HDFC Bank Se Business Loan Kaise Le? Apply online, Interest Rate, etc.

अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

HDFC Bank Se Business Loan Kaise Le/ Milega? HDFC Bank Business Loan Apply Online, Business Loan in HDFC Bank: दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि हमारे पास बिजनेस प्लान तो होता है। मगर आर्थिक तंगी के कारण हम अपना बिजनेस स्टार्ट नहीं कर पाते। कई बार हमको अपने बिजनेस को फैलाने की आवश्यकता होती है, मगर धन की तंगी के कारण हम अपने व्यवसाय को बड़ा नहीं पाते। जिसकी वजह से हमारे प्रतिद्वंदी हम से आगे निकल जाते हैं।

यदि आप भी किसी बिजनेस मैं संलिप्त हैं और आपको अपने बिजनेस के लिए लोन चाहिए तो एचडीएफसी बैंक लोन आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण और फायदेमंद विकल्प हो सकता है।

HDFC Bank Se Business Loan Kaise Le/ Milega? HDFC Bank Business Loan Apply Online, Business Loan in HDFC Bank

दोस्तों आज किस आर्टिकल में हम एचडीएफसी बैंक के द्वारा दी जाने वाली बिजनेस लोन के बारे में जानेंगे। इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि एचडीएफसी बैंक से बिजनेस लोन कितने रुपए तक का लिया जा सकता है। और एचडीएफसी बैंक बिजनेस लोन की ब्याज दरें कितनी होती हैं, और साथ ही साथ अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां। जैसे की लोन की समय अवधि लोन लेने का तरीका और ऑनलाइन लोन लेने की सुविधा के बारे में भी जानेंगे। आइए दोस्तों शुरू करते हैं:

HDFC Bank Business Loan Details (HDFC Bank Business Loan Ki Jankari)

दोस्तों एचडीएफसी बैंक से आप अधिकतम ₹5000000 तक का लोन अपने बिजनेस के लिए ले सकते हैं। जिसमें आपको 11.90% की ब्याज दरें भरनी पड़ती है। और दोस्तों इसे सिर्फ 21 वर्ष से लेकर 65 वर्ष के बीच में ही प्राप्त किया जा सकता है। आइए जानते हैं एचडीएफसी बैंक बिजनेस लोन की मुख्य बातों के बारे में।

HDFC Bank Business Loan Highlights

ब्याज दरें11.90% (p.a) वार्षिक
लोन राशिअधिकतम Rs. 50 लाख रुपए
आयु योग्यता (Age Eligibility)लोन को अप्लाई करते समय न्यूनतम 21 वर्ष से लेकर 60 वर्ष तक
लोन अवधि4 वर्ष (48 महीने)
न्यूनतम आयआपके बिजनेस प्लान और बिजनेस के कामयाब होने के आधार पर लोन राशि तय की जाती है।
प्रोसेसिंग फीस499 रुपए

इसे भी पढ़े Axis Bank Se Loan Kaise Le? | Axis Bank Loan Interest Rate

HDFC Bank Business Loan Interest Rate

दोस्तों किसी भी बैंक से लोन लेते समय हमको कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए जिनमें से प्रमुख है ब्याज दरें। दरअसल ब्याज दरें किसी भी लोन का सबसे अहम भाग होते हैं। ब्याज दरों के आधार पर ही तय होता है कि लोन लेना फायदेमंद होगा या नुकसानदायक।

ऐसे में किसी भी लोन का चुनाव करते समय ब्याज दरों के बारे में सही जानकारी प्राप्त करना बहुत जरूरी है। दोस्तों जो भी बैंक आप को सबसे कम ब्याज दरों में और सबसे अधिक वर्षों के लिए लोन दे वही बैंक से लोन लेना फायदेमंद होता है।

इसके लिए आपको दो या तीन मुख्य रूप से सस्ते लोन देने वाले बैंकों के बीच में तुलना करनी होती है। और जो सबसे कम लोन ब्याज दरों में देता है, उसी से आप लोन ले। दोस्तों यदि हम बात करें एचडीएफसी बैंक से बिजनेस लोन लेने के बारे में तो आपको एचडीएफसी बैंक से बिजनेस लोन 11.90% पर मिलता है। यह इसकी न्यूनतम ब्याज दरें हैं। ग्राहक और ग्राहक के रिहायशी स्थान के आधार पर ब्याज दरें घट बढ़ सकती हैं।

HDFC Bank Business Loan Documents

आपके बिज़नेस ग्रोथ लोन आवेदन के साथ निम्नलिखित दस्तावेज़ों की आवश्यकता है।

  • पैन कार्ड – कंपनी/फर्म/व्यक्ति के लिए
  • पहचान प्रमाण के रूप में निम्नलिखित में से किसी भी दस्तावेज की एक प्रति: आधार कार्ड, पासपोर्ट, मतदाता, पहचान पत्र, पैन कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस।
  • पते के प्रमाण के रूप में निम्नलिखित में से किसी भी दस्तावेज की एक प्रति: आधार कार्ड, पासपोर्ट, मतदाता, पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, पिछले 6 महीनों का बैंक स्टेटमेंट
  • सीए प्रमाणित/लेखापरीक्षित होने के बाद पिछले 2 वर्षों के लिए आय, बैलेंस शीट और लाभ और हानि खाते की गणना के साथ नई आईटीआर
  • निरंतरता का प्रमाण (आईटीआर/ट्रेड लाइसेंस/स्थापना/बिक्री कर प्रमाणपत्र)
  • अन्य अनिवार्य दस्तावेज, घोषणा या भागीदारी विलेख की प्रमाणित प्रति, ज्ञापन की प्रमाणित सत्य प्रति और एसोसिएशन के लेख

इसे भी पढ़े 10000 Ka Loan Kaise Le (10000 का लोन कैसे ले)?

HDFC Bank Business Loan Criteria/ HDFC Bank Business Loan Eligibility

दोस्तों एचडीएफसी बैंक से लोन लेने के लिए आपको कुछ नियम और शर्तों को पूरा करना होता है, यदि आप बैंक की निम्नलिखित शब्दों में से किसी एक भी सर को पूरा नहीं कर पा रहे हैं. तो भी आपके लोन कैंसिल हो सकता है। और आप लोन लेने से वंचित रह सकते हैं।

एचडीएफसी बैंक से बिजनेस लोन लेने के लिए आप की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

दोस्तों यदि आप सेल्फ एंप्लोई हैं या फिर आप अपने किसी प्राइवेट बिजनेस पर लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको चाहिए कि आप का वार्षिक टर्नओवर ₹40000 से अधिक का होना चाहिए।

यदि आप अपने नए बिजनेस के लिए लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पहले भी इसी बिजनेस में 3 से 5 साल के बीच का एक्सपीरियंस होना जरूरी है। ताकि आप अपने बिजनेस को सुचारू रूप से चला सके। और प्रॉफिट कमाने के साथ साथ ही बैंक की लोन की अदायगी भी कर सकें।

यदि आप पहले से ही किसी बिजनेस में है, और बिजनेस लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको चाहिए. कि आपका बिजनेस 2 साल पुराना होना चाहिए। और साथ ही साथ आपकी आय डेढ़ लाख रुपए से अधिक की होनी चाहिए।

HDFC Bank Business Loan Apply Online/ HDFC Bank Se Business Loan Kaise Le/ Milega?

दोस्तों एचडीएफसी बैंक से आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से ही बैंक लोन ले सकते हैं।

दोस्तों एचडीएफसी बैंक से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको एचडीएफसी बैंक की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपना यूजर आईडी और पासवर्ड डालना होगा।

यदि आप नए ग्राहक हैं, तो आप अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर कर कर अपनी यूजर आईडी और पासवर्ड नया बना सकते हैं।

यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करने के पश्चात आपको विभिन्न प्रकार के ऑप्शंस दिखाई देंगे। जिनमें से आपको ऑफर पर क्लिक करना है या फिर लोन सेक्शन पर क्लिक करना है।

लोन सेक्शन पर क्लिक करने के पश्चात आपको विभिन्न प्रकार की लोन दिखाई देंगी।जिनमें से आपको बिजनेस लोन ग्रोथ को चुनना है।

बिजनेस लोन ग्रोथ को चुनने के बावजूद पश्चात आपको अप्लाई नाऊ पर क्लिक करना है।

अब आपको एक नए पेज पर रिडायरेक्ट किया जाएगा। जहां पर आप से आप की बेसिक जानकारी मांगी जाएंगी। जैसे कि केवाईसी दस्तावेज, पहचान पत्र, प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र इत्यादि। जो दस्तावेज हमने ऊपर बताये हैं।

फॉर्म भरने के पश्चात आपको लोन राशि और लोन समय अवधि का चुनाव करना होगा।

इसके बाद आपको लोन एग्रीमेंट फॉर्म दिखाया जाएगा। लोन एग्रीमेंट की सभी शर्तों को अच्छे से पढ़ें। लोन एग्रीमेंट को पढ़कर I agree पर क्लिक करें।

इसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। ओटीपी भरकर आपको फॉर्म सबमिट कर देना है।
अब आपका फॉर्म रिव्यू में चला गया हैं। बैंक आपके फॉर्म की सत्यता की जांच करने के बाद (यदि आप लोन के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं तो ) लोन राशि को आपके खाते में डाल देगा।

इस प्रकार आप (HDFC Bank Se Business Loan Kaise Le/ Milega? HDFC Bank Business Loan Apply Online, Business Loan in HDFC Bank) एचडीएफसी बैंक से बिजनेस लोन ऑनलाइन ही प्राप्त कर सकते हैं।

HDFC Bank Business Loan Offer

अपनी थीम “करो हर दिल रोशन” के अनुरूप, एचडीएफसी बैंक आपके लिए ऑटो लोन, टू-व्हीलर लोन, होम लोन, पर्सनल लोन, बिजनेस लोन और अन्य पर कई ऑफर्स लेकर आया है। ताकि सभी के लिए एक उज्जवल और अधिक आनंदमय त्योहारी सीजन सुनिश्चित किया जा सके। आपके द्वारा की जाने वाली प्रत्येक खरीदारी के साथ, एचडीएफसी आपके व्यवसायों को बढ़ने में मदद करेंगे और उनके त्योहारी सीजन को भी रोशन करेंगे।

बिजनेस लोन: जैसे-जैसे revenue बढ़ना शुरू होता है, दिवाली अपने बिजनेस को बढ़ाने के बारे में सोचने का भी सही समय है। यदि आप अपने धंधे का विस्तार करना चाहते हैं। और आपको इसके लिए वित्तीय सहायता की आवश्यकता है, तो एचडीएफसी बैंक बिजनेस लोन 10 सेकंड में वितरण सुनिश्चित कर सकता है। और आप प्रोसेसिंग शुल्क (प्रोसेसिंग फीस) पर 50% की छूट भी प्राप्त कर सकते हैं। तो, अपने व्यवसाय के लिए सर्वोत्तम विकल्प चुनें और त्योहारी सीजन की शुरुआत धमाकेदार तरीके से करें।

इसे भी पढ़े Loan Kaise Le Mobile Se? | मोबाइल से लोन कैसे ले सकते है?

HDFC Bank Business Loan Contact Number

दोस्तों यदि आपको लोन लेते समय किसी भी प्रकार की असुविधा होती है। या कोई आपको समस्या ऐसी हो जो आप से हल नहीं हो पा रही हो तो ऐसे में आप एचडीएफसी बैंक से कस्टमर केयर सहायता भी प्राप्त कर सकते हैं। आईडीएफसी बैंक के द्वारा सप्ताह के सभी दिनों सुबह 8:00 बजे से रात के 8:00 बजे तक कस्टमर केयर सुविधा उपलब्ध कराई जाती है।

HDFC Bank Customer Centre Number: 1800 258 3838 Toll Free Number
(8:00 a.m. to 8:00 p.m on all days).

HDFC Bank Business Loan Review

दोस्तों एचडीएफसी बैंक से लोन लेने के प्रोसेस के बारे में हमने बात की और जाना कि किस प्रकार से एचडीएफसी बैंक से बिजनेस लोन लिया जा सकता है। दोस्तों एचडीएफसी बैंक से बिजनेस लोन लेना बहुत ही आसान है। एचडीएफसी लोन से आप अपने बिजनेस को बढ़ा सकते हैं। और आप अपने नए बिजनेस को भी स्टार्ट कर सकते हैं।

दोस्तों एचडीएफसी बैंक लोन आपको एक अच्छी खासी लोन राशि की रकम देती है। जिसके तहत कोई भी अच्छा बिजनेस शुरू किया जा सकता है। सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें कम ब्याज दरों के साथ-साथ आपको निश्चित और एक लचीली समय अवधि मिलती है। जिसमें आप आसानी से लोन की अदायगी कर सकते हैं। दोस्तों किसी भी लोन को लेते समय सबसे ज्यादा समय कागजी प्रक्रिया को पूरा करने में लगता है।

मगर एचडीएफसी बैंक यह झंझट भी नहीं रखती। और आपके लोन को ऑनलाइन ही स्वीकार कर लेते हैं। और सीधे ही आपके बैंक में राशि का भुगतान कर देती है। वैसे तो इस लोन को ऑफलाइन भी लिया जा सकता है। और ऑफलाइन में भी आपको ज्यादा भागदौड़ नहीं करनी पड़ती है। यदि आप बैंक की शर्तों को पूरा करते हैं तो आप आसानी से यह लोन प्राप्त कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े Marksheet Loan Kaise Le? 10th 12th पास मार्कशीट पर लोन कैसे ले?

Conclusion

आज के इस आर्टिकल में हमने जाना की HDFC Bank Se Business Loan Kaise Le/ Milega? HDFC Bank Business Loan Apply Online, Business Loan in HDFC Bank, hdfc bank business loan offer. hdfc bank business loan contact number. hdfc bank business loan review. हमने संबंधित विषय से सभी जानकारियां आपको उपलब्ध करा दी है। यदि फिर भी किसी प्रकार की जानकारी आपको इस टॉपिक से चाहिए या समझ नहीं आई हो तो आप उसे कॉमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

ऐसी ही अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां पाने के लिए बने रहें हमारे साथ। और अन्य लोन जानकारियों के लिए हमारी वेबसाइट के होम पेज पर जाए।


अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

Check Also

Bank of Baroda Se Personal Loan Kaise Le Sakte Hain/ Milega in Hindi? Bank of Baroda Personal Loan Interest Rate, Contact Number

Bank of Baroda Se Loan Kaise Le in Hindi

अपने दोस्तों के साथ शेयर करेंBank of Baroda Se Personal Loan Kaise Le Sakte Hain/ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!