'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Unnati Personal Loan Kaise Le | Unnati Loan App Review

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Unnati Personal Loan Kaise Le? Unnati Quick Personal Loan App Apply Online, Review, Customer Care Number: दोस्तों आपने कभी ना कभी जिंदगी में लोन लेने का मन तो बनाया ही होगा मगर लोन लेने के चक्कर में जो कागज़ी कार्यवाही होती है. उससे हम सबको ही डर लगता है। और लोन मेला इतना आसान काम भी नहीं है. जितना दिखता है।

ऐसे में जब भी हमको पैसे संबंधित कोई तंगी आती है. तो हम अपने रिश्तेदारों दोस्तों की ओर रुख करते हैं। जहां पर कई बार हमें निराशा ही हाथ लगती हैं. और हमारा काम आर्थिक स्थिति की वजह से बिगड़ जाता है।

क्या आपने कभी कल्पना की है कि आप घर बैठे ही अपने फोन के माध्यम से लोन ले सकते हैं। दोस्तों ऑनलाइन लोन के बारे में आपने अवश्य ही सुना होगा। क्योंकि ऑनलाइन लोन आजकल बहुत ही ट्रेंडिंग में है. और लोग इनको लेना पसंद करते हैं। आज हम आपको ऑनलाइन लोन किस प्रकार से लेते हैं.

Unnati Personal Loan Kaise Le? Unnati Quick Personal Loan App Apply Online, Review, Customer Care Number

और इन लोन के क्या फायदे होते हैं. इन सभी विषयों पर बताएंगे। आइए दोस्तों आज हम आपको इन्हीं सब सवालों के जवाब देंगे उन्नति पर्सनल लोन के साथ आज हम उन्नति पर्सनल लोन के बारे में जानकारी एकत्रित करेंगे. और आपको बताएंगे कि किस प्रकार से यह है लोन आप लोगों के लिए लाभदायक है।

Unnati Personal Loan Kya Hai?

उन्नति पर्सनल लोन एक पूरी तरह से डिजिटल लोन है जिसके माध्यम से आप आवश्यकता के समय लोन ले सकते हैं। उन्नति पर्सनल लोन पूरी तरह से पेपरलेस है और इसकी प्रक्रिया ऑनलाइन है। लोन के लिए आवेदन करने के पश्चात अधिक से अधिक 2 दिन में लोन प्रक्रिया पूरी हो जाती है। और सीधे ही आपके बैंक खाते में राशि स्थानांतरित कर दी जाती है।

उन्नति पर्सनल लोन के तहत न्यूनतम 20,000 से लेकर अधिकतम ₹300000 तक की लोन राशि दी जाती है। लोन को रीपेमेंट करने के लिए 3 महीने से लेकर 24 महीने तक का समय दिया जाता है। जिसके अंदर आप अपनी लोन को किस्तों के माध्यम से वापस कर सकते हैं। उन्नति पर्सनल लोन की ब्याज दरें 16% से शुरू होती हैं.

और अधिकतम 34% तक हो सकती हैं। इसके अलावा आपको 2.5% से लेकर 5% तक का प्रोसेसिंग फीस के तौर पर भी भुगतान करना पड़ सकता है। उन्नति पर्सनल लोन लेने के लिए आपकी मासिक आय ₹10000 से अधिक होनी चाहिए। ब्याज दरें और प्रोसेसिंग फीस व्यक्ति और स्थान के साथ निर्भर करते हैं यह कम और बढ़ सकती है। “Unnati Personal Loan Kaise Le? Unnati Quick Personal Loan App Apply Online, Review, Customer Care Number”

Key Points of Unnati Personal Loan

लोन का नाम उन्नति पर्सनल लोन
लोन राशि न्यूनतम 20,000 से लेकर अधिकतम ₹300000 तक
लोन समय अवधि 3 माह से लेकर 24 माह तक
ब्याज दरें न्यूनतम 16% से लेकर 34% तक
प्रोसेसिंग फीस 2.5% से लेकर 5% तक
न्यूनतम आय 10000 तक

इसे भी पढ़े 10000 Ka Loan Kaise Le (10000 का लोन कैसे ले)?

Unnati Personal Loan Eligibility (Unnati से कौन – कौन लोन ले सकता है?)

दोस्तों उन्नति पर्सनल लोन लेने के लिए हमको कुछ नियम और शर्तों को पूरा करना होता है। तभी जाकर हमारी लोन को स्वीकृति मिल पाती है। उन्नति पर्सनल लोन लेने के लिए आपको निम्न शर्तों को पूरा करना होता है:

उन्नति पर्सनल लोन लेने के लिए आपका भारत का नागरिक होना अनिवार्य है। यह लोन सिर्फ भारतीय नागरिकों के लिए ही उपलब्ध है।

आवेदन कर्ता की आयु 21 वर्ष से लेकर 69 साल से अधिक नहीं होना चाहिए।

आवेदक कर्ता की मासिक आय ₹10000 से अधिक होनी चाहिए।

आवेदक करता के पास करंट अकाउंट होना भी अनिवार्य है।

यदि आप इन मापदंडों को पूरा करते हैं. तो आपकी लोन एप्लीकेशन एक्सेप्ट कर ली जाएगी। “Unnati Personal Loan Kaise Le? Unnati Quick Personal Loan App Apply Online, Review, Customer Care Number”

Unnati आपको कितने रूपए तक लोन देती है?

दोस्तों यदि उन्नति एप से आप लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं और आपको उनकी ऐप के माध्यम से दी जाने वाली लोन राशि के बारे में पता करना है। तो हम आपको बता दें उन्नति ऐप के माध्यम से आप जब पर्सनल लोन के लिए आवेदन करते हैं.

तो आप को न्यूनतम ₹20000 से लेकर ₹300000 तक का लोन मिल सकता है। लोन की समय अवधि 3 महीने से लेकर 24 महीने तक हो सकती है। लोन राशि आप की मासिक आय और आपके क्रेडिट कार्ड स्कोर और सिबिल स्कोर पर निर्भर करती हैं। यह व्यक्ति और व्यक्ति के स्थान के अनुसार बदलती रहती है।

Unnati से कितने दिनों के लिए लोन मिलता है?

उन्नति ऐप आपको लोन रीपेमेंट करने के लिए एक लचीली अवधि प्रदान करता है। जिसमें आप आसानी से लोन को किस्तों के माध्यम से रिपेमेंट कर सकते हैं। उन्नति ऐप से आप 3 महीने से लेकर 24 महीने तक की समय अवधि में लोन को रीपेमेंट कर सकते हैं। लोन को रीपेमेंट करने के लिए आपकी इच्छा के अनुसार समय काल दिया जाता है। आप अपनी अच्छा के अनुसार लोन समयावधि को घटा या बढ़ा सकते हैं। “Unnati Personal Loan Kaise Le? Unnati Quick Personal Loan App Apply Online, Review, Customer Care Number”

इसे भी पढ़े Paysense Personal Loan Eligibility, Application, Review, Interest Rate, etc.

Unnati Personal Loan Ke Liye Document Kya Kya Chahiye (Unnati से लोन लेने के लिए किन – किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी?)

उन्नति पर्सनल लोन लेने के लिए आपको कुछ आवश्यक दस्तावेजों की जरूरत पड़ती है। इसलिए इन आवश्यक दस्तावेजों के बारे में जान लेना बहुत ही अहम है। अक्सर हम देखते हैं लोन की डॉक्यूमेंटेशन प्रक्रिया में बहुत ज्यादा टाइम लगता है।

और यह बहुत ही पेचीदा भी होती है। ऑफलाइन बैंक लोन लेते समय सबसे ज्यादा चक्कर बैंक हमको कागजी प्रक्रिया के लिए ही लगाते हैं। किसी भी प्रकार की लोन लेने से पहले आवश्यक दस्तावेजों के बारे में जान लिया जाए तो लोन लेना बहुत ही आसान हो जाता है।

  • पैन कार्ड
  • आधार कार्ड की फोटो कॉपी। जिसमें आगे और पीछे दोनों तरफ से आपका नाम और पता दिख रहा हो, या फिर आप अपना ड्राइविंग लाइसेंस पासपोर्ट जैसी कोई सरकारी आईडी को दे सकते हैं।
  • आपको अपनी सैलरी स्लिप की फोटो कॉपी भी अपलोड करनी होगी।
  • आपको अपने पिछले 3 महीने की बैंक स्टेटमेंट भी अपलोड करनी होगी जिसमें आपका बैंक से लेनदेन देखा जाएगा। पासपोर्ट साइज का फोटो।
  • वर्तमान समय में आप का निवास स्थान का पता दिया आपको अपलोड करना होगा।

उन्नति लोन ऐप से ही लोन क्यों ले?

  • उन्नति लोन एप्स लोन बहुत ही जल्दी अप्रूव्ड हो जाता है।
  • आपको तुरंत ही पर्सनल लोन मिल जाता है। यदि किसी कारणवश बहुत अधिक समय भी लगता है. तो 2 दिन से अधिक समय नहीं लग सकता। वैसे तो अक्सर देखा जाता है कि 10 से 30 मिनट के अंदर की लोन अप्रूव आसानी से हो जाता है।
  • इसके अलावा उन्नति लोन एप के माध्यम से आपको लोन कोरी पेमेंट करने के लिए भी एक लचीले अवधि दी जाती है। जिसमें आप आसानी से लोन राशि को रीपेमेंट कर सकते हैं।

Unnati Personal Loan Interest Rate (Unnati लोन पर कितना ब्याज लगेगा?)

उन्नति पर्सनल लोन ऐप के माध्यम से आपको तुरंत और ऑनलाइन लोन दिया जाता है। किसी भी बैंक का एनबीएफसी कंपनी या फिर कोई एप से जब आप लोन ले तो ब्याज दरों के बारे में अच्छे से पता कर ले। क्योंकि किसी भी लोन का ब्याज दरें सबसे मुख्य और अहम पहलू होती हैं। जितनी भी कम ब्याज दरें होंगी उतना ही लोन आपके लिए फायदेमंद होगा। इसलिए हमको ऐसे लोन स्त्रोतों की खोज करनी चाहिए जिनके माध्यम से आपको कम ब्याज दरों में लोन मिल सके।

यदि हम बात करें उन्नति पर्सनल लोन की तो उन्नति पर्सनल लोन ऑफ को 16% से लेकर 34% तक के बीच में ब्याज दरों पर लोन देता है। इस की ब्याज दरें 16% वार्षिक दर से चलती हैं और अधिकतम 34% वार्षिक दर हो सकती हैं। ब्याज दरों का घटना है बढ़ना व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड स्कोर और बैंक स्टेटमेंट एवं आई स्त्रोत पर भी निर्भर करता है। लोन लेते समय ब्याज दरों के बारे में पहले अच्छे से ही पता कर ले ताकि आपको लोन को रीपेमेंट करने मैं दिक्कत ना आए। “Unnati Personal Loan Kaise Le? Unnati Quick Personal Loan App Apply Online, Review, Customer Care Number”

इसे भी पढ़े Loan Kaise Le Mobile Se? | मोबाइल से लोन कैसे ले सकते है?

Unnati Quick Personal Loan Apply Online (Unnati Personal Loan Kaise Le?)

दोस्तों और बात करते हैं उन्नति पर्सनल लोन कैसे लें। यदि हम बात करें उन्नति पर्सनल लोन को अप्लाई करने के लिए आपको क्या करना होगा तो यह प्रोसेस बहुत ही आसान है।

सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से उन्नति पर्सनल लोन एप डाउनलोड करना होगा।

डाउनलोड करने के पश्चात ऐप में आपको अपने मोबाइल नंबर के जरिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। और इसके बाद आपको अपनी ईमेल आईडी के द्वारा भी इसमें लॉगइन करना होगा।

अब आपको उन्नति पर्सनल लोन में ऐप में अपनी पूरी बेसिक जानकारी भरने होगी। जैसे कि आपका आपका पूरा नाम, रहने का स्थान और आपकी कंपनी का नाम ( जहांआप काम करते हैं) इत्यादि यह सब जानकारी भरने के पश्चात आपको आगे बढ़ना है।

अब आपको अपने सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे। आवश्यक दस्तावेजों के बारे में इसी आर्टिकल मैं आपको ऊपर बताया जा चुका है।

आप जिस भी लोन को लेना चाहते हैं उस लोन पर क्लिक करें और कितने रुपए का लोन आपको चाहिए। उस लोन राशि का चुनाव करें। इस प्रकार आप अपना उन्नति ऐप के लिए लोन आवेदन कर सकते हैं।

अब आपकी लोन एप्लीकेशन सत्यापन के लिए रिव्यू में चली गई है। अब कंपनी आपके लोन एप्लीकेशन को सत्यापित करेगी और आपके डॉक्यूमेंट को वेरीफाई करेगी। यदि आपके द्वारा दी गई जानकारी पूरी है। आप कंपनी के द्वारा तय किए गए नियम और शर्तों को भी पूरा कर रहे हैं. तो आपकी लोन को कंपनी की ओर से मंजूरी मिल जाएगी। और आपके लोन राशि सीधी आपके बैंक अकाउंट में डाल दी जाएगी। वैसे तो इस प्रोसेस पूरा होने में 1 घंटे से ज्यादा नहीं लगता है, मगर फिर भी आपको 24 घंटे का वेट करना चाहिए।

Unnati Loan Saraswat Bank

सरस्वत बैंक के द्वारा उन्नत बैंक उन्नति लोन अपने ग्राहकों को दिया जाता है सरस्वत बैंक के द्वारा उन्नति लोन के अंतर्गत अधिकतम ₹1000000 तक का लोन वितरित किया जाता है। जिस पर आपको 10.50% वार्षिक दरों से भुगतान करना पड़ता है। सरस्वत बैंक से महिला उद्योग पतियों के लिए लोन पर 0.10% की छूट भी दी जाती है।

सरस्वत बैंक के माध्यम से अपने ग्राहकों को सभी प्रकार के लोन वितरित की जाती हैं। जैसे कि उद्योग लोन शिक्षा लोन पर्सनल लोन होम लोन इत्यादि। सरस्वत बैंक से लोन लेने के लिए आपको सरस्वत बैंक की किसी नजदीकी बैंक शाखा में जाकर बात करनी होगी। सरस्वत बैंक से लोन लेने के लिए आपको ऑफलाइन आवेदन करना होगा और वहीं पर बैंक के द्वारा आपको सभी प्रकार की जानकारी प्रदान की जाएंगी। “Unnati Personal Loan Kaise Le? Unnati Quick Personal Loan App Apply Online, Review, Customer Care Number”

इसे भी पढ़े SBI Yono App Se Personal Loan Kaise Le?

Unnati Personal Loan Customer Care Number

किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर आप उन्नत पर्सनल लोन कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर कर अपनी समस्या का हल पा सकते हैं। इसके अलावा उन्नति पर्सनल लोन बैंक की मुख्य वेबसाइट पर कांटेक्ट लिंक पर क्लिक कर कर आप अपनी पूरी एक फॉर्म के जरिए भी डाल सकते हैं।

इसके बाद आपको उन्नति पर्सनल लोन ऐप से कॉल आएगा यहां से भी आप अपनी असुविधा या समस्या का हल पा सकते हैं। किसी भी प्रकार की सहायता पाने हेतु आप नहीं चाहते गए नंबर पर कॉल कर सकते हैं।

Unnati personal loan customer care number:
+91-7304050802

Unnati Personal Loan Review

उन्नति पर्सनल लोन के बारे में हमने गूगल प्ले स्टोर पर कई महीनों के रिव्यू पढ़ें। जहां पर हमें मिले-जुले दोनों प्रकार के रिव्यू मिले। वैसे तो लोन के बारे में दोनों तरह की बातें हैं मगर पिछले कुछ महीनों के रिव्यु पढ़ने से पता चलता है कि एक की क्वालिटी को ज्यादा अच्छी नहीं है।

अधिकतर लोगों को यह दिक्कत आ रही है कि उनकी मासिक किस्त कट जाने के बाद भी दोबारा से पैसे काटे जा रहे हैं। जितनी किस्त ऐप के माध्यम से काटी गई है, उन्हें कहीं भी दिखाया नहीं जा रहा है। कस्टमर केयर को लेकर भी कई प्रकार की समस्याएं आ रही है।

कुछ ग्राहक ऐसे भी मिले जो उन्नति लोन एप की तारीफ करते हैं। और बताते हैं की उन्नति लोन एप एक अच्छा ऐप है। जिसके माध्यम से आप लोन ले सकते हैं। यदि आप मेरी राय जानना चाह रहे हो तो मैं आपको यह राय दूंगा कि आप किसी अन्य बैंक का लोन ऐप के माध्यम से लोन ले। क्योंकि उन्नति लोन ऐप के माध्यम से बहुत ही महंगी दरों पर ब्याज दे दिया जाता है। महंगे ब्याज दरों पर लोन लेना ग्राहकों के लिए फायदेमंद नहीं होता है।

दूसरी बात लोन के लिए समय अवधि भी अन्य लोन के मुकाबले में कम दी गई है। ऐसे में ग्राहक को लोन रिपेमेंट करने में दिक्कत आ सकती हैं। यदि आपको कोई अन्य ऐप या बैंक जो कम ब्याज दरों पर लोन उपलब्ध करा सके. मिल जाए तो उसी को चुना जाए। क्योंकि गूगल पर अवेलेबल रिव्यू उन्नति लोन ऐप के लिए अच्छे नही है।

इसे भी पढ़े Aadhar Card Se Paise Kaise Nikale | आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

Conclusion

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने उन्नति लोन एप से संबंधित बहुत से अहम पहलू पर चर्चा की। आपको बताया कि किस प्रकार से आप उन्नति लोन ऐप के माध्यम से मुश्किल वक्त में लोन ले सकते हैं। इसके साथ साथ ही हमने उन्नति लोन ऐप के मुख्य बिंदुओं पर भी चर्चा की। जैसे कि “Unnati Personal Loan Kaise Le? Unnati Quick Personal Loan App Apply Online, Review, Customer Care Number”

उम्मीद करते हैं कि आज का यह आर्टिकल आपको पसंद आया होगा। इस प्रकार की अन्य महत्वपूर्ण लोन की जानकारी पाने के लिए आप हमारी वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं। जहां पर आपको हर प्रकार की लोन के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है। और आपको सभी प्रकार की केंद्र सरकार के द्वारा जारी की गई लोन योजनाओं के बारे में भी विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई है।

यदि आपका कोई दोस्त आर्थिक स्थिति से तंग हो तो आप उसे हमारी वेबसाइट के बारे में बताइए। ताकि वह हमारी वेबसाइट से विभिन्न प्रकार की लोन जानकारी ले सकें। और अपने मुश्किल वक्त में अपने परिवार के लिए कोई भरण पोषण का समाधान कर सके।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

5 मिनट में लोन कैसे लें? | मोबाइल पर 5 Minutes में Loan कैसे मिलेगा

5 मिनट में लोन कैसे लें? | मोबाइल पर 5 Minutes में Loan कैसे मिलेगा

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें5 मिनट में लोन कैसे लें? | मोबाइल पर 5 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!