CashBean Se Loan Kaise Le? | CashBean Loan Kya Hai?

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

CashBean Se Loan Kaise Le? CashBean Loan Kya Hai, Interest Rate in Hindi, Customer Care Number, App Review: दोस्तों पैसों की जरूरत पता नहीं कब पड़ जाए। कोरोना वायरस लोक डाउन की वजह से देश में गरीबी ने पैर पसारे हैं। और लोग डाउन की वजह से लाखों लोग बेरोजगार हो गए। ऐसे में ना तो रिश्तेदारों के पास पैसे हैं. ना दोस्तों के पास। यदि आपको इमरजेंसी में पैसों की जरूरत पड़ जाए तो, आप ऐसे में क्या करोगे?

ऐसी ही एक जानकारी के साथ आज हम फिर हाजिर हैं। जिसमें हम आपको बताएंगे कि आप कैसे घर बैठे 1500 रुपए से लेकर ₹60000 तक का लोन ले सकते हैं। वह भी बिना किसी गारंटर के। यह लोन आपको घर बैठे ही मिल सकता है। इसके लिए आपको बस एक ऐप डाउनलोड करना होगा और लोन के लिए अप्लाई करना होगा। आधे घंटे के अंदर आपको आपका लोन दे दिया जाएगा।

CashBean Se Loan Kaise Le? CashBean Loan Kya Hai, Interest Rate in Hindi, Customer Care Number, App Review

आज हम बात करने वाले हैं कैशबीन पर्सनल लोन एप के बारे में। इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे कि कैशबीन पर्सनल लोन से आप कैसे लोन ले सकते हैं। और कैशबीन लोन एप से लोन लेने का प्रोसेस क्या है? और आखिर में कैश बीन लोन एप के बारे में रिव्यू पढ़ना मत भूलना। तो चलिए दोस्तों जानते हैं, कैश बीन लोन एप के बारे में।

Cashbean Loan Kya Hai in Hindi?

कैशबीन लोन ऐप एक ऐसा ऐप है। जिसके माध्यम से आप घर बैठे ऑनलाइन लोन ले सकते हैं। कैशबीन भारत का instant डिजिटल लेंडिंग मोबाइल आधारित पर्सनल लोन प्लेटफॉर्म है। Cashbean loan app से आप इंस्टेंट लोन ले सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि आपको यह सुविधा पूरी तरह से ऑनलाइन ही उपलब्ध है।

Cashbean loan app के जरिए आप अपनी छोटी वे बड़ी जरूरतों के हिसाब से लोन ले सकते हैं। Cashbean loan application के जरिए से आप न्यूनतम 1500 से लेकर अधिकतम 60,000 रुपए तक का लोन ले सकते हैं।

अभी तक लाखों लोगों ने इस ऐप की सुविधा का इस्तेमाल किया है। वर्तमान में भी इसको लाखों लोग यूज कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े Adhar Card Se Paise Kaise Nikale | आधार कार्ड से पैसे कैसे निकाले?

Cashbean Loan Ki Jankari?

कैशबीन आरबीआई के तहत पंजीकृत पीसी फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड का एक उत्पाद है। कैशबीन का उद्देश्य मोबाइल फोन की खरीद, चिकित्सा जरूरतों, बिल भुगतान आदि से लेकर विभिन्न आवश्यकताओं के लिए ग्राहक की वित्तीय जरूरतों को पूरा करना है।

Cashbean loan application के माध्यम से भारतीय लोगों के लिए ऑनलाइन लोन प्रदान कराई जाती है। इस ऐप को अब तक एक करोड़ से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं। इसके अलावा इसकी प्ले स्टोर पर रेटिंग भी 4.3 है। 12 लाख लोगों ने ऐप को इस्तेमाल कर कर रिव्यू भी दिए हैं। स्पष्ट है कि ऑनलाइन लोन बाजार में cashbe loan की एक बहुत अच्छी पकड़ है।

Cashbe app के माध्यम से आप घर बैठे ही 1500 से लेकर 60,000 तक का लोन ले सकते हैं। वो भी एक सुविधाजनक अवधि के लिए। इस एप का इस्तेमाल कहीं भी किया जा सकता है। एप के माध्यम से आप किसी भी प्रकार की इमरजेंसी के दौरान लोन ले सकते हैं। तत्काल के खर्चों के लिए cashbean लोन एक बेहतरीन तरीका है।
कैशबीन पर सुरक्षित, निष्पक्ष, सुविधाजनक और किफ़ायती ऑनलाइन ऋण प्राप्त कर सकते हैं। “CashBean Se Loan Kaise Le? CashBean Loan Kya Hai, Interest Rate in Hindi, Customer Care Number, App Review”

Cashbean Loan Interest Rate in Hindi?

जब ही हम लोन की बात करते हैं. तो सबसे पहला सवाल हमारे दिमाग में ब्याज दर का ही आता है। ब्याज दर किसी भी प्रकार की लोन का मुख्य पहलू होती हैं। यदि हम बात करें कि Cashbean loan interest rate कितना होता है।

Cashbean app से लिए जाने वाले लोन पर interest rate (ब्याज दरें) 0.07% प्रति दिन एवम 25.55% प्रति वर्ष के हिसाब से आपको ब्याज देना पड़ता है। इसके साथ ही साथ आपको प्रोसेसिंग फीस के तौर पर 90 रुपए से लेकर 2000 रुपए तक देने पड़ सकते हैं। प्रोसेसिंग फीस आपकी लोन राशि पर देने पड़ सकते हैं।

इसके अलावा आपको 18% जीएसटी का भुगतान करना पड़ता है।

आइए इसे उदहारण (Example) के जरिए समझते हैं।

यदि आप 10,000 रुपए का लोन छह महीने की अवधि के लिए लेते हैं। (6 महीने = 180 दिन)

जैसा कि हमने पहले भी बताया कि आपको 25.55% प्रति वर्ष के हिसाब से लोन दिया जाता है।
ब्याज दरें= 10,000 × 25.55% / 365 × 180 = 1260

10,000 की लोन राशि पर आपको 1260 रुपए की अलग से प्रोसेसिंग फीस देनी पड़ती है। इसके साथ ही आपको 18%, की जिसका आपसे 111.6 का ब्याज कंपनी के लिए भुगतान करने पड़ते हैं।

अर्थात अब आपको ₹10,000 + ₹1,260 + ₹620 + ₹111.6 = ₹11,991.6 का भुगतान करना पड़ेगा। “CashBean Se Loan Kaise Le? CashBean Loan Kya Hai, Interest Rate in Hindi, Customer Care Number, App Review”

इसे भी पढ़े Fisdom Loan Kaise Milega? | Fisdom Loan Kya Hai in Hindi

Cashbean Loan Documents

1. आपको एक ऐसा प्रमाण पत्र देना है. जिसके माध्यम से आप अपनी आइडेंटिटी को जाहिर कर सकें। जैसे की पैन कार्ड.

2. अब आपको निवास स्थान को प्रमाणित करने हेतु कोई दस्तावेज देना होगा। जैसे कि आधार कार्ड, वोटर कार्ड, बिजली बिल, ड्राइविंग लाइसेंस इत्यादि में से कोई एक।

3. आपको सेल्फी भी अपलोड करनी होती है।

4. अंत में आपको सैलरी स्लिप देनी पड़ती है। ताकि कंपनी को आपके रोजगार के बारे में पता चल सके।

अब आपको पता चल गयाहोगाकि Cashbean loan documents क्या क्या होने चाहिए।

CashBeane Loan Eligibility:

  • भारतीय नागरिक
  • आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 56 वर्ष होनी चाहिए।
  • आपके पास कोई रोजगार होना चाहिए।

Cashbean Loan Kaise Le? (Cashbean Loan Apply Online)

सबसे पहले आपको Cashbean Application को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा।

अब आपको ऐप में रजिस्टर करना पड़ेगा।

इसके बाद आपको कई प्रकार की लोन के लिए विकल्प दिखाए जायेंगे। आप अपनी जरूरत के हिसाब से लोन का चुनाव करें।

अब आपको एक नए फॉर्म पर redirect किया जाएगा। जिसमें एक फॉर्म खुलेगा। इसमें आपको आवश्यक दस्तावेजों की जानकारी भरनी होगी। और दस्तावेजों को भी upload करना होगा।

इसके बाद आपके पास कंपनी से वेरिफिकेशन के लिए कॉल किया जाएगा। यदि आपके लोन के लिए स्वीकृति प्रदान की जाती है। तो आपको एसएमएस के माध्यम से बता दिया जाएगा।

इसके बाद आपको लोन एग्रीमेंट पर आपको अपनी मंजूरी देनी होगी।

आपके लोन एग्रीमेंट के वेरिफिकेशन के बाद , स्वीकृत लोन राशि को आपके खाते में डाल दिया जाएगा। लोन राशि का आपको एसएमएस के जरिए बता दिया जाएगा।

इस तरह आप step by step Cashbean app से लोन ले सकते हैं। अब तो आप भी जान गए होंगे की कितना आसान प्रोसेस है।

इसे भी पढ़े HDFC Bank Se Home Loan Kaise Le? | HDFC Bank से होम लोन कैसे मिलेगा?

CashBean से ही लोन क्यों ले? (CashBean Se Loan Kaise Le?)

1. कोई क्रेडिट इतिहास की आवश्यकता नहीं है।
2. आपके मोबाइल पर ही पेपरलेस और डिजिटल प्रक्रिया।
3. कभी भी, कहीं भी 24×7 ऋण प्राप्त करें।
4. कुशल आवेदन समीक्षा (Application Review)
5. स्वीकृत होने के बाद अपने कनेक्टेड खाते में भुगतान करें
6. उपलब्ध पैन इंडिया.
7. जैसे-जैसे क्रेडिट स्कोर बढ़ता है। स्वीकृत राशि धीरे-धीरे बढ़ती जाती है।
8. सुविधाजनक पुनर्भुगतान विकल्पों की विविधता।

Cashbean Loan EMI Payment Online?

यदि आप cashbe loan app की ईएमआई ऑनलाइन देना चाह रहे हैं. तो यह बहुत ही आसान प्रोसेस है।

इसके लिए आपको CashBean एप पर जाना होगा। अब आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से लॉगिन करना होगा।

इसके बाद आप वो विकल्प चुनें. जिसके माध्यम से आप लोन चुकाना चाहते हैं। जैसे की फोन पे, डेबिट कार्ड, बैंक ट्रांसफर, Paytm इत्यादि।

उसके बाद अपनी ईएमआई का चुनाव कर कर, ईएमआई भेज सकते हैं।

इसे भी पढ़े SmartCoin Loan Kaise Le? | Smart Coin Loan Review

Cashbean Loan App is Real OR Fake?

CashBean loan app की आधिकारिक वेबसाइट पर मिली जानकारी के अनुसार:

कैशबीन केवल दो व्यक्तियों (यानी उपयोगकर्ता और कंपनी) के बीच लेनदेन की सुविधा प्रदान करता है। कैशबीन भारतीय रिजर्व बैंक के साथ पंजीकृत संगठन नहीं है। और उधार देने या उधार लेने से संबंधित किसी भी गतिविधि में संलग्न होने का कोई लाइसेंस नहीं रखता है।

कैशबीन कंपनी अधिनियम, 2013 (Under The Companies Act, 2013 ) या बैंकिंग विनियमन अधिनियम, (1949 Banking Regulation Act, 1949) या भारत में कुछ समय के लिए लागू किसी अन्य कानून के तहत एक वित्तीय संस्थान नहीं है। कैशबीन भी जमा लेने वाली कंपनी या चिट फंड या भारत में लागू नियमों और विनियमों के अनुसार किसी भी निवेश योजना की पेशकश करने वाली कंपनी नहीं है।

Cashbean Loan is Safe OR Not?

कुछ लोग एप के बारे में सकारात्मक कॉमेंट्स करते हैं। और बहुत सारे लोग नकारात्मक सोच भी रखते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप तमाम नियम और शर्तों को अच्छी तरह से पढ़े। मेरे व्यक्तिगत विचार है कि यदि आप किसी अन्य एप से लोन ले सकते हैं. तो कोशिश करें अन्य से ले।

क्योंकि cashbean के रवैया ग्राहकों को अक्सर पसंद नहीं आता है। इसकी पॉलिसी और ऐप वर्किंग आपके CIBIL score को भी बिगाड़ सकतें हैं। Cashbe loan application से लोन लेने के बाद आपको कई प्रकार की दिक्कतें आ सकती हैं। “CashBean Se Loan Kaise Le? CashBean Loan Kya Hai, Interest Rate in Hindi, Customer Care Number, App Review”

इसे भी पढ़े Money View Loans Personal Loan Kaise Le | Apply Online

Cashbean Loan Approval Time

आपकी एप्लीकेशन को review करने में कंपनी को 30 मिनट का टाइम लगता है। यदि आपकी लोन को स्वीकृति प्रदान कर दी जाती है। तो 5 मिनट के अंदर आपकी लोन राशि को आपके खाते में डाल दिया जाता है। अधिक से अधिक हम एक घंटा मान सकते हैं।

Cashbean Loan Customer Care Number

आप cashbe लोन लेने हेतु किसी भी प्रकार की जानकारी नीचे दिए गए संपर्क सूत्रों से ले सकते हैं।

Customer Service Email: cashbean.help@pcfinancial.in

Customer Care number: 18005728088, 0124-6036666

Cashbean Loan App Review

दोस्तों कैश बीन लोन एप के हमने cashbean loan app review पढ़ें। और अधिकतर रिव्यू जो मिले वह हमें निराशाजनक मिले। जैसा कि अक्सर ऐप से लोन लेने के बाद होता है. की लोन को टाइम पर पै करने के बाद भी ईएमआई पै नहीं हो पाती। जिसके कारण आपका सिबिल स्कोर खराब होता है। और आपको भविष्य में लोन लेने में मुश्किल होती है।

इसके अलावा कैश बीन लोन एप बहुत अधिक ब्याज दर वसूल रहा है। 25.55% वार्षिक दर अधिक होती है। इसके अलावा कैशबीन लोन एप पर लोगों का बहुत अधिक विश्वास भी नहीं है।

अतः हम यही कहना चाहेंगे की यदि आपके पास कोई अल्टरनेट में साधन है तो आप कैश बीन लोन एप को छोड़कर. अन्य किसी प्लेटफार्म या अपने रिश्तेदारों से पैसे मांग कर भी काम चला सकते हैं। ब्याज दरों के अधिक होने के कारण साथ ही साथ. एप की कार्यप्रणाली पर भी विश्वास नहीं होने के कारण हम यह ऐप आपके लिए नहीं सुझाएंगे।

Note: यह article जानकारी हेतु लिखा गया है। और यह आर्टिकल किसी भी प्रकार का लोन की सत्यता एवं ऐप की सत्यता की पुष्टि नहीं करता। ना ही यह आर्टिकल ऐप के किसी भी रूल्स और कंडीशन को खारिज करता।

यह विचार लेखक के निजी विचार हैं। हमारी वेबसाइट किसी भी प्रकार की सत्यता के लिए जिम्मेदार नहीं है। और वेबसाइट किसी भी अरुचिकर घटना में जिम्मेदार नहीं होगी। यदि किसी प्रकार की वर्तनी संबंधित या सत्यता से संबंधित पोस्ट में गलती हो तो. उसके लिए हम और हमारे लेखक क्षमा प्रार्थी हैं।

इसे भी पढ़े LazyPay Pay Later Loan Kaise Le? | LazyPay से लोन कैसे मिलता है?

Conclusion (CashBean Se Loan Kaise Le?)

आज की इस पोस्ट में हमने जाना की CashBean Se Loan Kaise Le? CashBean Loan Kya Hai, Interest Rate in Hindi, Customer Care Number, App Review क्या है। इस पोस्ट में हमने आपको सभी तरह की जानकारी दे दी गई है। इसके अलावा हमने लोन से संबंधित जोखिमों के बारे में भी आपको तमाम जानकारी दे दी हैं।

यदि फिर भी आपके मन में कोई प्रसन्न हो तो आप कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं। या फिर आपको कोई सुझाव देना हो वह भी आप कमेंट सेक्शन में लिख सकते हैं। जल्दी ही हमारी टीम आपसे संपर्क करेगी। ऐसी ही अन्य लोन और बीमा संबंधित जानकारियों के लिए बने रहे हमारी वेबसाइट के साथ। या फिर आपको कोई अन्य लोन के बारे में जानना हो तो हमारी वेबसाइट को विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा आप बीमा संबंधित जानकारी भी हमारी वेबसाइट के जरिए पा सकते हैं।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Best Bank for Home Loan in India? Which is the Best Cheapest Home (Housing) Loan Interest Rates Provider Bank in India

Best Home Loan Bank in India with Low Interest Rates

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंBest Bank for Home Loan in India? Which is the …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!