैं। यह शॉपिंग करने के लिए दी जाने वाली रकम आप बैंक ट्रांसफर कर कर अपने निजी कामों के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

धनी वन फ्रीडम कार्ड से पैसे कैसे निकाले यह इसी पोस्ट के ऊपरी हिस्से में बताया गया है। यदि आप इस रकम का भुगतान एक निश्चित समय अवधि में नहीं करते हैं. तो आपको 2% मासिक दरों से ब्याज का भुगतान करना होता है। धनी वन फ्रीडम कार्ड आपसे 24 महीनों तक कोई भी ब्याज नहीं लेता।

Dhani One Freedom Card Money Transfer

धनी वन फ्रीडम कार्ड से पैसे को केस के रूप में नहीं निकाला जा सकता। क्योंकि यह एक तरह से क्रेडिट कार्ड होता है। और क्रेडिट कार्ड से पैसे नहीं निकाले जा सकते। मगर आप धनी पर प्रीपेड अकाउंट से अपने बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं।

इसके लिए आपको धनी एप डाउनलोड करना होगा और आप धनी ऐप के माध्यम से ही पैसा अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं। मगर यह ध्यान रखने योग्य बात है कि बैंक ट्रांसफर में आपको एनईएफटी शुल्क देने होते हैं।

इसके अलावा आप कई अन्य एप्लीकेशंस की मदद से भी धनी वन फ्रीडम कार्ड से पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। मोबिक्विक ऐप से धनी वन फ्रीडम कार्ड से आसानी से बैंक में ट्रांसफर किया जा सकता है। वही अमेजॉन अकाउंट और फोन पर के माध्यम से भी धनी वन फ्रीडम कार्ड से मनी ट्रांसफर की जा सकती है।

मोबिक्विक के माध्यम से धनी वन फ्रीडम कार्ड से पैसा कैसे ट्रांसफर करें। इसकी विस्तार पूर्वक जानकारी आपको इसी पोस्ट के ऊपरी हिस्से में दी गई है।

Dhani One Freedom Card Cash Withdrawal

जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया की धनि वन फ्रीडम कार्ड एक प्रकार का क्रेडिट कार्ड होता है। क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कैश विड्रोल नहीं निकाला जा सकता। आप धनी वन फ्रीडम कार्ड की सहायता से किसी भी प्रकार की देश या विदेश में शॉपिंग कर सकते हैं।

यह कार्ड एक करोड़ से ज्यादा मर्चेंट के द्वारा एक्सेप्ट किया जाता है। यदि आप धनी वन फ्रीडम कार्ड से केस निकलवाना चाहते हैं. तो आप को क्रेडिट कार्ड का पैसा अपने बैंक में ट्रांसफर करना होगा। बैंक में पैसा ट्रांसफर करने की विधि हमने आपको पहले भी बता दी है। इस प्रकार से आप धनी वन फ्रीडम कार्ड से कैश विड्रॉल का भी आनंद ले सकते हैं। “Dhani One Freedom Card Kya Hai (Dhani One Freedom Card Se Paise Kaise Nikale)? Dhani One Freedom Card to Bank Transfer, Activation, Monthly Charges, Promo Code, Review, Customer Care Number, Cash Withdrawal, Hidden Charges, Money Transfer. How to Use Dhani One Freedom Card, Dhani One Freedom Card (Apply Online) Se Loan Kaise Le?”

इसे भी पढ़े Mahila Loan 30000 Scheme 2021 | Mahila Samridhi Yojana

Dhani One Freedom Card Monthly Charges

धनी वन फ्रीडम कार्ड एक प्रकार का क्रेडिट कार्ड है। जिससे आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से शॉपिंग कर सकते हैं। धनी वन फ्रीडम कार्ड को ज्वाइन करने के लिए आपको कोई भी शुल्क नहीं देना होता। ना ही आपको इसके लिए एनुअल फीस देनी होती है। धनी वन फ्रीडम कार्ड मेंबरशिप आधारित एक कार्ड है।

जिसको आप मेंबरशिप फीस देकर चालू रख सकते हैं। धनी वन फ्रीडम कार्ड से आपको ₹500000 तक की कार्ड लिमिट मिल जाती है। मगर इसके लिए आपका सिबिल स्कोर और बैंक हिस्ट्री अच्छी होनी चाहिए। तभी आपको ₹500000 तक की लिमिट मिल सकती है। पहली बार में आपको महज ₹10000 की लिमिट दी जाती है। “Dhani One Freedom Card Kya Hai – Se Paise Kaise Nikale? Dhani One Freedom Card to Bank Transfer, Activation, Review, Customer Care Number.”

धानी वन फ्रीडम के लिए सदस्यता शुल्क क्या होगा?

धानी वन फ्रीडम के अंतर्गत सदस्यता शुल्क विवरण नीचे दिया गया है –

  • रु. 5000 की क्रेडिट लाइन के लिए 295 प्रति माह
  • रु. 353 प्रति माह 10000 की क्रेडिट लाइन के लिए।
  • रु. 25000 की क्रेडिट लाइन के लिए प्रति माह 589
  • रु. 50000 की क्रेडिट लाइन के लिए 825 प्रति माह
  • 100000 की क्रेडिट लाइन के लिए 1061 रुपये प्रति माह
  • 20000 की क्रेडिट लाइन के लिए 1415 रुपये प्रति माह
  • 300000 की क्रेडिट लाइन के लिए 1651 रुपये प्रति माह।
  • क्रेडिट लाइन 400000 के लिए 1887 रुपये प्रति माह।
  • रु. 2123 प्रति माह 500000 की क्रेडिट लाइन के लिए।

Dhani One Freedom Card Hidden Charges

धनी वन फ्रीडम कार्ड में आप को सदस्यता बनाए रखने के लिए प्रति महीने मेंबरशिप चार्ज देना होता है। इसके अलावा आपको मंथली या एनुअली किसी प्रकार का कोई भी चार्ज नहीं देना होता। धनी वन फ्रीडम कार्ड में किसी प्रकार का हिडन चार्ज भी नहीं होता है।

यदि आप प्रति महीने मेंबरशिप चार्ज देते हैं, तो आप 0% ब्याज पर ₹500000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। धानी वन फ्रीडम कार्ड में लिमिट राशि ₹500000 तक के होने की वजह से यह कार्ड दिन प्रतिदिन लोकप्रिय होता जा रहा है। इस कार्ड का इस्तेमाल हम अपनी आर्थिक जरूरतों को पूरा करने के लिए भी करते हैं।

और साथ ही साथ यह हमको शॉपिंग करने का विकल्प तो देता ही है। धानी वन फ्रीडम कार्ड को आसानी से ही प्राप्त किया जा सकता है। इसलिए इसकी लोकप्रियता और भी ज्यादा बढ़ रही है। “Dhani One Freedom Card Kya Hai (Dhani One Freedom Card Se Paise Kaise Nikale)? Dhani One Freedom Card to Bank Transfer, Activation, Monthly Charges, Promo Code, Review, Customer Care Number, Cash Withdrawal, Hidden Charges, Money Transfer. How to Use Dhani One Freedom Card, Dhani One Freedom Card (Apply Online) Se Loan Kaise Le?”

इसे भी पढ़े 10000 Ka Loan Kaise Le (10000 का लोन कैसे ले)?

Dhani One Freedom Card Promo Code

धानी वन फ्रीडम कार्ड प्रोमो कोड से आपको स्वास्थ्य संबंधी गोली दवाइयों पर 40% का की छूट दी जाती है। इसके अलावा गोली दवाइयों की खरीद पर आपको 10% की अलग से छूट मिलती है। मगर यह 10% छूट तभी मिलती है जब आप धनी वॉलेट से भुगतान करते हैं। धनी 1 फ्रीडम कार्ड प्रोमो कोड से आपको फ्री कैशबैक मिलता है। यह कैशबैक ₹400 का होता है। धनी वन फ्रीडम कार्ड कोड है DOAH400

Dhani One Freedom Card Promo Code

धानी वन फ्रीडम कार्ड कूपन पहली ट्रांजेक्शन पर 400 रुपए का कैशबैक use code: DOAH400
धानी वन फ्रीडम कार्ड प्रोमो कोड फ्री कैशबैक + 400 रुपए कैशबैक use code: DOAH400
धानी सुपर सेवर कार्ड ऑफर्स फ्लैट 5% की छूट
धनी वन फ्रीडम कार्ड वाउचर कोड फ्री कैशबैक कार्ड+ 2% जीवनभर कैशबैक (प्रति ट्रांजेक्शन)
धनी कार्ड वाउचर कोड तुरंत ही आपको धानी फ्री कैशबैक कार्ड एक्टिवेशन मिलता है।
धानी कार्ड लाइफटाइम कैशबैक वाउचर 400 रुपए कैशबैक +2% कैशबैक एवरीटाइम

Dhani One Freedom Card Customer Care Number

किसी भी प्रकार की सहायता हेतु आप धनी वन फ्रीडम कार्ड कस्टमर केयर नंबर पर संपर्क सकते हैं। और किसी भी प्रकार की आवश्यक जानकारी धन्यवाद फ्रीडम कार्ड कस्टमर केयर नंबर से प्राप्त कर सकते हैं।

dhani one freedom card customer care number
0124-6165722

Dhani One Freedom Card Review

सबसे अच्छी बात यह है कि धानी वन फ्रीडम कार्ड आसनी से प्राप्त हो जाता है। इसके लिए आपको कोई कागजी कार्यवाही भी नहीं करनी पड़ती। आप अपने मोबाइल फोन की मदद से ही इसे प्राप्त कर सकते हैं। धानी वन फ्रीडम कार्ड आपको एक उच्च राशि लिमिट प्रदान करता है।

जिसकी मदद से आप विभिन्न दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए कर सकते हैं। वहीं दूसरी ओर धानी वन फ्रीडम कार्ड आपसे एनुअली किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं लेता। और इसमें कोई हिडेन चार्ज भी नहीं होता।

धानी वन फ्रीडम कार्ड में आपको प्रति महीने मेंबरशिप के लिए शुल्क देना पड़ता है। शुल्क के आधार पर ही आपकी राशि लिमिट तय की जाती है। यदि आप कम शुल्क देते हैं, तो आपको क्रेडिट लिमिट भी कम ही दी जाती है। वहीं दूसरी ओर यदि आपको अधिक पैसों की जरूरत है, तो ऐसे मैं आपको अधिक मंथली चार्ज देना होगा।

यदि किसी कारणवश आपको राशि लौटाने में देर हो जाती है, तो आपको 2% दरों से ब्याज देना पड़ता है। वैसे तो धानी वन फ्रीडम कार्ड में किसी प्रकार का अन्य कोई चार्ज नहीं होता। मगर मंथली मेंबरशिप फीस के रूप में यह अपने सभी प्रकार के चार्ज निकाल लेते हैं।

अन्य क्रेडिट कार्ड के मुकाबले में यह कहीं ज्यादा महंगा प्रतीत होता है। वही मंथली मेंबरशिप फीस के अनुसार इसकी क्रेडिट लिमिट का तय होना एक प्रकार का डिसएडवांटेज है। मगर आपको ऑनलाइन और तुरंत क्रेडिट कार्ड की सारी सुविधाएं प्रदान करने के लिए धानी वन फ्रीडम कार्ड की तारीफ की जानी चाहिए।

इसे भी पढ़े Home Loan Subsidy Kaise Check Kare (होम लोन सब्सिडी कैसे चेक करे)

Conclusion

धानी वन फ्रीडम कार्ड ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। धानी वन फ्रीडम कार्ड से मिलने वाली सुविधाओं के प्रति ग्राहकों का खास ध्यान देखने को मिला है। धानी वन फ्रीडम कार्ड आसानी से प्राप्त हो जाता है। इसमें क्रेडिट लिमिट का 500000 होना बहुत ही लाभदायक साबित होता है।

आज के विषय में हमने धानीव अनफ्रीडम कार्ड के संबंधित विभिन्न विषयों पर चर्चा की। जैसे कि “Dhani One Freedom Card Kya Hai (Dhani One Freedom Card Se Paise Kaise Nikale)? Dhani One Freedom Card to Bank Transfer, Activation, Monthly Charges, Promo Code, Review, Customer Care Number, Cash Withdrawal, Hidden Charges, Money Transfer. How to Use Dhani One Freedom Card, Dhani One Freedom Card (Apply Online) Se Loan Kaise Le?” इत्यादि के बारे में।

आशा है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी प्रकार के अन्य कार्ड और लोन जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट के होम पेज पर जा सकते हैं। जहां पर आप को विभिन्न लोन जानकारियों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी हुई है।

FAQs Related to Dhani One Freedom Card

Dhani One Freedom Card Kya Hai (Dhani One Freedom Card Se Paise Kaise Nikale)? Dhani One Freedom Card to Bank Transfer, Activation, Monthly Charges, Promo Code, Review, Customer Care Number, Cash Withdrawal, Hidden Charges, Money Transfer. How to Use Dhani One Freedom Card, Dhani One Freedom Card (Apply Online) Se Loan Kaise Le?

1.धानी फ्रीडम कार्ड क्या है?

धनी एप के द्वारा दिया जाने वाला क्रेडिट कार्ड लाइन कार्ड को धानी फ्रीडम कार्ड कहा जाता है। इस कार्ड के अंतर्गत आप ₹500000 तक की राशि का क्रेडिट कार्ड ले सकते हैं। इस क्रेडिट कार्ड के लिए आपको जॉइनिंग और आने वाली कोई भी फीस नहीं देनी होती। इसके लिए आपको मेंबरशिप चार्ज देना होता है। और मेंबरशिप चार्ज के बाद आप ₹500000 तक की कार्ड लिमिट ले सकते हैं। यह राशि आपको 24 महीने के अंदर भरनी होती है। जिस पर आपसे कोई भी ब्याज नहीं लिया जाता।

2. फ्रीडम कार्ड कैसे अप्लाई करें?

धानी फ्रीडम कार्ड को प्राप्त करने के लिए आपको धनी एप से फ्रीडम कार्ड के लिए अप्लाई करना होता है। धानी ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। धनी एप पर ही आपको फ्रीडम कार्ड अप्लाई के लिए विकल्प दिया गया है। धनी एप को आप डिजिटल और फिजिकली दोनों मोड में बनवा सकते हैं।

3. धनी वन फ्रीडम कार्ड कैसे सक्रिय करें?

धनी एप के होम पेज पर आपको वॉलेट का विकल्प दिखाई देगा।
वॉलेट विकल्प पर क्लिक करने के पश्चात आपको दो विकल्प दिखाई देंगे। जिनमें से आप को एक्टिवेट डेबिट कार्ड पर क्लिक करना है।
अब आपको आपका क्रेडिट कार्ड नंबर दर्ज करना है।
इसके पश्चात आपको अपना ट्रांजैक्शन पिन क्रिएट करना है।
पिन वेरीफाई करने के पश्चात आपको ओटीपी आएगा और इसके बाद आप धनी एप को कॉल के लिए रिक्वेस्ट करें।

इस प्रकार से आपका धानी 1 फ्रीडम कार्ड सक्रिय हो जाएगा।

4. धनी फ्रीडम कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

धनी फ्रीडम कार्ड एक प्रकार का क्रेडिट लाइन कार्ड है। यह बात आप सब जानते हैं, कि क्रेडिट कार्ड से पैसे नहीं निकाले जाते। यदि आप धनी फ्रीडम कार्ड से पैसे निकलवाना चाहते हैं. तो आप मोबिक्विक ऐप, फोन पे amazon.pay के माध्यम से बैंक ट्रांसफर कर सकते हैं। और धनी फ्रीडम कार्ड के पैसों को अपने बैंक में ट्रांसफर करने के पश्चात अपने बैंक से पैसे निकाल सकते हैं।

5. धनी फ्रीडम कार्ड पात्रता

धनी फ्रीडम कार्ड भारतीयों को ही दिया जाता है।
आपकी आयु 22 वर्ष से लेकर 55 वर्ष की आयु के बीच में होनी चाहिए।
आपके पास स्मार्टफोन होना चाहिए।
आपके पास account number होना चाहिए।
मनी ट्रांसफर के लिए केवाईसी दस्तावेजों का भी होना जरूरी है।
मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए।

6. मैं Dhani freedom card का उपयोग कैसे कर सकता हूं?

धनी फ्रीडम कार्ड प्राप्त करने के पश्चात आपको उपयोग में लाने से पहले इसे एक्टिवेट करना जरूरी होता है। धनी फ्रीडम कार्ड को धनी ऐप के माध्यम से एक्टिवेट किया जा सकता है। जब आपका कार्ड सक्रिय हो जाए तो आप इसे ऑनलाइन ऑफलाइन किसी भी प्रकार की शॉपिंग के लिए उपयोग में ला सकते हैं।

7. क्या धनी कार्ड सुरक्षित है?

धानी फ्रीडम कार्ड पूरी तरह से सुरक्षित है। यह किसी प्रकार की फ्रॉड गतिविधि में शामिल नहीं है। धनी कार्ड से आप देश या विदेश कहीं भी शॉपिंग कर सकते हैं। यह कार्ड सभी बड़ी और छोटी दुकानों में स्वीकार किया जाता है।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

SBI Aurum Credit Card Blog by Prince Negi | SBI Aurum Credit Card Benefits, Eligibility, Features, Apply Online, Pre Approved Offers, etc.

SBI Aurum Credit Card (एसबीआई ओरम क्रेडिट कार्ड)

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंSBI Aurum Credit Card Blog by Prince Negi | SBI …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!