'; } else { echo "Sorry! You are Blocked from seeing the Ads"; } ?>

5 मिनट में लोन कैसे लें? | मोबाइल पर 5 Minutes में Loan कैसे मिलेगा

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

5 मिनट में लोन कैसे लें? | मोबाइल पर 5 Minutes में Loan कैसे मिलेगा: मनुष्य के जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। मगर आर्थिक तंगी ऐसी होती है, जिसमें मनुष्य बहुत असहाय महसूस करता है। यदि आपके पास पैसे लेने के सभी विकल्प बंद हो जाए तो आप क्या करते हैं? चलो मैं ही बताता हूं।

आप यही सोचते होंगे कि आप अपने घर की ज्वेलरी या फिर प्रॉपर्टी को सेल कर दें या फिर आपके जेहन में लोन लेने के बारे में भी ख्याल आता होगा। मगर लोन लेने के बड़े प्रोसेस के बारे में सोच कर ही आपका एक ख्याल चला भी जाता होगा।

दोस्तों यदि आप भी किसी ऐसी ही आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और आपको पैसों की जरूरत है तो आपको अपने घर की ज्वैलरी और प्रॉपर्टी को बेचने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताएंगे जिसके माध्यम से आप 5 मिनट में ही लोन प्राप्त कर सकते हैं।

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि घर बैठे 5 मिनट में लोन कैसे लें? आइए जानते हैं 5 मिनट में लोन कैसे लें।

5 मिनट में लोन कैसे लें? | मोबाइल पर 5 Minutes में Loan कैसे मिलेगा

5 मिनट में लोन कैसे लें?

अक्सर हमें पैसे की जरुरत पड़ती रहती है। जब पैसे मिलने के सभी रास्ते बंद हो जाते हैं तो ऐसे में हमारे पास लोन का विकल्प ही बचता है। लोन लेना भी आज के जमाने में इतना आसान नहीं है।

लोन लेने के लिए भी हमको बैंक के बहुत लंबे चक्कर काटने पड़ते हैं। साथ ही साथ यह भी तय नहीं होता कि आप को लोन मिल भी जाएगा या नहीं। दोस्तों यदि आप भी कभी इस प्रकार की सिचुएशन में फंसे होंगे तो आपको पता ही होगा कि पैसों का जुगाड़ कर पाना कितना मुश्किल होता है।

मगर अब आपको हम इस समस्या से निकलने का एक सरल और आसान तरीका बताने वाले हैं। अब आपको लोन लेने के लिए दर-दर ठोकरें खाने की जरूरत नहीं है। आप आसानी से 5 मिनट में ही लोन प्राप्त कर सकते हैं। आइए जानते हैं, 5 मिनट में लोन प्राप्त करने वाले तरीके के बारे में।

मोबाईल से लोन कैसे लें?

दोस्तों आपने मोबाइल फोन के माध्यम से लोन लेने के बारे में तो सुना ही होगा। हो सकता है कि आपने पहले कभी मोबाइल फोन से लोन लिया भी हो। मोबाइल फोन से लोन लेना ऑफलाइन लोन लेने के मुकाबले में बहुत सरल है। इसकी वेरिफिकेशन और डॉक्यूमेंटेशन भी बहुत आसान होने के कारण यह लोन ग्राहकों के लिए बहुत फायदेमंद और सरल महसूस पड़ता है।

मोबाइल फोन से लोन लेने के लिए आपको कुछ अधिक पर्यटन नहीं करने होते हैं। इसके लिए आपको एक ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन का चुनाव करना होता है। पहले तो आप यह तय करें कि किस लोन एप्लीकेशन से आप लोन लेना चाहते हैं।

अब उसके ऐप को डाउनलोड करने के पश्चात आपको इसमें साइन अप करना होता है। साइन अप करने के पश्चात आपको एप्लीकेशन के मुख्य पेज पर ही लोन आवेदन के लिए विकल्प प्रदान करा दिया जाता है। आप इस पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे मोबाइल एप्लीकेशन मौजूद हैं जो अपने ग्राहकों को ऑनलाइन लोन प्रदान कराने की सुविधा देते हैं। साथ ही साथ आपको यह भी ध्यान में रखना है कि आप एक विश्वसनीय लोन एप्लीकेशन से ही लोन ले। अन्यथा यह आपके लिए परेशानी भी खड़ी कर सकता है। क्योंकि लोन एप्लीकेशन के नाम पर बहुत सारे फ्रॉड आईडी इंटरनेट पर उपलब्ध है।

5 मिनट में लोन लेने के तरीके

गूगल पे से 5 मिनट में लोन ले

Google Pay का इस्तेमाल तो आप ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करने के लिए करते ही होंगे। हम सब के फोन में यह ऐप तो पहले से ही मौजूद होता है। मगर हम को इस बात का नहीं पता कि इस ऐप के माध्यम से हम आसानी से लोन भी प्राप्त कर सकते हैं। आपको यह अविश्वसनीय लग रहा होगा कि गूगल पे भी अपने ग्राहकों को लोन प्रदान करता है। दोस्तों आप गूगल पे की मदद से 5 मिनट में ही लोन प्राप्त कर सकते हैं।

गूगल पर अपने कस्टमर्स को 1000 से लेकर ₹100000 तक के लोन देने की सुविधा प्रदान करता है। गूगल पे से लोन लेने के लिए आपको बहुत कुछ बड़ी प्रक्रिया से नहीं गुजरना पड़ता इसमें आपको साधारण जानकारी देनी होती हैं।

सबसे अच्छी बात यह है कि गूगल पर अपने ग्राहकों से लोन लेने के लिए बहुत ज्यादा ब्याज दरों को भी वसूल नहीं करता। आसान ब्याज दरों पर और कम समय में लोन देने के लिए गूगल पे अपने ग्राहकों के बीच में लोन एप्लीकेशन के रूप में भी पकड़ बना रहा है। इसे भी पढ़े – Google Pay Loan Kaise Le in Hindi | Google Pay Loan कैसे देता है?

Google Pay से 5 मिनिट में लोन केसे ले?

  • गूगल पे से 5 मिनट में लोन लेने के लिए सबसे पहले तो आपको अपने फोन में गूगल पर एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा। यदि आपके पास यह पहले से ही डाउनलोडिंड है तो आपको इसे दोबारा से डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है।
  • डाउनलोड करने के पश्चात आपको Google pay मैं रजिस्टर करना होगा। रजिस्टर करने के पश्चात आपको एप्लीकेशन के मुख्य पेज पर ले जाया जाएगा।
  • अब आपको इसके सर्च ऑप्शन में जाना है और इसमें इंस्टा मनी (InstaMoney) सर्च करना है। अब इसके बाद आपको इस पर क्लिक करना है।
  • यहां पर आपको इंस्टेंट लोन लेने के लिए विकल्प दिया जाएगा अब आप लोन विकल्प पर क्लिक करें और आवेदन कर कर लोन प्राप्त कर सकते हैं।

आपकी अधिक जानकारी के लिए बता दें कि फोन पे के द्वारा दी जाने वाली लोन आरबीआई से से भी सर्टिफाइड है।

गूगल पर से लोन लेने के लिए आपको कुछ साधारण सी जानकारी देनी होती हैं। जैसे कि आपको अपना नाम पता आप का पिन कोड, केवाईसी, आधार कार्ड और पैन कार्ड की आवश्यकता होती है। यह सब जानकारी भरने के पश्चात आपको यह फॉर्म सबमिट कर देना होता है। फॉर्म जमा करने के कुछ देर बाद ही आपके लोन के अप्रूव होने की जानकारी दे दी जाती है।

गूगल पे अपने ग्राहकों को इंस्टेंट लोन के अलावा पर्सनल लोन की भी सुविधा उपलब्ध कराता है। गूगल पे अपने ग्राहकों को 1.33% से लेकर 2.50 प्रतिशत की औसत दरों से लोन प्रदान कराता है। पर्सनल लोन के अंतर्गत इस एप्लीकेशन के जरिए आप ₹500000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं। अच्छी बात यह है कि यह एप्लीकेशन अपने ग्राहकों को लोन चुकाने के लिए एक लचीली अवधि प्रदान करती है। आप इसे 36 महीनों के अंतराल में चुका सकते हैं।

Dhani App के जरिए 5 मिनट में लोन

वैसे तो ऑनलाइन लोन देने के लिए बहुत सारे ऐप लोन मार्केट में उपलब्ध है। मगर धनी एप का नाम ऑनलाइन लोन देने वाले प्लेटफार्म पर एक अलग ही स्थान पर है। बहुत सारे लोग धनी एप को इंस्टेंट लोन लेने के लिए प्रिफर करते हैं। घर बैठे ऑनलाइन लोन लेने की सुविधा प्रदान कराने के कारण यह ऐप बहुत ही पॉपुलर है। मोबाइल फोन के माध्यम से ही सभी काम हो जाने के कारण धनी एप बेस्ट लोन ऐप में शुमार किया जाता है।

धनी एप आपने ग्राहकों को 1000 से लेकर ₹100000 तक की लोन राशि प्रदान कराता है। इसके अलावा धनी एप अपने ग्राहकों से बहुत अधिक ब्याज दरें भी वसूल नहीं करता।

Dhani App अपने ग्राहकों से 13.99% सालाना दर से ब्याज दर वसूल करता है. और पर्सनल लोन के अंतर्गत अपने ग्राहकों को ₹1500000 तक की लोन राशि मुहैया कराता है। साथ ही साथ आपको इस लोन राशि को चुकाने के लिए 24 महीने का समय भी देता है। इसके अलावा आपको लोन लेने पर 3% प्रोसेसिंग फीस के रूप में शुल्क भी देना होता है। इसे भी पढ़े – Dhani App Loan Kaise Le in Hindi | Dhani Personal Loan Kya Hai?

धनी एप से 5 मिनट में लोन केसे प्राप्त करें।

  • सबसे पहले आपको धनी एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। इसमें अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा. और फिर आपके मोबाइल पर वेरिफिकेशन के लिए एक ओटीपी दर्ज किया जाता है। मोबाइल ऐप को डाउनलोड करने के पश्चात आप से यह ऐप लोकेशन ऑन करने की आज्ञा मांगेगा।
  • उसके बाद आपको इसमें पैन कार्ड नंबर, अपने घर का पता, पिन कोड और शहर का नाम जैसी बेसिक जानकारी देनी पड़ती है।
  • यह सब जानकारी भर देने के पश्चात आपको कंटिन्यू पर क्लिक कर कर आगे बढ़ना है।
  • यह पाप से One freedom कार्ड बनवाने के लिए कहेगा। इसके लिए आपको One freedom  पर क्लिक करना होता है और आगे पूछे जाने वाली बेसिक जानकारी भरनी होती है। कुछ देर बाद आप देखेंगे कि आपका One freedom  क्रेडिट कार्ड एक्टिव हो गया है। One freedom  क्रेडिट कार्ड एक्टिव हो जाने के बाद आपको सर्विस इज वाले ऑप्शन पर जाना होगा। यहां आपको अवेलेबल क्रेडिट लिमिट का विकल्प दिखाई देगा। इस विकल्प पर क्लिक करें।
  • क्रेडिट कार्ड एक्टिव हो जाने के बाद आप कंटिन्यू पर क्लिक कर कर आगे बढ़े। अब आपसे आपका मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक है या नहीं? उसके बारे में हां या नहीं के रुप में पूछा जाएगा। आपको इसमें अपनी जानकारी देनी होती है।
  • तत्पश्चात आपको आधार कार्ड नंबर 10 करना होता है। इसके बाद आपको कैप्चा कोड दर्ज कर करना होता है।
  • अब आपको अपनी जन्मतिथि की जानकारी इसमें देनी होती है। यह सब करने के पश्चात आपको वैलिडेट ओटीपी पर क्लिक करते हुए आगे बढ़ना है। और अपनी बैंक खाते की जानकारियां दर्ज करनी होंगी।
  • बैंक खाते की जानकारी देने के पश्चात आपको validate Now के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब आप अपनी आवश्यकता अनुसार राशि धनी एप से ले सकते हैं।

True Balance के ज़रिए 5 मिनट में लोन

दोस्तों शायद आपने है नाम से पहले नहीं सुना होगा मगर यह बहुत ही विश्वसनीय मोबाइल एप्लीकेशन है। जिसके माध्यम से हजारों लोग प्रतिदिन घर बैठे लोन लेते हैं। ट्रू बैलेंस एप एनबीएफसी के द्वारा लाइसेंस प्राप्त है। यदि आप 5 मिनट में लोन लेना चाहते हैं तो यह लोन एप्लीकेशन आपके लिए एक बेस्ट विकल्प है।

ट्रू बैलेंस ऐप के माध्यम से आप ₹5000 से लेकर ₹50000 तक का लोन घर बैठे ही प्राप्त कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि ट्रू बैलेंस एप अपने ग्राहकों को बहुत कम ब्याज दरों में लोन दे देता है। यह महज 5% ब्याज दरों पर ही लोन प्रदान कराता है।

ट्रू बैलेंस के द्वारा अपने ग्राहकों को 2 महीने से लेकर साडे 3 महीने तक के अंतराल के लिए लोन दिया जाता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इस लोन को प्राप्त करने के लिए आपको बहुत बड़ी डॉक्यूमेंटेशन प्रक्रिया से नहीं गुजरना पड़ता। इसमें आप से साधारण जानकारियां मांगी जाती हैं।

यह बेसिक जानकारी देने के पश्चात ही आपको लोन दे दिया जाता है। ट्रू बैलेंस मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए से लोन लेने पर आपको प्रोसेसिंग फीस भी नहीं देनी पड़ती अधिक से अधिक 0.7% प्रोसेसिंग फीस आपको देनी होती है। वहीं अन्य लोन एप्लीकेशन की बात करें तो आप से 3% से लेकर 7% तक भी प्रोसेसिंग फीस के रूप में वसूले जाते हैं। इसे भी पढ़े – True Balance Loan Kya Hai? | True Balance Se Loan Kaise Le?

True Balance (ट्रू बैलेंस) ऐप से 5 मिनट में लोन कैसे लें?

  • सबसे पहले तो आपको गूगल प्ले स्टोर से True balance ऐप को डाउनलोड करना होगा।
  • ऐप को डाउनलोड करने के पश्चात आपको इसमें अपने मोबाइल नंबर के साथ रजिस्ट्रेशन करना होता है।
  • प्रशासन करने के पश्चात आपको मुख्य पेज पर ही कैश लोन का विकल्प दिखाई देगा। कैश लोन पर क्लिक करने के बाद आपको केवाईसी कंफर्म करनी होती है।
  • केवाईसी कंफर्म करने के पश्चात आपको लोन से संबंधित नियम और शर्तें दिखाई जाती हैं। आप इन्हें अच्छी तरह से पढ़ ले।
  • नियम और शर्तों को पढ़ने के पश्चात आपको अपना पैन कार्ड नंबर दर्ज करना होता है और प्रोसीड पर क्लिक करना होता है।
  • उसके बाद आपको अपने आधार कार्ड से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा जिस पर एक ओटीपी आता है। ओटीपी को दर्ज करने के बाद आपको गो टू कैश लोन के विकल्प पर क्लिक कर देना है।
  • उस पर क्लिक करने के पश्चात आपसे लोन राशि के बारे में पूछा जाता है।
  • यह सब जानकारी देने के पश्चात आपसे आपके बैंक अकाउंट के डिटेल्स मांगी जाएंगे। आपको अपने बैंक अकाउंट की जानकारी पीडीएफ फॉर्म में दर्ज करने होते हैं।
  • बैंक कॉपी को पीडीएफ फॉर्म अपलोड करने के बाद आपको के Click here to finish के विकल्प पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको 5 मिनट में ही आपके लोन के अप्रूव होने की जानकारी दे दी जाएगी। “5 मिनट में लोन कैसे लें? | मोबाइल पर 5 Minutes में Loan कैसे मिलेगा”

Ample Cash के जरिए 5 मिनट में लोन?

एप्पल कैश के माध्यम से भी आप पांच मिनट में ही लोन ले सकते हो। आईए जानते हैं AmpleCash से लोन लेने के बारे में।

  • सबसे पहले तो आपको यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करनी होगी।
  • डाउनलोड करने के पश्चात आपको यह अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर करनी होगी।
  • ऐप में रजिस्ट्रेशन के बाद आपको मुख्य पेज पर ही लोन के लिए आवेदन करने का विकल्प दिखाई देगा।
  • लोन आवेदन करने के लिए आपको अप्लाई नाउ के विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • अप्लाई नऊ पर क्लिक करने के पश्चात आपके सामने एक नया पेज खुलेगा अब इसमें आपको अपनी सभी बेसिक जानकारियां देनी होंगी जैसे कि आपका मोबाइल नंबर मोबाइल नंबर पर वेरिफिकेशन के लिए ओटीपी आएगा ओटीपी दर्ज करने के पश्चात आपको अपने केवाईसी डॉक्युमेंट्स देने होंगे।
  • इसके बाद आपसे कई प्रकार की जानकारी मांगी जाती हैं जैसे कि आपका सेल्फी फोटो, आधार कार्ड, पैन कार्ड की फोटो इत्यादि।
  • यह सब बेसिक जानकारी देने के पश्चात आपके सामने एक स्टार्ट का विकल्प आएगा। आपको इस विकल्प पर क्लिक कर देना।
  • इसके बाद आपको अपने बैंक की डिटेल्स शेयर करने होंगे बैंक डिटेल शेयर करने के पश्चात आपकी एप्लीकेशन रिव्यु के लिए चली जाती है।
  • यदि आपके द्वारा दी गई जानकारी सही है तो कुछ ही देर में आपका लोन अप्रूव कर दिया जाता है. और आपकी लोन राशि आपके बैंक खाते में डाल दी जाती हैं।

AmpleCash के माध्यम से आप ₹5000 से लेकर अधिकतम ₹50000 तक का लोन ले सकते हैं यह लो ना आपको 3 महीने से लेकर 6 महीने तक की अवधि के लिए दिया जाता है। मगर लोन लेने से पहले आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि इसकी ब्याज दरें अन्य लोन एप्लीकेशन के मुकाबले में थोड़ी ज्यादा है।

Navi से लें 5 मिनट में लोन केसे प्राप्त करें?

इस ऐप के माध्यम से आप 2000000 रुपए तक का लोन घर बैठे ही प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान रहे की लोन प्राप्त करने के लिए आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए। तभी जाकर आप को लोन मिल पाता है। यह अपने ग्राहकों से 9.9% से लेकर अधिकतम 36% तक की ब्याज दरें वसूल करता है। अ

पने ग्राहकों को लोन चुकाने के लिए अधिकतम 72 महीने का समय भी देता है। जिसमें आप आसानी से लोन को वापस कर सकते हैं। साथ ही साथ नवी एप से लोन लेने के लिए आपको प्रोसेसिंग फीस के रूप में 3.99% से 6% देने पड़ते हैं।

नवी लोन एप्लीकेशन के माध्यम से भी आप ऊपर बताए गए तरीके से ही लोन प्राप्त कर सकते हैं। जैसा कि हमने आपको पहले भी बताया कि इसके लिए आपको सबसे पहले तो अपने मोबाइल फोन में यह ऐप डाउनलोड करना होगा।

इसके बाद आपको अपने उस नंबर से रजिस्टर करना होगा जो आप के आधार कार्ड से लिंक है। ऐप में रजिस्टर्ड होने के पश्चात आपके सामने पर्सनल लोन का विकल्प दिखाई देगा। अब आप अपनी सारी बेसिक जानकारियां इसमें फिल कर दें। यह सब जानकारी फिल करने के पश्चात आप लोन एप्लीकेशन को सबमिट कर सकते हैं।

लोन एप्लीकेशन कुछ समय के लिए रिव्यू में जाती है। रिव्यू कमेटी तय करती है कि आपको लोन देना चाहिए या नहीं। यदि आपके द्वारा दी गई जानकारी सही है और आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो आपको घर बैठे ही लोन प्रदान करा दिया जाता है। इसे भी पढ़े – NAVI Loan Kaise Kare | NAVI Loan Kaise Lete Hai in Hindi

Conclusion

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने घर बैठे “5 मिनट में लोन कैसे लें? | मोबाइल पर 5 Minutes में Loan कैसे मिलेगा” के बारे में बहुत सारी जानकारी प्राप्त की। आशा है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। ऐसी ही अन्य महत्वपूर्ण लोन जानकारियों के लिए आप हमारी वेबसाइट के मुख्य पेज पर जा सकते हैं।

जहां पर आप को विभिन्न प्रकार के लोन संबंधित जानकारियां विस्तार पूर्वक दी गई हैं। यदि आपको इस आर्टिकल में कोई बात समझ नहीं आई हो तो आप उसे कमेंट बॉक्स में लिखकर बता सकते हैं। जल्दी आपकी समस्या का हल कर दिया जाएगा।

यह आर्टिकल अपने उस दोस्त को जरूर भेजें जो आजकल आर्थिक तंगी से गुजर रहा हो। हो सकता है कि आपका एक शेयर आपके दोस्त की मदद कर सकता है। ऐसे ही अन्य बहुत सारे महत्वपूर्ण ऐप है जिनके माध्यम से आप घर बैठे ही लोन प्राप्त कर सकते हैं। अब लोन लेने के लिए आपको बैंक के चक्कर काटने की भी जरूरत नहीं है। इन सभी लोन एप्स की जानकारी प्राप्त करने के लिए आप हमारी वेबसाइट के मुख्य पेज पर जाएं।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

SBI e Mudra Loan Apply Online 50 000 and SBI e Mudra PM Svanidhi Loan Apply Online

SBI E Mudra Loan Apply Online 50 000

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंSBI e Mudra Loan Apply Online 50 000 and SBI …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!