'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

Paytm Insurance | Paytm से Bike Insurance कैसे करें?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Paytm Se Bike Insurance Kaise Kare? Paytm Insurance Renewal, Toll-Free Number, Review, etc.: पेटीएम का इस्तेमाल तो आप करते ही होंगे भारत को केस लेस बनाने में पेटीएम का एक अहम योगदान रहा है। पेटीएम के मदद से लोग कैशलेस ट्रांजैक्शन करते हैं।

मगर आपको पता नहीं होगा की पेटीएम की मदद से आप लाइफ इंश्योरेंस से लेकर जनरल इंश्योरेंस कराते हैं। पेटीएम ऐप की मदद से आप विभिन्न प्रकार के इंश्योरेंस करा सकते हैं।

पेटीएम ऐप की मदद से ही आपको कार इंश्योरेंस बाइक इंश्योरेंस हेल्थ इंश्योरेंस के साथ-साथ लाइफ इंश्योरेंस कराने की भी सुविधा मिलती है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको पेटीएम से होने वाले इंश्योरेंस के बारे में जानकारी देंगे।

Paytm Se Bike Insurance Kaise Kare? Paytm Insurance Renewal, Toll-Free Number, Review, etc.

पेटीएम कंपनी हाल ही के कुछ वर्षों में इंश्योरेंस मार्केट में उतरी है कंपनी का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को बीमा सुविधाएं प्रदान कराना है पेटीएम की लोकप्रियता का फायदा कंपनी को मिला और जल्दी ही कंपनी ने इंश्योरेंस मार्केट में कदम जमा लिए।

आइए जानते हैं, पेटीएम के माध्यम से आप कौन-कौन से बीमा खरीद सकते हैं। पेटीएम के द्वारा दी जाने वाली सभी बीमा पॉलिसियों की जानकारी इस आर्टिकल में विस्तार पूर्वक दी गई है।

Paytm Insurance

कैशलैस ट्रांजैक्शन के लिए आप ऑनलाइन भुगतान करने वाले पेटीएम ऐप का इस्तेमाल तो करते ही होंगे। ऑनलाइन भुगतान कराने वाली कंपनियों में से पेटीएम एक प्रमुख कंपनी है। और डिजिटल इंडिया को के सपने को साकार करती हुई नजर आ रही है।

कंपनी ने अपने आप को सिर्फ ट्रांजैक्शन तक ही सीमित नहीं रखा है। बल्कि इंश्योरेंस मार्केट में भी एक अलग पहचान बनाई है। पेटीएम कंपनी के द्वारा ग्राहकों को विभिन्न प्रकार के इंश्योरेंस प्रदान किए जाते हैं। इन इंश्योरेंस को आप पेटीएम एप से ही खरीद सकते हैं।

पेटीएम एप के माध्यम से आप कार इंश्योरेंस बाइक इंश्योरेंस हेल्थ इंश्योरेंस या फिर जीवन बीमा भी खरीद सकते हैं। आपको पेटीएम इंश्योरेंस संबंधित सभी जानकारियां पेटीएम की ऑफिशल वेबसाइट और टर्म और कंडीशन में बताई जाती हैं।

पेटीएम इंश्योरेंस को आप अपनी कार बाइक या फिर खुद के लिए हेल्थ बीमा ऑफिशियल वेबसाइट से खरीद सकते हैं। जैसा कि आपको पता है भारतीय कानून के अनुसार आपकी कार या बाइक पर इंश्योरेंस का होना अनिवार्य है।

यदि आपका इंश्योरेंस नहीं है तो आपको इसके लिए दंडित भी किया जा सकता है। और आपका चालान काटा जा सकता है। तो इसलिए हमको कार और बाइक के लिए तो इंश्योरेंस की प्रतिवर्ष आवश्यकता होती ही है।

जब आपको प्रतिवर्ष इंश्योरेंस की आवश्यकता होती है, तो क्यों ना हम एक बेहतरीन कंपनी के द्वारा दी जाने वाली ग्राहकों के लिए लाभदायक पॉलिसी को खरीदें? पेटीएम के द्वारा दिया जाने वाला इंश्योरेंस ग्राहकों के लिए लाभदायक और फायदेमंद साबित होती है। इसलिए ही ग्राहक पेटीएम इंश्योरेंस खरीदना पसंद करते है। “Paytm Se Bike Insurance Kaise Kare? Paytm Insurance Renewal, Toll-Free Number, Review, etc.”

इसे भी पढ़े – PhonePe Se Bike Insurance Kaise Kare | PhonePe Bike Insurance क्या है?

Paytm Car Insurance

पेटीएम के द्वारा अब आप अपनी कार का इंश्योरेंस भी करा सकते हैं। पेटीएम का दावा है कि उनके पास 14 इंश्योरेंस कम करने वाली कंपनियां काम कर रही हैं। जो ग्राहकों को सभी प्रकार के इंश्योरेंस प्रदान करते हैं। पेटीएम के माध्यम से आप कार इंश्योरेंस का कोई भी प्रकार खरीद सकते हैं।

जैसे कि ऑनलाइन लेटी थर्ड पार्टी जीरो डेप्थ इत्यादि। इन इंश्योरेंस को आप पेटीएम ऐप के माध्यम से या पेटीएम इंश्योरेंस की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर खरीद सकते हैं। जहां पर आप पॉलिसी का भुगतान केश या डिजिटल भुगतान की तरह कर सकते हैं।

पेटीएम कार इंश्योरेंस कराने के लिए सबसे पहले आपको पेटीएम एप प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आपको होम पेज पर इंश्योरेंस विकल्प पर क्लिक करना होगा।

अब आपको पेटीएम के द्वारा प्रदान किए जाने वाले इंश्योरेंस की एक लिस्ट दिखाई जाएगी। जिसमें आपको कार इंश्योरेंस को सेलेक्ट करना है।

इसके बाद आपको अपनी कार की कंपनी का चुनाव करना है। इसके बाद आपको अपनी कार से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी दर्ज करनी हैं। कार का नाम, मॉडल एवं अन्य सभी आवश्यक जानकारियां दर्ज करनी है।

यह सभी जानकारियां दर्ज करने के पश्चात आपको प्रोसीड पर क्लिक करना है। इसके पश्चात आपको विभिन्न इंश्योरेंस कंपनियों के द्वारा दिए जाने वाले इंश्योरेंस प्लान दिखाए जाएंगे।

जिस प्लान को आप लेना चाहे उसके सामने आपको प्रीमियम राशि भी लिखी हुई होगी। आप अपनी सुविधा अनुसार किसी भी कंपनी का इंश्योरेंस चुन सकते हैं। “Paytm Se Bike Insurance Kaise Kare? Paytm Insurance Renewal, Toll-Free Number, Review, etc.”

इसे भी पढ़े – How to Claim ATM Card Insurance in Hindi (ATM बीमा क्लेम कैसे करें)?

Paytm Bike Insurance

पेटीएम की मदद से आप बाइक इंश्योरेंस भी खरीद सकते हैं। पेटीएम इंश्योरेंस आपको थर्ड पार्टी बाइक इंश्योरेंश, ओन डैमेज इंश्योरेंस कंप्रेसिव इंश्योरेंस प्रदान करती है। मोटर अधिनियम 1988 के अंतर्गत बाइक इंश्योरेंस खरीदना अनिवार्य है।

इंश्योरेंस ना होने की स्थिति में आप कानूनी रूप से दंडित किए जा सकते हैं। आप आसानी से पेटीएम ऐप की मदद से बाइक इंश्योरेंस खरीद सकते हैं।

बाइक चलाते समय यदि आपके साथ दुर्घटना हो जाती है और इस दुर्घटना में आपको या आपकी बाइक को नुकसान होता है। तो इसकी भरपाई पर टर्म इंश्योरेंस की सहायक कंपनी द्वारा की जाती है। यदि आपकी बाइक दुर्घटना में टूट गई है या उसमें किसी अन्य प्रकार की कोई खराबी आ गई है। तो आप इसे बिना पैसों के ही इंश्योरेंस के अंतर्गत किसी गैराज में ठीक करा सकते हैं।

यदि आपकी बाइक चोरी हो जाती है या फिर मैं किसी कारण से डैमेज हो जाती है। तो इस स्थिति में भी आपको बीमा कवर प्रदान किया जाता है।

बाइक इंश्योरेंस आपकी बाइक को सुरक्षा प्रदान करता है यदि आपका कोई एक्सीडेंट हो जाता है तो इसके पार्ट्स को ठीक करने में लगने वाला रुपया आपको अपनी जेब से नहीं देना होता। इंश्योरेंस के अंतर्गत आपकी बाइक का नवीनीकरण फ्री में ही कर दिया जाता है। और चोरी जैसी घटनाओं से भी आपको एक सुरक्षा प्राप्त होती है।

सबसे अच्छी बात यह है कि आप बाइक इंश्योरेंस को पेटीएम ऐप की मदद से आसानी से 2 मिनट के अंदर ही खरीद सकते हैं। इसकी प्रक्रिया बहुत ही आसान है और आप आसानी से ही पॉलिसी को रिन्यू भी करा सकते हैं। “Paytm Se Bike Insurance Kaise Kare? Paytm Insurance Renewal, Toll-Free Number, Review, etc.”

Paytm Health Insurance

पेटीएम ऐप के माध्यम से आपको हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी भी प्रदान कराई जाती है। आप अन्य कंपनियों के मुकाबले में पेटीएम से आसान और सस्ती किस्तों में हेल्थ इंश्योरेंस खरीद सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आपको पेटीएम से हेल्थ इंश्योरेंस खरीदने के लिए किसी भी कागजी प्रक्रिया से नहीं गुजरना पड़ता।

एटीएम हेल्थ इंश्योरेंस आपको कई कंपनियों से खरीदने के विकल्प दिए जाते हैं। आप अपनी पसंद की नियम और शर्तों वाली कंपनी से इंश्योरेंस खरीद सकते हैं।

आज कल का मौसम बीमारियों के लिए अनुकूल है। और महामारी के कारण बीमारियों का खतरा और ज्यादा बढ़ गया है। बढ़ती जीवन प्रतिस्पर्धा के कारण और दैनिक जीवन में आने वाले बदलावों से हम बीमारियों के और करीब आ गए हैं।

कई बार देखा जाता है कि हमारी सेविंग जो हमने अपने भविष्य के लिए इकट्ठा की थी। किसी बीमारी का इलाज कराने में ही चली जाती हैं। समय-समय पर नई प्रकार की बीमारियां जन्म लेने के कारण हमारी अधिकतर बचत मेडिकल खर्चों में ही चली जाती है।

ऐसे में हमारा भविष्य अनिश्चितता से भरा होता है। यदि आप हेल्थ इंश्योरेंस रखेंगे तो आपको बीमारियों में होने वाले खर्च की परवाह करने की चिंता नहीं होगी।

क्योंकि हेल्थ इंश्योरेंस के माध्यम से आप अपनी बीमारियों का इलाज इंश्योरेंस के अंतर्गत दी जाने वाली सुविधाओं से करा सकते हैं। पेटीएम से आप कुल ₹149 में हेल्थ पॉलिसी खरीद सकते हैं। आसानी से आप ऑनलाइन और बिना किसी कागजी प्रक्रिया के पॉलिसी का लाभ ले सकते हैं।

पेटीएम हेल्थ इंश्योरेंस आप पेटीएम एप और पेटीएम इंश्योरेंस की ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर खरीद सकते हैं।

इसे भी पढ़े – Best Car Insurance in India | बेस्ट कार इंश्योरेंस कंपनी

Paytm Life Insurance

यदि आप भी इसी प्रकार के सवालों से परेशान हैं तो आप निश्चिंत हो जाइए। क्योंकि पेटीएम के द्वारा लाइफ इंश्योरेंस आसान और सस्ती किस्तों में दिया जा रहा है। आप पेटीएम लाइफ इंश्योरेंस से अपने जाने के पश्चात भी अपने परिवार को आर्थिक सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं।

पेटीएम ऐप से आप जीवन बीमा भी खरीद सकते हैं। पेटीएम ऐप से जीवन बीमा खरीदने की सुविधा सिर्फ भारतीयों को ही दी जाती है। जीवन बीमा खरीदने के लिए आपकी आयु न्यूनतम 18 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु आपकी 60 वर्ष होनी चाहिए।

एक व्यक्ति एक ही बार पॉलिसी खरीद सकता है। जीवन बीमा के अंतर्गत खरीदी जाने वाली पॉलिसी से पॉलिसी धारक को किसी दुर्घटना में मृत्यु होने के पश्चात ₹500000 तक का इंश्योरेंस क्लेम दिया जाता है।

पेटीएम अपने ग्राहकों को इंश्योरेंस से संबंधित सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान कराता है। यदि आप पेटीएम लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी खरीदने के पश्चात इसे कैंसिल भी कराना चाहें तो आप 15 दिनों के अंदर पॉलिसी को कैंसिल भी करा सकते हैं।

महज 5 मिनट के अंदर आप पेटीएम ऐप से जीवन बीमा खरीद सकते हैं इसके लिए आपको किसी भी प्रकार की कागजी प्रक्रिया से नहीं गुजरना पड़ता। ध्यान रहे जीवन बीमा एक ही व्यक्ति के लिए दिया जाता है।

यदि आप भी अपने घर में बड़े हैं और घर से बाहर आना जाना होता रहता है या फिर आप बीमार होते रहते हैं। तो आपको जीवन बीमा करा लेना चाहिए। ताकि आपको आपके जाने के पश्चात परिवार की चिंता ना रहे।

Paytm Se Bike Insurance Kaise Kare (Paytm से बाइक Insurance कैसे करें)?

  • सबसे पहले तो आपको पेटीएम ऐप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना है। इसके बाद आप इसे साइन इन करें।

Paytm Se Bike Insurance Kaise Kare? Paytm Insurance Renewal, Toll-Free Number, Review, etc.

  • अब आपको होम पेज पर ही इंश्योरेंस का विकल्प दिखाई देगा यदि होम पेज पर इंश्योरेंस का विकल्प नया दिखाई दे तो आप ऑल सर्विसेज पर क्लिक करें। और सर्विस इस पर क्लिक करने के पश्चात आपको लेफ्ट साइड में विभिन्न प्रकार के विकल्प दिखाई देंगे। जिनमें से आपको इंश्योरेंस के विकल्प पर क्लिक करना है।

Paytm Insurance-2

  • आपको बाइक इंश्योरेंस का चुनाव करना है।

पेटीएम इंश्योरेंस

  • बाइक इंश्योरेंस का चुनाव करने के पश्चात आपको एक नए पेज पर ले जाया जाएगा।
  • इसके पश्चात आपको अपनी बाइक का नंबर दर्ज करना होगा और गेट कोट्स पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको आपके व्हीकल अनुसार आपकी सभी डिटेल्स दिखाई जाएंगी आपको प्रोसीड पर क्लिक करना है। प्रोसीड पर क्लिक करने के पश्चात आपको विभिन्न कंपनियों के द्वारा दिए जाने वाले बाइक इंश्योरेंस की लिस्ट दिखाई जाएगी। आप जिस भी कंपनी का चुनाव करना चाहे कर सकते हैं।
  • अब आपको उस कंपनी का चुनाव करना है जिसका आप इंश्योरेंस खरीदना चाहते हैं। इंश्योरेंस प्रीमियम राशि आपको दिखाई देती है। इसके बाद आपको पे पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको आपके डिटेल्स भरनी होगी। जैसे कि आपका पूरा नाम क्या है। ईमेल आईडी क्या है। आप नॉमिनी किसे बनाना चाहते हैं या फिर आपने पहले कोई इंश्योरेंस खरीदा है या नहीं। इन सभी की जानकारी यहां आपको मिल जाती है। यह सब जानकारी भरने का पश्चाताप कंफर्म पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको प्रोसीड टू पे विकल्प पर क्लिक करना है और प्रीमियम राशि का भुगतान करना है। प्रीमियम राशि का भुगतान आप पेटीएम एप यूपीआई आईडी डेबिट कार्ड इत्यादि की मदद से कर सकते हैं।

Paytm Insurance Policy Download

कई बार ऐसा होता है कि हमारे दस्तावेज हमसे कहीं गुम हो जाते हैं या फिर हम अपने दस्तावेजों को कहीं रखकर भूल जाते हैं। जरूरत पड़ने पर दस्तावेज ना मिलने की वजह से हम को कई प्रकार की मुसीबतें झेलनी पड़ती हैं।

यदि आपका बाइक या कार इंश्योरेंस गुम हो जाए तो यह आपके सामने और भी मुसीबतें खड़ी कर सकता है। यदि आपका इंश्योरेंस कहीं गायब हो गया है तो आपको चिंता करने की कोई भी जरूरत नहीं है। पेटीएम इंश्योरेंस पॉलिसी को आप आसानी से चुटकियों में डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले आपको पेटीएम इंश्योरेंस ऐप पर जाना है। जहां पर आप को होम पेज पर लेफ्ट साइड में 3 लाइंस दिखेंगी। इन तीन लाइन पर आपको क्लिक करना है। और आपको माय ऑर्डर्स में आपकी इंश्योरेंस पॉलिसी दिखाई देगी।

पेटीएम इंश्योरेंस

  • अब आप अपनी पॉलिसी पर क्लिक करें इसके पश्चात आपको डाउनलोड इनवॉइस का विकल्प दिखाई देगा। डाउनलोड इन उस पर क्लिक करने के पश्चात आपकी पॉलिसी डाउनलोड हो जाएगी।

इसे आप प्रिंट निकलवा सकते हैं। और इसका भविष्य में उपयोग कर सकते हैं। इस प्रकार से आप पेटीएम इंश्योरेंस पॉलिसी चुटकियों में डाउनलोड कर सकते हैं। “Paytm Se Bike Insurance Kaise Kare? Paytm Insurance Renewal, Toll-Free Number, Review, etc.”

इसे भी पढ़े – Care Health Insurance Hospital List | Care Health Insurance Reviews

Paytm Insurance Renewal

आपको अभी हमने बताया कि किस प्रकार से आप पेटीएम ऐप से बाइक इंश्योरेंस खरीद सकते हैं। आशा है कि आप बाइक इंश्योरेंस खरीदना सीख गए होंगे। यदि आप बाइक इंश्योरेंस खरीदना सीख गए हैं तो आप पेटीएम इंश्योरेंस को रिन्यू भी आसानी से करा सकते हैं।

क्योंकि पेटीएम इंश्योरेंस रिनुअल में आपको कुछ भी अलग नहीं करना होता है। जिस प्रकार आपको पेटीएम इंश्योरेंस खरीदने के लिए सबसे पहले पेटीएम ऐप के ऑल सर्विसेज विकल पर जाना होता है।

इसके बाद आपको इंश्योरेंस विकल्प का चुनाव करना होता है। तत्पश्चात आपको बाइक इंश्योरेंस पर क्लिक करना होता है। यहां पर जब आप अपना बाइक नंबर डालते हैं तो आपकी एक्जिस्टिंग पॉलिसी आ जाती है। और यहीं पर आपको पॉलिसी को रिन्यू कराने का विकल्प भी मिल जाता है।

पॉलिसी को रिन्यू कराने के विकल्प पर आपको क्लिक करना है और प्रीमियम राशि का भुगतान करना होता है। प्रीमियम राशि का भुगतान करने के पश्चात आपका पेटीएम इंश्योरेंस रिन्यू हो जाता है और आप के दस्तावेज आपको भाई पोस्ट और सॉफ्ट कॉपी ईमेल आईडी पर दे दिए जाते हैं। “Paytm Se Bike Insurance Kaise Kare? Paytm Insurance Renewal, Toll-Free Number, Review, etc.”

Paytm Insurance Toll Free Number

किसी भी प्रकार की कंप्लेंट शिकायत दर्ज कराने हेतु या फिर किसी प्रकार की सहायता के लिए आप पेटीएम इंश्योरेंस टोल फ्री नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं। और अपने सभी सवालों का जवाब पा सकते हैं। पेटीएम इंश्योरेंस टोल फ्री नंबर है: 0120-4456-456

यह टोल फ्री नंबर 24 घंटे उपलब्ध होता है। आप किसी भी समय अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। और समस्या का निवारण पा सकते हैं। “Paytm Se Bike Insurance Kaise Kare? Paytm Insurance Renewal, Toll-Free Number, Review, etc.”

Paytm Insurance Review

पेटीएम एक विश्वसनीय ऐप है। भारत के अधिकतर लोग पेटीएम ऐप का इस्तेमाल डिजिटल लेनदेन के लिए करते हैं। पेटीएम से लोग ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करते हैं। मगर अब पेटीएम कंपनी ने अपना व्यापार बढ़ा लिया है और इंश्योरेंस मार्केट में भी सक्रिय हैं।

Paytm Insurance कंपनी ने 14 इंश्योरेंस कंपनियों के साथ करार किया है और यह सभी वह कंपनी है जो इंश्योरेंस मार्केट में अपनी प्रमुखता जमाए हुए हैं। यह सभी विश्वास ने कंपनियां हैं और इनके विभिन्न शाखाएं और गैराज देश भर में फैले हुए हैं। आप भारत के किसी भी कोने में हो आपके आसपास इन 14 कंपनियों के गैराज उपलब्ध होते हैं।

पेटीएम इंश्योरेंस आपको एक सामान्य राशि प्रीमियम पर मिल जाता है। जिसे आप आसानी से खरीद सकते हैं। इसके अलावा पेटीएम इंश्योरेंस के द्वारा एक ही ऐप पर सभी सुविधाएं दी जा रही हैं। और आपको किसी प्रकार की कागजी प्रक्रिया से नहीं गुजरना पड़ता।

अर्थात हम कह सकते हैं एटीएम इंश्योरेंस एक बेहतरीन पॉलिसी है जिसे आप पेटीएम ऐप के माध्यम से खरीद सकते हैं। पेटीएम से आप बाइक इंश्योरेंस कार इंश्योरेंस से लेकर सभी प्रकार के इंश्योरेंस की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। और आपको इंश्योरेंस रिनुअल इत्यादि की भी सुविधाएं एक ही ऐप पर मिल जाती हैं।

इसे भी पढ़े – Mintpro Insurance Kaise Kare | Mintpro Insurance Company List

Conclusion

आज के आर्टिकल में हमने जाना कि पेटीएम इंश्योरेंस किस प्रकार से ले सकते हैं और पेटीएम इंश्योरेंस संबंधित सभी पहलुओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त की।

यदि आपका कोई साथ ही इंश्योरेंस लेने का मन बना रहा हो तो आप उसे पेटीएम से ही इंश्योरेंस लेने की सलाह दें। ताकि उसको किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े।

आज के इस आर्टिकल में हमने चर्चा की paytm insurance. paytm Car Insurance. paytm Bike Insurance. paytm Health Insurance. paytm Life Insurance. Paytm se bike insurance kaise kare (Paytm से बाइक Insurance कैसे करें) . paytm insurance policy download. paytm insurance renewal. paytm insurance toll free number. paytm insurance review. इत्यादि के बारे में।

ऐसे ही अन्य महत्वपूर्ण इंश्योरेंस और इंश्योरेंस संबंधित जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट को विजिट करें। जहां पर आपको भिन्न प्रकार की जानकारियां दी गई हैं। किसी भी प्रकार की समस्या आने पर आप हमें कमेंट सेक्शन में बता सकते हैं।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Star Health Insurance Plans, Star Health Insurance Renewal, Hospital List, Login, Customer Care

Star Health Insurance Hospital List {New 2023}, Renewal, Claim Status, etc.

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंStar Health Insurance Plans, Star Health Insurance Renewal, Hospital List, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!