Fisdom Loan Kaise Milega? | Fisdom Loan Kya Hai in Hindi

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Fisdom Loan Kya Hai and Kaise Milega in Hindi? Fisdom Personal Loan Status, Review, Interest Rate, Customer Care Number: दोस्तों क्या आप आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं? क्या आप लोन बन लोन लेने का मन बना रहे हैं? यदि आप लोन लेना चाह रहे हैं मगर बैंक की लंबी चौड़ी पर कागजी प्रक्रिया से डरते हैं। तो आप निश्चिंत हो जाइए। क्योंकि आज हम आप के लिए ऐसी एप्लीकेशन लेकर आए हैं। जिससे आप घर बैठे ही 4 घंटे के अंदर लोन ले सकते हैं। आपको बता दें इस ऐप के जरिए आप 4000000 रुपए तक का लोन ले घर बैठे ले सकते हैं। जी हां! आपने सही सुना हम बात कर रहे हैं Fisdom Loan App की।

Fisdom Loan Kya Hai and Kaise Milega in Hindi? Fisdom Personal Loan Status, Review, Interest Rate, Customer Care Number

आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे की Fisdom Loan Kya Hai and Kaise Milega in Hindi? Fisdom Personal Loan Status, Review, Interest Rate, Customer Care Number. फिसडोम Loan से कितना लोन मिलेगा? Fisdom Loan से कितने समय के लिए लोन मिलेगा? फिसडोम Loan से लोन लेने पर ब्याज कितना लगेगा? (Fisdom Personal Loan Interest Rate) फिसडोम Loan से कौन – कौन लोन ले सकता है? फिसडोम से लोन लेने के लिए किन – किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी? Fisdom Loan से ही लोन क्यों ले? फिसडोम Loan से लोन कैसे लें? (Fisdom Loan Kaise Milega) फिसडोम Loan Status. फिसडोम Loan Customer Care Number. फिसडोम Loan Review तो आइए हर प्वाइंट के बारे में जानते हैं।

Fisdom Loan App क्या है? (Fair Money Loan Kya Hai in Hindi?)

फिसडोम लोन ऐप एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफार्म है। जिससे आप कुछ ही क्लिक्स में 40 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं। यह ऐप आपकी आपातकाल स्तिथि से लेकर ग्रह कार्यों के तक के लिए मददगार साबित होता है।

यह लोन एप आपको 12% वार्षिक दर से लोन देता है। और यह आपसे 3% प्रोसेसिंग फीस के साथ साथ क्रेडिट इंश्योरेंस प्रीमियम चार्जेस देने पड़ते हैं। यह ऐप पूरी तरह से पेपरलेस है। और घर बैठे लोन देने की सुविधा उपलब्ध कराता है। तो दोस्तों है ना मजेदार ऐप? आइए अब जानते है इस ऐप के अन्य पहलुओं पर।

इसे भी पढ़े Adhar Card Se Paise Kaise Nikale | आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

Fisdom Loan से कितना लोन मिलेगा?

फिसडोम लोन ऐप की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार फिसडोम ऐप 40 लाख रुपए तक की पर्सनल लोन देता है। मगर यह सुविधा प्रत्येक नागरिक के लिए नहीं है। क्योंकि हर कंपनी के कुछ रूल रेगुलेशन होते हैं। जिसके आधार पर लोन वितरित की जाती है। लोन वितरण कई पहलुओं पर निर्भर करता है। जैसे की आपकी प्रति माह आय कितनी है। और आपका सिबिल स्कोर केसा है।

Fisdom Loan से कितना लोन मिलेगा?

अगर आप मासिक आय के आधार पर बैंक से लोन लेते है। स्वरोजगार व्यक्ति इस एप्लीकेशन के माध्यम से 1 लाख रुपए से लेकर 40 लाख तक की लोन के लिए अप्लाई कर सकता है। जो आपको न्यूनतम 12 महीनों से लेकर अधिकतम 60 महीने में आपको वापिस करनी होगी। अर्थात आपको अधिकतम 5 वर्ष के अंदर इस लोन का पुनर्भुगतान करना होगा।

Fisdom Loan से लोन लेने पर ब्याज कितना लगेगा? (Fisdom Personal Loan Interest Rate?)

किसी भी प्रकार की लोन लेने से पहले इस पहलू के बारे में जानना बहुत जरूरी होता है। और ऑनलाइन लोन लेते वक्त इस पहलू का खास ख्याल रखना चाहिए। क्योंकि कई बार ऑनलाइन लोन देने वाली एप्लीकेशन बहुत अधिक ब्याज दरें वसूलती हैं।

फिसडोम एप्लीकेशन सुविधाजनक दरों से अपने ग्राहकों को लोन प्रदान करता है। फिसडोम ऐप के जरिए लोन लेने पर आपको 10.75% वार्षिक ब्याज देना पड़ता है। जो की ना बहुत अधिक है और ना बहुत कम।

ब्याज दर आपकी प्रोफाइल के आधार पर अलग अलग होती है। यह लोन आपको तब ही मिलती है जब आपका सिबिल स्कोर 750 से अधिक हो। वेतनभोगी के लिए अधिकतम वार्षिक ब्याज दर 20% और स्वरोजगार के लिए 28% तक जा सकती है। हालांकि, हमारे वेतनभोगी ग्राहकों के एक बहुत छोटे हिस्से को 16% से अधिक ब्याज दर मिलती है।

इसे भी पढ़े HDFC Bank Se Home Loan Kaise Le? | HDFC Bank से होम लोन कैसे मिलेगा?

Fisdom Loan से कौन – कौन लोन ले सकता है?

फिसडोम ऐप से कोई भी भारतीय लोन ले सकता है। बस उसके पास कोई रोजगार होना चाहिए। या फिर वो नोकरी करता हो।

नोकरी करने वाले व्यक्ति की 20 हज़ार प्रति माह सैलरी होनी चाहिए।

स्वरोजगार व्यक्ति की आय 25 हजार प्रति माह होनी चाहिए।

आपकी न्यूनतम आयु 23 वर्ष और अधिकतम आयु 60 वर्ष होनी चाहिए।

स्वरोजगार व्यक्ति के लिए यह आयु 25 वर्ष से 65 वर्ष तक है। उसके लिए उसका तीन साल किसी फर्म में काम करना भी जरूरी है।

Fisdom से लोन लेने के लिए किन – किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी?

ID Proof जैसे कि आधार कार्ड, पहचान पत्र।
Resident Proof जैसे की राशन कार्ड, आधार कार्ड, बिजली बिल इत्यादि।
आपको अपना फोटो देना होगा। जो आपकी पहचान के लिए मांगे मांगा जाता हैं।
इसके साथ साथ ही आपको इनकम प्रूफ भी देना होता है। इसके लिए आप इनकम सर्टिफिकेट का सहारा ले सकते हैं।
यदि आप स्वरोजगार है तो आपको बिजनेस पर मालिकाना हक़ जमाने के लिए डॉक्यूमेंट दिखाना पड़ता है। (Business Ownership Proof)

इस छोटी सी कागजी प्रकिया से आपको गुजरना पड़ता है।

इसके बाद आपको अपनी निजी जानकारियां कंपनी को देनी पड़ती हैं। जिसमे आप से बेसिक जानकारी मांगी जाएगी। जैसे की आप का जन्म कब और कहां हुआ। आपका तहसील या घर का पता, जेसी जानकारियां, जो आपको फिल कर देनी है।

इसे भी पढ़े Adhar Card Se Paise Kaise Nikale | आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

Fisdom Loan से ही लोन क्यों ले?

  • Fisdom Loan App से लोन लेने के लिए कोई क्रेडिट इतिहास की आवश्यकता नहीं होती है।
  • आपके मोबाइल पर पेपरलेस और डिजिटल प्रक्रिया के तहत काम हो जाता है। आपको किसी भी प्रकार कागज़ी प्रक्रिया के लिए भागदौड़ नही करनी पड़ती है।
  • इस ऐप की मदद से किसी भी समय और कहीं भी लोन प्राप्त कर सकते हैं।
  • लोन स्वीकृत होने के बाद सीधे आपके बैंक खाते में 4 घंटे के अंदर पैसे डाल दिए जाते हैं।
  • इस ऐप की सुविधाएं पूरे भारत में उपलब्ध हैं।
  • जैसे-जैसे क्रेडिट स्कोर बढ़ता है। आपकी लोन राशि धीरे-धीरे बढ़ती जाती है।
  • सुविधाजनक पुनर्भुगतान अवधि, जिसमे आप आसानी से बैंक के लोन को चुका सकते हैं।

तो देखा दोस्तों आपने कितने फायदे हैं, Fisdom Loan App से लोन लेने के। “Fisdom Loan Kya Hai and Kaise Milega in Hindi? Fisdom Personal Loan Status, Review, Interest Rate, Customer Care Number”

उदहारण (Fisdom Loan Kaise Milega?)

5 साल के लिए लिए 100000 रुपये के व्यक्तिगत ऋण लेते हैं। 12% प्रति वर्ष की दर से ब्याज दर के साथ, एक उपयोगकर्ता भुगतान करेगा:
ईएमआई = 8,884 रुपये

प्रोसेसिंग शुल्क + क्रेडिट बीमा प्रीमियम ( @3%) = 3,000 रुपये + जीएसटी = 3540 रुपये
1 वर्ष के बाद भुगतान की जाने वाली कुल राशि = रु 1,10,148*

ब्याज दर आपकी प्रोफाइल के आधार पर अलग अलग होती है। वेतनभोगी के लिए अधिकतम वार्षिक ब्याज दर 20% और स्वरोजगार के लिए 28% तक जा सकती है। हालांकि, हमारे वेतनभोगी ग्राहकों के एक बहुत छोटे हिस्से को 16% से अधिक ब्याज दर मिलती है।

इसे भी पढ़े SmartCoin Loan Kaise Le? | Smart Coin Loan Review

Fisdom Loan से लोन कैसे लें? (Fisdom Loan Kaise Milega?)

फ्रीडम लोन एप से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से फ्रीडम एप लोन को डाउनलोड कर लेना है।
उसके बाद आपको इस ऐप में साइन अप करना है।

जिसे आप अपने मोबाइल नंबर गूगल अकाउंट या फेसबुक अकाउंट पर जारी भी कर सकते हैं।

उसके बाद आपके सामने एप के मुख्य पेज पर इंश्योरेंस गोल्ड लोन पर्सनल लोन इत्यादि विकल्प आएंगे जिनमें से आपको पर्सनल लोन पर क्लिक करना है।
उसके बाद आपसे आपकी एलिजिबिलिटी चेक करने के लिए कहा जाएगा तत्पश्चात आपको अपनी जानकारी देनी होंगी।

जिसमें आपसे पहचान पत्र इनकम सर्टिफिकेट बिजनेस ओनरशिप सर्टिफिकेट जैसे मुख्य कागजात मांगे जाएंगे। सबसे इंपॉर्टेंट आपको अपना पैन कार्ड नंबर भी इसमें देना पड़ेगा।

जहां आपको वहीं डाक्यूमेंट्स देने होंगे जो हमने ऊपर बताए हैं।

उसके बाद आप निजी जानकारी भरकर लोन के लिए आगे बढ़ सकते हैं।

जब आप इन 3 स्टेप्स को पूरा कर लेंगे तो आपको 24 घंटे के अंदर बैंक की तरफ से लोन दे दिया जाएगा।

हालांकि आधिकारिक वेबसाइट पर यह समय सीमा 4 घंटे की है।

मगर अक्सर देखा जाता है कि 24 घंटे में बैंक में पैसा डाल दिया जाता है। “Fisdom Loan Kya Hai and Kaise Milega in Hindi? Fisdom Personal Loan Status, Review, Interest Rate, Customer Care Number”

Fisdom Loan Status (Fisdom Loan Kaise Milega?)

आप जब लोन ऐप को ओपन करेंगेऔर जब आपकी लोन की पूरी फॉर्मेलिटी को पूरा कर देंगे। तो आप को अपनी लोन स्टेटस को चेक करने के लिए विकल्प दिया जाएगा जिससे आप चेक कर सकते हैं। की आपकी लोन कहां तक गई है। और कह तक लोन को स्वीकृति मिल जाएगी।

बैंकों और एनबीएफसी की वेबसाइट ने बहुत सी कार्यात्मकताओं को उन्नत किया है। जिसके माध्यम से लोग घर बैठे लगभग हर चीज तक आसानी से पहुंच सकते हैं। अब आप ऑनलाइन ही ऋण आवेदन की स्थिति को ट्रैक कर सकते हैं। व्यक्तिगत ऋण आवेदन की स्थिति जानने के लिए कुछ जानकारी जो प्रदान करने की आवश्यकता होती है।

  • नाम
  • मोबाइल नंबर
  • पैन कार्ड नंबर
  • व्यक्तिगत ऋण संदर्भ संख्या (Personal Loan Reference Number)
  • जन्म की तारीख DOB

इसे भी पढ़े Money View Loans Personal Loan Kaise Le | Apply Online

Fisdom Loan Customer Care Number

यदि आपको किसी प्रकार की असुविधा होती है। या आपको कोई प्रश्न पूछना हो तो आप +918048093070 पर कॉल कर सकते हैं। या किसी भी स्पष्टीकरण के लिए ask@fisdom.com पर ईमेल सकते हैं। इन संपर्क सूत्रों के हवाले से आप मदद ले सकते हैं।

Fisdom Loan Review

गूगल प्ले स्टोर पर इस एप की रेटिंग 4.3 है। लाखों लोगों ने इस एप के बारे में रिव्यूज लिखे हैं। जिनमे से अधिकतर लोग ऐप की सेवाओं से खुश नजर आ रहे हैं। मगर कुछ लोग ऐसे भी है जिनको ऐप के जरिए कुछ खास परिणाम नहीं मिले। बहुत सारे लोगों ने एप्लीकेशन को 5 स्टार दिए हैं। कुछ लोगों ने ऐप को 1 स्टार ही दिया हुआ है।

कई बार देखा गया है की जब हम इंटरनेट पर चीजों को पढ़ रहे होते हैं। तो हमको सारी चीजें बहुत आसान दिखाई देने लगती है। हम इंटरनेट की दुनिया को ही सच मानने लग जाते हैं। मगर वास्तविकता अलग ही होती है। और इस निष्कर्ष पर पहुंचे की ज्यादातर ग्राहक फिसडोम ऐप के द्वारा दी जाने वाली सेवा से संतुष्ट हैं। और कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस ऐप को लेकर संतुष्ट नहीं है।

अभी तक इसे लाखों लोग डाउनलोड कर चुके हैं। और इस एप्लीकेशन पर भरोसा कर रहे हैं। सबसे अच्छी बात यह भी है की आपको इस ऐप से लोन लेने के लिए बैंक स्टेटमेंट जेसी बड़ी लंबी चौड़ी कागजी प्रक्रिया से नहीं गुजरना पड़ता है।

इसे भी पढ़े LazyPay Pay Later Loan Kaise Le? | LazyPay से लोन कैसे मिलता है?

Conclusion (Fisdom Loan Kaise Milega?)

दोस्तों आज की पोस्ट में हमने बताया की “Fisdom Loan Kya Hai and Kaise Milega in Hindi? Fisdom Personal Loan Status, Review, Interest Rate, Customer Care Number” क्या है। और इसकी ब्याज दरें क्या होती हैं? हम आशा करते हैं कि आपको यह पोस्ट जानकारी से भरपूर लगी होगी। हमारी कोशिश रही है कि तमाम महत्वपूर्ण जानकारियां आपको इस पोस्ट में दी जाए।

यदि आप इस पोस्ट से संतुष्ट हैं। और चाहते हैं की इस ऐप के द्वारा आपके किसी दोस्त या रिश्तेदार का भी लाभ हो तो इस पोस्ट को उन लोगों तक जरूर शेयर करें। यदि आपके अभी भी कोई सवाल है तो आप सवाल कॉमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं। या अन्य कोई भी किसी प्रकार का आपका प्रश्न हो तो आप उसे भी कॉमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं।

ऐसी ही नई नई लोन एप्लीकेशन और बैंकिंग लोन के बारे में जानने के लिए बने रहिए हमारे साथ। इसी प्रकार की विभिन्न लोन ऐप के बारे में जानने के लिए हमारी वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Best Bank for Home Loan in India? Which is the Best Cheapest Home (Housing) Loan Interest Rates Provider Bank in India

Best Home Loan Bank in India with Low Interest Rates

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंBest Bank for Home Loan in India? Which is the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!